बिहार  

(Search results - 321)
  • రాబిన్ శర్మ గతంలో ప్రశాంత్ కిషోర్ నేతృత్వంలోని ఐప్యాక్ లో  పనిచేశారు. ప్రస్తుతం ఆయన ఐ ప్యాక్ ను వదిలిపెట్టాడు. అంతేకాదు రాజకీయ పార్టీలకు సర్వే చేసే పనులు చేస్తున్నాడు. దీంతో రాబిన్ శర్మను వ్యూహాకర్తగా నియమించుకోవాలని కూడ కొందరు టీడీపీ నేతలు ప్రతిపాదించినట్టుగా చెబుతున్నారు.

    News10, Dec 2019, 1:48 PM IST

    नागरिकता संशोधन बिल नीतीश कुमार से बगावत की तैयारी में हैं पीके

    नागरिकता संशोधन बिल पर सरकार और विपक्ष के बीच सियासी संग्राम थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं नीतीश कुमार की पार्टी और बिहार में भाजपा की सहयोगी जनता दल यू में भी दो फाड़ होते दिखाई दे रहे हैं। जहां पार्टी प्रमुख नीतीश कुमार ने इस बिल का समर्थन किया है। वहीं उनके करीबी कहे जाने वाले और पार्टी के उपाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने इसे बड़ी भूल बताया है। 

  • Jharkhand: BJP may get a shock, CM Nitish Kumar can campaign against CM Raghuvar Das

    News10, Dec 2019, 9:29 AM IST

    नीतीश कुमार की 'भीष्य प्रतिज्ञा', विरोध के बाद भी सिटीजन बिल पर खड़े रहेंगे भाजपा के साथ

    नीतीश कुमार ने नागरिकता संशोधन बिल में भाजपा का समर्थन कर किया है। जबकि तीन तलाक बिल में उन्होंने केन्द्र सरकार को समर्थन नहीं दिया था। जबकि वह राजग का हिस्सा हैं। असल में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अमित शाह को रिटर्न गिफ्ट दिया है, क्योंकि पिछले दिनों अमित शाह ने साफ किया था कि बिहार में विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार की अगुवाई में ही लड़े जाएंगे। कुछ नेताओं  के विरोध के बावजूद नीतीश कुमार ने साफ कर दिया है कि वह अपने स्टैंड पर कायम हैं।

  • News2, Dec 2019, 9:20 AM IST

    ‘बाहुबली’ बनने के लिए कई राज्यों में बड़े भाई के दर्जे को ‘बली’ देने को तैयार है कांग्रेस

    असल में कांग्रेस महाराष्ट्र में सरकार बनाने के बाद उत्साहित है। कांग्रेस के रणनीतिकार इसे कांग्रेस के लिए बड़ी सफलता मान रहे हैं। क्योंकि जिस तरह से भाजपा ने देश में कांग्रेस की राजनीति खत्म कर दी थी, महाराष्ट्र से उसे ऑक्सीजन मिली है। भले ही वह राष्ट्रीय पार्टी होने के बावजूद छोटे भाई की स्थिति में हो। कांग्रेस के नेता अच्छी तरह से जानते हैं कि देश में भाजपा के उभरने और क्षेत्रीय दलों के मजबूत होने के बाद उनका जनाधार घटा है। भले ही उसने देश की सत्ता पर लगातार 2004-2014 तक राज किया हो।

  • News1, Dec 2019, 2:28 PM IST

    बिहार में शिवसेना जैसा फार्मूला लागू नहीं करेगा जदयू

    असल में महाराष्ट्र के घटनाक्रम के बाद भाजपा के सहयोगी दलों ने उसे आंख दिखानी शुरू कर दी है। महाराष्ट्र में तो उसके तीन दशक पुराने सहयोगी शिवसेना ने उससे गठबंधन तोड़कर अपने विरोधी कांग्रेस और राष्ट्रवादी पार्टी के साथ गठबंधन बनाकर सरकार का गठन किया है। वहीं झारखंड में भाजपा को अपने दम पर अकले चुनाव लड़ना पड़ रहा है। 

  • News20, Nov 2019, 7:24 AM IST

    नीतीश कुमार ने भाजपा के बागी को दिया समर्थन, एनडीए से बगावत!


    हालांकि झारखंड में पहले से ही राजग में कलह दिखाई दे रही है। क्योंकि राजग के सभी घटकदल राज्य में अकेले-अकेले चुनाव लड़ रहे हैं। चाहे लोजपा हो या फिर जदयू या फिर आजसू। सभी दलों के प्रत्याशी कांग्रेस और झामिमो के साथ ही भाजपा के प्रत्याशी के खिलाफ भी चुनाव लड़ रहे हैं। लेकिन सबसे बड़ी दिक्कत भाजपा के साथ जमशेदपुर सीट पर है। 

  • News17, Nov 2019, 9:53 AM IST

    झारखंड जीतने के लिए भाजपा ने बनाई 'बिहारी टीम'

    भारतीय जनता पार्टी महाराष्ट्र को काफी परेशान है। एक तरफ वह राज्य में सरकार नहीं बना सकी है। वहीं दूसरी तरफ उसके तीस साल पुराने सहयोगी ने उसका साथ छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है। लिहाजा अब झारखंड के लिए भाजपा अलग रणनीति तैयार कर रही है। पार्टी ने राज्य में चुनाव प्रचार के लिए 40 नेताओं की टीम  का गठन किया है। 

  • News5, Nov 2019, 7:03 AM IST

    नीतीश कुमार का बड़ा फैसला, अब बिहार में नहीं चलेगी 15 साल पुरानी गाड़ी

    असल में नीतीश कुमार का ये फैसला अहम माना जा रहा है। क्योंकि ज्यादातर राज्यों में गाड़ियों के पंजीकरण को दोबारा जारी कर 15 साल से पुरानी गाड़िया चलाई जाती हैं। हालांकि दिल्ली में 10 साल से ज्यादा पुरानी गाड़ियां चलाने पर प्रतिबंध है। लेकिन अब बिहार सरकार के इस फैसले से राज्य में 15 साल से पुरानी गाड़ी नहीं चल सकेंगी।

  • জেনারেল ভি কে সিং: উত্তর প্রদেশের গাজিয়াবাদ কেন্দ্র থেকে বিজেপির হয়ে লড়ছেন বিদেশ দপ্তরের প্রতিমন্ত্রী জেনারেল ভি কে সিং। এছাড়া সপা ও কংগ্রেস এই কেন্দ্রে প্রার্থী দিয়েছে।

    News21, Oct 2019, 10:22 AM IST

    मांझी ले सकते हैं नीतीशम् शरणम् गच्छामि में जाने का फैसला

    लोकसभा चुनाव में महागठबंधन को मिली हार के बाद जीतन राम मांझी ने राजद और महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। जीतनराम मांझी ने महागठबंधन की बैठक के दौरान तेजस्वी के प्रति नाराजगी जाहिर कर दी थी और महागठबंधन के नेता के पद के लिए दावा भी ठोक दिया था। जिसके बाद राजद और हम में में मनमुटाव जारी है।

  • News20, Oct 2019, 8:52 AM IST

    आखिर क्यों बदल गए हैं गिरिराज सिंह के सुर, क्या आलाकमान ने करा दी है बोलती बंद

    गिरिराज सिंह का मूड औऱ तेवर अचानक बदल गया है। अब इसको लेकर चर्चा शुरू हो गई है। क्योंकि गिरिराज सिंह हमेशा से ही नीतीश कुमार के खिलाफ बोलते आए हैं। हाल ही में बिहार में आई बाढ़ और पटना में घरों में पानी घुसने को लेकर उन्होंने सीधे तौर पर राज्य सरकार के मुखिया नीतीश कुमार पर निशाना साधा था।

  • Lalu prasada Yadav alleged ranchi rims not supplying water  his room

    News18, Oct 2019, 8:13 AM IST

    बिहार में राजद में होने वाली है बगावत, जानें लालू के करीबी विधायक ने क्या की भविष्यवाणी

    राजद में विधायक तेजस्वी यादव को लेकर नाराज चल रहे हैं। कई विधायक और नेता खुले मंच से तेजस्वी के खिलाफ नाराजगी जता चुके हैं। वहीं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के करीबी विधायक महेश्वर ने कहा कि राजद में जल्द ही बगावत हो सकती है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव के बाद राज्य के समाजवादी विचार के नेता जल्द ही जनता दल यूनाइटेड अध्यक्ष नीतीश कुमार की अगुवाई में एकजुट होंगे। 

  • News18, Oct 2019, 8:01 AM IST

    महाराष्ट्र चुनाव: हिंदीभाषी मतदाताओं को लुभा रहे हैं यूपी बिहार के नेता

    आर्थिक राजधानी मुंबई के गोरेगांव से विद्या ठाकुर, मालाड पश्चिम से रमेश सिंह ठाकुर, नालासोपारा से प्रदीप शर्मा प्रमुख हिंदीभाषी प्रत्याशी हैं। इसमें सबसे ज्यादा चर्चा प्रदीप शर्मा की है। जिन्होंने पुलिस की नौकरी को छोड़कर राजनीति में नई पारी शुरू की है और उन्हें शिवसेना ने टिकट दिया है। हालांकि राज्य में शिवसेना और भाजपा का गठबंधन है।

  • News9, Oct 2019, 9:37 AM IST

    नीतीश के मंच से गायब रहे भाजपा नेता, दरार की अटकलें

    इस बार गांधी मैदान में विजयादशमी के मौके पर भीड़ कम रही। क्योंकि राज्य में बारिश ने तबाही मचाई हुई है। हजारों लोग बेघर हो गए हैं और सैकड़ों लोगों की मौत बारिश के कारण हुई है। लिहाजा राज्य में विपक्षी दलों के साथ ही भाजपा के नेताओं ने भी इसके लिए राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिम्मेदार बताया था। भाजपा के केन्द्रीय मंत्रियों ने सीधे तौर पर शासन और प्रशासन को जिम्मेदार बताते हुए राज्य सरकार को कठघरे में खड़ा किया था। 

  • News4, Oct 2019, 9:18 AM IST

    बिहार में महानंदा नदी में पलटी नाव, 7 लोगों की मौत 50 लापता

    जानकारी के मुताबिक नाव में सवार लोग पश्चिम बंगाल से एक नौका प्रतियोगिता को देखकर लौट रहे थे और इन लोगों को कटिहार जाना था। हालांकि अभी तक सात लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं राहत कार्य के जरिए 28 लोगों को बचाया गया है। वहीं अभी तक 50 लोग लापता बताए जा रहे हैं। नाव में उसकी क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे। जिसके कारण नाव नदी में पटल गई। वहीं नदी में तेज बहाव के कारण लोगों को संभलने का मौका नहीं मिला और वह पानी में बह गए।

  • News2, Oct 2019, 4:23 PM IST

    मानसून ने रूखसती के दिखाया रौद्र रूप, ली 1685 लोगों की जान

    जानकारी के मुताबिक इस साल अभी तक बारिश के कारण 14 राज्‍यों में 1685 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं सैकड़ों लोग गायब हैं। बारिश के कारण हजारों घर टूट गए हैं। जिसके कारण आर्थिक नुकसान हुआ है। जानकारी के मुताबिक इस साल बारिश के कारण देश के 277 जिले जलमग्‍न हो गए। ऐसा पिछले 25 सालों में पहली बार हुआ है।

  • MN100 secs Sept 30

    News30, Sep 2019, 8:10 PM IST

    बिहार में बारिश की तबाही से हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा की सूची तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    बिहार के कई इलाकों में पिछले चार दिन से तेज बारिश हो रही है। राज्य में बाढ़-बारिश से जुड़े हादसों में अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है