बीमारी  

(Search results - 53)
  • <p>মুখে মাস্ক, হুইলচেয়ারে চেপে যখন একে একে হাসপাতালে বাইরে আসছিলেন রোগীরা, তখন হাজির ছিলেন শ্রমদপ্তরের প্রতিমন্ত্রী নির্মল মাজি, উলুবেড়িয়া পূর্ব কেন্দ্রের বিধায়ক ইদ্রিস আলি-সহ আরও অনেকে।&nbsp;</p>

    News2, Jun 2020, 8:55 AM

    खुशखबरी: कम हो रहा है कोरोना कहर, बढ़ी रिकवरी

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि देश में रिकवरी दर बढ़ रही है हालांकि मंत्रालय ने इस बात पर भी चिंता जताई कि देश में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटों में कम से कम 4,835 मरीज ठीक हुए हैं। जबकि इसके बाद देश में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 91,818 तक पहुंच गई।
     

  • <p style="text-align: justify;"><strong>चिकित्सा व्यवस्था लचर, बिगड़े हालात&nbsp;</strong><br />
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अफगानिस्तान में अब तक कोरोना के 7,650 केस मिले हैं। इसमें से 178 लोगों की मौत हो चुकी हैं। बताया जा रहा है कि चिकित्सा व्यवस्था खराब होने की वजह से यहां ऐसे हालात उत्पन्न हुए हैं। इसके साथ ही यह देश ईरान से बेहद करीब है, जो खुद महामारी का केंद्र है।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    News21, May 2020, 12:31 PM

    महाराष्ट्र में लगातार चौथे दिन दो हजार से ज्यादा मामले दर्ज, 40 हजार के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या

    वहीं इस दौरान कुल 679 मरीजों को छुट्टी दे दी गई और इसके बाद 10,318 मरीज ठीक हो गए हैं। अकेले मुंबई में 841 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। अभी तक पुणे में 4,049 मामले सामने आए हैं जबकि 215 मौतें हुई हैं। अकोला डिवीजन में 577 मामले सामने आए हैं और 34  लोगों की मौत हुई है।

  • undefined

    News21, May 2020, 12:25 PM

    दूसरे दिन लगातार दर्ज हुए कोरोना के 56 सौ मामले, जानें टॉप फाइव राज्यों का हाल

    देश में महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है। राज्य में अब कोरोना के 39,297 मामले दर्ज किए गए हैं जबकि 10,318 लोग ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है और वहीं राज्य में 1,390 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनोवायरस के मामले 1,12,359 हो गए हैं। वहीं 3,435 लोगों की मौत कोरोना से हुई है।

  • <p>उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से &nbsp;निबटने के लिए मास्टर प्लान तैयार किया है। कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही जंग में मजबूती से डट कर लड़ रहे सीएम &nbsp;योगी ने लोगों को कोरोना से बचाने का जो जिम्मा उठाया है उसमे कोई कोताही नहीं बरती जा रही है। मुख्यमंत्री योगी ने निर्देश दिए हैं कि प्रदेश के जिन जिलों में 20 से ज्यादा कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले हैं, वहां पर एक आईएस अफसर, एक आईपीएस और एक स्वास्थ्य अधिकारी की एक टीम हफ्तेभर तक कैंप करेगी। ये लॉकडाउन की स्थितियों का जायजा लेगी। क्वारंटाइन सेंटर्स का जायजा लेंगी और हॉटस्पॉट इलाकों में पेट्रोलिंग का भी काम करेगी। ऐसे में जहां भी कमियां होंगी उसे दूर करने में मदद मिल सकेगी।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    News3, May 2020, 12:20 PM

    योगी बोले तब्लीगी जमात के खिलाफ होगी कार्यवाही, बीमारी को छुपाना एक अपराध है

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में जितने केस सामने आए हैं उसमें बड़ा हिस्सा तब्लीगी जमात से जुड़े के हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन लोगों को बीमारी छिपाई है और फैलाई है उनके खिलाफ राज्य सरकार कार्यवाही करेगी। योगी आदित्यनाथ ने राज्य  में कोरोनावायरस महामारी को लेकर कोरोना के लिए बनाई की प्रबंधन टीम -11' के साथ बैठक की।

  • <p style="text-align: justify;">उन्होंने आगे लिखा, "जब मैं पहली बार दर्द के साथ अस्पताल (लंदन के) में गया, मुझे लंबे वक्त तक इस बात का एहसास तक नहीं हुआ कि मेरे बचपन का सपना लॉर्ड्स स्टेड‍ियम मेरे अस्पताल के पास बना है।&nbsp;</p>

    News29, Apr 2020, 2:53 PM

    अलविदा: फिल्म स्टार इरफान खान का निधन,शोक में डूबा बॉलीवुड, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

    एक सप्ताह पहले ही उनकी 95 वर्षीय मां सईदा बेगम का निधन जयपुर में हुआ था और कोरोना लॉकडाउन के कारण वह अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके थे। इरफान खान ने केवल भारत में बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपने अभिनय का लोहा मनवाया। उन्होंने बॉलीवुड से लेक हॉलीवुड की फिल्मों में काम किया।

  • undefined

    News22, Apr 2020, 6:56 PM

    सरकार कॉल कर Coronavirus पर टेलिफोनिक सर्वे करेगी, 1921 से आएगा आपको फोन

    कोविद -19 का मुकाबला करने और वायरस के प्रसार का मानचित्रण करने के लिए, सरकार एक टेलीफोनिक feedback system शुरू कर रही है जिसमें नागरिकों को बीमारी के प्रसार की स्थिति और वास्तविक तस्वीर प्राप्त करने के लिए कॉल किया जाएगा।

  • बता दें कि हरियाणा में रविवार दोपहर तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 182 पहुंच गई  है। वहीं मरने वालों की संख्या 4 हो गई है। इस महामारी की चपेट में प्रदेश के 20 जिले आ गए हैं।

    News13, Apr 2020, 1:08 PM

    महाराष्ट्र में 2,000 पहुंचे कोरोना संक्रमित, अकेले मुंबई में 1300 मरीज

    स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र में कोरोनोवायरस के मामले बढ़कर 1,982 हो गए हैं। वहीं राज्य में 221 लोगों की मौत कोरोनोवायरस से हो गई है। जबकि  मुंबई में मरीजों की संख्या भी 1,298 तक पहुंच गई है। जबकि अब तक 92 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोनावायरस का सबसे ज्यादा कहर मुंबई में है। यहां पर 1,298 रोगी हैं जबकि अभी  तक 92 लोगों की मौत हो चुकी है।

  • undefined

    News13, Apr 2020, 12:25 PM

    कोरोना का कहर: 9,152 पहुंचे संक्रमित,308 की मौत

    भारत के कोरोनावायरस के पुष्ट मामलों ने 9000 के निशान को पार कर लिया है, जिसमें पॉजिटिव मामले 9,152 हो गए हैं, वहीं 308 मौतें शामिल है।  जबकि 857 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।  स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार अभी तक देश में 9,152 मामले सामने आए हैं।

  • undefined

    News26, Mar 2020, 12:57 PM

    कोरोना का कहर: 649 हुई मरीजों की संख्या,14 की मौत

    जानकारी के मुताबिक कश्मीर, महाराष्ट्र और गुजरात में एक-एक शख्स की मौत होने की खबर है। कोरोना वायरस के अभी तक सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं।  महाराष्ट्र में अभी तक इसके 124 मामले आ चुके हैं। वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी चार नए मामले आए हैं।

  • पीएम मोदी ने देश के नाम अपने संबोधन में कहा, निश्चित तौर पर इस लॉकडाउन की एक आर्थिक कीमत देश को उठानी पड़ेगी। लेकिन एक-एक भारतीय के जीवन को बचाना इस समय मेरी, भारत सरकार की, देश की हर राज्य सरकार की, हर स्थानीय निकाय की, सबसे बड़ी प्राथमिकता है। मेरी प्रार्थना है कि आप इस समय देश में जहां भी हैं, वहीं रहें। (लोक कल्याण मार्ग पर हुई बैठक में प्रधानमंत्री और कैबिनेट के मंत्री दूर दूर बैठे नजर आए।)

    News25, Mar 2020, 1:10 PM

    कैबिनेट की बैठक में भी दिखा कोरोना का खौफ, पीएम और मंत्रियों ने किया सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

    कोरोना से निपटने के लिए पूरे देश में 14 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान पीएम मोदी ने किया है। बहरहाल कोरोना वायरस के संक्रमण में आने वालों की संख्या 562 हो गई है वहीं 512 लोगों का इलाज चल रहा है। आज ही बिहार में एक, मध्यप्रदेश में पांच, तेलंगाना में तीन, गुजरात में तीन और महाराष्ट्र में पांच नए मरीज पॉजिटिव पाए हैं। वहीं राजस्थान में भी चार नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।

  • undefined

    News24, Mar 2020, 8:46 PM

    देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन, पीएम मोदी ने किया ऐलान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से आग्रह किया कि वे एक हफ्ते से भी कम समय में राष्ट्र को दें। कोरोनोवायरस से संबंधित बीमारी के मामले बढ़ रहे हैं।अभी तक तक  इस बीमारी से नौ लोगों की मौत हो गई है जबकि 500 से ज्यादा लोगों में ये पॉजिटिव पाया गया है। पीएम का ये ऐलान आज रात 12 बजे से देशभर में लागू हो जाएगा।  पीएम मोदी ने कहा कि विशेषज्ञों का कहना है कि दुनिया भर में कोरोनावायरस संकट से निपटने के लिए सामाजिक दूरी एकमात्र तरीका है।

  • కరోనా మహమ్మారి ప్రపంచ దేశాలను వణికిస్తోంది. కేవలం జలుబు, తుమ్ము, జ్వరం వంటి సాధారణ లక్షణాలతో మొదలై.. ప్రాణాలను హరించేస్తోంది. కాగా... ఈ వైరస్ గురించి అసలు నిజాలు తెలియక కొందరు ప్రజలు భ్రమలో బతుకుతున్నారు. దీంతో.. ఆరోగ్యశాఖ అధికారులు.. కరోనా కి సంబంధించి అపోహలు, నిజాలు తెలియజేశారు.

    News24, Mar 2020, 2:15 PM

    पांच सौ करीब पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, आज रात फिर देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

    केंद्र ने कोरोना से बचाव के लिए देशभर में वाणिज्यिक एयरलाइनों रद्द करने का फैसला  किया है वहीं यात्री ट्रेनों को भी रद्द कर दिया है। ताकि लोग एक स्थान से दूसरे स्थान में न जा सके। देश के कई राज्यों में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। जिसके कारण लोग घरों में रहने को मजबूर हैं। हालांकि राज्य सरकार ने राशन, दवा की दुकानों को कर्फ्यू से अलग रखा है। 

  • Kalavakunta Kavitha

    News23, Mar 2020, 6:45 PM

    पिता सीएम दे रहे हैं घरों में रहने का आदेश और बेटी उड़ा रही है कार्यकर्ताओं के साथ दावत

    राजनैतिक दलों के नेता अपनी राजनीति के लिए इस खतरनाक बीमारी से जान पर खेल रहे हैं।  जबकि पीएम से लेकर डाक्टर इस बीमारी को फैलने से रोकने के लिए समाजिक दूरी की वकालत कर रहे हैं।

  • undefined

    Nation21, Mar 2020, 2:58 PM

    अगर कोरोनावायरस की बिगड़ती है स्थिति तो उसके लिए कितना तैयार है भारत?

    इंडियन काउंसिल ऑफ़ मेडिकल रिसर्च के मुताबिक कोरोना वायरस का संक्रमण भारत में दूसरे स्तर पर है. मतलब ये कि फ़िलहाल संक्रमण उन्हीं लोगों तक फैला है जो संक्रमण वाले देशों से भारत आए या फिर उन लोगों में फैला जो संक्रमित लोगों के संपर्क में आए. गौरतलब है कि माय नेशन ने कुछ दिन पहले ही एक वीडियो किया था जिसमें यह बताया गया था कि इस बीमारी के चार चरण कौन से हैं, और उसका मतलब क्या है. उस वीडियो को देखने के लिए डिस्क्रिप्शन में दिए लिंक को क्लिक करें.

  • अमेरिका लाख कोशिशों के बाद भी छठे नंबर पर है। यहां खतरे का प्रतिशत 0.787 रखा गया है।

    News12, Feb 2020, 6:44 AM

    बुखार को समझा कोरोनावायरस, कर ली आत्महत्या

    अभी तक केरल में ही महज तीन मामले कोरोनोवायरस के मिले हैं और तीन मरीजों को चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है। लेकिन आंध्र प्रदेश में एक व्यक्ति ने सिर्फ इस बात के लिए आत्महत्या कर ली कि उसे शक था कि वह इस वाइरस से संक्रमित है। क्योंकि उसे डॉक्टरों ने मास्क पहनने के लिे कहा था। जिसके बाद उसने ये खतरनाक कदम उठाया।