भारत पाकिस्तान  

(Search results - 48)
  • <p>rejendra</p>

    NewsAug 17, 2020, 7:49 AM IST

    आठ महीने बाद मिला देश के शहीद सैनिक का पार्थिक शरीर, हिमस्खलन के बाद बर्फ में दब गया था जवान

    शहीद राजेन्द्र सिंह नेगी 11 गढ़वाल राइफल्स में तैनात थे  और इस साल गुलमर्ग में हिमस्खलन और बर्फीले तूफान के कारण फिसलकर पाकिस्तान के बॉर्डर की तरफ गिर गए थे। सेना ने उनकी काफी खोजबीन की, लेकिन  उनका शव नहीं मिल पाया था। 

  • undefined

    NewsJul 6, 2020, 1:11 PM IST

    सीमा पर पीएम मोदी के दौरे के चार दिन बाद झुका ड्रैगन, गलवान से पीछे हटाए अपने सैनिक

    जानकारी के मुताबिक भारत के सामने झुकते हुए चीन ने गलवान घाटी में अपने सैनिकों को 1.5 किलोमीटर पीछे हटा लिया है। अभी तक कि हुई बैठकों में भारत ने साफ कहा था कि दोनों देशों के बीच तनाव को कम करने का जिम्मा चीन का है और उसे मई की स्थिति को सीमा पर बरकरार कर भारत का विश्वास जीतना होगा।

  • undefined

    NewsJul 6, 2020, 10:11 AM IST

    पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर तो भारतीय सेना ने उडा़ दिए चार पाकिस्तानी सैनिक

    असल में कश्मीर में लगातार आतंकी मारे जा रहे हैं और ये पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है। क्योंकि कश्मीर घाटी में लगातार शांति बनी हुई है। लिहाजा पाकिस्तानी सेना आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए सीजफायर कर उल्लंखन कर गोलाबारी कर रही है। 

  • undefined

    NewsMay 4, 2020, 6:55 PM IST

    आखिर ऐसा क्या हुआ कि पाकिस्तान पर भड़क उठा भारत?

    भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले गिलगित-बाल्टिस्तान में चुनाव कराए जाने के आदेश का कड़ा विरोध किया। भारतीय विदेश मंत्रालय ने फिर साफ कर दिया है कि पूरे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के अलावा गिलगित-बाल्टिस्तान भी भारत का अभिन्न हिस्सा है। दरअसल, पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों सरकार को गिलगित-बाल्टिस्तान में आम चुनाव कराने और इससे संबंधित केंद्रीय कानून में संशोधन का आदेश दिया था। भारत की प्रतिक्रिया इस आदेश के बाद आई है।

  • Pakistan, says 'US should take action to stop conflict with India kps

    NewsJan 24, 2020, 8:13 AM IST

    भारत से व्यापारिक रिश्ते तोड़कर घाटे झेल रहा है पाकिस्तान, बैंक का दावा

    भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ सभी तरह के व्यापारिक संबंध खत्म कर दिए थे। जिसके तहत दोनों देशों के बीच उत्पादों का आयात निर्यात बंद हो गया था। हालांकि दवाई और अन्य जरूरी उत्पाद पाकिस्तान ने भारत से ही आयात किए।

  • MyNation in 100 seconds September 18

    NewsSep 18, 2019, 8:29 PM IST

    ईयू द्वारा भारत का अनुच्छेद 370 पर समर्थन से बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक के अहम फैसलों तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के भारत के फैसले का यूरोपियन यूनियन ने समर्थन किया है
     

  • Pakistan will cry after onion prices rise in India

    NewsSep 14, 2019, 7:57 PM IST

    भारत में रूलाएंगी प्याज की कीमतें तो रोएगा पाकिस्तान भी

    कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने के मुद्दे पर पाकिस्तान की बौखलाहट और उनकी साजिश के बाद एमएमटीसी ने इसकी घोषणा की है। पहले एमएमटीसी ने टेंडर में पाकिस्तान को शामिल किया था। लेकिन अब इसमें सुधार कर पाकिस्तान को बाहर कर दिया गया है। क्योंकि एमएमटीसी के टेंडर प्रक्रिया शुरू होने के बाद कई संगठनों ने इसका विरोध किया था।

  • undefined

    NationSep 14, 2019, 5:31 PM IST

    कुछ इस तरह भारतीय सेना के आगे घुटने टेक गए पाकिस्तानी

    सीमा पर भारत पाकिस्तान के बीच एक बार फिर झड़प होने की खबर है। जिसमें एक बार फिर दुश्मन को मुंह की खानी पड़ी। हालांकि शुरुआत पाकिस्तान ने ही की थी। 
     

  • undefined

    WorldAug 21, 2019, 2:13 PM IST

    चीन की औकात में नहीं है भारत से सीधे संघर्ष में उलझना, ये हैं सात प्रमुख कारण

    कश्मीर मामले पर चीन ने पाकिस्तान का समर्थन करते हुए भारत के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में मामला उठवा दिया। लेकिन भारतीय संसद द्वारा कश्मीर के विभाजन और धारा 370 की समाप्ति पर चीन सीधे तौर पर कुछ भी कहने से अभी तक बचता दिख रहा है। हालांकि इस मुद्दे पर पाकिस्तान में खलबली मची हुई है। लेकिन चीन पूरे कश्मीर विवाद से सीधे तौर पर खुद को अलग रखने की कोशिश कर रहा है। उसने कुछ छुट पुट बयान जारी तो किए हैं, लेकिन यह बयान भी चीन के किसी बड़े नेता द्वारा जारी नहीं किया गया है। इसकी वजह यह है कि चीन कभी भी भारत से सीधा संघर्ष मोल नहीं ले सकता। आपको याद होगा कि डोकलाम से भी चीन की फौज को बैरंग वापस लौटना पड़ा था। आखिर क्यों चीन भारत से उलझना नहीं चाहता? क्या है उसकी मजबूरी? 
     

  • undefined

    NationAug 9, 2019, 4:36 PM IST

    क्या सचमुच जंग के मुहाने पर हैं भारत और पाक? पाकिस्तानी नेताओं के इन 7 बयानों से मिल रहे हैं संकेत

    जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। एक झटके में 70 साल पुराना जम्मू कश्मीर का मुद्दा हाथ से निकल जाने की वजह से पाकिस्तान बौखला गया है। इसलिए पाकिस्तानी नेताओं के युद्धोन्मादी बयान रह रहकर सामने आ रहे हैं। दरअसल पाकिस्तान पहले से ही बदहाली की कगार पर बढ़ रहा था, जिसके बाद उसे भारत की तरफ से कश्मीर का झटका लग गया। अब अपनी रही सही इज्जत बचाने और घरेलू मोर्चे से जनता का ध्यान हटाने के लिए पाकिस्तान जंग की शुरुआत कर सकता है। भारतीय संसद द्वारा कश्मीर पर फैसला लिए जाने के बाद से पाकिस्तानी नेता लगातार जंग की धमकी दे रहे हैं-
     

  • sania mirza

    CricketJul 30, 2019, 3:24 PM IST

    टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा की राह चली हरियाणा की शामिया आरजू

    जी नहीं, शीर्षक पढ़कर धोखा मत खाइए। दरअसल हरियाणा के नूंह की रहने वाली शामिया आरजू भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की तरह लॉन टेनिस में हाथ नहीं आजमाने जा रही हैं। बल्कि वह भी एक पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली से शादी करने जा रही हैं। सानिया ने भी पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर से शादी की है। 
     

  • Kargil victory

    NewsJul 26, 2019, 2:39 PM IST

    करगिल विजय दिवस: इजरायल ने निभाई थी भारत से सच्ची दोस्ती

    कहते हैं जो कठिन समय पर काम आए वही सच्चा दोस्त होता है। करगिल की जंग ने भारत को एक सच्चा दोस्त दिया। यह था इजरायल। जिसने दुनिया भर के देशों को दरकिनार करके करगिल युद्ध के दौरान भारत की मदद की।  इजरायल की इस मदद से ही भारतीय सेना करगिल में पाकिस्तानियों के दांत खट्टे कर पाई। 
     

  • कुलदीप जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय कोर्ट (आईसीजे) ने भारत के हक में फैसला सुनाते हुए फांसी की सजा पर रोक लगा दी है।

    NewsJul 17, 2019, 7:41 PM IST

    फिर पाकिस्तान ने मुंह की खाई, कुलभूषण जाधव मामले में भारत को आईसीजे ने सही ठहराया

    भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को अवैध रुप से फांसी पर चढ़ाने की तैयारी में लगे पाकिस्तान को इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस ने रोक दिया है। इस मामले में आईसीजे ने 15-1 की राय से फैसला दिया है। यानी ज्यूरी के 16 सदस्यों में से 15 लोग कुलभूषण जाधव को जीवनदान देने के पक्ष में थे। 
     

  • মাসুদকে আন্তর্জাতিক জঙ্গি ঘোষণা রাষ্ট্রসঙ্ঘের

    NewsJun 25, 2019, 10:44 AM IST

    क्या निपट चुका है आतंकी सरगना मसूद अजहर? सोशल मीडिया पर है गरम है चर्चा

    दुनिया भर का मोस्ट वांटेड आतंकवादी और जैश ए मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर के बुरी तरह घायल होने या मारे जाने की खबरें फिजाओं में तैर रही हैं। इस खबर के साथ पाकिस्तान के एक मिलिट्री अस्पताल में विस्फोट का वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसी अस्पताल में मसूद अजहर इलाज के लिए भर्ती था। 
     

  • Gayle

    CricketJun 16, 2019, 6:49 AM IST

    वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मुकाबले का गेल कर रहे खास अंदाज में इंतजार

    वेस्टइंडीज के धुरंधर और इंटरनेशनल बॉस कहे जाने वाले क्रिस गेल ने इंस्टाग्राम एकाउंट पर अपनी उत्सुकता को अपने ही अंदाज में पेश किया है।