बंटवारा  

(Search results - 44)
  • <p>माना जा रहा है कि 2020 का चुनाव नीतीश, लालू और रामविलास का आखिरी चुनाव भी हो सकता है। आरजेडी ने तो पहले ही साफ कर दिया कि अब लालू की जगह पार्टी का चेहरा तेजस्वी यादव ही हैं। बिहार में नीतीश के बाद महादलित और युवा नेता के नाते चिराग अभी से अपनी दावेदारी जता रहे हैं।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsOct 2, 2020, 6:57 PM IST

    राजग से अलग होने की तैयारी में है लोजपा, नीतीश के खिलाफ बना रहे हैं माहौल

    असल में लोजपा पहले से ही जदयू नेता नीतीश कुमार के खिलाफ है और वह राज्य के सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है। वहीं जदयू ने जीतन राम मांझी की पार्टी को राजग में शामिल करा लिया है। 

  • <p>mahagathbandhan</p>

    NewsOct 2, 2020, 11:45 AM IST

    कांग्रेस और राजद में नहीं हो पा रहा है सीटों का बंटवारा, क्या टूटने की कगार पर है महागठबंधन

    असल में राज्य में महागठबंधन कमजोर हो गया है। जिसके कारण कांग्रेस अन्य घटक दलों की सीटों पर दावा कर रही है। जबकि राजद कांग्रेस को उसकी हैसियत के आधार पर सीटें देना चाहती है।  राजद का कहना है कि राज्य में कांग्रेस का जनाधार नहीं है और वह राजद की सहयोगी है।

  • <p>मीडिया रिपोर्ट्स मानें तो भोला यादव ने जिस सूची को लेकर आरजेडी सुप्रीमो को दिखाए थे, उसमें अपने प्रत्याशियों के चयन के साथ महागठबंधन से सीट शेयरिंग का फी फॉर्मूला तय किया गया है, जिसके मुताबिक आरजेडी ने अपनी तरफ से भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी माले को 13, &nbsp;भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी को छह और मार्क्‍सवादी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी को चार सीटों तथा कांग्रेस को 60 विधानसभा तथा एक लोकसभा सीट का ऑफर दिया है। लेकिन, कांग्रेस और सीपीआइ एमएस माले इस पर तैयार नहीं है।&nbsp;</p>

    NewsOct 1, 2020, 12:53 PM IST

    किसी भी गठबंधन में नहीं बनी सीटों पर सहमति, प्रत्याशी बैचेन

    जानकारी के मुताबिक इस बार विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार ऑनलाइन अथवा ऑफलाइन चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर सकेंगे। लेकिन राज्य में होने वाले चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) और विपक्षी दलों के महागठबंधन दोनों खेमे में फिलहाल सीटों का बंटवारा सुलझ नहीं सका है।

  • <p>Bihar NDA</p>

    NewsSep 30, 2020, 7:32 PM IST

    आज हो सकता है एनडीए के घटक दलों के बीच सीटों का बंटवारा

    फिलहाल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद एनडीए में सीटों को लेकर माथापच्ची चल रही थी। लोजपा सीटों के फार्मूले को लेकर खुश नहीं है और लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन के आधार पर सीटों का बंटवारा चाहती है। 

  • <p>mahagathbandhan</p>

    NewsSep 23, 2020, 7:06 AM IST

    सिर पर चुनाव अभी तक महागठबंधन में नहीं हो सका है सीटों का बंटवारा

    हालांकि ये बात साफ है कि राज्य में कांग्रेस महागठबंधन के तहत की चुनाव लड़ेगी। राज्य में महागठबंधन में राजद, कांग्रेस, रालोसपा और मुकेश सहानी की वीवीआईपी भी है। वहीं राज्य में सीटों का बंटवारा न होने के कारण बिहार के कांग्रेस अध्यक्ष सहित कई दिग्गज राजधानी दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं।

  • undefined

    NewsAug 19, 2020, 7:51 AM IST

    कैबिनेट विस्तार के बाद अब जिलों के बंटवारे पर उलझी शिवराज सरकार, सिंधिया खेमे ने फंसाया पेंच

    मध्य प्रदेश में भले ही भाजपा ने राज्य में सरकार बना ली है। लेकिन सत्ता में आने के बाद मुश्किलों का दौर खत्म नहीं हो रहा है। राज्य में पहले शिवराज कैबिनेट के गठन में  समय लगा और उसके बाद मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे में लंबा समय लगा। 

  • undefined

    NewsJul 11, 2020, 6:38 AM IST

    आखिर मध्य प्रदेश में कहां फंसा है मंत्रियों के विभागों के बंटवारे में पेंच, या फिर शिवराज खेल रहे हैं खेल

    राज्य में कैबिनेट के विस्तार हुए आठ दिन से ज्यादा गुजर गए हैं और शिवराज सिंह सरकार के मंत्रियों के विभागों का बंटवारा नहीं हो सका है। हालांकि सरकार की तरफ से कहा जा रहा है कि जल्दी ही मंत्रियों को उनके विभागों का वितरण किया जाएगा। राज्य में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के अतिरिक्त उनके कैबिनेट में 33 मंत्री हैं और इसमें से 25 कैबिनेट मंत्री हैं जबकि आठ मंत्री राज्यमंत्री हैं।

  • undefined

    NewsJan 30, 2020, 12:51 PM IST

    बिहार में महागठंबन बना नहीं कांग्रेस राजद पर बना रही है सीटों के बंटवारे का दबाव

    फिलहाल कई राज्यों में सत्ता में आने के बाद कांग्रेस का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है और कांग्रेस शुरुआती गठबंधन के लिए राजद पर दबाव डाल रही है।  कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव की तैयारियां राज्य में शूरू कर दी हैं। कांग्रेस ने राज्य की 243 विधानसभा सीटों के लिए रणनीति तैयार की है। इसके तहत कांग्रेस ने जीतन वाली सीटों को तीन श्रेणियों में विभाजित किया है।

  • इसके अलावा राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश वघेल, भाकपा महासचिव डी राजा, आप सांसद संजय सिंह, असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी शिरकत की।

    NewsJan 30, 2020, 7:41 AM IST

    झारखंड कैबिनेट में हुआ विभागों का बंटवारा हेमंत के पास गृह तो उरांव को मिला वित्त

    राज्य में मंगलवार को ही सात विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली थी और नियमों के मुताबिक राज्य में 12 मंत्री हो सकते हैं। गौरतलब है कि राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में जेएमएम और कांग्रेस गठबंधन ने भाजपा को सत्ता से बाहर  किया था।

  • Maharashtra: At the peak of government formation, Congress holds the key to power

    NewsJan 6, 2020, 8:23 AM IST

    महाराष्ट्र में फिर दिखा पावर का पॉवर, कमजोर पड़ा दस जनपथ

    पिछले एक हफ्ते से उद्धव ठाकरे सरकार के गले की फांस बना विभागों का बंटवारा आखिरकार हो ही गया है। लेकिन इस बंटवारे में कांग्रेस में नाराजगी देखने को मिल रही है। हालांकि कैबिनेट विस्तार में तीन सहयोगी दलों के विधायकों में नाराजगी को मिली थी। लेकिन अभी तक विधायकों की नाराजगी कम नहीं हुई है। लेकिन अब विभागों के बंटवारे के बाद कांग्रेस नाराज दिखाई दे रही है। कांग्रेस के खाते में अच्छे विभाग नहीं आए हैं।

  • undefined

    NewsJan 2, 2020, 8:09 AM IST

    कैबिनेट विस्तार के बाद महाराष्ट्र में विभागों के बंटवारा बना ठाकरे सरकार की फांस

    फिलहाल विभागों के बंटवारे को लेकर उद्धव ठाकरे की अगुवाई में बैठक हुई। जिसमें कांग्रेस और एनसीपी नेताओं ने  हिस्सा लिया। लेकिन अभी तक बंटवारे को लेकर किसी भी तरह की सहमति नहीं बनी है।

  • झारखंड में पांच चरणों में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने सत्ता गंवा दी। कांग्रेस, जेएमएम और आरजेडी गठबंधन को प्रचंड बहुमत मिली। भाजपा राज्य में सिर्फ 25 सीटें जीत पाईं। वहीं, गठबंधन ने 47 सीटों पर जीत हासिल की है।

    NewsDec 30, 2019, 7:38 AM IST

    बिहार चुनाव से छह महीने पहले सीटों का बंटवारा चाहती है कि कांग्रेस, जाने क्या मिला जवाब

    महाराष्ट्र और झारखंड मे सरकार बनाने के बाद कांग्रेस गदगद है। यही नहीं झारखंड का प्रयोग वह बिहार में करना चाहती है। लिहाजा वह अपने सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल से चुनाव से पहले सीटों का बंटवारा चाहती  है। कांग्रेस को लग रहा है कि जिस तरह का प्रयोग झारखंड में सफल रहा और कांग्रेस, राजद और जेएमएम के गठबंधन जीत हासिल की है, इसी तरह की गठबंधन से वह  बिहार में भाजपा और जदयू गठबंधन को मात दे सकती है।

  • undefined

    NewsDec 7, 2019, 12:25 PM IST

    विभागों का बंटवारा बना ठाकरे सरकार की मुसीबत, बैचेने हो रहे हैं मंत्री

    महाराष्ट्र सरकार विभागों के बंटवारे की स्थिति में अभी उलझन में है। इसे सुलझाने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मुलाकात की। ताकि सीएमपी के तहत सभी दलों के कोटे में आए विभागों के लिए मंत्रियों का बंटवारा हो सके।

  • undefined

    NewsNov 14, 2019, 10:27 AM IST

    हरियाणा में भाजपा और जजपा में हुआ विभागों का बंटवारा, कैबिनेट विस्तार आज

    हरियाणा में भाजपा और जजपा की संयुक्त गठबंधन की सरकार ने 27 अक्टूबर को शपथ ली थी। इस शपथ ग्रहण समारोह में सीएम मनोहर लाल खट्टर और जजपा के नेता दुष्यंत चौटाला ने शपथ ली थी। हालांकि उस वक्त ये कहा जा रहा था कि राज्य में जल्द ही कैबिनेट का विस्तार होगा। जिसमें नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। लेकिन दो हफ्ते से ज्यादा गुजर जाने के बाद दोनों दलों के किसी भी विधायक ने मंत्री पद की शपथ नहीं ली थी। 

  • undefined

    NewsOct 22, 2019, 9:57 AM IST

    क्या 370 के बाद वीर सावरकर पर बंट रही है कांग्रेस

    असल में महाराष्ट्र में भाजपा के चुनावी घोषणापत्र में वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग की है। हालांकि कांग्रेस सावरकर का विरोध करती आई है। यहां तक कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने सरकारी पाठ्यक्रम को बदल कर सावरकर के आगे से वीर हटाकर अंग्रेजों से माफी मांगने वाले नेता के तौर पर पेश किया है।