भारतीय  

(Search results - 757)
  • 1- 'द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां'- बहरीन  (अगस्त- 2019): बहरीन के किंग हमाद बिन ईसा अल खलीफा ने रविवार को पीएम मोदी को इस सम्मान से सम्मानित किया। सम्मान मिलने पर मोदी ने कहा,  ''मैं सम्मान मिलने पर खुद को सम्मानित और सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। यह पूरे भारत के लिए सम्मान की बात है। यह बहरीन और भारत के बीच घनिष्ठ और मैत्रीपूर्ण संबंधों का प्रतीक है।''

    News25, Aug 2019, 6:21 PM IST

    मोदी नीति: ‘सम्मान’ के साथ बहरीन की जेलों में बंद 250 भारतीयों को मुक्त करा लाए पीएम

    बहरीन की दो दिवसीय यात्रा में कल शाम को पीएम मोदी वहां पहुंचे थे और उनकी बहरीन के शाह हमाद बिन इसा अल खलीफा के साथ विभिन्न द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर बातचीत हुई। पीएम नरेन्द्र मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं जो बहरीन की यात्रा पर गए हैं और उन्हें ये सम्मान दिया गया है। प्रधानमंत्री ने बहरीन मे दो सौ साल पुराने हिंदू मंदिर का पुनर्निर्माण का भी उद्घाटन किया। ये मंदिर खाड़ी देशों में सबसे पुराना मंदिर है। जिसे यहां रहने वाले हिंदूओं ने बनाया है।

  • kashmir tirangaa

    Nation25, Aug 2019, 3:24 PM IST

    अब औपचारिक रुप से धारा 370 से पूरी तरह मुक्त हुआ कश्मीर

    वैसे तो भारतीय संसद ने 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर को धारा 370 से मुक्ति दे दी थी। लेकिन औपचारिक रुप से जम्मू कश्मीर रविवार को धारा 370 से मुक्त हो पाया है। 
     

  • Akshay Kumar

    Bollywood25, Aug 2019, 9:49 AM IST

    कई हॉलीवुड सितारों को पीछे छोड़कर सबसे ज्यादा कमाई वाले सितारे बने अक्षय कुमार


    बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार की फिल्में इन दिनों दर्शकों को बहुत ज्यादा पसंद आ रही हैं। लेकिन उनके नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। वह सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीय सितारे बन गए हैं। 

  • News25, Aug 2019, 8:05 AM IST

    भाजपा मुख्यालय से निकलेगी पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली की अंतिम यात्रा, निगम बोध घाट पर होगा अंतिम संस्कार

    पूर्व वित मंत्री अरुण जेटली का आज निगम बोध घाट पर होगा अंतिम संस्कार दो बजेल होगा। इससे पहले आज दस बजे उनके पार्थिक शरीर भाजपा मुख्यालय में रखा जाएगा जहां भाजपा कार्यकर्ता और जनता उसके दर्शन कर सकेगी और श्रद्धांजलि अर्पित कर करेगी। इसके बाद उनकी अंतिम यात्रा भाजपा मुख्यालय से निगम बोध घाट तक जाएगी और जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

  • Nation24, Aug 2019, 10:49 PM IST

    क्या गुजरात में घुस आए हैं पाकिस्तानी आतंकवादी

    गुजरात के कच्छ से सीमा सुरक्षा बल ने दो खाली पाकिस्तानी नावों को जब्त किया है। ये नावें खाली हैं, जिसकी वजह से शक गहराता जा रहा है। अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि ये नावें लेकर भारतीय सीमा में कौन आया था और वह फिलहाल कहां है। 
     

  • News24, Aug 2019, 7:03 PM IST

    भाजपा ने एक साल में खो दिए आठ 'सारथी'

    भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण जेटली का आज दोपहर में दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। वह कई दिनों से बीमार चल रहे थे। अरूण जेटली का भारतीय जनता पार्टी के लिए भी बड़ी क्षति है। अरूण जेटली को भाजपा में संसदीय राजनीति का संकटमोचक कहा जाता है। लेकिन पिछले एक साल के दौरान भाजपा ने अपने सात दिग्गज नेताओं को खो दिया। जिन्होंने भाजपा के रथ को सारक्षी की तरह आगे बढ़ाया। एक साल के दौरान भाजपा ने अरुण जेटली,पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वअराज और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर शामिल हैं।

  • arun jaitley

    News24, Aug 2019, 1:12 PM IST

    पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का लंबी बीमारी के बाद निधन, एम्स में थे भर्ती

    अरूण जेटली की निधन की खबर को सुनकर भाजपा के नेता एम्स पहुंच रहे हैं। आज दोपहर 12बजकर सात मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली।  वह शुक्रवार से एम्स में भर्ती थे। हालांकि उनसे पहले भी उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन बाद में स्थिति में सुधार को देखते हुए उन्हें घर भेज दिया गया। पिछले दिनों उनका स्वास्थ्य का हाल जानने के लिए राष्ट्रतति रामनाथ कोविद, पीएम नरेन्द्र मोदी समेत कई दिग्गज नेता एस्स पहुंचे थे।

  • modi in gulf

    News24, Aug 2019, 10:02 AM IST

    पीएम मोदी को मिलेगा आज मुस्लिम देश का सर्वोच्च सम्मान, यूएई में नवाजे जाएंगे ऑर्डर ऑफ जायेद से

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस से यूनाइटेड अरब अमीरात पहुंच गए हैं। शनिवार की देर रात पीएम मोदी का यूएई में शानदार स्वागत हुआ और संयुक्त अरब अमीरात उन्हें देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ऑर्डर ऑफ जायेद से पुरस्कृत करेगा। पीएम मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं जिन्हें इस सम्मान से नवाजा रहा है। इससे पहले भी पीएम मोदी को कई अन्य देशों के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

  • Nation23, Aug 2019, 7:48 PM IST

    पूरी दुनिया में आर्थिक मंदी, लेकिन भारतीय अर्थव्यवस्था मजबूत: वित्त मंत्री

    दुनिया भर में चल रही आर्थिक मंदी का असर भारत की अर्थव्यवस्था पर भी देखा जा रहा है। जिसकी वजह से देश में चिंता की स्थिति पैदा हो रही है। इसे देखते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को अहम प्रेस कांफ्रेन्स की। जिसमें उन्होंने कई अहम ऐलान किए, जिससे देश को आर्थिक मोर्च पर सहूलियतें होंगी। 
     

  • arif mohammad khan

    News23, Aug 2019, 8:50 AM IST

    कभी शाहबानो मामले में राजीव कैबिनेट से दिया था इस्तीफा अब भाजपा भेजेगी राज्यसभा

    हालांकि अभी ये साफ नहीं हुआ है कि आरिफ को भाजपा राज्यसभा में मनोनीत कर भेजेगी या फिर किसी खाली होने वाली सीट के जरिए उन्हें उच्च सदन में भेजेगी। हालांकि अभी तक आरिफ किसी भी दल में नहीं है। फिलहाल ये कहा जा रहा है कि संघ भी आरिफ को राज्यसभा में भेजे जाने का पक्षधर है और ये हो सकता है कि आरिफ आने वाले दिनों में पहले भाजपा में शामिल हों और फिर उसके बाद उन्हें राज्यसभा में भेजा जाएगा।

  • Army's pressure on Imran, army chief Bajwa's tenure extended for three years

    News23, Aug 2019, 8:29 AM IST

    सीमा पर बड़े हमले की साजिश रच रहा है पाकिस्तान, अजहर मसूद के भाई को भारत में दाखिल कराने के फिराक में है पाकिस्तानी सेना

    पाकिस्तान लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। इसके पीछे पाकिस्तान साजिश कर आतंकियों को भारतीय सीमा में प्रवेश कराना चाहता है। हालांकि अभी तक भारतीय सुरक्षा बलों ने उसकी हर कोशिश को नाकाम किया है। लेकिन कई बार पाकिस्तान इन साजिशों में सफल भी हुआ है। सीमा पर पाकिस्तानी हिस्से में करीब 100 से ज्यादा आतंकियों का जमावड़ा है।

  • News21, Aug 2019, 8:22 PM IST

    कैसिनो से पैसा कमा रहा है नेपाल और बर्बाद हो रहे हैं भारतीय

    नियमों के मुताबिक इन कैसिनो में नेपाली जुआ नहीं खेल सकते हैं। बल्कि ये कैसिनो सिर्फ भारतीयों के लिए खोले जा रहे हैं। नेपाल सीमा के भीतर महज तीन किलोमीटर के दायरे में कैसिनो खोले जा रहे हैं। जबकि पहले इन कैसिनो के पांच किलोमीटर की सीमा तय थी। भारतीय युवा वहां आसानी से चले जाते हैं। क्योंकि नेपाल जाने के लिए किसी भी तरह का वीजा या अनुमति की जरूरत नहीं है।

  • World21, Aug 2019, 2:13 PM IST

    चीन की औकात में नहीं है भारत से सीधे संघर्ष में उलझना, ये हैं सात प्रमुख कारण

    कश्मीर मामले पर चीन ने पाकिस्तान का समर्थन करते हुए भारत के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में मामला उठवा दिया। लेकिन भारतीय संसद द्वारा कश्मीर के विभाजन और धारा 370 की समाप्ति पर चीन सीधे तौर पर कुछ भी कहने से अभी तक बचता दिख रहा है। हालांकि इस मुद्दे पर पाकिस्तान में खलबली मची हुई है। लेकिन चीन पूरे कश्मीर विवाद से सीधे तौर पर खुद को अलग रखने की कोशिश कर रहा है। उसने कुछ छुट पुट बयान जारी तो किए हैं, लेकिन यह बयान भी चीन के किसी बड़े नेता द्वारा जारी नहीं किया गया है। इसकी वजह यह है कि चीन कभी भी भारत से सीधा संघर्ष मोल नहीं ले सकता। आपको याद होगा कि डोकलाम से भी चीन की फौज को बैरंग वापस लौटना पड़ा था। आखिर क्यों चीन भारत से उलझना नहीं चाहता? क्या है उसकी मजबूरी? 
     

  • Zakir Naik is trying to escape the demand for forgiveness, but the ban will remain

    News21, Aug 2019, 9:05 AM IST

    मांफी मांग बचने की कोशिश कर रहा है जाकिर नाइक, लेकिन लगा रहेगा प्रतिबंध

    जाकिर नाइक की हिंदूओं पर नस्ली टिप्पणी के बाद उसके खिलाफ कार्यवाही तेज करने की मांग हो गई है। हालांकि उसने मलेशिया सरकार से अपने विवादित बयान के लिए माफी मांगी है। मलेशिया के सात राज्यों ने नाइक पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिसके बाद उसकी मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। लिहाजा उसने मांगी मांग कर इस विवाद को खत्म करने की कोशिश की है।

  • pak commando ahmed khan

    Nation20, Aug 2019, 5:29 PM IST

    भारतीय सेना ने ढेर किया विंग कमांडर अभिनंदन को कष्ट पहुंचाने वाला पाकिस्तानी कमांडो

    पाकिस्तान के जिस कमांडो अहमद खान ने भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को गिरफ्तार किया था। उसे भारतीय सेना ने मार गिराया है। वह भारतीय सीमा में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए गोलीबारी कर रहा था।