बंदरगाह  

(Search results - 9)
  • undefined

    News31, Jan 2020, 7:30 AM

    अब सस्ता प्याज बना मुसीबत, सरकार ने लिया फैसला

    आयातित प्याज केन्द्र सरकार से लिए बड़ी मुसीबत बन गया है। एक तो ऊंचे  दाम में प्याज का आयात किया गया। वहीं अब राज्य इस प्याज को नहीं उठा रहे हैं। लिहाजा अब केन्द्र सरकार ने इस प्याज को 60 फीसदी कम कीमत पर बेचने का फैसला किया है। केन्द्र सरकार ने प्याज को 22-23 रुपये किलो बेचने का फैसला किया है। 

  • undefined

    News17, Dec 2019, 9:41 AM

    थाली में फिर सजने लगेगा प्याज, देश में पहुंचने लगा आयातित प्याज

    देश के कई राज्यों में प्याज अभी अभी 100-120 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है। हालांकि पिछले दिनों की तुलना में प्याज की कीमत कम हुई है। प्याज की कीमत कम होने का सबसे बड़ा कारण व्यापारियों द्वारा गोदामों में पड़े प्याज को निकाला जाना है। वहीं खेतों में रोपा गया प्याज भी बाजार में आ गया है। क्योंकि किसान ज्यादा कीमम मिलने के लाचल में इस प्याज को जल्द निकाल रहे हैं।

  • Pakistan will become slave of 'dragon', new China in pakistan emerging

    News31, Jul 2019, 10:58 AM

    ‘ड्रैगन’ का गुलाम हो जाएगा पाकिस्तान, ग्वादर बंदरगाह में चीनियों के लिए बन रहा है 'नया चीन'

    असल में एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान धीरे धीरे चीन की साजिश का शिकार हो रहा है। अमेरिका द्वारा पाकिस्तान को आर्थिक मदद रोकने के बाद पाकिस्तान को चीन से आर्थिक मदद मिल रही है। इसके जरिए चीनी कंपनियां पाकिस्तान के प्राकृतिक संसाधनों का पूरा दोहन कर रही हैं। साथ ही इसके जरिए खुद को आर्थिक रूप से मजबूत कर रही हैं। चीनी कंपनियों के कारण पाकिस्तान की कंपनियां बंद हो रही हैं। 

  • varanasi

    News12, Nov 2018, 7:32 PM

    पीएम मोदी ने वाराणसी के लिए लगा दी तोहफों की झड़ी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में देश के पहले मल्टी मॉडल टर्मिनल का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने गंगा पर बने नेशनल वॉटरवे-1 के मल्टी मॉडल टर्मिनल (बंदरगाह) की शुरुआत की। 

  • India got relief from american sanction

    News7, Nov 2018, 1:00 PM

    कूटनीतिक मोर्चे पर भारत की एक और जीत

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की एक और कूटनीतिक जीत हुई है। ईरान पर अमेरिका के प्रतिबंध के बावजूद भारत वहां के चाबहार बंदरगाह पर का जारी रखेगा। यह छूट सिर्फ भारत के लिए है। 
     

  • undefined

    News6, Nov 2018, 12:27 PM

    तुतुकुड्डी : बंदरगाह कर्मियों का स्‍टरलाइट से दिवाली का तोहफा लेने से इनकार

    पूरे देश में दीपोत्सव की धूम है। एक दूसरे को शुभकामनाएं भेजी जा रही हैं। तमिलनाडु में तुतुकुड्डी स्थित स्टरलाइट ने बंदरगाह कर्मचारियों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं। साथ ही कर्मचारियों को मिठाई के डिब्बे भेजे गए। लेकिन इन्हें बंदरगाह कर्मियों ने ठुकरा दिया। इसके बाद स्टरलाइट के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। स्टरलाइट को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि कंपनी के कारण पर्यावरण को नुकसान पहुंच रहा है।

  • YOGI

    News29, Oct 2018, 10:22 AM

    आखिर आधी रात को बनारस की सड़कों पर क्यों निकले सीएम योगी

    अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान रविवार रात को योगी ने रिंग रोड का निरीक्षण किया और फिर रामनगर निर्माणाधीन बंदरगाह पहुंच कर उसका निरीक्षण किया।

  • undefined

    News7, Sep 2018, 4:34 PM

    भारत के इस कूटनीतिक कदम से सकते में पाकिस्तान

    चाबहार पोर्ट का प्रबंधन भारत को मिलना पाकिस्तान की ग्वादर पोर्ट पॉलिसी का जवाब माना जा रहा है। चीन ने ग्वादर बंदरगाह को संचालन के लिए चीन को सौंप रखा है। ग्वादर और चाबहार बंदरगाह महज 80 किलोमीटर की दूरी पर हैं।