भीलवाड़ा  

(Search results - 6)
  • <p>बच्चे को जन्म देने के बाद हॉस्पिटल में कोरोना के ट्रीटमेंट के लिए भर्ती लूसी। उसकी केयर के लिए&nbsp;पास में एक मेडिकल स्टाफ बैठा है।&nbsp;&nbsp;</p>

    News7, Jul 2020, 9:34 AM

    भीलवाड़ा मॉडल फिर भी राजस्थान में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, 20 हजार पार संक्रमित

    राज्य में पिछले 24 घंटे में अजमेर में दो और जयपुर, नागौर व अन्य प्रदेशों के 1-1 संक्रमित ने दम तोड़ा है। राज्य में पांच लोगों के संक्रमण से मरने के बाद कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 461 हो गया है। वहीं राज्य में इस दौरान सीमा सुरक्षा बल के 1 जवान समेत 524 नए संक्रमित मिले। 

  • <p>कनाडा के एक वैज्ञानिक ने दावा किया है कि एक कपड़े से बना हुआ मास्क 99 प्रतिशत कोरोना वायरस से बचाने में सक्षम है। वैज्ञानिक ने इसके लिए 100 से ज्यादा तरह के मास्कों का परीक्षण किया है। रिसर्चर की रिपोर्ट के मुताबिक यह मास्क कॉटन के कपड़े से बनाया जा सकता है और इसमें तीन परतें होती हैं। तीन परतों की वजह से माइक्रोस्कोपिक पार्टिकल्स भी सांस के साथ नहीं जा सकते।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    News27, May 2020, 3:41 PM

    राजस्थान में संक्रमितों की संख्या 7,500 पार, एक ही दिन में सामने आए 109 नए मामले

    उधर राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक समीक्षा बैठक की। जिसमें उन्होंने अफसरों को बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए  निर्देश दिए। वहीं  बुधवार को राज्य में कोरोना के 109 नए सामने आए हैं। जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,645 हो गई है। राज्य में पिछले 24 घंटों में सबसे अधिक मामले  झालावाड़ में दर्ज किए गए हैं।

  • <p style="text-align: justify;">यूनिवर्सिटी ऑफ फ्लोरिडा कॉलेज ऑफ मेडिसिन में काम करने वाले प्रोफेसर डॉ स्कॉट ब्रेन्रिज ने कहा कि यह बीमारी संक्रमितों के शरीर पर अलग-अलग तरीकों से प्रभाव डाल रही है।</p>

    News14, May 2020, 8:02 AM

    राजस्थान में 43 सौ पार पहुंची संक्रमितों की संख्या, मौत का आकंड़ा 121

    राज्य में जयपुर के अलावा उदयपुर में 33, जालोर में 28, पाली में 27, जोधपुर में आठ, स्वाई माधोपुर में छह, राजसमंद और कोटा में पांच-पांच और चूरू, धौलपुर और सिरोही में कोरोना के तीन-तीन मामले  और टोंक, नागौर, डूंगरपुर, भरतपुर और बांसवाड़ा में दो-दो और अलवर, बाड़मेर, जैसलमेर, दौसा, झुंझुनू और सीकर में एक-एक मामले दर्ज किए गए।
     

  • undefined

    News24, Apr 2020, 11:16 AM

    आखिर क्यों भीलवाड़ा मॉडल को राज्य में लागू नहीं कर पा रही है राजस्थान सरकार, दो हजार के पहुंचे मामले

    राजस्थान में कोरोनावायरस के मामलों में से 23 जोधपुर से सामने आए है। जबकि नागौर में 18, जयपुर में 15, कोटा में आठ, अजमेर और भरतपुर में 3-3, सीकर और हनुमानगढ़ में 2-2 और झुंझुनू और बाड़मेर में 1-1 मामला सामने आया है। जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1964 पहुंच गई है। हालांकि राज्य में 76 लोग ठीक भी हो गए हैं और उन्हें अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

  • undefined

    News26, Nov 2018, 5:46 PM

    दहशत के दस साल बाद पीएम मोदी का बड़ा संकेत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में वर्ष 2008 में हुए आतंकी हमले की दसवीं बरसी के मौके पर बड़ा बयान दिया है। 26/11 के गुनहगारों को दंड दिए जाने पर पीएम मोदी ने सोमवार को राजस्थान के भीलवाड़ा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदुस्तान कभी 26/11 को नहीं भूलेगा, हम बस मौके की तलाश में हैं। उन्होंने कहा, मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं। कानून अपना काम करके रहेगा। कुछ दिन पहले, 'माय नेशन' को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भी कहा था कि सरकार उन्हें जो भी मिशन देगी, सेना उसे पूरा करने के लिए पूरी तरह तैयार है। 

  • undefined

    Nation2, Aug 2018, 1:35 PM

    गायों से भरा ट्रक पुलिस ने किया जब्त, गो-तस्करी की आशंका, भीलवाड़ा पुलिस कर रही है मामले की जांच

    राजस्थान में गो-तस्करी के शक में हरियाणा के मेवात के रहने वाले रकबर खान की हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा कि राज्य के भीलवाड़ा जिले से गो-तस्करी का मामला सामने आया है। एक ट्रक में गायों को ठूंस कर तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था।