भूपेन्द्र  

(Search results - 19)
  • hooda

    News13, Mar 2020, 7:33 AM IST

    हुड्डा के दबाव में कांग्रेस, दूसरी बार दिखा आलाकमान पर बगावत का असर

    पार्टी ने हरियाणा से दीपेन्द्र सिंह हुड्डा के नाम का ऐलान किया है। जबकि इस सीट पर प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा को दावेदार माना जा रहा था। लेकिन अंतिम समय में आलाकमान ने हुड्डा को प्रत्याशी बनाया है। राज्यसभा चुनाव के लिए हुड्डा ने आलाकमान पर दबाव बनाते हुए अपने बेटे दीपेन्द्र हुड्डा को प्रत्याशी बनाने की मांग रखी थी।

  • Sonia bowed in front of Hooda, appointed head of  Legislature Party, Shailaja will be state president

    News28, Oct 2019, 9:46 AM IST

    सोनिया और हुड्डा की एक गलती जो हरियाणा में कांग्रेस के लिए बन गई है नासूर, जानें क्या है मामला

    कांग्रेस के नेता हुड्डा ने शपथ ग्रहण समारोह में अपनी खुन्नस जननायक जनता पार्टी के मुखिया दुष्यंत चौटाला के सामने निकाल दी थी। लेकिन हुड्डा को अब इस बात का गम सता रहा है कि अगर राज्य में पार्टी ने उन पर भरोसा जताया होता तो राज्य में मौजूदा समीकरण अलग होता। राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती।

  • bhupinder singh hooda

    News27, Oct 2019, 4:10 PM IST

    शपथ ग्रहण समारोह में हुड्डा हुए नाराज और क्यों चौटाला पर निकाली भड़ास

    राज्य में आज भाजपा और जेजेपी की  सरकार बन गई है। शपथग्रहण समारोह में भाजपा के मनोहर लाल खट्टर ने दूसरी बार राज्य में मुख्यमंत्री के पद की शपथ ली जबकि दुष्यंत चौटाला ने उपमुख्यमंत्री की शपथ ली। इस शपथग्रहण समारोह में भाजपा के कई केन्द्रीय नेता मौजूद थे। वहीं पंजाब के पूर्वी सीएम प्रकाश सिंह बादल ने भी हिस्सा लिया। चौटाला ने बादल के पैर छूएं और आर्शीवाद लिया। 

  • In Haryana, the pro-Hooda MLA filled the form before getting the ticket

    News1, Oct 2019, 6:29 PM IST

    हरियाणा में हुड्डा समर्थक विधायक ने टिकट मिलने से पहले भरा पर्चा

    राज्य के रोहतक जिले के महम विधायक से मौजूदा विधायक आंनद सिंह दांगी ने आज अपना पर्चा भर दिया। जबकि कांग्रेस ने अभी तक किसी को टिकट नहीं दिया। जब पार्टीं टिकट के लिए नाम फाइनल करेगी और उसके बाद प्रदेश अध्यक्ष इस पर अपनी मुहर लगाएंगे। लेकिन दांगी ने पर्चा दाखिल कर सबको चौंका दिया है। दांगी ने कहा कि उनका टिकट फाइनल है और यहां से किसी को टिकट नहीं मिलेगा। 

  • Ashok tanwar

    News26, Sep 2019, 4:32 PM IST

    पहले हुड्डा और अब तंवर हो रहे हैं बागी, बैठकों से बनाई दूरी

    राज्य में अगले महीने चुनाव होने हैं। अभी तक कांग्रेस ने टिकट वितरण नहीं किया है। पार्टी में लगातार नई प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा और चुनाव समिति के अध्यक्ष हुड्डा की बैठकें चल रही हैं। लेकिन पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक इन बैठकों से नदारद हैं। वह न तो हुड्डा की बैठकों में जा रहे हैं न ही शैलजा की। हालांकि अपना राजनैतिक वजूद बचाने के लिए तंवर अलग बैठकें कर रहे हैं।

  • After all, why is Hooda getting the voice of BJP

    News16, Sep 2019, 9:03 AM IST

    आखिर भाजपा के सुर में क्यों सुर मिला रहे हैं हुड्डा

    हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राज्य में एनआरसी लागू करने के लिए सुझाव मांगे गए हैं और इसके लिए एक टीम असम भी जाएगी और वहां इसका अध्ययन करेगी। गौरतलब है कि एनआरसी के जरिए भारत में अवैध तरीके से रह रहे विदेशियों को देश से बाहर करना है। इसे केन्द्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद असम में लागू किया है और अब इसे पूरे देश में लागू करने की प्रक्रिया चल रही है।

  • Bhupinder singh hooda

    News4, Sep 2019, 10:09 AM IST

    बैकफुट पर आए हुड्डा अभी नहीं होंगे बागी, शैलजा पर कांग्रेस खेल सकती है दांव

    असल में हुड्डा को भी लग रहा है पार्टी से किनारा कर उनका राज्य में राजनैतिक वजूद उस तरह का नहीं होगा। जैसा कांग्रेस में रहकर उनका राजनैतिक कद बना है। लिहाजा हुड्डा अभी बैकफुट पर आ गए हैं। हुड्डा ने 18 अगस्त को रोहतक की रैली में एक कमेटी का गठन किया था जिसको ये अधिकार दिया गया था कि वह हुड्डा को लेकर ये फैसला करे कि उन्हें कांग्रेस में रहना चाहिए या फिर अपनी पार्टी बनानी चाहिए।

  • Bhupinder Singh Hooda 1

    News3, Sep 2019, 10:56 AM IST

    आज होगा हुड्डा पर फैसला, कांग्रेस में रहेंगे या फिर होंगे बागी

    फिलहाल कुछ दिन पहले हुड्डा ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। जिसमें उन्होंने सोनिया को साफ बता दिया था कि वह राज्य में कांग्रेस की कमान अपने हाथ में रखना चाहते हैं और किसी अन्य का नेतृत्व स्वीकार नहीं करेंगे। फिलहाल अभी तक कांग्रेस आलाकमान ने हुड्डा के रूख पर चुप्पी साधी हुई है।

  • Sonia-rahul gandhi

    Nation1, Sep 2019, 4:18 PM IST

    सोनिया और राहुल को झटका देने के लिए तैयार बैठे हैं ये 6 बड़े कांग्रेसी नेता

    पिछले कुछ दिनों में देश की राजनीतिक परिस्थितियों में बदलाव आया है। कांग्रेस पार्टी जहां अंदर से कमजोर होती हुई दिख रही है, वहीं बीजेपी का ताकत बढ़ती जा रही है। इन परिस्थितियों में कांग्रेस के कई दिग्गज नेता गांधी परिवार को झटका देने के लिए बिल्कुल तैयार बैठे हुए हैं। उन्हें बस मौके का इंतजार है। इसमें कई ऐसे नेता हैं जो कई पीढ़ियों से गांधी परिवार के वफादार रहे हैं। इन नेताओं का अपनी पार्टी से मोहभंग होना दिखाता है कि उन्हें अब कांग्रेस के दोबारा सत्ता के शीर्ष पर चमकने की कोई उम्मीद नहीं बची है। 
     

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया।

    News31, Aug 2019, 2:00 PM IST

    क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोनिया गांधी को दिया है अल्टीमेटम, एमपी कांग्रेस के अध्यक्ष बनना चाहते हैं महाराज

    असल में राज्य की कमान फिलहाल कमलनाथ के पास है। पिछले दिनों उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। लेकिन इसे स्वीकार नहीं किया गया। वहीं लोकसभा चुनाव में सिंधिया को राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाकर उन्हें राज्य की राजनीति से अलग कर दिया।

  • bhupinder hooda

    News28, Aug 2019, 8:59 PM IST

    हुड्डा परिवार की रूखसती के साथ ही हरियाणा कांग्रेस में होगी नए अध्यक्ष की ‘ताजपोशी’!

    हरियाणा में इस साल के आखिर तक विधानसभा चुनाव होने हैं। अभी राज्य में पार्टी की कमान पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी अशोक तंवर के हाथ में है। जबकि हुड्डा और तंवर के बीच छत्तीस का आंकड़ा है। वहीं राज्य में किरन चौधरी और कुमारी शैलजा के भी गुट हैं। लेकिन ये गुट भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की तरह बागी तेवर नहीं अपनाए हुए हैं। हुड्डा आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की कमान अपने हाथ में रखना चाहते हैं।

  • vora hudda

    Nation27, Aug 2019, 6:46 PM IST

    चिदंबरम के बाद अब वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं वोरा और हुड्डा का आया नंबर

    पूर्व वित्त और गृहमंत्री पी. चिदंबरम का मामला अभी ठंडी भी नहीं पड़ा था कि दो वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं मोतीलाल वोरा और भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने मामला दर्ज कर लिया है। ये मामला एसोसिएटेड प्रेस जर्नल यानी एजेएल से जुड़ा हुआ है। जिसके जमीन आवंटन में घोटाले के मामले में ईडी ने आरोप पत्र दाखिल किया है। 
     

  • bhupinder hooda

    News18, Aug 2019, 8:38 PM IST

    आखिर सोनिया की ताजपोशी के बाद क्यों बागी हुए भूपेन्द्र हुड्डा

    राज्य में कांग्रेस के दिग्गज नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सोनिया गांधी से नाराज चल रहे है और आज उन्होंने इसको साफ भी कर दिया है। हरियाणा के रोहतक में हुड्डा ने शक्ति प्रदर्शन किया और इसमें कांग्रेस का कोई भी बड़ा नेता शामिल नहीं हुआ। इसमें न तो राज्य का कोई बड़ा नेता शामिल हुआ और न ही आलाकमान से किसी नेता को बुलाया गया।

  • जीवीएल पर जूता

    News18, Apr 2019, 5:42 PM IST

    जानिए क्यों बीजेपी प्रवक्ता पर फेंका गया जूता

    बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिंहाराव पर जूता फेंका गया। वह बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव के साथ भोपाल से साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी  पर बीजेपी मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेन्स कर रहे थे। जूता फेंकनेवाले इस शख्स को तुरंत पकड़ लिया गया।  

  • Kiran Chaudhary claimed for the post of leader opposition in Haryana, party divided in two part

    News4, Apr 2019, 11:56 AM IST

    हरियाणा में नेता प्रतिपक्ष को लेकर दो गुटों में बंटी कांग्रेस, किरण चौधरी ने किया दावा तो हुड्डा ने भी खोला मोर्चा

    हरियाणा में नेता प्रतिपक्ष का पद कांग्रेस के लिए मुसीबत बनता जा रहा है। एक पद के लिए कांग्रेस के कई दिग्गज नेता अपनी अपनी दावेदारी कर रहे हैं। विधायक किरण चौधरी ने इस पद के लिए दावेदारी कर दी है तो पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने भी कमर कस ली है।