बांग्लादेशी  

(Search results - 30)
  • undefined

    NewsMar 3, 2020, 6:36 AM IST

    बांग्लादेश की यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी, मजबूत होंगे रिश्ते

    माना जा रहा कि अपने तीन दिवसीय यात्रा के दौरान वह शेख हसीना के साथ कई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे। असल में 17 मार्च को शेख मुजीबुर रहमान के जन्म शताब्दी समारोह के आयोजन के लिए बांग्लादेश सरकार ने खासतौर से पीएम नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित किया है।  क्योंकि बांग्लादेश की आजादी में भारत ने अहम भूमिका निभाई थी।

  • एएनआई से बातचीत में कुमार ने बताया कि यह मामला 27 फरवरी को करीब 3 बजे का है। एक ऑटो रिक्शा चालक तीन यात्रियों को गाजियाबाद के लोनी से दयालपुर ले जा रहा था। लेकिन शिव विहार में भीड़ ने रिक्शा को घेर लिया। रिक्शा चालक वहां से किसी तरह भागने में कामयाब हुआ। उसने आरएएफ टीम से तुरंत जाकर मदद मांगी।

    NewsMar 3, 2020, 6:22 AM IST

    दिल्ली हिंसा में बांग्लादेशी कनेक्शन की जांच कर रही पुलिस

    दिल्ली पुलिस को आशंका है दिल्ली में हुई भयानक हिंसा में अवैध बांग्लादेशी नागरिकों का हाथ हो सकता है। क्योंकि ज्यादार मोहल्लों में स्थानीय लोगों का कहना था कि हिंसा में बाहरी लोग शामिल थे। वहीं अब दिल्ली पुलिस पूर्वी, उत्तर-पूर्वी और दिल्ली से सटे इलाकों में बांग्लादेशी नागरिकों की जांच कर रही है। 

  • undefined

    NationFeb 10, 2020, 6:52 PM IST

    अंडर-19 विश्व कप फाइनल में बांग्लादेशी खिलाड़ी भिड़े भारतीय खिलाड़ियों से

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए अंडर 19 विश्व कप फाइनल की जिसमें भारत को हराने के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने किस तरह से अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की टीम ने भारत को हराकर ट्रॉफी जीत ली। हालांकि जीत के जोश में बांग्लादेशी खिलाड़ी अपना आपा खो बैठे और भारतीय टीम से भिड़ गए। फील्डिंग के दौरान कई बार आक्रामकता दिखा चुके बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने मैच जीतने के बाद और ज्यादा आक्रामकता का प्रदर्शन किया। उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों के सामने जाकर उनसे अपशब्द कहे, जिससे दोनों टीम के खिलाड़ियों में धक्का-मुक्की तक की नौबत आ गई। हालांकि, बांग्लादेशी टीम के कप्तान ने इसके लिए माफी मांगी है।

  • CAA protest: no bail to those who perpetrate violence in Daryaganj kps

    NewsJan 7, 2020, 7:37 AM IST

    दिल्ली हिंसा: सीमापुरी हिंसा में सामने आया विदेशी कनेक्शन

    दिल्ली में नागरिकता संसोधन कानून और एनआरसी को लेकर दिल्ली के सीमापुरी में हुई हिंसा में शामिल पांच लोगों को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें 2 बांग्लादेशी भी शामिल हैं जबकि दो अन्य उत्तर प्रदेश के हैं। ये सभी सीमापुरी इलाके में रहे हैं और दिल्ली में इन लोगों ने जमकर हिंसा फैलाई थी और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था।

  • ইংল্যান্ডের বিরুদ্ধে কঠিন লড়াই বাংলাদেশের। ছবি- গেটি ইমেজেস

    NewsOct 21, 2019, 5:33 PM IST

    हड़ताल पर गए बांग्लादेशी क्रिकेटर, भारत दौरे पर संकट के बादल

    आज बांग्लादेश क्रिकेट टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों ने एक प्रेस कांफ्रेंस की। जिसमें उन्होंने देश में क्रिकेटर के संचालन को लेकर बोर्ड के रवैये पर अपनी नाराजगी जताई। जिसमें  उन्होंने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के साथ चल रहे विवाद के बाद हड़ताल पर जाने का फैसला किया। खिलाड़ियों का कहना है कि बोर्ड का रवैया सही नहीं और तानाशाही है।

  • Bangladeshi terrorists are building strongholds in North Bengal under the patronage of Pakistan

    NewsAug 30, 2019, 10:36 AM IST

    पाकिस्तान की सरपरस्ती में उत्तरी बंगाल में गढ़ बना रहे है बांग्लादेशी आतंकी

    कुछ दिन पहले ही जेएमबी के भारत में चीफ एजाज अहमद की गिरफ्तारी बिहार के गया जिले के मानपुर क्षेत्र से हुई है। जिसमे उसने जांच एजेंसियों को कई राज उगले हैं। कोलकाता पुलिस की एसटीएफ ने कुछ दिन पहले ही जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश के भारत में प्रमुख एजाज अहमद को गिरफ्तार किया था और उसने बताया कि जेएमबी  उत्तर बंगाल को संगठन का गढ़ बनाने की फिराक में था और इसके बाद संगठन को पूरे देश में फैलाने की योजना है।

  • Bangladesh is not taking its plane, surrounded space in airport by four years

    NewsMay 14, 2019, 9:52 AM IST

    मुसीबत बना बांग्लादेशी जहाज, चार साल से खड़ा है इस एयरपोर्ट पर

     चार साल पहले बांग्लादेश एयरलाइंस के विमान को आपातकालीन लैंडिग पर छत्तीसगढ़ के रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर उतारा गया था। उस वक्त ये जहाज बांग्लादेश से मस्कट जा रहा था। आपातकालीन लैंडिग की अनुमति के बाद इसे वहां पर उतारा गया। सुरक्षित लैंडिग के बाद यात्रियों को अन्य एयरलाइंस से उनके गंतव्य भेज तो दिया गया। लेकिन ये विमान उड़ान नहीं भर पाया।

  • undefined

    NewsApr 25, 2019, 4:35 PM IST

    बंगाल चुनाव में इमरान खान की एंट्री, टीएमसी की स्टार प्रत्याशी को पुराने ‘दोस्त’ की मदद लेने से गुरेज नहीं

    80 और 90 के दशक में जब इमरान खान पाकिस्तान की क्रिकेट टीम का हिस्सा थे, उस समय मुनमुन सेन को उनका अच्छा दोस्त माना जाता था। उनकी ‘करीबी मित्रता’ काफी चर्चा मे रही थी।

  • Gazi Abdun Noor

    NewsApr 18, 2019, 5:55 PM IST

    टीएमसी के लिए प्रचार करने वाले एक और बांग्लादेशी अभिनेता गाजी नूर को भारत छोड़ने का आदेश

    गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया, ‘वीजा नियमों के विपरीत ज्यादा समय तक रूकने के बाद आरोपी अभिनेता के खिलाफ उपयुक्त कदम उठाए जा रहे हैं।’ भाजपा ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की थी। 

  • firdaus

    NewsApr 16, 2019, 8:33 PM IST

    टीएमसी के लिए प्रचार करने वाले बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस का वीजा रद्द, भारत छोड़ने को कहा गया

    फिरदौस के अलावा एक और बांग्लादेशी अभिनेता गाजी अब्दुन नूर को भी टीएमसी के लिए बंगाल में प्रचार करते देखा गया है।

  • undefined

    NewsMar 5, 2019, 6:58 PM IST

    असम के संवेदनशील कार्बी आंगलोंग में 1672 अवैध बांग्लादेशी परिवारों की पहचान, निकालने की तैयारी

    असम में सिटीजन अमेंडमेंट बिल के खिलाफ बने माहौल को देखते हुए इसे काफी अहम माना जा रहा है। शरणार्थियों के कारण ही असम की संस्कृति प्रभावित होने की आशंका जताई जा रही है। 

  • undefined

    NewsJan 29, 2019, 12:56 PM IST

    मथुरा में अवैध रूप से रहने वाले 17 बांग्लादेशियों को कोर्ट ने सुनाई सजा

    सभी को एलआईयू ने हाईवे क्षेत्र के सराय आजमाबाद से पकड़ा था। पकड़े गए बांग्लादेशियों में पांच पुरुष तथा 12 महिलाएं शामिल हैं। वहीं जेल की सजा पाने वाली बांग्लादेशी महिलाओं के सात बच्चे भारतीय हो गए हैं।

  • amit shah rally

    NewsJan 22, 2019, 8:03 PM IST

    अमित शाह ने ममता के गढ़ में खेला हिंदूत्व कार्ड कहा एक-एक हिंदू बांग्लादेशी को देंगे भारत की नागरिकता

    पश्चिम बंगाल के माल्दा में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य सरकार को जमकर कर कठघरे में खड़ा किया है. उन्होंने कहा कि बंगाल में रह रहे बांग्लादेश से आए एक-एक हिंदू और सिख शरणार्थी को भारत की नागरिकता मिलेगी. उन्होंने ममता सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि दुर्गा पूजा भारत में नहीं होगी तो क्या पाकिस्तान में होगी.

  • Bangladeshi arrested from Maharashtra

    NewsJan 20, 2019, 12:06 PM IST

    महाराष्ट्र से बांग्लादेशी गिरफ्तार

    मुंबई से सटे पालघर जिले के नालासोपारा में महाराष्ट्र के ATS की टीम ने 5 बांग्लादेशियों को पकड़ा है ये सभी नालासोपारा पूर्व के अचोले डोगरी में रहते थे।

  • undefined

    NewsJan 19, 2019, 6:33 PM IST

    देश से बाहर किए गए 21 अवैध बांग्लादेशी

    भारत ने असम में अवैध तरीके से रह रहे 21 बांग्लादेशियों को शनिवार को उनके देश लौटा दिया। असम के करीमगंज जिले के सुतारकंडी में बांग्लादेश से सटी सीमा पर इन बांग्लादेशियों को पूरी कानूनी प्रक्रिया के अनुसार वापस भेजा गया। इनमें 19 पुरुष एवं दो महिलाएं हैं। बांग्लादेश से अवैध तरीके से घुसपैठ करने वाले ये बांग्लादेशी नागरिक समय-समय पर असम और मेघालय के अलग-अलग हिस्सों में रहे।  इन सभी को पूर्व में गिरफ्तार करने के बाद सिल्चर स्थित शिविर में रखा गया था। ये लोग वहां पिछले 2-4 साल से थे। इन लोगों को देश से वापस भेजे की प्रक्रिया के दौरान केंद्रीय गृहमंत्रालय, असम  सरकार, असम पुलिस और बांग्लादेश बार्डर गार्ड के अधिकारी मौजूद थे।