बर्खास्त  

(Search results - 27)
  • News16, Jul 2020, 3:16 PM

    पायलट, संजय झा के बाद अब महाराष्ट्र में राहुल गांधी के करीबी पर गिर सकती है सोनिया की गाज

    कांग्रेस ने दो दिन पहले दिग्गज और राजस्थान के बागी नेता सचिन पायलट को उनके पदों से बर्खास्त कर दिया था। उसके बाद पार्टी ने प्रवक्ता रहे संजय झा को पार्टी विरोध गतिविधियों में शामिल होने के कारण बाहर का रास्ता दिखा दिया था। हालांकि संजय झा ने सचिन पायलट को राज्य का सीएम बनाने की वकालत की थी।

  • <p><strong>फाइव स्टार होटल में ठहरे हुए हैं पायलट</strong><br />
दरअसल, सचिन पायलट कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों के साथ दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में ठहरे हुए हैं। जहां वह पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलकर अपनी बात रखेंगे। इसके लिए उन्होंने समय मांगा है।</p>

    News15, Jul 2020, 9:07 AM

    गहलोत ने किया कॉकपिट से बाहर, क्या होगी पायलट की रणनीति

    राज्य में पार्टी में पायलट समर्थकों पर लगातार गाज गिर रही हैं और उन्हें पदों से हटाया जा रहा है। युवक कांग्रेस हो या फिर एनएसयूआई सभी के अध्यक्षों को हटाकर गहलोत ने पायलट को बड़ा झटका दिया है और ये जता दिया है कि अब राज्य के पायलट वही हैं और सरकार से लेकर पार्टी की कमान उनके हाथ में है।

  • आम आदमी पार्टी को दिल्ली विधानसभा चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए किशोर ने AAP को "गारंटी कार्ड" योजना का आइडिया दिया। जिसमें जनता के लिए ढेरों मूलभूत चीजों को मुफ्त मुहैया करवाने का वादा किया गया है।

    News18, Feb 2020, 6:46 AM

    नीतीश के राज में आज अपने सियासी पत्ते खोलेंगे पीके

    राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा है कि वह अपने गृह राज्य बिहार में सियासी सफर शुरू करेंगे। हालांकि पीके ने ये साफ नहीं किया है कि वह किस दल में शामिल होंगे। लेकिन माना जा रहा है कि पीके अपने सियासी गुरू नीतीश कुमार के खिलाफ बिहार में मोर्चा खोलेंगे और उन्हें मात देंगे।

  • न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की जीत से साइना नेहवाल के भाजपा ज्वाइन करने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    News29, Jan 2020, 6:58 PM

    न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की जीत से साइना नेहवाल के भाजपा ज्वाइन करने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी-20 की सीरीज के तीसरे मैच को सुपर ओवर में जीत लिया। उसने न्यूजीलैंड में पहली बार टी-20 सीरीज अपने नाम किया। जदयू ने उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और महासचिव पवन वर्मा को पार्टी से बर्खास्त कर दिया है। जदयू ने इन दोनों नेताओं पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने पर कार्रवाई की है। प्रशांत किशोर नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे हैं। भारतीय शटलर साइना नेहवाल राजनीति के कोर्ट में कदम रख दिया। दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली। बैंडमिंटन खिलाड़ी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में खेलों को बढ़ावा दिया, मैं उनसे प्रेरित हूं।

  • News27, Nov 2019, 5:23 PM

    नवेली दुल्हन कांग्रेस विधायक अदिति सिंह को पार्टी ने दिया सदस्यता बर्खास्तगी का ‘गिफ्ट’

    अदिति सिंह कांग्रेस की रायबरेली से विधायक है और पिछले कई दिनों से पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। हालांकि कहा जा रहा है कि अदिति सिंह के राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ से बढ़ी नजदीकियों के कारण पार्टी उन्हें बाहर का रास्ता दिखा रही है। क्योंकि कांग्रेस को आशंका है कि वह जल्द ही पार्टी से अलविदा कह सकती हैं।

  • News28, Sep 2019, 1:46 PM

    फर्जी ‘गुरूजी’ के लिए शुरू हुआ आपरेशन क्लीन, अब जाएंगे जेल

    पिछले कुछ सालों में राज्य में लाखों शिक्षकों की भर्ती हुई थी इसमें शिक्षकों ने फर्जी प्रमाण पत्र के लिए नौकरी हासिल की। इसका मामला खुलने के बाद जब जांच कराई तो चौंकाने वाली बातें सामने आई। राज्य के सभी जिलों में शिक्षा विभाग की मिली भगत से पांच हजार से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती हुई। पिछले दिनों पूर्वांचल में फर्जी शिक्षकों के लिए प्रमाण पत्र बनाने वाले गिरोह के सरगना को पकड़ा गया था। जिसके बाद उनके कई राज खोले थे। राज्य सरकार ने इसकी जांच एसटीएफ को सौंपी थी। 

  • cji

    News24, Jun 2019, 7:28 AM

    मुख्य न्यायाधीश ने प्रधानमंत्री को खत लिखकर की यह विशेष मांग

    देश के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक चिट्ठी लिखी है। इस पत्र में उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश एस.एन शुक्ला को उनके पद से बर्खास्त करने की अपील की है। 
     

  • corruptionist rajiv

    News19, Jun 2019, 1:47 AM

    भ्रष्टाचार पर मोदी सरकार का एक और वार, 15 अधिकारी बर्खास्त

    सरकार ने पिछले सप्ताह भी भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी और दुव्यर्वहार के आरोप में 12 आयकर अधिकारियों को नौकरी से निकाल दिया था। 

  • News12, Jun 2019, 2:23 PM

    गुजरात के बर्खास्त आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट की याचिका सुप्रीम कोर्ट से खारिज

    संजीव भट्ट की ओर से दायर याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। मामले की सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से पेश वकील ने कहा कि इस मामले में ट्रायल पूरा हो चुका है। कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। लिहाजा अब गवाहों को समन जारी करना ठीक नही होगा।

  • News4, Jun 2019, 3:30 PM

    महाराष्ट्र में कांग्रेस को झटका, दो विधायकों का इस्तीफा, भाजपा में हो सकते हैं शामिल

    राधाकृष्ण विखे पाटिल के साथ ही बर्खास्त विधायक अब्दुल सत्तार ने भी कांग्रेस छोड़ी। कांग्रेस के 8-10 विधायकों के भाजपा के संपर्क में होने का दावा किया। 

  • Yogi adityanath will give another shock to op rajbhar soon , three mla quit party

    News22, May 2019, 11:12 AM

    योगी देंगे राजभर को एक और बड़ा झटका, जानें क्या है योगी मंत्र

    अब राजभर की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ने वाली हैं। क्योंकि विधायकों के बगावत कर भाजपा के पाले में जाने की चर्चा शुरू हो गई है। हालांकि राजभर ने इशारों में विधायकों से कह दिया है कि जिसे जहां जाना है वह वहां चला जाए। जानकारी के मुताबिक तीन विधायक त्रिवेणी राम, कैलाशनाथ सोनकर और रामानंद बौद्ध पार्टी जल्द ही पार्टी छोड़ सकते हैं। 

  • Yogi adityanath expelled op rajbhar from his cabinet in uttar pradesh

    News20, May 2019, 11:21 AM

    चुनाव खत्म होते ही राजभर पर गिरी योगी की गाज, कैबिनेट से किया बर्खास्त

    सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार के सहयोगी हैं। राज्य में 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने सुभासपा के साथ चुनावी गठबंधन किया था और वह 4 सीटें जीतने में सफल भी रही। इसके कारण उन्हें राज्य में कैबिनेट मंत्री बनाया गया। हालांकि राज्य में मंत्री बनने के साथ ही राजभर ने योगी सरकार और बीजेपी के खिलाफ लगातार मोर्चा खोले हुए थे। 

  • মোদীর সঙ্গে টক্কর তেজবাহাদুরের, সমাজবাদী পার্টির চাল কতটা কাজে আসবে ?

    News9, May 2019, 6:55 PM

    चुनाव आयोग के खिलाफ तेज बहादुर यादव की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने की खारिज

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ लड़ने का सपना देख रहे बीएसएफ से बर्खास्त सिपाही तेज बहादुर यादव की उम्मीदों पर सुप्रीम कोर्ट ने  पानी फेर दिया है। कोर्ट ने तेज बहादुर की याचिका को खारिज करते हुए यह भी कहा कि आप रिट याचिका नही दाखिल कर सकते हैं। लिहाजा इस पर सुनवाई को कोई मतलब नहीं बनता। 

  • নির্বাচন কমিশন বাতিল করল তেজবহাদুরের মনোনয়ন।

    News6, May 2019, 11:42 AM

    पीएम मोदी को वाराणसी से चुनौती देने वाले बीएसएफ जवान तेज बहादुर पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके बीएसएफ के बर्खास्त सिपाही तेजबहादुर यादव का नामांकन खारिज हो गया था। इसके खिलाफ वह सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं। 

  • Election commission can cancel tej bahadur nomination from Varanasi seat,  as yet suspense for sp candidate

    News1, May 2019, 9:53 AM

    वाराणसी में समाजवादी पार्टी को लग सकता है झटका, प्रत्याशी को लेकर सस्पेंस बरकरार

    वाराणसी सीट पर गठबंधन दुविधा में है। दो दिन पहले ही गठबंधन के तहत सीटों के बंटवारे में एसपी के खाते में आयी वाराणसी सीट पर पार्टी ने तेजबहादुर यादव को अपना प्रत्याशी बनाया था। जबकि पिछले हफ्ते ही कांग्रेस को छोड़कर पार्टी में आयी शालिनी यादव को भी पार्टी ने प्रत्याशी घोषित किया था। लेकिन अब एसपी उलझन में है। क्योंकि तेज बहादुर को पार्टी ने अपना अधिकृत प्रत्याशी तो घोषित कर दिया है।