बीजेपी  

(Search results - 564)
  • undefined

    NewsMar 5, 2020, 5:46 AM IST

    पश्चिम बंगाल में दीदी शुरू करेगी ' बीजेपी छी छी' अभियान

    असल में टीएमसी ने इस  अभियान को दिल्ली में हुए दंगों को लेकर शुरू किया है। टीएमसी का आरोप है दिल्ली में भाजपा ने दंगे कराए थे। लिहाजा वह भाजपा को घेरने के लिए इस अभियान को शुरू करेगी। इसके साथ ही टीएमसी सीएए और एनआरसी के लिए भी एक अभियान शुरू करेगी। इसके लिए टीएमसी ने 'शर्म करो' का नारा दिया है। 

  • undefined

    NewsFeb 28, 2020, 4:52 PM IST

    हेड कांस्टेबल Ratanlal को मिला शहीद का दर्जा; सरकार ने परिवार को 1 करोड़ रुपए देने का किया वादा

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने दिल्ली हिंसा में जान गंवाने वाले दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल को शहीद का दर्जा दिया 

  • undefined

    NewsNov 27, 2019, 10:25 AM IST

    बंगाल में भाजपा उपाध्यक्ष पर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया हमला

    बंगाल बीजेपी उपाध्यक्ष और करीमपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार जय प्रकाश मजूमदार के साथ मतदान के दौरान तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के एक समूह ने धक्कामुक्की की, उन्हें पीटा और एक गड्ढे में गिरा दिया।

    यह घटना सोमवार को हुई , जब करीमपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान हो रहा था और जय प्रकाश मजूमदार एक मतदान केंद्र में जाने की कोशिश कर रहे थे।

  • undefined

    NationSep 11, 2019, 7:23 PM IST

    भाजपा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने क्रिप्टो करेंसी पर विदेशी मीडिया के सामने रखा सरकार का पक्ष

    भारत दुनिया के उन देशों में शामिल है, जहां क्रिप्टो करेंसी यानी डिजिटल मुद्रा को कानूनी मानयता नहीं दी गई है। इसी बीच बीजेपी के नेता राजीव चंद्रशेखर ने क्रिप्टो करेंसी पर बयान देते हुए कहा है कि समय के साथ जैसे-जैसे क्रिप्टो के इस्तेमाल में आने वाली जटिलता कम होगी, वैसे ही हम इसका इस्तेमाल शुरू कर पाएंगे। 
     

  • BJP new office will be built in kanpur, executive president Jp Nadda will offfer poojan

    NewsSep 9, 2019, 8:04 PM IST

    भाजपा के बुंदेलखंड कार्यालय के लिए होगा भूमि पूजन, कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी नड्डा पहुंचेंगे कानपुर

    कानपुर में बीजेपी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कार्यालय स्थल का भूमि पूजन करेंगे। यहां बुंदेलखंड के लिए भाजपा के नए कार्यालय की शुरुआत की जा रही है। इसी दौरान गोविंद नगर सीट पर प्रत्याशी के नाम पर अंतिम मुहर भी लग सकती है। 
     

  • arjun singh BJP MP

    NewsSep 1, 2019, 5:37 PM IST

    ममता बनर्जी की पुलिस ने भाजपा सांसद का सिर फोड़ा

    पश्चिम  बंगाल के बैरकपुर में बीजेपी के प्रदर्शन पर लाठीचार्ज किया। इस घटना में वहां के भाजपा सांसद अर्जुन सिंह और एक विधायक पवन सिंह को चोट आई। सांसद की गाड़ी भी तोड़ दी गई। 
     

  • Sonia-rahul gandhi

    NationSep 1, 2019, 4:18 PM IST

    सोनिया और राहुल को झटका देने के लिए तैयार बैठे हैं ये 6 बड़े कांग्रेसी नेता

    पिछले कुछ दिनों में देश की राजनीतिक परिस्थितियों में बदलाव आया है। कांग्रेस पार्टी जहां अंदर से कमजोर होती हुई दिख रही है, वहीं बीजेपी का ताकत बढ़ती जा रही है। इन परिस्थितियों में कांग्रेस के कई दिग्गज नेता गांधी परिवार को झटका देने के लिए बिल्कुल तैयार बैठे हुए हैं। उन्हें बस मौके का इंतजार है। इसमें कई ऐसे नेता हैं जो कई पीढ़ियों से गांधी परिवार के वफादार रहे हैं। इन नेताओं का अपनी पार्टी से मोहभंग होना दिखाता है कि उन्हें अब कांग्रेस के दोबारा सत्ता के शीर्ष पर चमकने की कोई उम्मीद नहीं बची है। 
     

  • amit shah

    NationSep 1, 2019, 3:21 PM IST

    पाकिस्तान के राहुल प्रेम पर भड़के गृहमंत्री अमित शाह

    दुश्मन देश पाकिस्तान के कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्यार पर गृहमंत्री बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने करारा हमला बोला है। वह केन्द्र शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली में बोल रहे थे। वह इस केन्द्र शासित प्रदेश के एक दिवसीय दौरे पर आए हुए थे। 
     

  • arvind kejriwal former aide kapil mishra joined BJP

    NewsAug 17, 2019, 6:47 PM IST

    केजरीवाल के पूर्व मंत्री ने उन्हें बताया डाकू

    आम आदमी पार्टी के बागी विधाक कपिल मिश्रा ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। दिल्ली बीजेपी के बड़े नेताओं ने विधिवत उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर कपिल मिश्रा के खिलाफ जमकर बयानबाजी की। 
     

  • shyama

    NewsAug 6, 2019, 3:10 PM IST

    'जहां बलिदान हुए मुखर्जी, वह कश्मीर अब भारत का है'

    जम्मू कश्मीर में धारा 370 और उसके विशेष राज्य का दर्जा खत्म करना भारतीय जनता पार्टी के लिए राजनीति से ज्यादा भावनात्मक मुद्दा था। क्योंकि यह मुद्दा उन्हें अपनी विचारधारा के पुरोधा श्यामा प्रसाद मुखर्जी से विरासत में हासिल हुआ था। यह वही डॉ. मुखर्जी हैं जिनका नाम  संसद में बहस के समय गृहमंत्री अमित शाह सहित कई बीजेपी नेताओं ने बार बार लिया। आईए आपको बताते हैं कि केन्द्र सरकार के वर्तमान कदम से श्यामा प्रसाद मुखर्जी का क्या रिश्ता था। आखिर क्यों उनके इस सपने को पूरा करने के नाम पर भाजपा ने इतना बड़ा रिस्क लिया। 
     

  • Omer and Mehbooba mufti

    NewsAug 5, 2019, 7:25 AM IST

    मोदी सरकार की सख्ती से परेशान कश्मीरी दलों को याद आए अटल बिहारी वाजपेयी

    जम्मू कश्मीर में मोदी सरकार ताबड़तोड़ कार्रवाईयां करने में जुटी हुई है। जिससे वहां के राजनीतिक दल आशंकित हैं। वह इतने घबराए हुए हैं कि उन्हें बीजेपी के पहले प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जबरदस्त याद सता रही है। 
     

  • article 35 a and parliament

    NewsJul 31, 2019, 3:53 PM IST

    तीन तलाक का मोर्चा तो हुआ फतह, अब 35-ए को हटाने के लिए भी ऐसी ही रणनीति जरुरी

    राज्यसभा से पास होने के बाद पूरे देश से तीन तलाक की कुप्रथा खत्म कर दी गई है। लेकिन जम्मू कश्मीर की महिलाएं अभी भी तीन तलाक का दंश झेलती रहेंगी। भले ही लोकसभा और राज्यसभा इसके खिलाफ कानून पास कर दे और खुद राष्ट्रपति भी मंजूरी दे दें। इसकी वजह है 35-ए, जिसे हटाने के लिए सरकार को फिर से तीन तलाक जैसी ही रणनीति तैयार करनी होगी। 
     

  • modi netan

    WorldJul 29, 2019, 8:35 AM IST

    इजरायल में भी कायम है पीएम मोदी का जलवा

    देश में दो बार अपनी पार्टी बीजेपी को जीत दिलाने वाले पीएम मोदी पर इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू भी भरोसा करने के लिए मजबूर हैं। उन्होंने अपने देश में चुनाव जीतने के लिए मोदी की तस्वीरों का सहारा लिया है। 
     

  • Wrangle between Congress and NCP seats in Maharashtra, Pawar is demanding seat on Lok Sabha election demonstration

    NewsJul 28, 2019, 12:17 AM IST

    बीजेपी के खिलाफ गरजे शरद पवार

    राजनीति की पुरानी पीढ़ी के प्रतीकों में से एक शरद पवार ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ हुंकार भरी है। उन्होंने बीजेपी पर सत्ता का दुरुपयोग करके सदस्य संख्या बढ़ाने का आरोप लगाया है। 
     

  • undefined

    NewsJul 26, 2019, 8:14 PM IST

    चौथी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने येदियुरप्पा के सामने ये है बड़ी चुनौती

    बीजेपी नेता येदियुरप्पा ने चौथी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बन गए हैं। लेकिन इतिहास गवाह है कि येदियुरप्पा को कभी निष्कंटक शासन करने का मौका नहीं मिला। हर बार उन्हें असामान्य परिस्थितियों में कुर्सी छोड़नी पड़ी है। फिलहाल भी उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती 31 जुलाई तक विधानसभा में बहुमत साबित करने की है।