बलात्कार  

(Search results - 67)
  • hyderabad rape, case, media, deep dive, abhinav khare, rape victim

    News5, Dec 2019, 7:58 PM IST

    क्या संदेश देना चाहते हैं अपराधियों का साथ देने वाले मीडिया संस्थान

    मीडिया हाउस, द क्विंट के पास इस तरह के अपराधियों को चित्रित करने का पुराना ट्रैक रिकॉर्ड है। कुछ समय पहले उन्होंने ओसामा बिन लादेन का भी बचाव किया था। अब जब  हैदराबाद बलात्कार मामले में जब बलात्कारियों का बचाव करने वाले लेख आया तो यह बहुतों के लिए आश्चर्यजनक नहीं था। उन्होंने चारों आरोपियों के परिवारों का साक्षात्कार लिया था। उन्होंने यह भी लिखा कि कैसे मुख्य आरोपी मोहम्मद आरिफ अपने परिवार के लिए एकमात्र कमाने साधन और कैसे उसने अपनी माँ के ऑपरेशन के लिए मेहनत से पैसे इकट्ठा कर रहा था।

  • News5, Dec 2019, 9:22 AM IST

    भारत में बच्चों के खिलाफ दुष्कर्म की संख्या में पांच गुना इजाफा

    अलायंस ऑफ चाइल्ड राइट्स, जॉइनिंग फोर्सेस फॉर चिल्ड्रन - इंडिया द्वारा जारी की गई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले दो दशकों में बच्चों के साथ कथित बलात्कार की संख्या में पांच गुना वृद्धि हुई है।

    'चाइल्ड राइट्स इन इंडिया - एन अनफिनिश्ड एजेंडा' रिपोर्ट में कहा कहा गया है कि भारत ने बाल मृत्यु दर कम करने और बाल लिंगानुपात बढ़ाने में काफी प्रगति की है, लेकिन बच्चों के खिलाफ यौन हिंसा के मामले में बढ़ोत्तरी चिंता की बात है।

  • Protest against alleged killing of Hindu girl Namrata Chandni in Pakistan

    News7, Nov 2019, 8:43 AM IST

    पाकिस्तान में हिंदू लड़की डॉ. नम्रता कुमारी मर्डर केस में हुआ बड़ा खुलासा, हत्या से पहले हुआ था बलात्कार

    पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों  पर हो रहे जुल्म लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। इसकी कई बार पुष्टि हो चुकी है। अब पाकिस्तान के सिंध प्रांत में पिछले दिनों हुए डा. नम्रता कुमारी हत्याकांड में नया खुलासा हुआ है। पाकिस्तान के एक मीडिया समूह ने पोस्टमार्टम का रिपोर्ट का जिक्र करते हुए बताया है कि डा. नम्रता कुमारी की हत्या से पहले उसके साथ बलात्कार हुआ था। 

  • पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद

    News21, Sep 2019, 12:26 PM IST

    सेक्स और सियासत का यूपी से हैै पुराना नाता

    लॉ की छात्रा के साथ यौन शोषण के आरोप में पूर्व केन्द्रीय मंत्री और भाजपा नेता जेल भेज दिए गए हैं। हालांकि एसआईटी का दावा है कि चिन्मयानंद ने कई जुर्मों का कबूल लिया है। लेकिन उन्होंने छात्रा के साथ बलात्कार से इंकार किया है। जबकि छात्रा का कहना है कि चिन्मयानंद ने उनका यौन शोषण किया है। चिन्मयानंद पहले नेता नहीं जो यौन शोषण के मामले में जेल गए हैं। इससे पहले कई नेताओं को जेल की हवा खानी पड़ी है और कई अभी भी जेल में बंद हैं।

  • chinmayanand

    News20, Sep 2019, 2:53 PM IST

    बलात्कार के मामले को योगी सरकार लेना चाहती थी वापस, अब वही चिन्मयानंद दूसरे दुष्कर्म मामले में पहुंचे जेल

    हाईकोर्ट की देखरेख में बनाई गई एसआईटी ने आज कई दिनों की जद्दोजहद के बाद शाहजहांपुर में चिन्मेयानंद को गिरफ्तार किया है। इसके बाद एसआईटी ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री और यौन शोषण के आरोप स्वा मी चिन्म्यानंद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

  • News18, Sep 2019, 9:56 AM IST

    दिग्गी राजा के बिगड़े बोल: क्या तीन राज्यों में चुनाव से पहले कांग्रेस की ले ली है 'सुपारी'

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने विवादित बयान देते हुए कहा कि भगवा वस्त्र  पहनकर मंदिरों में बलात्कार हो रहे हैं। दिग्गी राजा ने कहा कि सनातन धर्म को बदनाम किया जा रहा है और ऐसे लोगों को भगवान भी माफ नहीं करेगा। फिलहाल दिग्विजय सिंह के बयान के बाद राज्य की राजनीति में उबाल आना तय है।

  • False and deceitful religious teacher Ram Rahim used to take advantage of the devotion of devotees wrongly

    News16, Sep 2019, 11:30 PM IST

    राम रहीम को मिली अध्यात्म को बाजार बनाने की सजा, सलाखों में कट रही है जिंदगी

    राम रहीम डेरा सच्चा सौदा में तब आया था, जब उसकी उम्र केवल सात वर्ष की थी। बाद में वह तत्कालीन डेरा प्रमुख शाह सतनाम के हाथ से गद्दी हासिल करने में सफल रहा। उसने दावा किया कि शाह सतनाम ने उसे "स्वेच्छा से" गद्दी सौंपी थी। लेकिन ऐसा अफवाहें है कि गद्दी हासिल करने के लिए उसनेबंदूक का सहारा लिया था।
    बाद में राम रहीम पर हत्या, अपहरण, बलात्कार जैसे कई संगीन आरोप लगे। 

  • Nation16, Sep 2019, 11:24 PM IST

    श्रद्धालुओं के भरोसे का गलत फायदा उठाता राम रहीम, पहुंच गया अंजाम तक

    सोशल मीडिया अकाउंट पर दिए गए गुरमीत राम रहीम के परिचय के मुताबिक उसे "आध्यात्मिक संत / परोपकारी / बहुमुखी गायक / ऑलराउंडर स्पोर्ट्सपर्सन / फिल्म निर्देशक / अभिनेता / कला निर्देशक / संगीत निर्देशक / लेखक / गीतकार / आत्मकथा लेखक के रुप में बताया जाता है। यहां तक कि उसने खुद को ईश्वर का दूत(मैसेंजर ऑफ गॉड) भी बताना शुरु कर दिया था। लेकिन सच यह है कि वह एक ऐसे साम्राज्य का मालिक था जहां उसके आदेश पर हत्या, बंध्याकरण और बलात्कार किये जाते थे।

  • Beaten on opposing rapists, eye light lost

    News16, Sep 2019, 11:15 PM IST

    शोहदों का किया विरोध तो इतना पीटा कि आंख की रोशनी चली गई

    कानपुर में कुछ मनचलों ने हैवानियत की इंतेहा कर दी। उन्होंने एक लड़की से बलात्कार की कोशिश की। लेकिन उसके विरोध पर जब रेप में असफल रहे तो उसकी इतनी पिटाई कर दी कि उसकी आंखों की रोशनी चली गई। 
     

  • News15, Sep 2019, 12:52 PM IST

    दहेज न मिलने पर पति करता था अप्राकृतिक दुष्कर्म तो जेठ ने किया बलात्कार, फिर दिया तीन तलाक

    महिला ने जिले के डिडौली थाने में मामला दर्ज कराया है। महिला का कहना है कि उसके ससुराल वालों ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया है। उसके ससुराल वालों ने दहेज में कार और पांच लाख की मांग पूरी न होने पर उसे बंधक बनाकर रखा है। महिला का कहना है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर उसका पति उसके साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म करता था।

  • Nation12, Sep 2019, 2:42 PM IST

    आसूमल तांगेवाले से आसाराम बापू तक का सफर, देखिए आज के डीप डाईव में

    फिलहाल जेल में बंद फर्जी संन्यासी आसाराम बापू को कभी अजमेर के लोग आसूमल तांगेवाले के नाम से जानते थे। उसे 2013 में बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया। वह लोगों को धर्म के बारे में उपदेश देता था लेकिन खुद बुरी तरह पाप कर्मों में डूबा हुआ था। 

  • Nation12, Sep 2019, 2:33 PM IST

    आसाराम के आपराधिक साम्राज्य की कहानी, जानिए कैसे उसने पूरी दुनिया को धोखे में रखा

    आसाराम बापू को 2013 में बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। वह यौन इच्छाओं से दूर रहने के बारे में उपदेश देता था लेकिन उसकी वास्तविकता कुछ और ही थी। आसाराम बापू की कहानी किसी बॉलीवुड फिल्म की तरह है। वह फर्श से अर्श तक पहुंचा और फिर उसका बुरी तरह पतन हुआ। 
     

  • Khaki embarrassed, two soldiers raped foreign woman

    News8, Sep 2019, 1:51 PM IST

    खाकी ने किया शर्मसार, दो सिपाहियों ने किया विदेशी महिला से बलात्कार

    उत्तर प्रदेश पुलिस के दो सिपाहियों ने एक विदेशी मूल की एक महिला को लखनऊ लाकर उसका बलात्कार किया। यही नहीं उन्होंने इस महिला का वीडियो भी नाया और उसके जरिए उसे ब्लैकमेल किया। पुलिस अपने साथियों के खिलाफ एफ आईआर भी दर्ज करने से कतराती रही। लेकिन जब ये मामला मथुरा के एसएसपी शलभ माथुर के पास पहुंचा तो महिला की रिपोर्ट दर्ज की गई और उसका मेडिकल कराया गया।

  • Brother raped sister and got pregnant, then married

    News29, Aug 2019, 8:20 AM IST

    भाई ने बहन से किया रेप, गर्भवती हुई तो फिर किया निकाह

    ये मामला मेरठ के ब्रह्मापुरी क्षेत्र का है जहां एक नाबालिग ने एसएसपी दफ्तर पहुंच कर अपने सौतेले भाई के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पीड़िता की मां ने बताया कि उसका निकाह रामपुर के एक शख्स से हुई और उसके पहले से ही चार बच्चे थे। उन बच्चों को भी उसने अपने बच्चों की तरह पाला। लेकिन उसके सौतेले बेटे ने उसकी बेटी को हवस का शिकार बनाकर गर्भवती बना दिया।

  • nursing girl raped

    News26, Aug 2019, 8:36 AM IST

    शिक्षक ने किया रेप, गर्भवती हुई सातवीं की छात्रा

    जानकारी के मुताबिक 30 वर्षीय शिक्षक ने सातवीं में पढ़ने वाली एक छात्रा के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया है। जिसके बाद छात्रा गर्भवती हो गई। फिलहाल इस मामले में आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और वह अभी फरार बताया जा रहा है।