भारत  

(Search results - 1801)
  • Benjamin Netanyahu

    News19, Sep 2019, 6:40 AM IST

    इजराइल में नहीं मिला नेतन्याहू को बहुमत, दोनों धड़े सरकार बनाने से दूर

    इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी 31 और उसकी मुख्य प्रतिद्वंद्वी ब्लू ऐंड वाइट को 32  सीटें मिली हैं। वहां पर पांच महीने बाद फिर चुनाव हुए थे। लेकिन इस चुनाव में कोई भी पार्टी सरकार बनाने के आंकड़े को नहीं छू सकी है। हालांकि इजराइल में अभी तक किसी भी राजनैतिक दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। इजराइल में सरकार बनाने के लिए 61 सांसद चाहिए।

  • आर्टिकल 370।

    News19, Sep 2019, 6:26 AM IST

    जानें ज्यादा सीटों के लिए क्यों अड़ी है शिवसेना, नहीं हो सका बंटवारा

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा और शिवसेना के बीच सीटों का बंटवारा सिरदर्द बना हुआ है। राज्य की 288 सीटों में भाजपा शिवसेना को 120 सीट देना चाहती है जबकि शिवसेना 135 सीट चाहती है। हालांकि भाजपा के तर्क हैं कि लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन के आधार पर सीटों का बंटवारा होना चाहिए। राज्य में लोकसभा चुनाव में भाजपा को 22 और शिवसेना को 18  सीटें मिली थी।

  • Indo-china

    News18, Sep 2019, 9:07 PM IST

    भारत सरकार की दो टूक, लद्दाख पर चीन का रूख नहीं है स्वीकार्य

    असल में इस मामले में परेशान करने वाली बात ये है कि यह गतिरोध 20 से 12 अक्टूबर तक राष्ट्रपति शी जिनपिंग की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चीन यात्रा ,से एक महीने पहले हुआ था। वास्तव में, पिछले साल जब उन्होंने अप्रैल में चीन का दौरा किया था, तब भारतीय क्षेत्र में 28 चीनी सैनिकों ने घुसपैठ की है।

  • MyNation in 100 seconds September 18

    News18, Sep 2019, 8:29 PM IST

    ईयू द्वारा भारत का अनुच्छेद 370 पर समर्थन से बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक के अहम फैसलों तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के भारत के फैसले का यूरोपियन यूनियन ने समर्थन किया है
     

  • Deep dive nizam

    Views18, Sep 2019, 6:57 PM IST

    एक शख्स जो हजारो मौतों का कारण बना, देखिए डीप डाईव के खास एपिसोड में

    आजादी के बाद हैदराबाद को भारतीय संघ में सम्मिलित कराने के लिए देश के कर्णधारों को बहुत पापड़ बेलने पड़े। इसमें सबसे ज्यादा मुश्किल हुई हैदराबाद में। जहां का शासक निजाम किसी भी सूरत में भारतीय परिसंघ का हिस्सा नहीं बनना चाहता था। इस एक शख्स की जिद ने हजारो लोगों की जान ले ली थी। 

    हैदराबाद को भारत में शामिल कराने के बाद भारत सरकार ने एक तीन-सदस्यीय समिति का गठन किया। इस समिति की रिपोर्ट के मुताबिक हैदराबाद के विलय के दौरान 27000 से 40000 लोगों की मौत हिंसा से हुई थी। ये हिंसा वहां पर निजाम की सेना और समर्थकों द्वारा की गई थी।
     

  • News18, Sep 2019, 4:16 PM IST

    पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा के लिए पाकिस्तान देगा एयरस्पेस के इस्तेमाल की इजाजत!

    जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी 21 सिंतबर को भारत से अमेरिका के लिए जाएंगे और इसके लिए पाकिस्तान सरकार से उनके एयरस्पेस को इस्तेमाल करने की इजाजत मांगी है। पिछले दिनों पीएम मोदी ने विदेश यात्रा के दौरान पाकिस्तान के एयरस्पेस का इस्तेमाल किया था। लेकिन पाकिस्तान ने रामनाथ कोविंद के लिए अपने एयरस्पेस का इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं दी थी।

  • World18, Sep 2019, 3:21 PM IST

    'पाकिस्तान ही भेजता है भारत में आतंकवादी'

    यूरोपीय संसद ने स्वीकार किया है कि भारत में हो रही आतंकवादी घटनाओं में पाकिस्तान का सीधा तौर पर  हाथ है। वहां पिछले 11 सालों में पहली बार कश्मीर मुद्दे पर खुलकर चर्चा हुई। जिसमें यूरोप के सांसदों ने पाकिस्तान  का आतंकवाद का जनक करार देते हुए उसकी कड़ी निंदा की है। 
     

  • Security forces again killed Jaish top commander, another terror killed in encounter

    News18, Sep 2019, 10:21 AM IST

    फिर नाकाम हुई पाकिस्तान की घुसपैठ, बैट कमांडो और आतंकी कर रहे थे साजिश

    आतंकी की फैक्ट्री कहे जाना वाला पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में आतंकी साजिशों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा पर पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर सीमा पर रहने वाले स्थानीय नागरिकों को भी निशाना बना रहा है। एक बार फिर गुलाम कश्मीर में मौजूद लांचिंग पैड से आतंकियों के घुसपैठ का नया वीडियो सेना ने जारी किया है। ये वीडियो 12 और 13 सितंबर का है। जिसमें पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम के कमांडो भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे हैं। 

  • From Home Minister Amit Shah's statement on Kashmir to the news of PM Narendra Modi's birthday, see My Nation in 100 seconds

    News17, Sep 2019, 8:25 PM IST

    गृहमंत्री अमित शाह के कश्मीर पर बयान से पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन की खबरों तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि कश्मीर में खुला वातावरण है। वहां शांति का माहौल है

  • nizam usman

    News17, Sep 2019, 6:25 PM IST

    एक निजाम जिसकी जिद ने ली हजारों लोगों की बलि

    भारत सरकार ने एक तीन-सदस्यीय समिति का गठन किया जिसमें पंडित सुंदरलाल, काज़ी अब्दुल गफ़्फ़ार और मौलाना मिस्री शामिल थे। जो रिपोर्ट इस समिति ने सौंपी वह चौंकाने वाली थी क्योंकि हैदराबाद रियासत में 27000 से 40000 लोगों की मौत हिंसा से हुई थी। ये हिंसा वहां पर निजाम की सेना और समर्थकों द्वारा की गई थी। हालांकि भारत में विलय से पहले हैदराबाद के निज़ाम ने यूएन में एक अपील दायर की थी लेकिन जिसे बाद में उन्होंने खुद वापस ले लिया था। अंत में हैदराबाद भारत में एकीकृत हो गया और तत्कालीन आंध्र प्रदेश का हिस्सा बना। पूर्व की सरकारों ने सुंदरलाल की रिपोर्ट को कई सालों तक गुप्त रखा था, हालांकि अब इसे नेहरू मेमोरियल संग्रहालय में पढ़ा जा सकता है।

  • Sports personalities gave their wishes to PM Modi on his birthday

    Nation17, Sep 2019, 5:52 PM IST

    खेल जगत के दिग्गजों ने कुछ इस तरह पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनकी जन्मदिन पर करोड़ों बधाईयां मिली। इसमें खेल जगत ही हस्तियां भी पीछे नहीं थीं। उन्होंने प्रधानमंत्री को ट्विटर के जरिए जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। इसमें क्रिकेक के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर से लेकर भारत की सबसे जगमगाती एथलीट हिमा दास भी थीं। 
     

  • petrol

    News17, Sep 2019, 11:01 AM IST

    महंगे पेट्रोल और डीजल के लिए रहें तैयार, जल्द बढ़ सकती हैं कीमतें

    जानकारी के मुताबिक तेल कंपनियां अपने घाटे को कम करने के लिए आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा कर सकती हैं। ऐसा माना जा रहा कि तेल कंपनियां करीब 5-6 रुपये प्रति लीटर की दर से तेल की कीमतों में इजाफा कर सकती हैं। वहीं सोमवार को ग्लोबल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड में 19 फीसदी का इजाफा देखने को मिला और कच्चे तेल की कीमत 72 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गई।

  • News16, Sep 2019, 9:19 PM IST

    मुस्लिम देशों ने एक बार फिर दिया इमरान खान को झटका, पाकिस्तान को दी नसीहत करे भारत से बातचीत

    असल में सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री पाकिस्तान के दौरे पर आए थे और उन्होंने इमरान खान से साफ कहा कि कश्मीर मसला भारत और पाकिस्तान के बीच का मुद्दा है और इसे आपस में ही सुलझाना चाहिए। इन दोनों देशों के नेता ने साफ दौर पर पाकिस्तान से कहा कि वह किसी भी हाल में उसकी मदद नहीं कर सकते हैं। लिहाजा वह भारत से बातचीत कर इस मामले को सुलझाए।

  • MyNation in 100 seconds Hindi

    News16, Sep 2019, 8:30 PM IST

  • Trump will participate in Modi's Howdy Modi program

    News16, Sep 2019, 3:05 PM IST

    मोदी के हाउडी मोदी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे ट्रंप

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को यह साफ कर दिया कि वे 22 सितंबर को होने वाले ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल रहेंगे। यह पहला मौका होगा जब कोई अमेरिकी राष्ट्रपति भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में शामिल होगा। मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग लेने से पहले हाउडी मोदी के अलावा अमेरिकी कंपनियों के सीईओ के साथ राउंडटेबल मीटिंग भी करेंगे।