भारत  

(Search results - 1935)
  • 100 seconds

    News6, Dec 2019, 7:36 PM IST

    हैदराबाद मामले में आरोपियों के एनकांउटर से दुष्कर्म मामलों में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    मारुति ने भारत समेत दुनियाभर में सिआज, अर्टिगा और एक्सएल6 मॉडल की 63,493 गाड़ियां रिकॉल की हैं। ये सभी पेट्रोल स्मार्ट हाइब्रिड वेरिएंट वाली कारें हैं।

  • News6, Dec 2019, 9:51 AM IST

    फंड के रूप में तीन अरब डॉलर जुटाएगा एयरटेल

    दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी भारती एयरटेल के निदेशक मंडल ने दूरसंचार विभाग के जनवरी अंत तक 35,500 करोड़ रुपए से अधिक के समायोजित सकल राजस्व (AGR) बकाया का भुगतान करने के लिए तीन बिलियन डॉलर (लगभग 21,516 करोड़ रुपए) तक के फंड जुटाने को मंजूरी दे दी है।

    कंपनी दो बिलियन डॉलर की रकम इक्विटी शेयर, क्वालिफाइड इंस्टिट्यूशन प्लेसमेंट्स, कनवर्टिबल डिबेंचर्स, कनवर्टिबल सिक्योरिटीज, वारंट्स, अमेरिकन डिपॉजिटरी रिसीट्स और ग्लोबल डिपॉजिटरी रिसीट्स के जरिए जुटाएगी। शेष रकम जुटाने के लिए भारती एयरटेल प्राइवेट प्लेसमेंट के आधार पर बांड, डिबेंचर्स और वारंट जारी करेगी।

  • NRC,deep dive,abhinav khare, nrc, india

    News5, Dec 2019, 9:57 PM IST

    बेजा हो रहा है एनआरसी बिल का विरोध

    इस बिल में कहा गया है कि हमारे पड़ोसी देशों आए जैसे अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान के सभी हिंदू, बौद्ध, सिख, पारसी और ईसाई अवैध अप्रवासी नहीं माने जाएंगे। भारत की नागरिकता प्राप्त करने के लिए, प्रत्येक व्यक्ति को नियम कानून के  एक प्रक्रिया से गुजरना होगा। इसमें व्यक्ति को या तो भारत में निवास करना जरूरी होगा या ग्यारह वर्षों के लिए भारत सरकार के साथ काम करना होगा। 

  • News5, Dec 2019, 9:22 AM IST

    भारत में बच्चों के खिलाफ दुष्कर्म की संख्या में पांच गुना इजाफा

    अलायंस ऑफ चाइल्ड राइट्स, जॉइनिंग फोर्सेस फॉर चिल्ड्रन - इंडिया द्वारा जारी की गई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले दो दशकों में बच्चों के साथ कथित बलात्कार की संख्या में पांच गुना वृद्धि हुई है।

    'चाइल्ड राइट्स इन इंडिया - एन अनफिनिश्ड एजेंडा' रिपोर्ट में कहा कहा गया है कि भारत ने बाल मृत्यु दर कम करने और बाल लिंगानुपात बढ़ाने में काफी प्रगति की है, लेकिन बच्चों के खिलाफ यौन हिंसा के मामले में बढ़ोत्तरी चिंता की बात है।

  • MN 100 seconds HINDI

    News4, Dec 2019, 8:14 PM IST

    सुंदर पिचाई के गूगल की पेरेंट कंपनी के सीईओ बनने से विराट कोहली के टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    47 वर्षीय सुंदर पिचाई गूगल के सीईओ चुने जाने के 4 साल बाद ही पैरेंट कंपनी अल्फाबेट के सीईओ भी बना दिए गए
     

  • News4, Dec 2019, 9:44 AM IST

    पॉर्न बैन होने के बाद से 400% प्रतिशत बढ़ी वीपीएन डाउनलोड की संख्या

    अक्टूबर 2018 से 12 महीनों के दौरान भारत में वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क या वीपीएन ऐप के मोबाइल डाउनलोड 405 प्रतिशत बढ़कर 57 मिलियन हो गए, जब एप्पल के ऐप स्टोर और गूगल प्ले के आंकड़ों के अनुसार, भारत ने सैकड़ों पोर्न वेबसाइटों पर प्रतिबंध लगा दिया।

    वीपीएन से यूजर अपनी पहचान और लोकेशन को जाहिर किए बिना इंटरनेट  ब्राउज कर सकता है। यह सार्वजनिक इंटरनेट कनेक्शन को निजी नेटवर्क के रूप में बदल कर यूजर्स को ऑनलाइन गोपनीयता बनाए रखने की सुविधा देता है।

  • deep dive, abhinav khare,Sadhvi Pragya Thakur, MP, Bhopal, parliamnent, controversial remark,nathuram godse

    News2, Dec 2019, 11:00 PM IST

    विवाद जो पीछा नहीं छोड़ते हैं साध्वी के

    लोकसभा में सिर्फ एक सांसद हैं जो हमेशा अपने कामों के लिए नहीं बल्कि अपने विवादों के लिए सुर्खियों में रहती हैं, वो हैं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर। वह मालेगांव विस्फोटों में आरोपी है, लेकिन उसके खिलाफ सबूत की कमी ने उसे लोकसभा चुनाव लड़ने की अनुमति दी और उसने कांग्रेस के दिग्गज दिग्विजय सिंह को 3.64 लाख के बड़े अंतर से हराया।

  • মঙ্গলবার পাকিস্তান ফের জম্মু ও কাশ্মীরের মেন্ধর জেলার বালাকোট সেক্টরে নিয়ন্ত্রণ রেখা বরাবর যুদ্ধবিরতি লঙ্ঘন করেছে।

    News2, Dec 2019, 2:41 PM IST

    संघर्ष विराम तोड़ने की जवाबी कार्यवाही में भारतीय सेना ने तबाह की पाक की कई चौकियां

    जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान लगातार सीमा पर गोलीबारी कर रहा है। जिसके कारण भारतीय सीमा में स्थानीय नागरिकों और सैनिकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि अभी तक पाकिस्तान की इस गोलाबारी में भारत को कोई जानमाल का नुकसान नहीं पहुंचा है। लेकिन इस पाकिस्तान की इस उकसावे की कार्यवाही को भारतीय सेना ने जबरदस्त जवाब दिया है।

  • onion for adaar card

    News2, Dec 2019, 9:26 AM IST

    प्याज के कमी पूरा करने के लिए भारत के दुश्मन नापाक के दोस्त के पास जाएगी मोदी सरकार

     देश में प्याज की कीमत 120 रुपये प्रति  किलोग्राम तक पहुंच गई हैं। सब्जियों और सलाद से प्याज गायब हो गया है। लिहाजा भारत सरकार प्याज का आयात कर रही है। कुछ  महीने पहले अफगानिस्तान ने भारत को प्याज आयात किया था। जिसके कारण देश में प्याज की कीमतों में गिरावट आई थी।

  • News1, Dec 2019, 7:28 PM IST

    सरकार जाने के बाद महाराष्ट्र भाजपा में होने वाली है बगावत, कुछ यूं मिल रहे हैं संकेत

    राज्य में भाजपा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। राज्य में शिवसेना ने भाजपा के साथ गठबंधन खत्म कर कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बनाई है। वहीं राज्य में भाजपा द्वारा अजित पवार के साथ जाने के खिलाफ भी एक वर्ग खुलकर विरोध कर रहा है। पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एकनाथ खड़से ने अजित पवार के साथ हाथ मिलाने के लिए पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस की जमकर आलोचना की। खड़से को पार्टी ने विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया।

  • News1, Dec 2019, 9:54 AM IST

    भारत में हो सकता है साइबर अटैक, सरकारी वेबसाइट पर हो रहे हैं हमले और आप भी बन सकते हैं निशाना

    सरकार का भी मानना है कि देश में आतंकी हमलों के साथ ही साइबर हमलों की आशंका तेजी से बढ़ी है। दुश्मन देश देश की अर्थव्यवस्था पर साइबर अटैक कर इसे तबाह करना चाहते हैं। साथ ही सैन्य विभागों की साइटों पर हमला कर गुप्त जानकारी हासिल करना चाहते हैं। ताकि देश के खिलाफ इसे हथियार बना सके। यही नहीं अन्य दुश्मन देश साइबर हमला करने वालों के जरिए भारत के सरकारी विभागों पर ये अटैक करा रहा है। 

  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    News30, Nov 2019, 8:17 PM IST

    पाक मंत्री ने खोली बाजवा की पोल, बताई क्या है भारत के खिलाफ साजिश

    नापाक पाकिस्तान भारत को दहलाना चाहता है और वह एयर और सर्जिकल स्ट्राइक के बाद नई नई साजिशें कर रहा है। लेकिन भारत की सेना उसकी हर साजिश को नाकाम कर रही हैं। जिसके कारण पाकिस्तानी सेना पर दबाव है। भारत में कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान विश्वस्तर पर अलग थलग पड़ चुका है और देश की जनता भी पाकिस्तानी सेना और हुक्मरानों को कोस रही है।

  • abhinav khare

    News28, Nov 2019, 7:56 PM IST

    सत्ता के खातिर एनआरसी बिल का विरोध कर रही हैं ममता

    यह देश में एनआरसी को लागू करने के अमित शाह के दावे के प्रति एक संवेदनशील प्रतिक्रिया की तरह दिखता है। ये अप्रवासी अक्सर बदमाश होते हैं जो बहुत सी गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होते हैं। अप्रवासी होने के नाते वे खुद को अपराधी बना लेते हैं, इसलिए वे कोई और अपराध करने से नहीं डरते। यही नहीं वह विभिन्न तरह के अपराध बलात्कार, हत्या, चोरी और यहां तक कि अंग व्यापार में भी लिप्त रहते हैं। वे आतंकवादी गतिविधियों में भी शामिल हैं।

  • Tax, taxpayer, parliament, MP,democracy, india

    News28, Nov 2019, 7:24 PM IST

    लोकतंत्र के मंदिर में करदाताओं के टैक्स का बेजा होता इस्तेमाल

    हमारे संसद सदस्यों पर सरकार हर साल 388 करोड़ रुपये का भारी भरकम खर्च करती है। लोकसभा में 545 सांसद हैं, जिनमें एंग्लो इंडियन कम्युनिटी के 2 मनोनीत सदस्य हैं और राज्यसभा में 245 सदस्य हैं, जिनमें विभिन्न क्षेत्रों से राष्ट्रपति द्वारा नामित 12 विशिष्ट सदस्य शामिल हैं। हमारी संसद में कुल तीन निश्चित सत्र हैं: बजट, मानसून और शीतकालीन जो लगभग सौ दिनों तक चलते हैं। यह संसद के कामकाज के प्रति दिन केवल 4 करोड़ रुपये की प्रशासनिक लागत के बराबर है।

  • News27, Nov 2019, 10:03 AM IST

    आखिर 26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुआ क्या था?

    26 नवंबर, 2008 भारतीय इतिहास के सबसे काले दिनों में से एक है। इसी दिन आतंकी गिरोह लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के 10 आतंकवादियों ने मुंबई शहर में हमला किया था। आतंकियों ने चार दिनों तक ताबड़तोड़ गोलीबारी और बमबारी की थी। इस भयावह घटना के 11 साल हो चुके हैं। आतंकवादियों ने सीएसटी रेलवे स्टेशन, द ताज महल पैलेस होटल, ओबेरॉय ट्राइडेंट होटल, नरीमन हाउस, कामा और एल्बलेस हॉस्पिटल, लियोपोल्ड कैफे, मेट्रो सिनेमा और टाइम्स ऑफ इंडिया की इमारत के पीछे एक लेन पर हमला किया था। इसके अलावा सेंट जेवियर्स कॉलेज, मझगांव और विले पार्ले की एक टैक्सी में भी विस्फोट किए थे।