फर्जी  

(Search results - 76)
  • <p>हादसे में अपने परिवार वाले को खोने के बाद उसके शव को ले जाते विलाप करते परिजन की तस्वीर। <br />
 </p>

    News3, Jul 2020, 6:55 PM

    निजायी की इंटरनेशनल बेइज्जती, 'दोस्त' रहे मलेशिया ने भी लगाया पाक पायलटों पर प्रतिबंध

     हालांकि मुस्लिम देश होने के कारण मलेशिया पाकिस्तान का करीबी माना जाता है। लेकिन वहां की नई सरकार अब भारत से अच्छे रिश्ते रखना चाहती है। जबकि पूर्व की महातिर सरकार ने भारत के साथ संबंधों को खराब किया था। महातिर सरकार पाकिस्तान के कहने पर भारत विरोधी बयान जारी करती थी। लेकिन अब मलेशिया ने भी पाकिस्तान के पायलटों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

  • vivo apex 2020

    News5, Jun 2020, 3:57 PM

    चीन कर रहा है साजिश तो चीनी मोबाइल कर रही हैं बड़ा खेल, कहीं आप भी तो नहीं हो रहे हैं शिकार

    जानकारी के मुताबिक मेरठ जोन के एडीजी कार्यालय में तैनातसब इंस्पेक्टर आशाराम का वीवो मोबाइल खराब हो गया था और इसे  उन्होंने मेरठ के दिल्ली रोड स्थित वीवो कंपनी के सर्विस सेंटर दिखाया और कंपनी ने उसकी रिपेयरिंग कराकर उसे वापस कर दिया।

  • News21, May 2020, 12:44 PM

    बस सियासत से क्या प्रियंका यूपी में हासिल कर सकेगी कांग्रेस की खोई जमीन!

    हालांकि राजनीति के जानकारों का कहना है कि प्रियंका को बस विवाद के जरिए फायदा मिल सकता है। क्योंकि प्रियंका ने यूपी सरकार को बस मुहैया कराने का वादा किया था और उसे पूरा किया।  हालांकि इस मुद्दे पर विवाद हो सकता है। लेकिन प्रियंका को बस विवाद के जरिए मीडिया माइलेज मिला है और कांग्रेस का कार्यकर्ता जो मुद्दों की तलाश में था इस मुद्दे के जरिए उसमें उत्साह आया है।

  • News20, May 2020, 6:43 PM

    बस विवाद में प्रियंका को नहीं मिला पार्टी विधायक का साथ, अकेले पड़ी कांग्रेस महासचिव

    बस विवाद में अब कांग्रेस की विधायक और कभी प्रियंका गांधी की करीबी माना जानी वाली अदिति सिंह भी उतर गई है। उन्होंने सीधे तौर पर प्रियंका गांधी पर हमला बोला है। अदिति सिंह ने प्रियंका गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि  'बस' को लेकर पार्टी की फजीहत हुई  है।

  • समाजवादी पार्टी के मुखिया व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी की योगी सरकार पर तंज कसा है। अखिलेश ने कहा कि सपा कार्यकर्ता अगर इस संकट काल में लोगों की मदद कर रहे हैं तो उन पर मुकदमे दर्ज करवाए जा रहे हैं।

    News23, Apr 2020, 7:06 PM

    अखिलेश यादव को याद आए आजम खान, योगी से लगा रहे हैं गुहार

    असल में आजम खान पर रामपुर में 80 से ज्यादा दर्ज मुकदमे हैं।  आजम खान पर सरकारी जमीन को कब्जाने से लेकर जौहर विश्वविद्यालय के लिए किसानों की जमीन को हड़पने का आरोप है। पिछले दिनों ही  जौहर विश्वविद्यालय के कब्जे से जमीन को जिला प्रशासन ने किसानों को लौटाया है। वहीं आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान की विधायकी फर्जी सर्टिफिकेट के कारण जा चुकी है।
     

  • rajiv gauba

    News30, Mar 2020, 10:25 AM

    कोरोना के कहर के बीच आई अच्छी खबर, जानें क्या है मामला

    मोदी सरकार ने इस रिपोर्ट को खारिज किया है कि कोरोनोवायरस लॉकडाउन को एक हफ्ते तक बढ़ाया जा सकता है। केन्द्रीय कैबिनेट सचिव राजीव गाबा ने मीडिया और सोशल मीडिया में चली रही खबरों को खारिज करते हुए कहा कि लॉकडाउन का विस्तार करने की कोई योजना नहीं है। 

  • News26, Mar 2020, 12:57 PM

    कोरोना का कहर: 649 हुई मरीजों की संख्या,14 की मौत

    जानकारी के मुताबिक कश्मीर, महाराष्ट्र और गुजरात में एक-एक शख्स की मौत होने की खबर है। कोरोना वायरस के अभी तक सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं।  महाराष्ट्र में अभी तक इसके 124 मामले आ चुके हैं। वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी चार नए मामले आए हैं।

  • News3, Mar 2020, 6:29 AM

    फर्जी हथियार लाइसेंस घोटाले में जम्मू कश्मीर के दो आईएएस पहुंचे जेल

    पिछले साल ही सीबीआई ने अवैध हथियार लाइसेंस जारी करने के लिए  राज्य के कई अफसरों के खिलाफ जांच शुरू की थी।  राज्य में फर्जी लाइसेंस का एक बड़ा रैकेट चल रहा था। जिसमें विभिन्न राज्यों के लोगों को जम्मू कश्मीर से लाइसेंस जारी किए गए। इन अफसरों को लाइसेंस जारी करने के ऐवज में मोटी रकम मिलती थी।

  • उस समय उन्‍होंने कई रैलियों में भाषण भी दिए थे। जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था। बता दें, आजम के दो बेटे हैं बड़े बेटे का नाम अदीब आजम खान है।

    News26, Feb 2020, 5:48 PM

    फर्जी प्रमाण पत्र मामले में जेल पहुंचा आजम परिवार, नया पता-रामपुर जेल

    अब इस मामले में अगली सुनवाई 2 मार्च को होगी। कई बार अदालत में पेश होने के लिए आजम खान को नोटिस दी गई थी। लेकिन आजम खान और उनका परिवार अदालत में पेश नहीं हो रहा था। लेकिन आज सपा सरकार में रहे पूर्व मंत्री आजम खान, अपने परिवार के साथ अदालत में पेश हुए। 

  • News20, Feb 2020, 7:23 AM

    मुंबई के पांच होटलों में सुरक्षा बढ़ाई गई, हमले की धमकी

    मुंबई पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास स्थित पांच सितारा होटलों और अंधेरी, जुहू, सांताक्रूज़ और मीरा रोड में सुरक्षा बढ़ा दी है। क्योंकि मुंबई पुलिस को कुछ ईमेल मिले हैं।  जिसमें मुंबई के होटलों को बम से उड़ाने की धमकी दी है। पुलिस के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा ने बम विस्फोट के जरिए होटलों को उड़ान की धमकी देने वाले ईमेल भेजे हैं।
     

  • News11, Dec 2019, 9:52 AM

    2012 में बस्तर में हुई हत्याओं की जांच फर्जी एन्काउंटर की तरफ करते हैं इशारा

    छत्तीसगढ़ पुलिस ने 28 जून, 2012 को बीजापुर जिले के सरकेगुडा में एक मुठभेड़ में गोलीबारी कर 17 लोगों की हत्या कर दी थी। इस मामले की न्यायिक जांच न्यायमूर्ति विजय कुमार अग्रवाल ने की। सात साल तक चली सुनवाई के बाद न्यायमूर्ति विजय कुमार अग्रवाल की न्यायिक जांच की रिपोर्ट के अनुसार इसे माओवादियों के खात्मे के लिए मुठभेड़ बताया गया। सरकेगुडा गांव में 17 लोगों की मौत पर सवाल उठने के बाद तत्कालीन भाजपा सरकार ने एक सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग का गठन किया था।

  • News3, Dec 2019, 9:58 AM

    फिर फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में आजम, पत्नी और बेटे की बढ़ी मुश्किलें

    कई दिनों की खामोशी के बाद आजम खान एक बार फिर मीडिया की सुर्खियों में हैं। इस बार आजम अपने बेटे के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र के मामले में सुर्खियों में हैं। असल में आरोप और उनके बेटे और पततत्नी पर आरोप है कि उन्होंने अपने बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम खान के दो जन्म प्रमाण पत्र बनाए हैं। इसमें एक पत्र लखनऊ और दूसरा रामपुर नगर पालिका से बनाया है। अब्दुल्ला आजम खान रामपुर से विधायक भी है। आरोप है कि  आजम खान ने अपने बेटे की आयु को कम करने के लिए दो जन्म प्रमाण पत्र बनाए हैं।

  • SP legislator, nahid hasan, Akhilesh yadav, BJP, Kairana, yogi adityanath

    News29, Sep 2019, 2:47 PM

    आजम के बाद अब ‘फरार’ हैं अखिलेश के विधायक नाहिद

    रामपुर में सपा सांसद पिछले कई दिनों से फरार चल रहे हैं। अब सपा के ही शामली से विधायक नाहिद हसन फरार हैं। अपने विवादित बयानों और दबंगई के लिए बदनाम नाहिद हसन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। जिसके कारण वह फरार चल रहे हैं। पिछले दिनों गाड़ी की चेकिंग के दौरान नाहिद ने कैराना के सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट अमित पाल शर्मा के साथ बदलसूलकी की।

  • News28, Sep 2019, 1:46 PM

    फर्जी ‘गुरूजी’ के लिए शुरू हुआ आपरेशन क्लीन, अब जाएंगे जेल

    पिछले कुछ सालों में राज्य में लाखों शिक्षकों की भर्ती हुई थी इसमें शिक्षकों ने फर्जी प्रमाण पत्र के लिए नौकरी हासिल की। इसका मामला खुलने के बाद जब जांच कराई तो चौंकाने वाली बातें सामने आई। राज्य के सभी जिलों में शिक्षा विभाग की मिली भगत से पांच हजार से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती हुई। पिछले दिनों पूर्वांचल में फर्जी शिक्षकों के लिए प्रमाण पत्र बनाने वाले गिरोह के सरगना को पकड़ा गया था। जिसके बाद उनके कई राज खोले थे। राज्य सरकार ने इसकी जांच एसटीएफ को सौंपी थी। 

  • News23, Sep 2019, 7:39 PM

    फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में आजम खान., पत्नी और बेटे होंगे कोर्ट में पेश, समन जारी

    रामपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को आज एक और बड़ा झटका लगा। आजम खान को जिला प्रशासन ने नहीं कोर्ट ने समन जारी किया है। जिसके बाद आजम खान राज्य की योगी सरकार और रामपुर जिला प्रशासन पर आरोप तो नहीं लगा सकते हैं। कोर्ट ने आजम खान के साथ ही उनकी पत्नी और सांसद तंजीन फातिमा और विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ भी समन जारी किया है।