बलात्कार  

(Search results - 79)
  • <p>muslim&nbsp;</p>

    NewsAug 13, 2020, 5:49 PM IST

    मौलाना ने नौ साल की बच्ची से किया बलात्कार, अब परिवार के लोग बना रहे हैं नाबालिक की शादी का दबाव

    फिलहाल पुलिस ने बलात्कार के आरोपी मौलाना पर आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार) और 506 (आपराधिक धमकी) और पॉस्क अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।  वहीं अब पीड़ित के परिवार ने आरोप लगाया है कि मौलाना का परिवार 9 साल की बेटी के साथ दी करने के लिए दबाव डाल रहा है। 

  • <p><br />
मंगलवार को अचानक आरोपी पर युवती के घरवालों की नजर पड़ी। उन लोगों ने ग्रामीणों की मदद से उसे पकड़ कर कोचाधामन थाने की पुलिस के हवाले कर दिया। थानाध्यक्ष रंजन कुमार ने बताया कि पीडि़ता के पिता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। &nbsp;(प्रतीकात्मक फोटो)<br />
&nbsp;</p>

    NewsJul 17, 2020, 9:02 PM IST

    कोरोना संक्रमित ने कोरोना मरीज महिला से क्वारनटीन सेंटर में किया रेप, जांच शुरू

     जानकारी के मुताबिक पनवेल के कोंन गांव स्थित कोविड क्वारनटीन सेंटर में गुरुवार की रात को आरोपित ने महिला के साथ बलात्कार किया। वहीं दोनों ही कोरोना मरीज हैं और सेंटर में अपना इलाज करा रहे थे।

  • undefined

    NewsMar 2, 2020, 7:00 PM IST

    असम में 12 साल की लड़की का हुआ गैंग रपे; पेड़ पर लटकाया शव

    असम के बिश्वनाथ जिले में 12 साल की नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार

  • इससे पहले भी जब जेल का अधिकारी वहां के नियम-कायदों को समझाने के लिए उनके पास आए तो उनसे भी बुरा व्यवहार किया। मुकेश ने जेल का कोई भी नियम मानने से इनकार कर दिया है।

    NewsMar 2, 2020, 7:09 AM IST

    पवन जल्लाद पहुंचा तिहाड़, थमने लगी हैं निर्भया के कातिलों की सांसें

     गौरतलब है कि दिल्ली की तिहाड़ जेल के पास जल्लाद नहीं हैं। इसलिए मेरठ जेल से पवन जल्लाद को तिहाड़ बुलाया गया है। तिहाड़ के साथ ही हरियाणा, पंजाब, मध्यप्रदेश, राजस्थान की जेलों में कोई जल्लाद नहीं है। वहीं उत्तर प्रदेश में मेरठ जेल में पवन और लखनऊ जेल में इलियास जल्लाद हैं। 

  • undefined

    NewsFeb 27, 2020, 11:34 AM IST

    मुंबई में दो घंटे में एक महिला से तीन लोगों ने किया बलात्कार, गिरफ्तार

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के नवी मुंबई में 19 फरवरी की रात को दो घंटे के भीतर दो अलग-अलग घटनाओं में तीन पुरुषों द्वारा एक 19 वर्षीय महिला का कथित रूप से बलात्कार किए जाने का मामला दर्ज हुआ है। इस मामले में पुलिस ने एक ऑटोरिक्शा चालक सहित तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

  • Unnao accused produced to court

    NewsFeb 25, 2020, 9:06 PM IST

    गई बलात्कारी कुलदीप सेंगर की विधायकी

    पूर्व भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बलात्कार के मामले में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने दोषी ठहराया था और दिसंबर 2019 में दिल्ली की कोर्ट ने सेंगर को आजीवन कारावास की सजाई थी। लिहाजा सजा सुनाए जाने के बाद आज विधानसभा अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश विधान सभा के सदस्य के तौर पर सेंगर को अयोग्य घोषित कर दिया है।

  • undefined

    NewsFeb 19, 2020, 10:40 AM IST

    उत्तर प्रदेश: चचेरे भाई ने किया 5 महीने की बच्ची का बलात्कार, लखनऊ में इलाज के दौरान बच्ची की हुई मौत

    एक ताजा घटना में, एक पांच महीने की बच्ची, जिसे उसके रिश्तेदार ने कथित रूप से बलात्कार किया था, उत्तर प्रदेश के लखनऊ के एक अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई। आरोपी की पहचान पप्पू के रूप में हुई है। अभी उसकी उम्र के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

  • undefined

    NewsFeb 3, 2020, 4:02 PM IST

    छात्रा के साथ बलात्कार के आरोपी चिन्मयानंद को जेल से मिली बेल

     चिन्मयानंद को 23 वर्षीय महिला के साथ यौन उत्पीड़न और ब्लैकमेल के आरोप में पिछले साल सितंबर में गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल चिन्मयानंद को बेल मिलने के बाद राहत मिली है। हालांकि वह अपने ऊपर लगे आरोपों को नकार रहे थे और उन्होंने इसके लिए कोर्ट में कई तरह की दलीलें भी दी। पिछले साल की सियासत में इस मामले ने तूल पकड़ा था।

  • kuldeep sengar

    NewsDec 21, 2019, 8:39 AM IST

    उम्रकैद की सजा के साथ ही बलात्कारी सेंगर की जाएगी विधायकी

    कोर्ट ने नाबालिग लड़की से बलात्कार के मामले में कुलदीप सेंगर को उम्र कैद की सजा सुनाई है। हालांकि चार दिन पहले ही तय हो गया था कि कोर्ट सेंगर को कड़ी सजा सुनाएगी। कोर्ट ने उम्र कैद की सजा के साथ ही उस पर 25 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है। ये जुर्माना पीड़िता को मुआवजे के तौर पर दिया जाएगा। हालांकि सेंगर के पास हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट जाने का अवसर है। 

  • Pakistan,non muslims, robbery,

    NewsDec 21, 2019, 8:18 AM IST

    गैर मुस्लिमों के लिए नरक से कम नहीं है पाकिस्तान, लूट बलात्कार और धर्मांतरण हैं जीवन का हिस्सा

    पाकिस्तान में हिंदू अल्पसंख्यकों पर रोज अत्याचार होता है। नाबालिक हिंदू लड़कियों का अपहरण कर उनका धर्मांतरण कराया जाता है। यही नहीं बलात्कार और लूट तो हिंदू अल्पसंख्यकों आम बात है। मुस्लिम हिंदूओं की जमीन जायदाद पर जबरन कब्जा करते हैं और उन्हें फिर गुलाम की तरह जिंदगी जीने के लिए मजबूर करते हैं।

  • Expelled BJP MLA Kuldeep Singh Sengar Convicted in Unnao Rape Case; All You Need To Know

    NewsDec 17, 2019, 12:04 PM IST

    Unnao Rape Case: कोर्ट ने BJP के पूर्व MLA कुलदीप सिंह सेंगर को दिया दोषी करार, जानिए क्या है पूरा मामला

    अपहरण और बलात्कार के मामले में दिल्ली कोर्ट द्वारा भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सोमवार को दोषी करार दिया गया. अगस्त 2019 कुलदीप सिंह सेंगर को भाजपा से निष्कासित कर दिया गया था।17 साल से उन्नाव के विधायक रहे सेंगर को पिछले साल जून 2017 में उत्तर प्रदेश के जिले में 16 वर्षीय एक लड़की के साथ यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। लड़की ने आरोप लगाया था कि सेंगर ने कई मौकों पर उसके साथ मारपीट की, जब वह 11 साल की थी, तब उसे उसके घर में कैद कर लिया, उसे पढ़ाई छोड़ने के लिए मजबूर किया और यहां तक आवाज उठाई तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी।

  • Justice,hyderabad,crime,punishment,deep dive, abhinav khare,rape,encounter

    NewsDec 10, 2019, 6:24 PM IST

    महिला अपराधों में कोर्ट से बाहर न्याय तर्कसंगत नहीं, पर कैसे मिले सजा

    हैदराबाद एनकाउंटर केस मेरे लिए बहुत ही भ्रामक रहा है। निर्भया के माता-पिता ने इस मुठभेड़ की सराहना की है क्योंकि उनका मानना है कि न्याय कम से कम किसी के लिए परोसा गया है, जबकि वे अभी भी इसका इंतजार कर रहे हैं। कई लोग महसूस करते हैं कि जब हमारी न्याय प्रणाली विफल हो जाती है, तो हमें बलात्कारियों को दंडित करने के लिए ऐसे मजबूत कदम उठाने की जरूरत हो जाती है।

  • hyderabad rape, case, media, deep dive, abhinav khare, rape victim

    NewsDec 5, 2019, 7:58 PM IST

    क्या संदेश देना चाहते हैं अपराधियों का साथ देने वाले मीडिया संस्थान

    मीडिया हाउस, द क्विंट के पास इस तरह के अपराधियों को चित्रित करने का पुराना ट्रैक रिकॉर्ड है। कुछ समय पहले उन्होंने ओसामा बिन लादेन का भी बचाव किया था। अब जब  हैदराबाद बलात्कार मामले में जब बलात्कारियों का बचाव करने वाले लेख आया तो यह बहुतों के लिए आश्चर्यजनक नहीं था। उन्होंने चारों आरोपियों के परिवारों का साक्षात्कार लिया था। उन्होंने यह भी लिखा कि कैसे मुख्य आरोपी मोहम्मद आरिफ अपने परिवार के लिए एकमात्र कमाने साधन और कैसे उसने अपनी माँ के ऑपरेशन के लिए मेहनत से पैसे इकट्ठा कर रहा था।

  • undefined

    NewsDec 5, 2019, 9:22 AM IST

    भारत में बच्चों के खिलाफ दुष्कर्म की संख्या में पांच गुना इजाफा

    अलायंस ऑफ चाइल्ड राइट्स, जॉइनिंग फोर्सेस फॉर चिल्ड्रन - इंडिया द्वारा जारी की गई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले दो दशकों में बच्चों के साथ कथित बलात्कार की संख्या में पांच गुना वृद्धि हुई है।

    'चाइल्ड राइट्स इन इंडिया - एन अनफिनिश्ड एजेंडा' रिपोर्ट में कहा कहा गया है कि भारत ने बाल मृत्यु दर कम करने और बाल लिंगानुपात बढ़ाने में काफी प्रगति की है, लेकिन बच्चों के खिलाफ यौन हिंसा के मामले में बढ़ोत्तरी चिंता की बात है।

  • Protest against alleged killing of Hindu girl Namrata Chandni in Pakistan

    NewsNov 7, 2019, 8:43 AM IST

    पाकिस्तान में हिंदू लड़की डॉ. नम्रता कुमारी मर्डर केस में हुआ बड़ा खुलासा, हत्या से पहले हुआ था बलात्कार

    पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों  पर हो रहे जुल्म लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। इसकी कई बार पुष्टि हो चुकी है। अब पाकिस्तान के सिंध प्रांत में पिछले दिनों हुए डा. नम्रता कुमारी हत्याकांड में नया खुलासा हुआ है। पाकिस्तान के एक मीडिया समूह ने पोस्टमार्टम का रिपोर्ट का जिक्र करते हुए बताया है कि डा. नम्रता कुमारी की हत्या से पहले उसके साथ बलात्कार हुआ था।