भोपाल  

(Search results - 89)
  • <p>kamal nath</p>

    News2, Aug 2020, 1:43 PM

    कांग्रेस में मचा है घमासान, कमलनाथ करा रहे हैं संकटमोचक बजरंगी बली के 'चालीसा' का पाठ

    फिलहाल कमलनाथ के हनुमान चालीसा को लेकर सवाल भी उठने शुरू हो गए हैं और विपक्षी दलों का आरोप है कि कमलनाथ सिर्फ अपनी राजनीति इसके जरिए चमकाना चाहते हैं जबकि कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही भगवान श्रीराम की विरोधी रही है और उनके अस्तित्व को स्वीकर नहीं करती तो सोनिया गांधी के करीबी हनुमान चालीसा पाठ क्यों करा रहे हैं।

  • <p><br />
कैबिनेट की बैठक में और भी कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए, जिनमें वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए प्रथम अनुपूरक बजट के प्रस्ताव पर भी मुहर लग गई है। सरकार ने प्रथम अनुपूरक बजट के तौर पर ढाई सौ करोड़ रुपए के अतिरिक्त व्यय को मंजूरी दी है। जिसे 3 अगस्त से शुरू होने वाले मानसून सत्र में सरकार इसे पेश करेगी।(प्रतीकात्मक फोटो)<br />
 </p>

    News26, Jul 2020, 11:25 AM

    सीएम हुए कोरोना पॉजिटिव और राज्य में मिले कोरोना के 716 नए मामले

    राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शनिवार को राज्य में 14,264 सेम्पलों की जांच की रिपोर्ट मिली हैं और इसमें से 716 रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है और जबकि 13,548 रिपोर्ट निगेटिव मिले हैं।

  • <p>narayan patel</p>

    News23, Jul 2020, 6:23 PM

    एमपी में कांग्रेस के एक और विधायक ने दिया इस्तीफा, 15 दिन में तीन विधायकों ने छोड़ी पार्टी

    कांग्रेस विधायक नारायण पटेल आज प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा से मिले और उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा। जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। पिछले हफ्ते ही बुरहानपुर जिले के नेपानगर से कांग्रेस विधायक सुमित्रा देवी कास्डेकर ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया था।

  • <p>2020 में जगदीप से पहले बॉलीवुड के कई सितारे दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। इनमें इरफान खान, ऋषि कपूर, संगीतकार वाजिद खान और कोरियोग्राफर सरोज खान जैसे बड़े नाम शामिल हैं। वहीं एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने भी पिछले महीने आत्महत्या की थी।</p>

    News9, Jul 2020, 10:43 AM

    बॉलीवुड को एक और झटका, नहीं रहे हिंदी सिनेमा के 'सूरमा भोपाली'

    जगदीप के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ पड़ी है और हर कोई उनके निधन पर शोक जता रहा है। उनके निधन पर बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन दुख जताते हुए लिखा है कि उनको स्क्रीन पर देखकर हमेशा आनंद आया और उनके परिवार के लोगों के प्रति मेरी संवेदना है।

  • <p>Shivraj Singh Chauhan, Madhya Pradesh, Corona in Madhya Pradesh, Corona epidemic, Corona infection, Economy in Corona, Madhya Pradesh economy, Labor reform<br />
 </p>

    News28, Jun 2020, 2:30 PM

    मध्य प्रदेश में अगले हफ्ते हो सकता है शिवराज सरकार का कैबिनेट विस्तार, विधानसभा उपचुनाव पर नजर

    बताया जा रहा है कि कैबिनेट में राज्य भाजपा के सभी धड़ों से नेताओं को जगह मिल सकती है। वहीं हाल ही में कांग्रेस से आए ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी नेताओं को कैबिनेट में शामिल किया जाएगा। ताकि कांग्रेस से आए नेताओं को खुश किया जा सके और उपचुनाव में पार्टी को इसका फायदा मिले।

  • <p style="text-align: justify;">मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- बिछड़े वो कुछ इस अदा से कि रुत ही बदल गई...। एक शख़्स ही सारे दिलों को वीरान कर गया। फिल्मों का समृद्ध संसार जिनके बिना स्वयं को सदैव अधूरा महसूस करेगा, उनके असमय जाने से दिल भारी है। RishiKapoor जी के निधन से उत्पन्न मनोरंजन जगत के शून्य को कभी भरा न जा सकेगा। विनम्र श्रद्धांजलि!</p>

    News13, May 2020, 8:19 AM

    शिवराज सरकार के लिए खुशखबरी, इंदौर, भोपाल में रिकवरी दर बढ़ी

    मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में कोरोना के कुल मामले 939 तक पहुंच गए हैं और 92 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। हालांकि जिले में रिकवरी दर में इजाफा हुआ है औऱ ये 46फीसदी तक पहुंच गई है जबकि राष्ट्रीय दर 31.74 फीसदी है। राज्य में अब तक कोरोना संक्रमणों के 4,000 से अधिक मामले सामने आए हैं। वहीं राज्य  में पिछले सप्ताह में बीमारी से ठीक होने वाले रोगियों की संख्या दोगुनी हो गई है।

  • दरअसल, 17 लोगों को रविवार की दोपहर पुलिस ने हिरासत में लिया है। वह दतिया के घने जंगलो में बनी दावलपीर दरगाह में मुर्गा पार्टी करते हुए रंगेहाथ पकड़े गए। पहले तो पुलिस ने इनकी जमकर खबर ली, फिर एंबुलेंस बुलाकर  इन्हें अस्पताल भेजा। जहां इनका सैंपल लिया गया। इसके अलावा वहीं 11 तब्लीगी जमातियों के भी जांच की गई। ये जमाती 18 मार्च को निजामुद्दीन मरकज से यहां आए थे। स्वास्थ्य विभाग ने इनके कोरोना सैंपल लेकर डीआरडीओ ग्वालियर जांच के लिए भेजे हैं।

    News6, Apr 2020, 1:03 PM

    भोपाल में घरों से निकलने में रहेगी पावंदी, मिल्क की दुकान और केमिस्ट्स को छूट

    असल में मध्यप्रदेश में 200 से अधिक पॉजिटिव मामलों के बढ़ जाने के बाद भोपाल प्रशासन ने किराने और सब्जी बेचने वाली दुकानों को बंद करने का फैसला किया है,  हालांकि लॉकबंद के दौरान दूध बूथ और फार्मेसियों को प्रतिबंध से छूट मिलेगी।
     

  • सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कर्फ्यू जरुर लग गया है। लेकिन आपकी जरूरतमंदों चीजों का ख्याल भी रखा गया  है। इसके लिए सरकार खाने-पीने की आवश्यक सामग्री, सब्जी, दूध और दवाइयां आप तक कैसे पहंचे इसके लिए प्रशासन कोई कसर नहीं छोड़ेगा।

    News31, Mar 2020, 11:19 AM

    मध्य प्रदेश में बिना राशन कार्ड वालों को भी मिलेगा मुफ्त राशन, शिवराज का ऐलान

    देशभर में चल रहे लॉकडाउन के बीच राज्य सरकार ने कई तरह के फैसले किए हैं। जिसके तहत राज्य सरकार उन गरीबों के भी मुफ्त में राशन देगी। जिनके पास अभी तक राशन कार्ड नहीं है। वहीं राज्य सरकार ने शहर विभिन्न छात्रावासों को क्वारंटीन जोन बनाने का फैसला किया है। 

  • shivraj

    News13, Mar 2020, 8:58 AM

    क्या महाराज और शिवराज का मुकाबला कर पाएंगे कांग्रेस के कमलनाथ

    कमलनाथ सरकार पर संकट गहराया हुआ है। पार्टी में सिंधिया के करीबी माने जाने वाले 22 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है और इसके कारण राज्य में कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई है। हालांकि कमलनाथ का दावा है कि उनकी सरकार को कई खतरा नहीं है और कांग्रेस विधायकों को भाजपा ने बंधक बनाया हुआ है। कमलनाथ का ये भी दावा है कि वह सदन में बहुमत साबित कर देंगे।

  • হঠাৎ করেই সঙ্কটে কমলনাথের সরকার

    News4, Mar 2020, 1:22 PM

    क्या मध्य प्रदेश में फेल हो गया ऑपरेशन लोटस

    मंगलवार को भोपाल से लेकर दिल्ली तक राज्यसभा चुनाव को लेकर जमकर ड्रामा हुआ।  कांग्रेस के आठ विधायक समेत बसपा की एक विधायक दिल्ली के पास गुरुग्राम के होटल में पहुंचे। जिसके बाद कांग्रेस ने दावा किया कि भाजपा ने उनसे विधायकों को अपने खेमे में कर लिया है और उसके कमलनाथ सरकार के चार मंत्री दिल्ली पहुंची वहीं इन मंत्रियों के पूर्व सीएम भी गुरुग्राम के होटल में पहुंचे जहां से ये चार विधायक वापस भोपाल लौट आए हैं।

  • বিজেপি কর্মীদের মুখোমুখি যাদবপুরের পড়ুয়ারা, সুলেখা মোড়ে ব্য়াপক উত্তেজনা

    News26, Jan 2020, 6:14 PM

    गणतंत्र दिवस पर जबलपुर में भिड़े सीएए के समर्थक और विरोधी, तनाव

    जबलपुर में नागरिकता कानून समर्थकों ने रैली निकाली। सीएए के समर्थकों ने जिले में तिरंगा यात्रा निकाली गई। यह यात्रा आधारताल से रद्दी चौकी के बीच निकाली गई। लेकिन इस यात्रा का वहां पर सीएएस विरोधी विरोध कर रहे थे। जिसके बाद सीएए समर्थकों और विरोधियों के बीच झपड़ हो गई। दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि पत्थरबाजी शुरू गई होने लगी।

  • MN 100 secs HINDI

    News29, Nov 2019, 7:04 PM

    हैदराबाद में एक महिला डॉक्टर की हत्या से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के माफी मांगने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    स्कूटी का टायर पंक्चर होने के बाद एक टोल प्लाजा के पास इंतजार कर रही 26 वर्षीय वेटनरी डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई

  • Affordable cost of lives of Indians imposed in Bhopal gas tragedy

    News8, Nov 2019, 9:30 PM

    भारतीयों की जान की सस्ती कीमत लगाई गई भोपाल गैस त्रासदी में

    इसके बाद इस मामले को न्यायाधीश कीनन द्वारा मई 1986 को भारत में ट्रांसफर कर दिया गया। वहीं यूसीसी को अंतरिम राहत भुगतान के रूप में 5 मिलियन डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया। इसके साथ ही भारत के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा इसके लिए फैसला दिया गया। जिसके तहत इस त्रासदी के लोगों के लिए भुगतान राशि तय की गई। ये भुगतान राशि 470 मिलियन थी। जो प्रति पीड़ित व्यक्ति के हिस्से में केवल दस हजार तक आ रही थी।

  • divorce

    News31, Aug 2019, 10:16 AM

    जज साहब तलाक चाहिए, क्यों, सजती हूं तो देखते नहीं पति

    भोपाल के कटारा हिल्स इलाके में रहने वाली एक महिला ने अपने पति से इसलिए तलाक मांगा है। क्योंकि वह उसे नहीं देखता है। क्योंकि  यूपीएससी की तैयारी कर रहा है और उसका ज्यादा समय पढ़ाई और कोचिंग में बितता है। लिहाजा वह जब सजती सवंरती है तो भी पति उसे नहीं देखता है और नही ही पति उसकी तारीफ करता।

  • Former Chief Minister of Madhya Pradesh Babulal Gaur passed away, PM Modi expressed grief

    News21, Aug 2019, 11:42 AM

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यंमंत्री बाबूलाल गौर का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

    मध्य  प्रदेश के पूर्व मुख्यतमंत्री और भाजपा के वरिष्ठे नेता बाबूलाल गौर का  निधन हो गया है वह 89 वर्ष के थे। वह लंबे अरसे से बीमार चल रहे थे और उनका इलाज भोपाल के नर्मदा अस्पताल में चल रहा था। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रहे बाबूलाल गौर को कई दिनों से वेंटिलेटर पर रखा गया था। पिछले दिनों उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने के बाद भोपाल के नर्मदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि उस वक्त चिकित्सकों ने उन्हें निमोनिया होने की बात कही गई थी। हालांकि पिछले महीने ही उनका गुरुग्राम के निजी अस्पताल से हार्ट का इलाज हुआ था।