भूमिहार  

(Search results - 3)
  • Interesting fight will be in begusarai seat in Bihar between Giriraj singh and Kanhaiya kumar

    ViewsApr 12, 2019, 2:32 PM IST

    क्या बेगूसराय में राजद को जिताने के लिए मैदान में उतरे हैं कन्हैया कुमार

    बेगूसराय में जमीन स्तर पर जो जंग छिड़ी हुई है उसमें कन्हैया कुमार की भूमिका वोटकटवा जैसी बनती हुई दिख रही है। क्योंकि जमीनी स्तर पर मुकाबला भाजपा के गिरिराज सिंह और राजद के तनवीर हसन के बीच है। कन्हैया कुमार इस चुनाव का कोरस गायन भर कर रहे हैं और यह भी सच है कि वे जितना अच्छा गाएंगे राजद का रास्ता उतना ही साफ होगा। 

  • ghazipur mile stone

    ViewsMar 29, 2019, 5:50 PM IST

    कौन कितना भारी, गाजीपुर में किसकी कितनी तैयारी

    उत्तर प्रदेश की राजनीति जाति आधार की राजनीति है लेकिन अगर सामान्य तौर पर कहा जाए तो गाजीपुर में जाति का आधार टूट गया है और विकास चुनावी आधार बन गया है। पूरे उत्तर प्रदेश की राजनीति में गाजीपुर इसका सर्वोत्तम उदाहरण है। यदि जातीय समीकरण पर ध्यान दिया जाय तो यह सीट पिछड़ा बाहुल्य सीट है जिसमें यादव, कुशवाहा, बिन्द, चौहान और राजभर हैं। जहां तक सवर्ण मतदाताओं की बात है तो उसमें राजपूत, ब्राह्मण और भूमिहार हैं।

  • Mayawati-Akhilesh

    NewsJan 12, 2019, 6:30 PM IST

    क्यों 2019 के चुनाव में मायावती अखिलेश का गठबंधन फेल हो सकता है? जानिए छह कारण

    यूपी में बने महागठबंधन को विपक्ष का बड़ा हथियार बताया जा रहा है। लेकिन हो सकता है कि अगले चुनाव में यह चल ही न पाए।
    केन्द्र में सत्तासीन बीजेपी सरकार को 2019 में जीत हासिल करने से रोकने के लिए सबसे बड़ा कदम यूपी में उठाया गया है। जिसके पीछे यह विचार है कि सिर्फ महागठबंधन बना कर ही नरेन्द्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी को रोका जा सकता है। जैसा कि नवंबर 2015 में बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान हुआ था। 
    शनिवार को यूपी की राजनीति में तगड़ा रसूख रखने वाले बीजेपी विरोधी दो बड़े दस सपा और बसपा ने आपस में गठबंधन करने का ऐलान किया।