बाल्टिस्तान  

(Search results - 5)
  • undefined

    News4, May 2020, 6:55 PM

    आखिर ऐसा क्या हुआ कि पाकिस्तान पर भड़क उठा भारत?

    भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले गिलगित-बाल्टिस्तान में चुनाव कराए जाने के आदेश का कड़ा विरोध किया। भारतीय विदेश मंत्रालय ने फिर साफ कर दिया है कि पूरे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के अलावा गिलगित-बाल्टिस्तान भी भारत का अभिन्न हिस्सा है। दरअसल, पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों सरकार को गिलगित-बाल्टिस्तान में आम चुनाव कराने और इससे संबंधित केंद्रीय कानून में संशोधन का आदेश दिया था। भारत की प्रतिक्रिया इस आदेश के बाद आई है।

  • इमरान खान।

    News14, Aug 2019, 9:45 PM

    इमरान खान को सताने रहा है बालाकोट से बड़े हमले का खौफ!

    पाकिस्तान अपने सीमा पर अपने सैनिकों का जमावड़ा कर रहा है। यही नहीं उसने लद्दाख में लड़ाकू विमानों को भी तैनात कर दिया है और इसके साथ ही सीमा पर छोटे टैंकों को तैनात किया है। असल पाकिस्तान को इस बात का डर है कि अगर भारत ने पाकिस्तान के अधिकार वाले गुलाम कश्मीर पर हमला कर दिया तो विश्व विरादरी में उनकी बेइज्जती होगी और भारत की बढ़ती ताकत के सामने फिलहाल विश्व के ज्यादातर देश उसका ही साथ देंगे।

  • कराकोरम पहाड़ियों से घिरे इस इलाके से सिंधु नदी बहती है।

    Nation8, Aug 2019, 4:56 PM

    अब पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को मुक्त कराने का समय आ गया है

    जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक ने पूरे इलाके के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में ला दिया है। पूरी दुनिया में जम्मू कश्मीर पर चर्चा हो रही है। लेकिन कोई भी पाकिस्तान और चीन द्वारा जबरन कब्जाए गए कश्मीर के हिस्से पर चर्चा करने के लिए तैयार नहीं है। जबकि बहस का वास्तविक मुद्दा गिलगित, बाल्टिस्तान, नीलम घाटी और अक्साई चिन है। 
     

  • Indian army

    News28, Feb 2019, 10:01 AM

    भारत की कार्रवाई के डर से पाकिस्तान में दहशत, उठाया ये कदम

    पाकिस्तान ने पीओके के बड़े हिस्से, एलओसी के आसपास, गिलगिट बाल्टिस्तान के बड़े हिस्से, इस्लामाबाद के ई सेक्टर, लाहौर कैंट के इलाके, सियालकोट कैंट, कराची कैंट, पसनी कोस्ट लाइन और ओकारा कैंट एरिया में ब्लैकआउट रखने का आदेश दिया गया है।

  • Imran Khan

    World16, Nov 2018, 11:02 AM

    गिलगित-बाल्टिस्तान को पांचवा प्रांत बनाने के लिए ना'पाक' चाल

    पाकिस्तान की सरकार ने गिलगित बाल्टिस्तान क्षेत्र की कानूनी स्थिति की समीक्षा के लिये एक समिति का गठन किया है। भारत इस क्षेत्र को जम्मू कश्मीर का हिस्सा मानता है। पाकिस्तान की इस हरकत का भारत ने जोरदार विरोध दर्ज कराया है।