ब्रिटेन  

(Search results - 63)
  • undefined

    News18, Feb 2020, 6:26 PM IST

    अर्थव्यवस्था में भारत के अच्छे प्रदर्शन से प्रशांत किशोर के नीतीश कुमार तक तंज कसने तक, देखिए माय नेशन के 100

     भारत अर्थव्यवस्था के मामले में ब्रिटेन और फ्रांस को पीछे छोड़ दुनिया में 5वें नंबर पर आ गया है। अमेरिकी थिंक टैंक वर्ल्ड पॉपुलेशन रिव्यू ने 2019 की रिपोर्ट जारी की है। इस लिस्ट में भारत ने ब्रिटेन और फ्रांस जैसे देशों को पीछे छोड़ दिया है. जदयू से 29 जनवरी को निकाले जाने के बाद चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पहली बार मंगलवार को पटना पहुंचे। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर खुलकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बिहार को सशक्त नेता की जरूरत है, पिछलग्गू की नहीं। कोरोनावायरस का संक्रमण बढ़ने का असर चीन के साथ अब भारत पर भी दिखने लगा है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन से सप्लाई बाधित होने की वजह से भारत में पैरासिटामॉल दवाओं की कीमत 40% बढ़ गई है।

  • undefined

    News17, Feb 2020, 9:26 PM IST

    कश्मीर पर भारत के खिलाफ कर रही थी बयानबाजी, मोदी सरकार ने रद्द कर दिया वीजा

    असल में ब्रिटेन की लेबर पार्टी की सांसद डेबी अब्राहम्स को जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का विरोध  करना  और इसके खिलाफ लगातार बयानबाजी करना महंगा पड़ गया है। क्योंकि भारत सरकार ने इसके लिए डेबी का वीजा रद्द कर दिया था।

  • undefined

    News1, Jan 2020, 7:40 PM IST

    भारत ने ब्रिटेन के साथ द्विपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर करने से किया इनकार

    भारत ने हाल ही में ब्रिटेन के साथ एक द्विपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया, ताकि उसे अपने अवैध प्रवासियों की वापसी की सुविधा मिल सके। अभी तक इसे लेकर कई मुद्दे उलझे हुए हैं, जिनके समाधान के लिए बातचीत की जा रही है। नई दिल्ली में आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लंदन यात्रा के दौरान हजारों अवैध भारतीय प्रवासियों की वापसी के लिए जिस समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे, उस पर अभी चर्चा होनी है। प्रधानमंत्री राष्ट्रमंडल नेताओं से मिलने के लिए लंदन गए थे।

  • Navendu Mishra

    News14, Dec 2019, 4:19 PM IST

    जानें ब्रिटेन के संसदीय चुनाव में जीतने वाले कौन हैं नवेन्दु मिश्रा, जानें क्या है यूपी से नाता

    इस बार ब्रिटेन की संसद में 15 भारतीय मूल के सांसद पहुंचे हैं। जबकि पिछली बार एक दर्जन सांसद विभिन्न राजनैतिक दलों से संसद पहुंचे थे। हालांकि इस बार संसद में पहुंचने वाले ज्यादातर सांसद कंजर्वेटिव पार्टी के हैं। लेकिन लेबर पार्टी के भारतीय मूल के तीन सांसद भी संसद में पहुंचे है। 

  • undefined

    News13, Dec 2019, 8:07 PM IST

    ब्रिटेन की संसद में फिर बजा भारतीय मूल के सांसदों का डंका,जानें कौन-कौन बने सांसद

    हालांकि ब्रिटेन में हुए इस चुनाव में भारतीय मूल के कुछ नए उम्मीदवारों को पहली बार जीत मिली है। लेकिन सत्ताधारी और विपक्षी दलों के 15 उम्मीदवार संसद पहुंचे हैं। इस चुनाव में बोरिस जॉनसन की अगुवाई में कंजर्वेटिव पार्टी 1987 के बाद सबसे बड़ी जीत हासिल की है।

  • Usman Khan

    News8, Dec 2019, 6:30 PM IST

    पाकिस्तान ने चुपके से दफनाया लंदन ब्रिज के हमलावर उस्मान का शव

    जानकारी के मुताबिक दुनिया भर की नजरों से बचते हुए उस्मान खान का शव इस्लामाबाद के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर लाया गया है और उसे सीधे वहां से गुलाम कश्मीर के कजलानी गांव पहुंचाया गया जहां उसे जुम्मे के दिन दफनाया गया। उस्मान का परिवार मूल रूप से गुलाम कश्मीर के कोटली जिले के कजलानी गांव का निवासी है।

  • ఏపీలో టీడీపీని నిర్వీర్యం చేసేందుకు సుజనాచౌదరికి కీలకపదవిని ఇవ్వాలని  బీజేపీ నాయకత్వం భావిస్తున్నట్టుగా చెబుతున్నారు. ఈ తరుణంలో  సుజనా చౌదరి మోడీ కేబినెట్ లో చోటు కోసం ఆశగా ఉన్నారని చెబుతున్నారు.

    World27, Aug 2019, 6:08 PM IST

    पीएम मोदी से नफरत में इस ब्रिटिश पाकिस्तानी ने पार की सभ्यता की हदें

    पाकिस्तानी चाहे विदेश में ही क्यों न बसे हों, उनकी मानसिकता वैसी ही निम्न स्तर की होती है। यह बात साबित होती है एक ब्रिटिश सांसद के बयान से। जो है तो ब्रिटेन के उच्च सदन(हाउस ऑफ लॉर्ड्स) का सदस्य, लेकिन उसके बयान ने स्पष्ट कर दिया है कि वह पाकिस्तान की ही पैदाइश है। इस मुस्लिम सांसद ने पीएम मोदी के मृत्यु की कामना करते हुए ट्विट किया है। इस आदमी पर दो बच्चों के यौन उत्पीड़न का आरोप लग चुका है। 
     

  • Beautiful pictures of Dubai's Shah's runaway wife Haya that you may not have seen before

    News17, Aug 2019, 11:06 AM IST

    दुबई के शाह की भागी पत्नी हया की वो खूबसूरत तस्वीरें जो आपने नहीं देखी होंगी पहले

    दुबई के उपराष्ट्रपति और शाह शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की छटी पत्नी राजकुमारी हया बिंत अल हुसैन ब्रिटेन में रह रही है। हाल ही में उसके प्रेमी ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि हया के कई मर्दों के साथ रिश्ते थे और अब उसे लंदन में नया प्रेमी मिल गया है। हया अपने साथ दोनों बच्चों को लेकर लंदन भागी थी और अपने साथ 271 करोड़ रुपये की दौलत लेकर गई थी।

  • कराकोरम पहाड़ियों से घिरे इस इलाके से सिंधु नदी बहती है।

    Nation8, Aug 2019, 4:56 PM IST

    अब पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को मुक्त कराने का समय आ गया है

    जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक ने पूरे इलाके के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में ला दिया है। पूरी दुनिया में जम्मू कश्मीर पर चर्चा हो रही है। लेकिन कोई भी पाकिस्तान और चीन द्वारा जबरन कब्जाए गए कश्मीर के हिस्से पर चर्चा करने के लिए तैयार नहीं है। जबकि बहस का वास्तविक मुद्दा गिलगित, बाल्टिस्तान, नीलम घाटी और अक्साई चिन है। 
     

  • Jaishankar

    News6, Aug 2019, 7:43 AM IST

    जानें क्यों भारत ने विश्व शक्तियों से कहा यह हमारा घरेलू मामला

    जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा हटाने के बाद विदेश मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय बिरादरी को दी। विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अफसरों ने चीन, फ्रांस, रूस, अमेरिका और ब्रिटेन सहित अन्य देशों के राजनयिकों से मुलाकात की और उन्हें मौजूदा घटनाक्रम की जानकारी दी गई। 

  • undefined

    News25, Jul 2019, 9:03 PM IST

    बच्चों के यौन शोषण से जुड़े मामलों पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देश से ब्रिटेन में भारतीय मूल के लोगों के अहम पद संभालने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    शीर्ष अदालत ने गुरुवार को बच्चों के यौन शोषण से जुड़े मामलों की सुनवाई के लिए हर जिले में विशेष अदालतों की स्थापना करने के निर्देश दिए

  • Three indian get ministerial post in johnson government in Britain

    News25, Jul 2019, 2:25 PM IST

    बोरिस मंत्रिमंडल में दिखा भारत से प्रेम एक नहीं तीन लोगों को दी जगह, जानें कौन हैं ये

    ब्रिटेन में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने देश की सत्ता संभालने के साथ ही अपना मंत्रिमंडल भी घोषित कर दिया है। इस मंत्रीमंडल में सबसे ताकतवर मंत्री के तौर पर प्रीति पटेल को गृहमंत्री के तौर पर जगह मिली है। वहीं इसमें भारतीय मूल के दो और सांसदों को भी जगह मिली है।

  • Priti Patel

    News25, Jul 2019, 9:41 AM IST

    भारत की बेटी संभालेगी ब्रिटेन का गृह मंत्रालय, जानें कौन है प्रीति पटेल

    प्रीति ब्रिटेन में इस पद पर काबिज होने वाली भारतीय मूल की पहली महिला हैं। प्रीति भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बड़ी प्रशंसक है। लंदन मे जम्मी 47 वर्षीय प्रीति पटेल 2010 से एसेक्स में विथम से सांसद हैं। आमतौर पर ब्रिटेन में होने वाले भारतीयों के कार्यक्रमों में प्रीति बड़े उत्साह से हिस्सा लेती हैं। असल में प्रीति के टेरीजा के साथ मतभेद होने के कारण उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। 

  • यूनाइटेड किंगडम को अपना अगला प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के रूप में मिल जाएगा।

    World24, Jul 2019, 1:35 PM IST

    'भारत के दामाद' और 'अमेरिका के बेटे' हैं ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन

    ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का हमारे देश से बहुत खास रिश्ता है। उनकी पत्नी भारत की बेटी हैं। इस रिश्ते से ब्रिटेन के नए पीएम इंडिया के दामाद हुए। इसके साथ ही उनका अमेरिका से भी एक बेहद खास कनेक्शन है। 
     

  • boris johnson

    World23, Jul 2019, 5:48 PM IST

    बोरिस जॉनसन होंगे ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री, आज लेंगे शपथ

    लंदन के पूर्व मेयर बोरिस जॉनसन ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। वह टेरेसा मे की जगह लेंगे, जिन्होंने ब्रेक्जिट कराने में असफल रहने पर इस्तीफा दे दिया था।