भारतीय जनता पार्टी  

(Search results - 214)
  • <p>syed jafar islam</p>

    NewsAug 27, 2020, 7:59 AM IST

    एमपी में कांग्रेस सरकार गिराने का मिला इनाम, यूपी में भाजपा ने खेला मुस्लिम कार्ड

    असल में भाजपा ने इसके जरिए एक तीर के कई निशानों साधने की कोशिश की है।  भाजपा ने मुस्लिमों को लुभाने के लिए मुस्लिम कार्ड खेला है। राज्य में मुस्लिम कई सीटों पर निर्णायक भूमिका निभाते हैं और राज्य में  ये वर्ग सपा, कांग्रेस और बसपा का वोटबैंक माना जाता है।

  • JP Nadda, BJP, BJP President, Amit Shah

    NewsAug 26, 2020, 11:01 AM IST

    राज्यसभा में भाजपा को 'बाहुबली' बनाएगा यूपी, कांग्रेस होगी चित

    जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा में वर्तमान में विधायकों की संख्या 395 और भाजपा के पास यहां 305 विधायक का संख्या बल है। जबकि सहयोगी दलों के साथ मिलाकर ये संख्या 314 तक पहुंचती है।

  • undefined

    NewsAug 11, 2020, 6:08 PM IST

    विपक्षी दल ब्राह्मण वोट बैंक को साधने की कोशिश में, लेकिन भाजपा ने लगा दी उनके ही ओबीसी वोट बैंक में सेंध

    भाजपा  ने राज्य में पिछली दलों को मात देने के लिए पार्टी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष जय प्रकाश निषाद को यूपी में राज्यसभा का प्रत्याशी बनाया है। इसे भाजपा की पिछड़ी जाति के लोगों को रिझाने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है। भाजपा ने राज्यसभा की एक सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए जय प्रकाश निषाद को उम्मीदवार घोषित किया।

  • undefined

    NewsJul 22, 2020, 8:26 PM IST

    जब राज्यसभा में आमने-सामने आए धुरविरोधी 'महाराज' और 'दिग्गी राजा'

    सिंधिया ने आज पहली बार राज्यसभा सांसद के रूप में शपथ ली। हालांकि इस बार शपथ ग्रहण सभापति के कक्ष में संचालित किया गया। इस दौरान सिंधिया का सामना उनके कांग्रेस के पुराने साथी और प्रतिद्वंदी कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह से हुआ। 

  • <p>cr patil</p>

    NewsJul 20, 2020, 7:17 PM IST

    भाजपा ने सीआर पाटिल को बनाया गुजरात का नया अध्यक्ष, हर महीने जनता ओर विभागों को लिखते हैं 2.5 लाख पत्र

    सीआर पाटिल के बारे में कहा जाता है कि पाटिल के कार्यालय से रोजाना 750 पत्र जनता से जुड़ी शिकायतों के लिए सरकारी विभागों और जनता को भेजे जाते हैं। उनके स्टाफ में करीब 47 लोगों हैं जो चिट्ठी लिखने से लेकर, कलेक्टर, निगम, राज्य और केंद्र से जुड़े मसलों जनता की शिकायतों को दूर करते हैं। 

  • <p><strong>वसुंधरा के भतीजे सिंधिया के दोस्त हैं पायलट</strong><br />
बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया और सचिन पायलट के बीच गहरी दोस्ती है, और वसुंधरा राजे सिंधिया की बुआ हैं। इस लिहाज से भी वसुधारा राजे पायलट के समर्थन में ज्यादा कुछ नहीं बोली हैं।</p>

    NewsJul 15, 2020, 8:43 AM IST

    भाजपा ने राजस्थान में 'महारानी' को मैदान में उतारा, गहलोत की बढ़ेंगी मुश्किलें

    जयपुर में मंगलवार दिनभर सियासी घटनाक्रम चलता रहा और दोपहर के बाद कांग्रेस ने सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री पद से और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष के पद से हटा दिया। सनिन पायलट के साथ ही उनके सहयोगी कैबिनेट मंत्रीविश्वेंद्र सिंह को पयर्टन मंत्री, रमेश मीणा को भी खाद्य मंत्री पद से हटाकर अपनी ताकत का ऐहसास कराया।

  • <p>debendra nath ray</p>

    NewsJul 13, 2020, 10:14 AM IST

    पश्चिम बंगाल में दीदी राज में फंदे पर लटकता मिला भाजपा विधायक का शव

    राज्य में भाजपा के विधायक देबेंद्र नाथ रॉय का शव फंदे से लटकता हुआ मिला है। रॉय पहले माकपा में थे और उसकी टिकट पर विधायक बने थे। लेकिन इसके बाद उन्होंने 2019 में उन्‍होंने भाजपा का दामन थाम लिया था। 

  • undefined

    NewsJun 15, 2020, 2:08 PM IST

    पश्चिम बंगाल में मुकल रॉय का कद बढ़ाएगी भाजपा!

    जानकारी के मुताबिक  भाजपा नेता व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो बार मुकुल रॉय को दिल्ली बुला चुके हैं। रॉय के साथ ही उनके करीबी सब्यसाची दत्त भी दिल्ली पहुंचे। अमित शाह ने पिछले हफ्ते दो बार मुकुल के साथ बैठक की। कहा जा रहा है कि अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर उनसे बातचीत हो रही है। राज्य में चुनाव कमान अभी तक भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने अपने हाथ में रखी है।

  • <p>West Bengal, Mamta Banerjee, Corona epidemic, lockdown<br />
&nbsp;</p>

    NewsJun 5, 2020, 6:27 PM IST

    भाजपा की तर्ज पर टीएमसी ने भी शुरू किया वर्चुअल कैंपेन

    पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के लिए अगले साल होने वाले चुनाव बड़ी चुनौती है। क्योंकि भाजपा राज्य में एक बड़ी शक्ति के तौर पर उभर रही है और उसमें लोकसभा चुनाव में टीएमसी को बड़ी शिकस्त दी है। भाजपा वहीं राज्य में टीएमसी के खिलाफ माहौल बना रही है। 

  • <p>वेस्ट पटेलनगर से पार्षद रहे आदेश गुप्ता इससे पहले भाजपा, युवा मोर्चा और विद्यार्थी परिषद में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा चुके हैं। कन्नौज के गुरसहायगंज निवासी शंभूदयाल गुप्ता के यहां 1969 में आदेश गुप्ता का जन्म हुआ। उनकी पढ़ाई लिखाई स्थानीय स्कूल में हुई।<br />
&nbsp;</p>

    NewsJun 2, 2020, 6:37 PM IST

    केजरीवाल के खिलाफ भाजपा ने खेड़ा बड़ा कार्ड, जानें क्या है मामला

    आदेश गुप्ता ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथ अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की और पार्टी में कई पदों पर रहते हुए 2018 में उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर चुने गए। वह भाजपा की दिल्ली इकाई में विभिन्न पदों पर भी रहे हैं। असल में माना जा रहा कि भाजपा ने गुप्ता पर बड़ा दांव खेला है। क्योंकि इसके जरिए भाजपा बनियों, या व्यापारियों और पंजाबियों को लुभा सकेगी।

  • undefined

    NewsMay 28, 2020, 1:29 PM IST

    महाराष्ट्र में फिर शुरू हो सकता है भाजपा का ऑपरेशन लोटस, ये हो सकता है मूलमंत्र

    फिलहाल भाजपा ने अंतरखाने मध्य प्रदेश की तर्ज पर ऑपरेशन लोटस की तैयारियां शुरू कर दी हैं। लेकिन इस बार पार्टी ने नया मूल मंत्र तैयार किया है।  भाजपा मराठा अस्मिता को लेकर दूसरे दलों के विधायकों में सेंध मारी करने की तैयारी में है।

  • Corona BJP, Corona JP Nadda, JP Nadda, BJP, Corona in India, Corona Virus, Coronavirus

    NewsMay 27, 2020, 6:31 PM IST

    भाजपा ने बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए शुरू किया कैंपेन, अब 'आर नोई ममता'

    भाजपा ने बुधवार को टीएमसी शासन को हटाने के लिए 57 सेकंड के वीडियो का क्लिप जारी किया। इस विडियो को आर नोई ममता नाम से एक ट्विटर हैशटैग लॉन्च किया। इसमें भाजपा ने राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस को हटाने की मांग की है। राज्य में अगले साल चुनाव होने हैं और इसके लिए भाजपा ने अभी से ही तैयारी कर दी हैं।

  • JP Nadda, BJP, BJP President, Amit Shah

    NewsMay 22, 2020, 10:41 AM IST

    अगले महीने नड्डा करेंगे नई टीम की घोषणा, युवाओं को मिलेगा मौका

    भाजपा अध्यक्ष नियुक्त होने के चार महीने के बाद भी जेपी नड्डा अपनी नई टीम का गठन नहींट कर सके हैं। हालांकि देश पिछले दो महीने से कोरोना संकट से लड़ रहा है। माना जा रहा है कि नड्डा के इस महीने के अंत तक या जून की शुरुआत तक उनकी टीम का गठन करेंगे।

  • बता दें कि सिंधिया के स्वागत में भाजपा कार्यालय में राज्य के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीडी शर्मा, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद थे।

    ViewsMar 27, 2020, 11:29 AM IST

    एमपी में खत्म होने की कगार पर है कांग्रेस, दोहरा रहा है इतिहास

    सिंधिया परिवार हमेशा से ही भारतीय जनता पार्टी के पूर्ववर्ती भारतीय जनसंघ का प्रमुख संरक्षक रहा है।  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ भी उनका बहुत अच्छा संबंध रहा है। जिवाजीराव सिंधिया ज्योतिरादित्य सिंधिया के दादा थे और वह अंतिम मराठा राजा थे और इसके साथ ही उनके जवाहर लाल नेहरू के साथ अच्छे रिश्ते थे। 1961 में जीवाजी राव और 1964 में नेहरू की मौत के बाद राजमाता विजया राजे सिंधिया ने भ्रष्ट वंशवादी पार्टी में वापस रहने का कोई कारण नहीं देखा।

  • Madhya Pradesh, Jyotiraditya Scindia, JP Nadda, BJP, Congress in Madhya Pradesh, BJP in Madhya Pradesh

    NewsMar 23, 2020, 1:46 PM IST

    जानें क्यों एमपी में सीएम का नाम तय नहीं कर पा रही है भाजपा

    शुक्रवार को राज्य में कमलनाथ सरकार के इस्तीफा देने के बाद अभी तक मध्य प्रदेश में भाजपा नई सरकार बनाने का दावा पेश नहीं कर सकी है। जबकि पार्टी के पास सरकार बनाने का पूर्ण बहुमत है और फिलहाल सरकार को किसी भी तरह का खतरा नहीं है। लेकिन उसके बावजूद पार्टी ने सीएम के पद के लिए किसी भी नाम पर अपनी सहमति नहीं जताई है।