भारतीय सेना  

(Search results - 111)
  • undefined

    Nation21, Feb 2020, 4:05 PM IST

    सेना प्रमुख का बयान, पाकिस्तानी सेना से पहले आतंकियों से निपट रही है भारतीय सेना

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे के उस बयान के बार में जिसमें उन्होंने पाकिस्तान में मौजूद आतंकी ठिकानों पर दबाव बनाने की बात कही है. सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने गुरुवार को कहा कि सेना लगातार आतंकी समूहों पर दबाव बना रही है। एलओसी पर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) टीम की सक्रियता के सवाल पर उन्होंने कहा- हमारे जवानों ने बैट की कार्रवाई से पहले ही उन्हें नाकाम किया है। उन्होंने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में कमी आई हैं।

  • सुदर्शन पटनायक ने इस तरह किया सैल्यूट।

    News14, Feb 2020, 10:42 AM IST

    पुलवामा आतंकी हमला: भारत की जवाबी कार्यवाही से आज भी खौफ में है पाकिस्तान

    पिछले साल 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर के हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा चरम पर था। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक कर उसके आतंकियों के ट्रैनिंग कैंपों को तबाह कर दिया था। जिसके बाद पाकिस्तान में खौफ सा छा गया था।

  • Pakistan, says 'US should take action to stop conflict with India kps

    News30, Jan 2020, 7:37 AM IST

    चार बार युद्ध हार चुका पाकिस्तान भारत को दे रहा है गीदड़ भभकी

    असल में एक दिन पहले ही भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि पाकिस्तान को धूल चटाने में भारत को दस दिन भी नहीं लगेंगे। जिसके बाद पाकिस्तान बौखला गया है। लिहाजा उनसे भारत को फिर से धमकी दी है। असल में पाकिस्तान पूरी दुनिया के सामने बेनकाब हो गया है और भारत में होने वाली आतंकियों को समर्थन देने के सबूत दुनिया के सामने आ चुके हैं। लिहाजा अब  पाकिस्तान सिर्फ भारत को धमकी दे रहा है।

  • undefined

    News27, Dec 2019, 7:39 PM IST

    सेना ने पूरा किया देश से किया प्रण, एक के बदले पाक के मार गिराए दस सैनिक और तबाह किए कई बंकर

    पाकिस्तान ने लगातार सीमा पर गोलीबारी कर रही है। पाकिस्तानी सेना इस गोलीबारी की आड़ में आतंकियों को सीमा के भीतर प्रवेश कराना चाहती है। लेकिन भारतीय सेना पाकिस्तान के इन मंसूबों को  पूरा नहीं हो ने दे रही है। पाकिस्तानी ने एक बार फिर गुरुवार की रात को पुंछ-रजौरी सेक्टर में गोलीबारी और बमबारी शुरू हो गई। पाकिस्तानी सेना भारतीय सीमा में मोर्टार भी दागे गए। लेकिन इस भारतीय सेना ने एक बार फिर पाकिस्तान को ऐसा सबक दिया है कि वह इसे भूल नहीं पाएगा।

  • undefined

    News25, Dec 2019, 9:53 PM IST

    पाक ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, एक जेसीओ शहीद लेकिन भारत ने उड़ा दी कई पाकिस्तानी चौकियां

    पाकिस्तान ने आज एलओसी दोपहर से भारी गोलाबारी शुरू कर दी थी। भारतीय सेना ने पाकिस्तान को इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान ने भारतीय चौकियों और सीमा से सटे गांव को निशाना बनाया। जिसमें भारतीय सेना का एक अफसर(जेसीओ) शहीद हो गया। 

  • undefined

    News22, Dec 2019, 12:39 PM IST

    निजाजी को फिर सताने लगा है स्ट्राइक का डर, खौफ में पाक पीएम

    हालांकि इसके लिए पाकिस्तान के पीएम ने सोशल मीडिया साइट का सहारा लिया है। इमरान खान ने ट्विटर के जरिए भारत को गीदडभभकी दी है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार देश में हो रहे नागरिकता संशोधन कानून से ध्यान भटकाने के लिए उसके खिलाफ पाकिस्तान पर स्ट्राइक कर सकता है। हालांकि अभी तक इमरान खान के ऊपर से पिछली दो स्ट्राइकों का भूत नहीं उतरा है।

  • पाकिस्तान की ओर से सीजफायर के उल्लंघन की घटना लगातार बढ़ती जा रही है, इस साल पाकिस्तान ने 2000 से अधिक बार सीजफायर का उल्लंघन किया है।

    News21, Dec 2019, 11:09 PM IST

    पाकिस्तान ने फिर की सीमा पर फायरिंग, भारतीय सेना ने मार गिराए तीन पाक जवान

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान सीमा पर सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है। हालांकि पिछले दिनों से उसे लगातार नुकसान हो रहा है। लेकिन वह सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। आज पाकिस्तान ने एक बार फिर सीमा पर सीज फायर का उल्लंघन कर फायरिंग की। लेकिन भारतीय सैनिकों ने उसे जवाब देते हुए उसके तीन सैनिक मार गिराए। 

  • মঙ্গলবার পাকিস্তান ফের জম্মু ও কাশ্মীরের মেন্ধর জেলার বালাকোট সেক্টরে নিয়ন্ত্রণ রেখা বরাবর যুদ্ধবিরতি লঙ্ঘন করেছে।

    News16, Dec 2019, 9:23 PM IST

    सीमा पर पाकिस्तान ने फिर की गोलाबारी, भारतीय सेना ने उड़ाए बंकर और मार गिराए दो सैनिक

    भारतीय सेना ने पाकिस्तानी गोलाबारी का जवाब देते हुए पाकिस्तान के कई बंकर तबाह कर दिए। भारतीय सेना ने दो पाकिस्तानी सैनिकों को भी मार गिराया है। पाकिस्तानी सेना पिछले चौबीस घंटे से लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रही है। भारत सीमा पर सुरक्षा बांध का निर्माण कर रहा है। जिसमें खलल डालने के लिए पाकिस्तानी सेना गोलाबारी कर रही है।

  • মঙ্গলবার পাকিস্তান ফের জম্মু ও কাশ্মীরের মেন্ধর জেলার বালাকোট সেক্টরে নিয়ন্ত্রণ রেখা বরাবর যুদ্ধবিরতি লঙ্ঘন করেছে।

    News2, Dec 2019, 2:41 PM IST

    संघर्ष विराम तोड़ने की जवाबी कार्यवाही में भारतीय सेना ने तबाह की पाक की कई चौकियां

    जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान लगातार सीमा पर गोलीबारी कर रहा है। जिसके कारण भारतीय सीमा में स्थानीय नागरिकों और सैनिकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि अभी तक पाकिस्तान की इस गोलाबारी में भारत को कोई जानमाल का नुकसान नहीं पहुंचा है। लेकिन इस पाकिस्तान की इस उकसावे की कार्यवाही को भारतीय सेना ने जबरदस्त जवाब दिया है।

  • undefined

    News23, Oct 2019, 8:22 AM IST

    क्या युद्ध की तैयारी में पाकिस्तान, सीमा पर कर रहा है तोपों को तैनात

    भारतीय सेना ने पाकिस्तान द्वारा सीज फायर का उल्लंघन करने के बाद मुंहतोड़ जवाब दिया था। भारतीय सेना ने बोफोर्स तोपों के जरिए पाकिस्तान की सीमा के पास मौजूद तीन लॉच पैड को तबाह कर दिया था। इसके साथ ही भारतीय सेना के हमले में पाकिस्तान के दस से ज्यादा सैनिक मारे गए थे। इसके बाद पाकिस्तान बौखला गया है। हालांकि पाकिस्तान के मंत्री और नेता भारत पर परमाणु हमले की बात कर रहे हैं। 

  • MyNation in 100 seconds Hindi Oct 22

    News22, Oct 2019, 6:52 PM IST

    पाकिस्तान की परमाणु हमले की धमकी से पीएम मोदी और अभिजीत बनर्जी की मुलाकात तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    पाकिस्तान की परमाणु हमले की धमकी पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि किसी ने बुरी नजर डाली तो हमारी सेनाएं जवाब देने के लिए तैयार हैं

  • pak army chief

    News20, Oct 2019, 9:08 PM IST

    बेशर्म पाक: मारे गए सैनिकों को सैनिक बताने में भी कहता है नापाक, मारे गए सैनिकों को बताया नागरिक

    पाकिस्तान की मीडिया में आज मारे गए पाकिस्तान सैनिकों को आम नागरिक बताया गया है। पाकिस्तानी मीडिया में छपी खबर के मुताबिक भारतीय सेना सीमा पर बमबारी कर पाकिस्तान के छह आम नागरिकों को मारा है। यही नहीं झूठ का पुलिंदा पेश करने वाले पाकिस्तानी सेना ने कहा कि पाकिस्तानी सेना भारत के आधा दर्जन से ज्यादा सैनिकों को मारा है। हालांकि हमेशा की तरह पाकिस्तान का झूठ पकड़ा जाता है। 

  • Army

    News20, Oct 2019, 1:54 PM IST

    भारतीय सेना ने दिया करारा जवाब, पीओके में लांच पैड तबाह कर मार गिराए पाक के छह सैनिक

    आज सुबह सीजफायर का उल्लंघन कर पाकिस्तानी सेना की सीमा पर फायरिंग शुरू कर दी। इसमें दो भारतीय सैनिक शहीद हो गए और एक नागरिक भी मारा गया। इसके बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया। जिसमें पाकिस्तान की कई पोस्ट और पीओके में मौजूद पाकिस्तान द्वारा आतंकियों को भारतीय सीमा में आतंकियों को बनाए गए लॉच पैड को सेना ने तबाह कर दिया है।

  • undefined

    World10, Oct 2019, 5:01 PM IST

    भारतीय सेना की गोलीबारी में पाकिस्तानी सैनिक की मौत : आईएसपीआर

    पाकिस्तान की सेना का दावा है कि भारतीय सुरक्षा बलों की तरफ से नियंत्रण रेखा के पास पाक सीमा में बृहस्पतिवार को कथित तौर पर की गई गोलाबारी में उनके एक सैनिक की मौत हो गई और दो महिलाएं घायल हो गईं।

  • Indo-china

    News18, Sep 2019, 9:07 PM IST

    भारत सरकार की दो टूक, लद्दाख पर चीन का रूख नहीं है स्वीकार्य

    असल में इस मामले में परेशान करने वाली बात ये है कि यह गतिरोध 20 से 12 अक्टूबर तक राष्ट्रपति शी जिनपिंग की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चीन यात्रा ,से एक महीने पहले हुआ था। वास्तव में, पिछले साल जब उन्होंने अप्रैल में चीन का दौरा किया था, तब भारतीय क्षेत्र में 28 चीनी सैनिकों ने घुसपैठ की है।