फाइनल  

(Search results - 50)
  • undefined

    NationFeb 10, 2020, 6:52 PM IST

    अंडर-19 विश्व कप फाइनल में बांग्लादेशी खिलाड़ी भिड़े भारतीय खिलाड़ियों से

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए अंडर 19 विश्व कप फाइनल की जिसमें भारत को हराने के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने किस तरह से अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की टीम ने भारत को हराकर ट्रॉफी जीत ली। हालांकि जीत के जोश में बांग्लादेशी खिलाड़ी अपना आपा खो बैठे और भारतीय टीम से भिड़ गए। फील्डिंग के दौरान कई बार आक्रामकता दिखा चुके बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने मैच जीतने के बाद और ज्यादा आक्रामकता का प्रदर्शन किया। उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों के सामने जाकर उनसे अपशब्द कहे, जिससे दोनों टीम के खिलाड़ियों में धक्का-मुक्की तक की नौबत आ गई। हालांकि, बांग्लादेशी टीम के कप्तान ने इसके लिए माफी मांगी है।

  • In Haryana, the pro-Hooda MLA filled the form before getting the ticket

    NewsOct 1, 2019, 6:29 PM IST

    हरियाणा में हुड्डा समर्थक विधायक ने टिकट मिलने से पहले भरा पर्चा

    राज्य के रोहतक जिले के महम विधायक से मौजूदा विधायक आंनद सिंह दांगी ने आज अपना पर्चा भर दिया। जबकि कांग्रेस ने अभी तक किसी को टिकट नहीं दिया। जब पार्टीं टिकट के लिए नाम फाइनल करेगी और उसके बाद प्रदेश अध्यक्ष इस पर अपनी मुहर लगाएंगे। लेकिन दांगी ने पर्चा दाखिल कर सबको चौंका दिया है। दांगी ने कहा कि उनका टिकट फाइनल है और यहां से किसी को टिकट नहीं मिलेगा। 

  • undefined

    NewsSep 30, 2019, 10:25 AM IST

    बदलेगी महाराष्ट्र की सियासत, सत्ता को रिमोट कंट्रोल से चलाने वाला ठाकरे परिवार लड़ेगा पहला संसदीय चुनाव

    शिवसेना आदित्य ठाकरे को मुंबई के वर्ली सीट से चुनाव में उतारने की तैयारी में है। इसके लिए शिवसेना ने तैयारियां भी कर दी हैं। हालांकि अभी तक भाजपा और शिवसेना के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है। लेकिन माना जा रहा कि आज या कल सीटों का बंटवारा हो जाएगा। राज्य में नामांकन की अंतिम तिथि 4 अक्टबूर है और राज्य में 21 अक्टूबर को चुनाव होने हैं। हालांकि शिवसेना ये मान कर चल रही है कि भाजपा भी बड़ा दिल दिखाते हुए राज्य में गठबंधन करेगा और उसे सम्मानजनक सीट देगी।

  • MyNation in 100 seconds September 20

    NewsSep 20, 2019, 7:28 PM IST

    कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती से स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इकोनॉमिक ग्रोथ बढ़ाने के लिए आज अहम घोषणाएं कीं
     

  • Bianca defeats Serena at US Open, looks her hot photos

    NewsSep 9, 2019, 2:16 PM IST

    बेहद खूबसूरत बला है सेरेना को यूएस ओपन में हराने वाली बियांका

    कनाडाई खिलाड़ी बियांका एंड्रीस्कू ने यूएस ओपन के महिला एकल में सेरेना विलियम्स को 24वीं बार ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने से रोक दिया है। यूएस ओपन फाइनल में सेरेना की यह लगातार दूसरी हार है। 19 साल की कनाडा मूल की बियांका भी बेहत खूबसूरत है और सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहती है। बियांका अपने फिटनेस पर काफी ध्यान देती हैं।

    बियांका ने कई अपनी हॉट और सेक्सी फोटोज को सोशल मीडिया में शेयर किया है। बियांका ओपन एरा में यूएस ओपन के मुख्य ड्रॉ टूर्नमेंट डेब्यू के बाद खिताब जीतने वाली पहली महिला बन गई गई हैं। सेरेना विलियम्स ने अपना पहला यूएस ओपन यानी 1999 में जीता था जब वह पैदा भी नहीं हुई थी। 19 साल की बियांका इस खिताब को जीतने के साथ ही मारिया शारापोवा के बाद सबसे युवा खिलाड़ी बन गई हैं। 

  • yogi with maya

    NewsSep 2, 2019, 2:48 PM IST

    यूपी में 2022 से यूपी में राजनैतिक दलों की हैसियत बताएंगे उपचुनाव

    राज्य में 13 विधानसभा सीटों पर जल्द ही उपचुनाव होने हैं। एक सीट के लिए चुनावा आयोग ने तारीख की घोषणा कर दी है। जबकि 12 सीटों पर जल्द ही चुनाव की घोषणा होनी है। ऐसे में सभी राजनैतिक दलों ने अपने अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया। इस मामले में सबसे पहले बसपा ने इन सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की है जबकि सपा ने एक सीट पर नाम घोषित किया है जबकि भाजपा ने किसी को प्रत्याशी नहीं बनाया है।

  • PV Sindhu

    NewsAug 26, 2019, 9:37 AM IST

    सिल्वर से 'गोल्डन गर्ल' बनी पीवी सिंधु, ओकुहारा को हराकर रचा इतिहास और मां को दिया बर्थडे गिफ्ट

    भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने इतिहास रचकर अपना बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप का गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। महिला सिंगल्स के फाइनल में सिंधु ने जापानी खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा को एकतरफा मुकाबले में हराते हुए गोल्ड मेडल जीता है। वह इस टूर्नमेंट का खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बन गई हैं। इस जीत के लिए सिंधु को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बधाई दी है।

  • Team India kohli

    CricketAug 14, 2019, 1:10 PM IST

    टीम इंडिया के कोच के लिए 6 नामों पर चर्चा

    विश्व कप क्रिकेट के सेमी फाइनल में भारतीय टीम की हार के बाद उसके कोच के पद में बदलाव की मांग तेज हो गई है। टीम इंडिया के नए कोच के लिए 6 नामों पर विचार चल रहा है। आईए आपको बताते हैं कि कौन हैं ये छह लोग और क्या है इनकी खूबियां-
     

  • Novak Djokovic, Wimbledon

    SportsJul 16, 2019, 1:15 PM IST

    पांचवी बार विंबलडन चैंपियन बने नोवाक जोकोविच

    फेडरर 9वां विंबलडन टाइटल हासिल करने से चूक गए। 37 साल के वर्ल्ड नंबर-3 खिलाड़ी फेडरर के खिलाफ मैदान में उतरे जोकोविच को जीत हासिल करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।  वहीं फेडरर 21 वें ग्रैंड स्लेम पर कब्जा जमाने से चूक गए। विंबलडन की हरी घास पर यह मुकाबला 4 घंटे 57 मिनट तक चला। ये मैच विंबलडन इतिहास का सबसे लंबा फ़ाइनल मैच है। ये मैराथन मुक़ाबला पांच सेटों तक चला और आखिरी सेट का फ़ैसला टाई ब्रेकर से हुआ।
     

  • భారత క్రికెట్ దిగ్గజం సచిన్ టెండూల్కర్ సర్ఫరాజ్ ఫీల్డింగ్ ప్లేస్ మెంట్ ను తప్పు పట్టారు. సర్ఫ్‌రాజ్‌ అయోమయానికి గురయ్యాడని ఆయన వ్యాఖ్యానించారు. వాహబ్‌ రియాజ్‌ బౌలింగ్‌లో షార్ట్‌ మిడ్‌ వికెట్‌లో ఫీల్డర్‌ను ఉంచాడని, షాదాబ్‌ఖాన్‌ బౌలింగ్‌లో స్లిప్‌లో ఫీల్డర్‌ను పెట్టాడని ఆయన తప్పు పట్టాడు. ఇలాంటి పరిస్థితుల్లో లెగ్‌ స్పిన్నర్‌కు బంతిపై పట్టు దొరకడం కష్టమని, పాక్‌ జట్టులో ఊహాశక్తి కొరవడిందని. ఆలోచన విధానంలోనే లోపం ఉందని వ్యాఖ్యానించాడు.

    CricketJul 15, 2019, 8:23 AM IST

    इस विश्व कप क्रिकेट में फिर अटूट रहा 'क्रिकेट के भगवान' का रिकॉर्ड

    विश्व कप क्रिकेट के फाइनल मुकाबले खत्म हो चुके हैं। लेकिन इस बार भी 'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड अजेय रहा। इसके आस पास भी कोई नहीं पहुंच पाया। मास्टर ब्लास्टर सचिन ने 2003 में खेले गए विश्व कप में 61.18 की औसत से 673 रन बनाए थे। 
     

  • World Cup

    CricketJul 15, 2019, 7:42 AM IST

    बेहद रोमांचक मुकाबले में इंग्लैण्ड टीम पहली बार विश्व कप क्रिकेट की विजेता घोषित

    विश्व कप क्रिकेट के फाइनल मुकाबले में इंग्लैण्ड को न्यूजीलैण्ड के उपर विजेता घोषित कर दिया गया है। हालांकि जीत की घोषणा करना बेहद मुश्किल था। क्योंकि दोनो ही टीमों ने हर बार बराबरी का प्रदर्शन किया था। लेकिन बाद में चौकों छक्कों के आधार पर इंग्लैण्ड को विजेता घोषित किया गया। 
     

  • रोजर फेडरर ने विंबलडन के सेमीफाइनल मुकाबले में अपनी चिर प्रतिद्वंदी स्पेन के राफेल नडाल को हराकर फाइनल में जगह बना ली है।

    SportsJul 13, 2019, 3:46 PM IST

    राफेल नडाल को हराकर 12वीं बार विम्बलडन के फाइनल में पहुंचे रोजर फेडरर

    फेडरर और नडाल के बीच हुए सेमीफाइनल के हाई वोल्टेज मुकाबले का पहला सेट करीबन 51 मिनट तक चला। जिसमें फेडरर ने जीत हासिल करके 1-0 से बढ़त बनाई। दूसरे सेट में नडाल ने फेडरर को बुरी तरहा पछाड़ दिया। इस सेट को नडाल ने 6-1 से अपने नाम किया। दूसरे सेट में फेडरर ने 11 गलतियां की। तीसरे सेट में फेडरर ने वापसी करते हुए सेट को 6-3 से अपने नाम किया। चौथे सेट में फेडरर को कड़ी मेहनत करनी पड़ी। इस सेट में आखिरी अंक के लिए पांच बार ड्यूस हुआ। आखिर में फेडरर ने चौथा सेट 6-4 से जीतकर फाइनल में जगह बनाई। 
     

  • undefined

    CricketJul 12, 2019, 6:55 PM IST

    27 साल बाद विश्व कप क्रिकेट के फाइनल में पहुंची इंग्लैण्ड की टीम

    विश्व कप क्रिकेट में इंग्लैण्ड की टीम ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में पहुंच गई है। अब उसका मुकाबला न्यूजीलैण्ड से होना है। 

  • Team India, cricket

    CricketJul 10, 2019, 10:18 AM IST

    विश्व कप क्रिकेट: बारिश के बावजूद टीम इंडिया फाइनल में पहुंचने की मजबूत दावेदार

    विश्व कप क्रिकेट का पहला सेमीफाइनल मैच रिजर्व डे में चला गया है। आज मैच वहीं से शुरु होगा जहां मंगलवार को खत्म हुआ था। बारिश की बाधा के कारण डकवर्थ लुइस नियम का प्रयोग होता है तो भारत फायदे में रहेगा। लेकिन अगर बारिश की चलते मैच पूरी तरह धुल जाता है तो भी प्वाइंट्स के आधार पर भारत का फाइनल में पहुंचना तय है। 
     

  • केन विलियमसन और विराट कोहली।

    CricketJul 9, 2019, 1:34 PM IST

    धर्म का बंधन तोड़कर वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत की जीत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं क्रिकेट प्रेमी

    वर्ल्ड कप क्रिकेट सेमी फाइनल में भारत की जीत के लिए क्रिकेट प्रेमी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। प्रयागराज में जहां संगम तट पर भारत की जीत के लिए यज्ञ किया गया वहीं दरगाह पर दुआ भी मांगी गई।