बजट सत्र  

(Search results - 11)
  • കര്‍ശന പരിശോധനയെ തുടര്‍ന്ന് ആളൊഴിഞ്ഞ പാര്‍ലമെന്‍റ് പരിസരം.

    News23, Mar 2020, 2:51 PM

    संसद में दिखा कोरोना का असर, अनिश्तिचतकाल के लिए स्थगित हुई संसद

    देशभर में कोविद -19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राजनैतिक दलों ने मौजूदा सत्र से दूरी बनानी शूरू कर दी थी। हालांकि अभी तक संसद का  शीतकालीन सत्र रद्द नहीं किया है। लेकिन राजनैतिक दलों ने दूरी बनानी शुरू कर दी है। आज सरकार ने लोकसभा में वित्त विधेयक को सूचीबद्ध किया है और ये आज ही पारित हो गया है। र

  • News2, Mar 2020, 6:38 AM

    आज संसद में हंगामे के आसार, विपक्ष मांगेगा अमित शाह का इस्तीफा

    दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस पहले से ही केन्द्र सरकार पर आक्रामक है। कांग्रेस लगातार केन्द्र सरकार को दिल्ली में हुई हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहरा रही है।  दिल्ली पुलिस के जरिए कांग्रेस कांग्रेस केन्द्रीय गृहमंत्री पर निशाना साध रही है और उनके इस्तीफे की मांग कर रही है। माना जा रहा है कि कांग्रेस आज दोनों सदनों में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस देकर दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर बहस कराने की लोकसभा अध्यक्ष से मांग कर सकती है। 

  • রাজ্যপালের জন্য মঞ্জুর হল হেলিকপ্টার

    News7, Feb 2020, 8:10 PM

    विरोध के बावजूद राज्यपाल ने पढ़े ममता सरकार के लिखे भाषण

    आज राज्यपाल ने विधानसभा में कहा कि देश में असहिष्णुता, घृणा और कट्टरता फैली हुई है। इस तरह का भाषण राज्य सरकार की तरफ से तैयार किया गया था। इसके साथ ही राज्यपाल सदन में अपने भाषण के खत्म होने के बाद  राज्य की सीएम ममता बनर्जी और विधानसभा अध्यक्ष से मिले थे। 

  • News31, Jan 2020, 10:11 AM

    बजट सत्र आज से शुरू, राष्ट्रपति के भाषण के साथ ही पेश होगा आर्थिक सर्वे

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज आर्थिक सर्वेक्षण 2019-20 को पेश करेंगी, जिसे मुख्य आर्थिक सलाहकार ने तैयार किया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सुबह 11 बजे संसद की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे। वह सुबह 11 बजे सेंट्रल हॉल में अपना भाषण देंगे। बजट सत्र 3 अप्रैल तक चलेगा। हालांकि इस बार बजट सत्र को दो भागों में बांटा गया है।

  • nirmala sitaraman on budget

    News9, Jan 2020, 8:10 AM

    संसद में एक फरवरी को पेश होगा ‘आम बजट’, अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए हो सकता है ऐलान

    माना जा रहा है इस बार बजट सत्र दो चरणों में हो सकता है। क्योंकि संसदीय मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने सरकार से बजट सत्र को दो चरणों में रखने की मांग की है। इसके तहत बजट सत्र का पहला चरण 31 जनवरी से 11 फरवरी तक और दूसरा चरण दो मार्च से तीन अप्रैल तक चलेगा। केन्द्र की मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में ये दूसरा बजट पेश करेगी।

  • PM Modi in Lok Sabha

    News14, Feb 2019, 1:04 PM

    मुलायम सिंह यादव के बयान पर क्या बोले पीएम मोदी

    संसद के बजट सत्र की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने से पहले दलों के नेताओं के पारंपरिक संबोधन के दौरान मुलायम सिंह यादव ने यह भी कहा कि हमारी कामना है कि जितने सदस्य इस सदन में हैं, सबके सब एक बार फिर लौटकर आएं। उनके इन बयानों पर सत्ता पक्ष के सदस्यों ने मेजें थपथपाकर खुशी जताई।

  • Bjp government will have to pass two bill in upper house

    News13, Feb 2019, 12:00 PM

    भाजपा सरकार को आज राज्यसभा से पारित करवाने हैं दो बिल, जानें अगर पारित नहीं हुए तो क्या होगा

    बजट सत्र का आज आखिरी दिन है और मोदी सरकार के कार्यकाल के संसदीय सत्र का भी आज आखिरी दिन है। लेकिन आज भाजपा सरकार की सबसे बड़ी मजबूरी ये है कि आज दो प्रस्तावों को राज्यसभा से पारित कराना है। 

  • PM in Loksabha

    News7, Feb 2019, 7:53 PM

    ‘जब भी कांग्रेस सत्ता में आई, बढ़ गई है महंगाई’: पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जबरदस्त हमला किया। उन्होंने कहा कि चुनावी साल में बेसिर पैर की बातें करना विपक्ष की मजबूरी है। 

  • sp-bsp MLA express protest in front of governor in up assembly

    News5, Feb 2019, 3:45 PM

    फिर सपा-बसपा विधायकों ने राज्यपाल पर फेंके कागज के गोले, सरकार ने विपक्ष को घेरा

    उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन आज समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस के विधायकों ने विधानसभा के भीतर जमकर हंगामा काटा। विपक्षी विधायकों ने अपना विरोध जताते हुए राज्यपाल पर कागज के गोले फेंके और विधानसभा के बाहर सांड को लेकर प्रदर्शन किया गया।

  • News31, Jan 2019, 11:18 AM

    संसद में होने वाले हंगामे पर विपक्ष को पीएम मोदी की नसीहत, कहा- याद रखें जनता सब देख रही है

    बजट सत्र को ठीक ढंग से चलाने के लिए संसदीय कार्यमंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। वहीं उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने राज्यसभा के सांसदों की बैठक बुलाई थी। सदन को सुचारु ढंग से चलाने के लिए बुधवार को लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने सभी दलों के बैठक बुलाई थी।

  • loksabha

    News31, Jan 2019, 9:50 AM

    बजटः किसानों और मध्यम वर्ग के लिए बड़ी घोषणाएं कर सकती है सरकार

    कल पेश होने वाला बजट मोदी सरकार के मौजूदा कार्यकाल का आखिरी बजट है। माना जा रहा है कि चुनावों के मद्देनजर सरकार इस बजट में किसानों और मध्यम वर्ग को ध्यान में रखते हुये कुछ घोषणा की जा सकती हैं। अंतरिम बजट से पहले आर्थिक सर्वेक्षण पेश होने की उम्मीद नहीं है।