फैसला  

(Search results - 385)
  • Modi government targeting on cane farmer through sugar in Maharashtra assembly election

    News20, Aug 2019, 9:07 AM IST

    सरकारी बंगलों में मजे काट रहे हैं पूर्व सांसद और नए ठहरे गेस्ट हाउस में, अब सरकार ने लिया ये फैसला

    केंद्र सरकार में नई सरकार बने दो महीने से ज्यादा हो गया है। ऐसे में कई सांसद अपनी सांसदी गवां चुके हैं। लेकिन ये सांसद अपने सरकारी बंगले का मोह नहीं छोड़ पा रहे हैं और लिहाजा अभी तक यहीं जमे हैं और सरकारी सुविधाओं का मजा ले रहे हैं। नियमों के मुताबिक सांसदी जाने के बाद सांसदों को बंगले को खाली करना होता है। ताकि ये किसी नए सांसद को आवंटित किए जा सके। लेकिन अभी तक दिल्ली में दो सौ सांसदों ने सरकार बंगलों को खाली नहीं किया है।

  • Army's pressure on Imran, army chief Bajwa's tenure extended for three years

    News19, Aug 2019, 5:55 PM IST

    पीओके भी हाथ से न निकल जाए इसलिए दबाव में इमरान ने लिया ये बड़ा फैसला

    सेना के दबाव में इमरान खान ने पाकिस्तानी सेना के जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ा दिया है। पाकिस्तानी सरकार का कहना है कि मौजूदा हालत को देखते हुए बाजवा का कार्यकाल बढ़ाया गया है। आज प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा के कार्यकाल को तीन साल के लिए विस्तार को मंजूरी दी। असल में इमरान खान को लग रहा है कि आने वाले दिनों में उसकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इमरान खान को पीओके के हाथ से निकल जाने का डर सता रहा है। लिहाजा इमरान ने फिर बाजवा पर दांव खेला है।

  • News18, Aug 2019, 9:36 AM IST

    पति ने 71 भेड़ों के बदले कर दिया पत्नी का सौदा, पंचायत ने सुनाया फरमान प्रेमी के संग रहेगी महिला

    पिपराइच क्षेत्र में एक महिला का एक दूसरे युवक के साथ प्रेम संबंध थे जबकि महिला शादीशुदा थी। कुछ दिन पहले ही महिला अपने प्रेमी के साथ घर से भाग गई। लेकिन बाद में अपने प्रेमी के साथ रहने लगी। इसके बाद ये मामला वहां की पंचायत के पास पहुंचा और पंचों ने बैठक बुलाई। जिसमें महिला ने अपने प्रेमी के साथ रहने के लिए रजामंदी दी तो पति ने भी पत्नी को छोड़ने का फैसला कर दिया। इसके बाद ये तय हुआ कि प्रेमी अपनी प्रेमिका के बदले उसके पति को 71 भेड़ें देंगा।

  • imran khan  speech in pak parliment

    News16, Aug 2019, 12:40 PM IST

    बदहाल पाकिस्तान को और कंगाल बनाने पर तुले हैं इमरान खान, जानें क्या किया नया फैसला

    पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद एक और बड़ा फैसला किया है। इस फैसले के तहत भारतीय उत्पाद और उसके विज्ञापनों में दिखने वाले भारतीय कलाकारों पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके तहत जो जो भारतीय कलाकार जिन भी विज्ञापनों में होंगे उनको टीवी पर दिखाने पर प्रतिबंध होगा। इसका सीधा असर वहां के टीवी उद्योग पर पड़ने जा रहा है।

  • इमरान खान और शी जिनपिंग। फाइल

    News15, Aug 2019, 1:02 PM IST

    झूठे चीन पर न करें भरोसा, संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का साथ देगा ड्रैगन

    जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद सबसे पहले पाकिस्तान ने चीन का ही दरवाजा खटखटाया था। हालांकि दुनियाभर में किसी भी देश ने पाकिस्तान का समर्थन नहीं किया था। यही नहीं मुस्लिम देशों ने भी पाकिस्तान का साथ नहीं दिया था। लिहाजा पाकिस्तान को चीन का ही सराहा था। हालांकि चीन ने भी खुलेतौर पर पाकिस्तान का साथ नहीं दिया बल्कि अब वह पीछे से पाकिस्तान का साथ दे रहा है।

  • News12, Aug 2019, 10:18 PM IST

    जानें क्यों खूंखार अलगाववादियों और पत्थरबाजों के लिए मोदी सरकार ने चुनी योगी की जेल

    राज्य में शांति कायम करने के लिए राज्य की जेलों में बंद और दुर्दांत कैदियों को उत्तर प्रदेश की जेल में ट्रांसफर करने का फैसला किया गया। आखिर केन्द्र की मोदी सरकार ने इसके लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की जेलों को ही क्यों चुना। इस सवाल का जवाब हम देते हैं। 

  • Alia Bhatt

    Bollywood12, Aug 2019, 11:21 AM IST

    आलिया को कपूर खानदान की बहू बनाने के लिए रणबीर ने महेश भट्ट से मांगा हाथ !

    हालांकि ये भी कहा जा रहा है कि लंदन से ऋषि कपूर के लौटने के बाद दोनों की शादी पर दोनों परिवार अपनी रजामंदी दे देंगे। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक फिल्म उद्योग में चर्चित हो चुके इस जोड़े की शादी होने जा रही है। क्योंकि दोनों के परिवारों में शादी के लिए रजामंदी हो गई है। दोनों जल्द ही शादी के बंधन में बंध जाएंगे। 

  • Bank loans

    Nation11, Aug 2019, 10:22 PM IST

    बैंकों में काम करने के लिए मिलेगा ज्यादा समय

    केन्द्रीय वित्त मंत्रालय की बैंकिंग डिविजन ने बैंक सुविधाओं के घंटे बढ़ाने का फैसला लागू किया है। यह देश के ग्रामीण बैंकों पर भी समान रुप से प्रभावी होगा। 
     

  • News10, Aug 2019, 1:53 PM IST

    सीडब्लूसी की बैठक से प्रियंका मौजूद पर जानें क्यों सोनिया और राहुल निकले बाहर, आज लग सकती है अध्यक्ष के नाम पर मुहर

    ये भी हो सकता है कि पार्टी चार कार्यकारी अध्यक्षों को नियुक्त कर देश के चार हिस्सों में प्रभारी तौर से कार्य करने के लिए रणनीति तैयार करे। वहीं आज सुबह बैठक में सोनिया गांधी और राहुल गांधी पहुंचे थे। इसके बाद दोनों नेता वहां से बाहर निकल गए। हालांकि ये पहले ही कहा जा रहा था कि गांधी परिवार अध्यक्ष की बैठक में लिए जाने वाले फैसले के दौरान वहां पर मौजूद नहीं रहेगा। 

  • Pakistan has broken trade relations, it has started boycott of rock salt in the country

    News10, Aug 2019, 9:01 AM IST

    पाकिस्तान ने तोड़े व्यापारिक संबंध तो देश में होने लगा है सेंधा नमक का बहिष्कार

    तीन दिन पूर्व कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापारिक संबंधों को तोड़ने का फैसला किया था। इसके तरह आयात और निर्यात पर पूरी तरह से रोक लग गई है। हालांकि पाकिस्तान में ही इमरान खान के इस फैसले के विरोध में लोग सड़कों पर उतर रहे हैं। क्योंकि पाकिस्तान को काफी सस्ती कीमतों पर खाद्य उत्पाद भारत से ही निर्यात किए जाते हैं। 

  • Police constable marries gangster, know what is the secret

    News10, Aug 2019, 8:32 AM IST

    पुलिस कांस्टेबल ने की गैंगस्टर से शादी, जानें क्या है राज

    एक ऐसी लव स्टोरी यूपी के ग्रेटर नोएडा में देखने को मिल रही है जहां एक पुलिस कांस्टेबल ने हिस्ट्रीशीटर के साथ शादी की है। ये शादी भी ऐसी नहीं बल्कि दोनों में पहले प्यार हुआ और फिर दोनों ने शादी करने का फैसला किया। फिलहाल ये मामले राज्य के पुलिस विभाग में चर्चा का विषय बना हुआ और इस मामले के जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

  • Nation9, Aug 2019, 4:36 PM IST

    क्या सचमुच जंग के मुहाने पर हैं भारत और पाक? पाकिस्तानी नेताओं के इन 7 बयानों से मिल रहे हैं संकेत

    जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। एक झटके में 70 साल पुराना जम्मू कश्मीर का मुद्दा हाथ से निकल जाने की वजह से पाकिस्तान बौखला गया है। इसलिए पाकिस्तानी नेताओं के युद्धोन्मादी बयान रह रहकर सामने आ रहे हैं। दरअसल पाकिस्तान पहले से ही बदहाली की कगार पर बढ़ रहा था, जिसके बाद उसे भारत की तरफ से कश्मीर का झटका लग गया। अब अपनी रही सही इज्जत बचाने और घरेलू मोर्चे से जनता का ध्यान हटाने के लिए पाकिस्तान जंग की शुरुआत कर सकता है। भारतीय संसद द्वारा कश्मीर पर फैसला लिए जाने के बाद से पाकिस्तानी नेता लगातार जंग की धमकी दे रहे हैं-
     

  • News9, Aug 2019, 2:10 PM IST

    व्यापारिक संबंधों को तोड़ मुश्किल में फंसे इमरान, फीकी ‘ईद’ से जनता में बगावत का डर

    माना जा रहा है कि पाकिस्तान की इमरान सरकार के फैसले के बाद वहां की जनता महंगाई से डरी हुई है, जबकि इमरान खान जनता की बगावत के कारण डरे हुए हैं। ये तय है कि अब पाकिस्तान में जरूरी खाद्य उत्पादों की कीमतों में इजाफा होगा। वहां की जनता पर पहले से ही महंगाई की मार पड़ी हुई है क्योंकि पाकिस्तान सरकार ने अंतरराष्ट्रीय मुद्दा कोष से कर्जा लिया हुआ है। 

  • अयोध्या जमीन विवाद को लेकर गठित किये गए मध्यस्थता पैनल को सुप्रीम कोर्ट को अंतिम लिफाफे में अपनी रिपोर्ट सौंपेगा।

    News6, Aug 2019, 8:03 AM IST

    धारा 370 के बाद राम मंदिर की बारी, आज से सुप्रीम कोर्ट में होगी रोजाना सुनवाई

    जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद अब राम मंदिर मामले के समाधान की बारी है। जिसके लिए सुप्रीम कोर्ट में आज से रोजाना सुनवाई शुरु हो जाएगी। उम्मीद की जा रही है कि जल्दी ही इस मामले पर भी फैसला आ जाएगा। 
     

  • NSA ajit doval reached at Srinagar on secreat mission nof modi government

    News5, Aug 2019, 5:34 PM IST

    संसद में जंग जीतने के बाद केन्द्र सरकार ने मामला संभालने डोभाल को भेजा कश्मीर

    धारा 370 के समाप्त होने के बाद जम्मू कश्मीर में आतंकवादी और हिंसक गतिविधियों की आशंका बढ़ गई है। किसी भी बुरी स्थिति से निपटने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने कमान खुद अपने हाथों में रखने का फैसला किया है। वह कश्मीर की तरफ रवाना हो चुके हैं।