बैंक  

(Search results - 208)
  • চেনা ছকেই সাফল্য এল মধ্যপ্রদেশে

    News5, Sep 2020, 11:10 AM

    बदल रही है भाजपा:मुस्लिम वोट बैंक में सेंध लगा रही है भाजपा, सात मुस्लिमों नेताओं को भेजा संसद

    असल में भाजपा मुस्लिम वर्ग में सेंध लगा रही है और अभी तक उसने सात मुस्लिम नेताओं को राज्यसभा में भेजा है। इससे साफ है कि भाजपा अपने हिंदुत्व के चेहरे को बदलना चाहती है। हालांकि भाजपा का आरोप है कि विपक्षी दल उसे हिंदुत्व की पार्टी के तौर पर अपने हितों को साधने के लिए करते हैं। 

  • undefined

    News11, Aug 2020, 6:08 PM

    विपक्षी दल ब्राह्मण वोट बैंक को साधने की कोशिश में, लेकिन भाजपा ने लगा दी उनके ही ओबीसी वोट बैंक में सेंध

    भाजपा  ने राज्य में पिछली दलों को मात देने के लिए पार्टी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष जय प्रकाश निषाद को यूपी में राज्यसभा का प्रत्याशी बनाया है। इसे भाजपा की पिछड़ी जाति के लोगों को रिझाने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है। भाजपा ने राज्यसभा की एक सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए जय प्रकाश निषाद को उम्मीदवार घोषित किया।

  • bank of china

    News9, Jul 2020, 7:41 PM

    कंगाल होने की डर से ड्रैगन ने उठाया ये कदम, जानें बैंकों के लिए क्या बनाए नए नियम

    फिलहाल चीन के लोग परेशान हैं। क्योंकि उन्होंने अपनी मेहनत की गाड़ी कमाई बैंकों में रखी है। वहीं सरकार बैंकों के लिए नए नियम बना रही है। जिसको लेकर जनता में बैंकों और सरकार के प्रति विश्वास कम हो रहा है।

  • <p><strong>सिंगल-ज्वाइंट दोनों खाते खोल सकते</strong><br />
एमआईएस स्कीम में यह सुविधा है कि कोई भी सिंगल और ज्वाइंट, दोनों तरह के खाते खोल सकता है। व्यक्तिगत खाते में कम से कम 1000 रुपए और ज्यादा से ज्यादा 4.5 लाख रुपए का निवेश किया जा सकता है। वहीं, ज्वाइंट खाते में अधिकतम 9 लाख रुपए तक निवेश कर सकते हैं। यह योजना सीनियर सिटिजन और रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए काफी फायदेमंद है।</p>

    Views15, May 2020, 1:30 PM

    कोरोना संकट में सुरक्षित और कम जोखिम चाहते हैं तो डाकघर बचत योजनाएं हैं निवेश के अच्छे विकल्प

    डाकघरों के तहत बचत योजनाएं ग्रामीण और शहरी दोनों निवेशकों के लिए सबसे उपयुक्त हैं। यहां निवेश करने वाले वो निवेशकर हैं जो निश्चित निश्चित रिटर्न के लिए पोर्टफोलियो में कम जोखिम के साथ निवेश करते हैं। केन्द्र सरकार की इन  योजनाओं के लिए उचित प्रक्रियाओं के तहत सीमित दस्तावेज की आवश्यकता होती है।
     

  • undefined

    Nation4, May 2020, 3:56 PM

    आरबीआई ने की बैठक, एक बार फिर बढ़ेगी ईएमआई देने की डेडलाइन?

    कोरोनावायरस के आर्थिक प्रभाव को कम करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की ओर से उपलब्ध कराई गई लोन मोराटोरियम की सुविधा को तीन और महीने के लिए बढ़ाया जा सकता है। मई के मध्य में इसकी घोषणा हो सकती है। एक रिपोर्ट के अनुसार, बैंकों ने आरबीआई से कहा है कि अधिकांश कारोबारियों का मानना है कि इस महीने के अंतिम सप्ताह से पहले कारोबार शुरू होने की उम्मीद नहीं है। ऐसे में वे पहले से जमा ब्याज राशि का 31 मई के बाद भुगतान करने की स्थिति में नहीं होंगे।

  • Tablighi Jamaat Markaz chief

    News16, Apr 2020, 6:00 PM

    साद के बैंक एकाउंट मे विदेशों से आया था मोटा पैसा,जांच में हुआ खुलासा

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मरकज में होने वाले कार्यक्रम से ठीक पहले मौलाना साद के बैंक एकाउंट मे विदेशों से बहुत पैसा था। अब पुलिस इस पैसे की जांच कर रही है। दिलचस्प है कि बैंक एकाउंट में पैसा कार्यक्रम से पहले से ही आया है और पैसा बहुत तादात में आए। इसके बाद साद के चार्टर्ड एकाउंटेंट को बुलाकर पूछताछ की गई। सीए से कई तरह के सवाल किए  गए और पूछा गया कि इतना पैसा कहां से आ रहा है।
  • undefined

    Nation27, Mar 2020, 8:13 PM

    कोरोनावायरस से निपटने के लिए आरबीआई ने उठाए कदम, लोगों ​को मिली राहत

    कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन की वजह से लोगों को दिक्कत नहीं हो, इसके लिए आरबीआई ने लोन के भुगतान में राहत देने और लोन सस्ता करने के फैसले किए हैं। टर्म लोन की किश्त के भुगतान में तीन महीने की राहत दी गई है। रेपो रेट में भी 0.75% कमी की गई है। इससे सभी तरह के लोन सस्ते होंगे। रेपो रेट वह दर है जिस पर बैंकों को आरबीआई से कर्ज मिलता है। बैंकों को सस्ता कर्ज मिलेगा तो वे ग्राहकों के लिए भी रेट घटाएंगे। रेपो रेट पहले 5.15% था, अब 4.40% रह गया है।

  • corona

    News26, Mar 2020, 6:24 PM

    बैंक हो जाएंगे बंद, जानें क्या फैसले लेने जा रही है सरकार

    अब तक बैंकों को सरकार ने आवश्यक सेवा के तहत रखा गया है। इस केन्द्र सरकार की इस योजना के तहत, बड़े शहरों में हर पांच किलोमीटर पर केवल एक बैंक शाखा को खुला जा सकता है। वहीं बैंकों के प्रबंधन कहना का कहना है कि जहां पर लोग डिजिटल पेंमेंट के बारे में नहीं जानते हैं वहीं पर बैंकों को खोला जाना चाहिए।

  • undefined

    Nation18, Mar 2020, 4:05 PM

    रिजर्व बैंक के अनुसार नोटों से भी फैल रहा कोरोना वायरस, कहा-ज्यादा से ज्यादा करें ऑनलाइन लेनदेन

    रिजर्व बैंक ने सभी बैंकों को जनता को गैर-नकद डिजिटल भुगतान विकल्प के लिए प्रेरित करने को कहा है। रिजर्व बैंक ने साफ़ किया कि इस महामारी को रोकने के प्रयासों के तहत सार्वजनिक स्थानों पर जाने से बचने के लिए मोबाइल बैंकिंग, इंटरनेट बैंकिंग, डेबिट व क्रेडिट कार्ड आदि जैसे ऑनलाइन चैनलों के माध्यम से घरों से डिजिटल भुगतान ही बेहतर विकल्प है

  • undefined

    Nation16, Mar 2020, 1:19 PM

    लोकसभा में राहुल गांधी ने पूछा बैंक के 50 डिफॉल्टर पर सवाल, BJP ने जवाब दिया- वेबसाइट पर देख लें

    लोकसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार से पूछा,'बैंकों को लूटनेवाले पर कार्रवाई हो और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 50 डिफॉल्‍टर्स के नाम बताएं।' जिसके बाद सरकार ने जवाब देते हुए कहा कि बेवसाइट पर मौजूद हैं।

  • కానీ యెస్‌‌ బ్యాంక్‌‌లోని తన వాటాను 20‌‌‌‌19 అక్టోబర్‌‌‌‌ నాటికి అమ్మేశారు. మొండి బకాయిలు విపరీతంగా పెరగడంతో  బ్యాంక్‌‌ లాభాలు దెబ్బతిన్నాయి. యెస్‌‌ బ్యాంక్ టాప్‌‌ పొజిషన్‌‌ నుంచి రాణాకపూర్‌‌‌‌ తప్పుకోవాల్సి వచ్చింది.

    News8, Mar 2020, 9:18 PM

    एयरपोर्ट पर रोकी गई राना कपूर की बेटी, लंदन जाने की थी फिराक में

    राना कपूर को को प्रवर्तन निदेशालय ने कथित वित्तीय अनियमितताओं के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है। जिसमें मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला है। ईडी पहले ही राणा कपूर और उनकी पत्नी बिंदू कपूर, बेटियों राखी कपूर टंडन, राधा कपूर और रोशनी कपूर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर चुका है।

  • Yes Bank founder Rana Kapoor

    News8, Mar 2020, 8:39 PM

    राना कपूर की बढ़ी मुश्किलें, ईडी के बाद सीबीआई ने दर्ज की रिपोर्ट

    ईडी ने मनी लांड्रिंग रोधक कानून (पीएमएलए) के तहत राना कपूर के आवास पर छापेमारी के बाद रविवार की सुबह उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद अब सीबीआई ने आपराधिक साजिश और भ्रष्टाचार के मामले में राना कपूर के खिलाफ मुकदमा  दर्ज किया है। यस बैंक वित्तीय संकट का सामना कर रहा है और आरबीआई बैंक को चलाने के लिए एक प्रशासक की नियुक्ति की है।

  • नवंबर 2019 को बोर्ड से चले गए थे- यस बैंक ने नवंबर 2019 में शेयर बाजार को बताया था कि राणा कपूर बोर्ड से निकल गए हैं। राणा कपूर ने यस बैंक में अपनी बाकी की 0.8% हिस्सेदारी भी बेच दी थी। अब उनका बैंक में कोई शेयर नहीं बचा है।

    News7, Mar 2020, 6:58 AM

    ...तो इसलिए डूब गया यस बैंक, ईडी ने की राणा कपूर से पूछताछ

    फिलहाल ईडी के छापों के बाद यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उनके खिलाफ नोटिस जारी  किया गया है। ईडी ने ये कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कई हैं। ईडी ने राणा कपूर से पूछतााछ भी की है। वहीं राणा कपूर पर आरोप है उन्होंने कई कंपनियों को लोन दिया जो पहले ही कर्ज को लेकर विवादों में थे और उन्होंने पहले से कर्ज लिया था।

  • undefined

    News19, Feb 2020, 6:49 AM

    जानें कैसे योगी ने बजट के जरिए लगाई सपा के वोट बैंक पर सेंध

    गौरतलब है कि केंद्रीय बजट 2020 में शिक्षा क्षेत्र को 99,300 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे। लिहाजा इसकी तस्वीर राज्य सरकार के बजट में देखी जा रही है। प्रदेश की योगी सरकार ने अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्रों में 83 प्रधानमंत्री जन विकास कार्यकम के तहत शिक्षा और बुनियादी ढाँचे की सुविधाओं में सुधार के लिए अपने 2020-21 के बजट में 783 करोड़ रुपये रखे हैं।
     

  • undefined

    Nation14, Feb 2020, 6:14 PM

    मध्य प्रदेश के इंदौर में ये दो जालसाज कर रहे थे आपके बैंक में रखे पैसों को साफ

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे मध्य प्रदेश के इंदौर से दो शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी के बारे में जो क्रेडिट कार्ड का डेटा खरीदकर लोगों की कमाई बैंकों से साफ कर रहे थे. रशियन हैकर्स की वेबसाइट से भारतीयों के क्रेडिट कार्ड का डेटा खरीदकर उनसे धोखाधड़ी करने वाले दो शातिर हैकर्स को मध्य प्रदेश साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पिछले दिनों फेसबुक पर आने वाले एक विज्ञापन का भुगतान चुराए गए क्रेडिट कार्ड डेटा की मदद से किया था।