बड़ी साजिश  

(Search results - 10)
  • कोरोना संकट के बीच यह पहला मौका नहीं है, जब चीन के मास्क और मेडिकल उपकरणों में खामी की बात सामने आई हो। इससे पहले यूरोप के कई देशों में चीन से पहुंचे सामान जैसे मास्क और जांच किट में खामी की बात सामने आई थी। इसके बाद स्पेन और नीदरलैंड्स ने मेडिकल सामानों को वापस करने का भी फैसला किया था।

    NewsJun 3, 2020, 10:24 AM IST

    ड्रैगन की बड़ी साजिश: ग्वादर पोर्ट के पास नेवल बेस बना रहा है चीन!

    भारतीय एजेंसियों को पाकिस्तान के ग्वादर पोर्ट पर चीनी कंपाइंड पास कई तस्वीरें मिली हैं। इन सैटलाइट तस्वीरों से लग रहा है कि वहां पर चीन नेवल बेस की तैयारी में है। क्योंकि कंपाउंड में सुरक्षा व्यवस्था काफी मजबूत है। जो आमतौर पर किसी प्लांट में नहीं रहती हैं।
     

  • jalis ansari

    NewsJan 17, 2020, 8:40 AM IST

    पैरोल पर जेल से बाहर आया सीरियल ब्लास्ट का आरोपी घर से फरार

    अंसारी को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है और वह अजमेर की जेल में कारावास की सजा काट रहा था। लेकिन उसे कोर्ट ने पैरोल पर छोड़ा था और आज उसकी पैरोल की समय सीमा समाप्त हो रही है। लेकिन इसी बीच उसके घर से फरार होने की खबर से सुरक्षा एजेंसियां सकते में आ गई हैं। महाराष्ट्र एटीएस, मुंबई क्राइम ब्रांच समेत अन्य एजेंसियां भी अंसारी को खोजने में लग गई है।

  • ISIS

    NewsJan 10, 2020, 8:31 AM IST

    बड़ा खुलासा, पाकिस्तान दे रहा रोहिंग्‍या मुसलमानों को आतंकी ट्रेनिंग

    भारतीय खुफिया एजेंसी को जानकारी मिली है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ अब भारत में आतंक फैसला के लिए नई योजना पर काम कर रहा है और इसी के तहत वह बांग्लादेश के प्रतिबंधित संगठन जमात-उल मुजाहिदीन बांग्लादेश की मदद से रोहिंग्‍या मुसलमानों को आतंकी ट्रेनिंग दे रहा है।

  • Explosive

    NationSep 23, 2019, 5:55 PM IST

    जम्मू कश्मीर को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, कठुआ से बरामद हुआ 40 किलो आरडीएक्स

    जम्मू कश्मीर में सुरक्षा  बलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। यहां के कठुआ से 40 किलोग्राम आरडीएक्स बरामद किया गया है। इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने  के लिए जमा किया जा रहा था। पुलवामा में हुए सैन्य काफिले पर आत्मघाती हमले के लिए भी  आरडीएक्स का ही इस्तेमाल किया गया था। जिसमें 40 सीआरपीएफ जवानों  की मौत हो गई थी। 
     

  • undefined

    NewsJun 7, 2019, 4:35 PM IST

    जम्मू में आतंकी वारदात तेज करने की आईएसआई की साजिश बेनकाब, छह जासूस गिरफ्तार

    गिरफ्तार जासूस अपने हैंडलर के सीधे संपर्क में थे। वह आईएसआई की कश्मीर सेल में कर्नल स्तर का अधिकारी बताया जा रहा है। उसकी पहचान सिर्फ पहले नाम इफ्तिखार से हुई है। जासूसों के संपर्क सीमा पार आतंकवादी संगठन हिजबुल-मुजाहिदीन से भी थे।

  • undefined

    NewsApr 24, 2019, 6:03 PM IST

    आतंकी का Live कबूलनामा, लखवी के कैंप से ट्रेनिंग लेकर भारत में की घुसपैठ

    जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक बड़ी साजिश नाकाम करते हुए बारामुला से एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया। अब इस आतंकी ने पाकिस्तान की नापाक साजिश का कच्चा चिट्ठा सबके सामने खोल दिया है। पाकिस्तान के मियांवाला के रहने वाले मोहम्मद वकास ने बताया कि वह साल 2017 में भारत में घुसा था। इससे पहले उसने जकीउर रहमान लखवी के आतंकी ठिकाने में चार महीने की ट्रेनिंग ली थी। वकास ने दावा किया कि उसने अभी तक किसी वारदात को अंजाम नहीं दिया है। हालांकि वह बारामुला में फिर से आतंकवाद को भड़काना चाहता था। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, उसे कश्मीर में मुसलमानों के अत्याचार के नाम पर बरगलाया गया था।

  • arrested

    NewsJan 23, 2019, 2:27 PM IST

    आईएस से लिंक के आरोप में महाराष्ट्र से नौ लोग गिरफ्तार, बड़ी साजिश को अंजाम देने की थी तैयारी

    - एटीएस ने कई सप्ताह तक नौ लोगों पर नजर रखी। ठाणे के मुंब्रा में अमृत नगर, कौसा, मोती बाग और अलमास कॉलोनी इलाकों और औरंगाबाद की कैसर कॉलोनी, राहत कॉलोनी और दमडी महल इलाकों में सोमवार देर रात और मंगलवार तड़के छापे मारने के बाद ये गिरफ्तारियां की गईं। 

  • Yogi Adityanath

    NewsDec 5, 2018, 11:05 AM IST

    बुलंदशहर हिंसा में योगी को बड़ी साजिश का शक, गोकशी में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की गंभीरता से जांच कर गोकशी में संलिप्त सभी व्यक्तियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाए। घटना एक बड़े षडयंत्र का हिस्सा है इसलिए गोकशी से संबंध रखने वाले प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष सभी को गिरफ़्तार किया जाए। 

  • undefined

    NewsNov 29, 2018, 2:53 PM IST

    करतारपुर गलियारा खोलने के पीछे पाकिस्तान की बड़ी साजिश

    सिखों की आस्था के केंद्र करतारपुर के लिए गलियारा खोलने में पाकिस्तान द्वारा दिखाई गई कथित 'दरियादिली' बेवजह नहीं है। इसकी आड़ में पाकिस्तानी सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई एक बड़ी साजिश रच रही है। पाकिस्तान पंजाब में फिर उग्रवाद की आग भड़काना चाहता है। इसके लिए वह खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथियों गोपाल सिंह चावला और सिख फॉर जस्टिस के गुरपतवंत सिंह पन्नू को आगे बढ़ा रहा है। ये लोग 'रेफरेंडम 2020' के नाम पर पंजाब के युवाओं को बरगलाने में लगे हैं। इन्हें लश्कर-ए-तय्यबा के आतंकी हाफिज सईद का समर्थन हासिल है। 

  • undefined

    NewsNov 17, 2018, 6:13 PM IST

    अल कायदा के निशाने पर पंजाब , फिर से आतंक की आग भड़काने की बड़ी साजिश

    अंसार गजवत उल हिंद को भारत में दुर्दांत आतंकी संगठन अल कायदा का मुखौटा बताया जाता है। जालंधर के इंस्टीट्यूट के हॉस्टल से गिरफ्तार हुए छात्र तैयार कर रहे थे स्लीपर सेल।