भारतीय सुरक्षा बल  

(Search results - 9)
  • undefined

    News9, Mar 2020, 9:01 PM

    जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों ने मार गिराए लश्कर के दो आतंकी, मुठभेड़ जारी

    भारतीय सुरक्षा बलों को आज जम्मू-कश्मीर में बड़ी कामयाबी मिली। सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले के ख्वाजापोरा में दो आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षा बलों का कहना है कि इस इलाके में अभी एक आतंकी छिपा हुआ है। लिहाजा सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है और पूरे इलाके में सर्च आपरेशन चलाया हुआ है। 

  • Indian Army, Hizbul Mujahideen, Harun Hafez, Terrorist, Encounter

    News16, Jan 2020, 8:27 AM

    सुरक्षा बलों ने मार गिराया हिजबुल का शीर्ष कमांडर, कभी था पढ़ने में होशियार

    जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन के एक शीर्ष आतंकवादी हारून वानी को मार गिराया। हारून ए++कैटेगरी का आतंकी थी। हालांकि सुरक्षा बलों की मुठभेड़ में हारून का एक आतंकी साथी मौके का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा है।

  • Jammu Encounter

    News30, Sep 2019, 7:59 PM

    आतंकी सरगना सरूरी का काल बनेगा ऑपरेशन "त्रिशक्ति"

    असल में काफी समय के बाद राज्य में आतंक का नेटवर्क तैयार करने वाला सरगना मोहम्मद अमीन उर्फ जहांगीर सरूरी की तलाश सुरक्षा बलों को है और वह उनकी पकड़ से दूर है। यही नहीं घाटी में सरूरी जैसे करीब आधा दर्जन आतंकी सरगना है जो राज्य के युवाओं को बहकाकर राज्य में आतंकवाद को फिर से जिंदा करना चाहते हैं। फिलहाल इसके लिए सुरक्षा एजेंसियों ने नई रणनीति पर काम शुरू किया कर दिया है।

  • ఈ సందర్భంగా ఇక్కడ మాట్లాడుకోవాల్సిన ఒక ముఖ్యమైన అంశం ఉంది. 1947 నుంచి కాశ్మీర్ విషయంలో పాకిస్థాన్ మొదటగా ఏదోఒక కవ్వింపు చర్యలకు దిగితే దానికి భరత్ ప్రతిస్పందించేది. కాకపోతే ఇప్పుడు ఆ పరిస్థితులు పూర్తిగా తారుమారయ్యాయి. 1947లో ఆపరేషన్ జీబ్రాల్టర్ నుంచి మొదలు 1965లో ఆపరేషన్ గ్రాండ్ స్లాం వరకు పాకిస్థాన్ మొదటగా కాశ్మీరులో ఏదో ఒక అల్లకల్లోలం సృష్టించే దిశగా ముందు దాడులకు దిగేది. 1972 షిమ్లా ఒప్పందం కుదిరేవరకు ఇదే పరిస్థితి.

    News16, Aug 2019, 6:31 PM

    पुलवामा जैसे आतंकी हमले कराने के फिराक में पाकिस्तान, घाटी में हाई अलर्ट

    जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद भी अमन चैन कामय है और ये पाकिस्तान से नहीं देखा जा रहा है। लिहाजा पाकिस्तान में बैठ जैश के आका घाटी में मौजूद अपने आतंकियों को सुरक्षा बलों र हमला करने के लिए तैयार कर रहे हैं। यही नहीं पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन कर ज्यादा गोलाबारी कर रहा है। इसके जरिए पाकिस्तान आतंकियों को भारत की सीमा में घुसपैठ कराने की फिराक में है और अभी तक भारतीय सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान की हर कोशिश को नाकाम किया है।

  • Now the fear of PoK is haunting Pakistan, the joint session of the Parliament called

    News5, Aug 2019, 8:51 PM

    अब पाकिस्तान को सता रहा है पीओके का डर, , बुलाया संसद का संयुक्त सत्र

    केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज राज्य  सभा में जम्मू  कश्मीर के विशेष राज्यृ का दर्जा खत्मा करते हुए अनुच्छेद 370 और 35 ए को वापस लेने का ऐलान किया। यही नहीं राज्यसभा में जो बिल पेश किया गया है उसके मुताबिक राज्य को दो हिस्सों में बांट कर केन्द्र शासित राज्य का दर्जा दिया गया है। लेकिन केन्द्र सरकार के इस फैसले के बाद पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। पाकिस्तान को अब पाकिस्तान के कब्जे वाले गुलाम कश्मीर का डर सताने लगा है। 

  • Army

    News1, Aug 2019, 11:35 AM

    घाटी में ‘मोसाद’ बने भारतीय सुरक्षा बल

    पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड गाजी को सुरक्षा बलों महज पांच दिनों में खोज निकाला था और उसका खात्मा कर दिया था। इससे साफ होता है कि भारतीय सुरक्षा बल इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद के नक्शेकदम पर चल कर आतंकियों का सफाया कर रहे हैं। अगर भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा घाटी में चलाए जा रहे पिछले कुछ ऑपरेशनों को देखें तो भारतीय सुरक्षा बल इजराइल की खूफिया एजेंसी मोसाद की तरह ही काम कर रहे हैं।

  • Encounter underway in Handwada sector Jammu Kashmir, two terrorist killed, firing going on

    News1, Mar 2019, 9:31 AM

    जम्‍मू-कश्‍मीर के हंदवाड़ा सेक्‍टर में सेना ने दो आंतकियों को मार गिराया, मुठभेड़ जारी

    भारतीय सुरक्षा बलों ने आज जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा सेक्टर में दो आंतकियों को मार गिराया है। वहीं अभी तक दोनों तरफ से फायरिंग की सूचना है। सेना, अर्धसैनिक बल और जम्मू कश्मीर पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

  • Chinook

    News10, Feb 2019, 4:35 PM

    चार चिनूक हेलीकॉप्टर पहुंचे भारत, वायुसेना की मालवाहक क्षमता में जबरदस्त इजाफा

    - इन बहु-उद्देश्यीय हेलीकॉप्टरों से भारतीय वायुसेना को सामरिक रूप से मजबूती तो मिलेगी ही, युद्ध के दौरान और मानव सहायता मिशनों में भी इन हेलीकॉप्टरों की अतुलनीय क्षमता का लाभ उठाया जा सकेगा।  
     

  • undefined

    News26, Nov 2018, 10:43 AM

    26/11 मुंबई हमला: घटना को याद कर आज भी सिहर जाते हैं चश्मदीद

    मुंबई आतंकी हमले के 10 साल बीत गए। कई लोग आज भी उस घटना को नहीं भुला पाए हैं। इन हमले में कइयों ने अपने परिचितों, सगे संबंधियों, बेटे बेटियों, मां-बाप को खोया। जो मारे गए वो तो चले गए लेकिन जो जिंदा है उस घटना यादकर सिहर उठते हैं।