भोपाल  

(Search results - 77)
  • Affordable cost of lives of Indians imposed in Bhopal gas tragedy

    News8, Nov 2019, 9:30 PM IST

    भारतीयों की जान की सस्ती कीमत लगाई गई भोपाल गैस त्रासदी में

    इसके बाद इस मामले को न्यायाधीश कीनन द्वारा मई 1986 को भारत में ट्रांसफर कर दिया गया। वहीं यूसीसी को अंतरिम राहत भुगतान के रूप में 5 मिलियन डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया। इसके साथ ही भारत के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा इसके लिए फैसला दिया गया। जिसके तहत इस त्रासदी के लोगों के लिए भुगतान राशि तय की गई। ये भुगतान राशि 470 मिलियन थी। जो प्रति पीड़ित व्यक्ति के हिस्से में केवल दस हजार तक आ रही थी।

  • divorce

    News31, Aug 2019, 10:16 AM IST

    जज साहब तलाक चाहिए, क्यों, सजती हूं तो देखते नहीं पति

    भोपाल के कटारा हिल्स इलाके में रहने वाली एक महिला ने अपने पति से इसलिए तलाक मांगा है। क्योंकि वह उसे नहीं देखता है। क्योंकि  यूपीएससी की तैयारी कर रहा है और उसका ज्यादा समय पढ़ाई और कोचिंग में बितता है। लिहाजा वह जब सजती सवंरती है तो भी पति उसे नहीं देखता है और नही ही पति उसकी तारीफ करता।

  • Former Chief Minister of Madhya Pradesh Babulal Gaur passed away, PM Modi expressed grief

    News21, Aug 2019, 11:42 AM IST

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यंमंत्री बाबूलाल गौर का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

    मध्य  प्रदेश के पूर्व मुख्यतमंत्री और भाजपा के वरिष्ठे नेता बाबूलाल गौर का  निधन हो गया है वह 89 वर्ष के थे। वह लंबे अरसे से बीमार चल रहे थे और उनका इलाज भोपाल के नर्मदा अस्पताल में चल रहा था। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रहे बाबूलाल गौर को कई दिनों से वेंटिलेटर पर रखा गया था। पिछले दिनों उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने के बाद भोपाल के नर्मदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि उस वक्त चिकित्सकों ने उन्हें निमोनिया होने की बात कही गई थी। हालांकि पिछले महीने ही उनका गुरुग्राम के निजी अस्पताल से हार्ट का इलाज हुआ था। 

  • Sadhvi pragya Thakur would follow yogi mantra during ban in election campaign

    News23, Jul 2019, 10:47 AM IST

    पार्टी नेतृत्व ने फटकारा तो साध्वी रखेंगी ‘मौन व्रत’

    साध्वी का ये बयान सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद साध्वी और पार्टी की किरकिरी हो रही थी। विपक्षी दलों ने इसे सीधे तौर पर भाजपा से जोड़ दिया था। जिसके बाद पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें कड़ी फटकार लगाई है कहा कि इस तरह के बयानों से पार्टी की प्रतिष्ठा धूमिल होती है। लिहाजा अपने शब्दों और वाणी में नियंत्रण रखें।

  • Marrige girl

    News15, Jul 2019, 9:15 AM IST

    साक्षी मिश्रा की तर्ज पर एक और लड़की ने प्रेम संबंध में अपने घरवालों को बाधक बताया

    बरेली के बीजेपी विधायक की बेटी की तरह अब एक और लड़की ने वीडियो जारी करके पिता और फूफा से अपनी जान का खतरा बताया है। 

  • Naxali couple

    News12, Jul 2019, 5:38 PM IST

    यूपी एटीएस ने संदिग्ध नक्सली मनीष को पांच दिन की रिमांड पर लिया, पत्नी के साथ भोपाल से हुई थी गिरफ्तारी

    एटीएस के अनुसार, मनीष और उसकी पत्नी वर्षा श्रीवास्तव दोनों उत्तरप्रदेश के जौनपुर जनपद के कुरनी (समधागंज) के रहने वाले हैं। इन पर नक्सलवाद को बढ़ावा देने का आरोप है। 

  • Kamal Nath government reshuffle bureaucracy after defeat general election

    News2, Jun 2019, 2:34 PM IST

    लोकसभा चुनाव में हार के बाद कमलनाथ सरकार ने लिया ये बड़ा कदम

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी शिकस्त मिली है। राज्य की 28 सीटों में से कांग्रेस महज एक ही सीट जीत पाई है। राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ ही अपनी सीट बचाने में कामयाब हो पाए हैं। जिसके कारण कमलनाथ सरकार की किरकिरी हो रही है।

  • News29, May 2019, 7:57 PM IST

    भोपाल से जीतने वाली साध्वी प्रज्ञा के नए प्रण से ममता बनर्जी के यू टर्न तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की भोपाल सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को हराने वाली बीजेपी की सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने एक बड़ा फैसला लिया है। साध्वी ने कहा कि सांसद के तौर पर  मिलने वाला वेतन वह खुद पर खर्च नहीं करेंगी और जरूरत मंदों के लिए इस्तेमाल करेंगी। 
     

  • Why is Kamal Nath finally himself imprisoned in Bhopal?

    News29, May 2019, 9:08 AM IST

    आखिर भोपाल में क्यों कैद हैं ‘कमलनाथ’

    फिलहाल राज्य में भी कमलनाथ के खिलाफ बगावत तेज हो गयी है। कई नेताओं ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। विधायक और मंत्री प्रदेश की कमान अन्य नेता को देने की वकालत कर रहे हैं जबकि प्रदेश अध्यक्ष की कमान ज्योतिरादित्य सिंधिया को देने की मांग उठ चुकी है। जिसके कारण कमलनाथ की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं।

  • The big decision taken by Sadhvi Pragya, defeating Digvijay singh from bhopal

    News29, May 2019, 9:04 AM IST

    दिग्गी राजा को हरा कर अब साध्वी प्रज्ञा ने लिया ये 'प्रण'

    लोकसभा चुनाव के दौरान सबकी नजर भोपाल सीट पर लगी थी। यहां पर साध्वी प्रज्ञा ने कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को करारी शिकस्त दी। इस सीट का प्रभाव मध्य प्रदेश की ज्यादातर सीटों पर पड़ा।

  • Digi Raja himself, immersed himself and took Baba too

    News25, May 2019, 11:33 AM IST

    खुद तो डूबे और बाबा को भी ले डूबे ‘दिग्गी राजा’

    दिग्गी राजा के लिए निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद बाबा ने 5 कुंतल मिर्च से हवन किया। ताकि उन्हें चुनाव में जीत मिल सके। वहीं उन्होंने दावा किया था कि अगर दिग्गी राजा चुनाव हारते हैं तो वह जल समाधि ले लेंगे। फिलहाल मिर्ची बाबा गायब हैं।

  • sadhvi pragya

    News22, May 2019, 5:35 PM IST

    भोपाल सीट पर साध्वी प्रज्ञा से दिग्विजय के मात खाने की आशंका

    मध्य प्रदेश की भोपाल सीट पर साध्वी प्रज्ञा और दिग्विजय सिंह के मुकाबले पर सबकी नजर है। दोनों के बीच दुश्मनी का पुराना इतिहास है। जिसने चुनावी जंग को निजी अदावत में बदल दिया है। इस सीट का जो परिणाम संभावित है, एग्जिट पोल के मुताबिक वही कमोबेश पूरे मध्य प्रदेश में दोहराया जाने वाला है। 

  • molestation

    News20, May 2019, 4:21 PM IST

    कवि पर शोषण के आरोप

    भोपाल की महिला ने लगाये कवि पर शोषण के आरोप। भोपाल की महिला पहुंची छतरपुर। चौबे कालोनी निवासी अभिषेक अरजरिया कवि पर लगाये आरोप।

  • Modi_rahul

    News13, May 2019, 2:40 PM IST

    क्या आखिरी चरण से पहले ही टूट चुका है विपक्ष का मनोबल: देखिए पांच अहम संकेत

    लोकसभा चुनाव के सात चरणों में से छह चरण संपन्न हो चुके हैं। अब मात्र 19 मई को होने वाला आखिरी चरण का मतदान बाकी है। 23 मई को मतदान के परिणाम आने से पहले ही कुछ ऐसे संकेत मिलने लगे हैं, जिससे पता चल रहा है कि विपक्ष का मनोबल टूट चुका है। आईए देखते हैं क्या हैं यह अहम संकेत:-

  • sadhvi pragya

    News12, May 2019, 6:58 PM IST

    साध्वी प्रज्ञा से जूझने में इतने व्यस्त रहे दिग्विजय कि खुद ही नहीं डाला वोट

    मध्य प्रदेश की भोपाल सीट पर मुकाबला इतना जबरदस्त दिखा कि वहां से खड़े कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह खुद ही मतदान नहीं कर पाए। यहां से साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर बीजेपी के टिकट पर उनके मुकाबले में हैं।