मंडल  

(Search results - 18)
  • undefined

    News26, Dec 2019, 9:41 AM

    बोइंग के सीईओ डेनिस मुइलेनबर्ग ने अपने पद से दिया इस्तीफा

    बोइंग के सीईओ डेनिस मुइलेनबर्ग ने पद छोड़ दिया है, क्योंकि कंपनी को दो घातक दुर्घटनाओं के बाद कठिन दौर का सामना करना पड़ रहा है। मुइलेनबर्ग के बाद 13 जनवरी, 2020 को चेयरमैन डेविड कैलहोन उनका कामकाज संभालेंगे। बोइंग (बीए) की ओर से एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि उसके निदेशक मंडल ने मुइलेनबर्ग का साथ छोड़ने का फैसला किया।

  • undefined

    News6, Dec 2019, 9:51 AM

    फंड के रूप में तीन अरब डॉलर जुटाएगा एयरटेल

    दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी भारती एयरटेल के निदेशक मंडल ने दूरसंचार विभाग के जनवरी अंत तक 35,500 करोड़ रुपए से अधिक के समायोजित सकल राजस्व (AGR) बकाया का भुगतान करने के लिए तीन बिलियन डॉलर (लगभग 21,516 करोड़ रुपए) तक के फंड जुटाने को मंजूरी दे दी है।

    कंपनी दो बिलियन डॉलर की रकम इक्विटी शेयर, क्वालिफाइड इंस्टिट्यूशन प्लेसमेंट्स, कनवर्टिबल डिबेंचर्स, कनवर्टिबल सिक्योरिटीज, वारंट्स, अमेरिकन डिपॉजिटरी रिसीट्स और ग्लोबल डिपॉजिटरी रिसीट्स के जरिए जुटाएगी। शेष रकम जुटाने के लिए भारती एयरटेल प्राइवेट प्लेसमेंट के आधार पर बांड, डिबेंचर्स और वारंट जारी करेगी।

  • rajesh turned into Sonia, facing problem to include change in government documents for gender change

    News21, Jul 2019, 12:53 PM

    रेलवे कर्मचारी राजेश पांडे से बन गया सोनिया, सरकारी दस्तावेजों में लिंग परिवर्तन के लिए खा रहा धक्के

    लिंग परिवर्तन कराकर पुरूष से महिला बने राजेश पांडे की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है। बचपन से महिलाओं के श्रृंगार की तरफ आकर्षित रहने वाले राजेश पांडे को पिता की मृत्यु के बाद रेलवे में नौकरी मिल गयी। परिवारवालों ने उसकी शादी भी करा दी। लेकिन जब उनसे अपनी पत्नी को अपने महिला वाले गुणों के बारे में बताया तो उसको भी अहसास हुआ कि राजेश का शरीर तो पुरूषों का दिखता है लेकिन उसकी प्रकृति महिलाओं की तरह है। लिहाजा दोनों ने रजामंदी से तलाक ले लिया।

  • VHP Dharmsabha

    News6, Jun 2019, 4:35 PM

    राम मंदिर के लिए अंतिम प्रयास पर हरिद्वार में मंथन करेगी वीएचपी

    हरिद्वार में 19 और 20 जून को विहिप की फैसला लेने वाली सबसे बड़ी इकाई मार्गदर्शक मंडल की बैठक होने जा रही है। वीएचपी को उम्मीद है कि इस बार राम मंदिर को लेकर बनाए जाने वाला दबाव किसी तार्किक निष्कर्ष तक पहुंचेगा।

  • Tree

    News12, May 2019, 9:49 AM

    जंगल में हो रही पेड़ो की अंधाधुन्ध कटाई

    पन्ना जिले के  उत्तर वन मंडल के अजयगढ़ रेंज में आये दिन अवैध पेड़ की कटाई की खबरें सुनाई देती है। जिनमे कुछ शिकायतों पर उच्च अधिकारियों के द्वारा संज्ञान में लेने के बाद कार्यवाही की गई जब की कुछ में कोई भी कार्यवाही नहीं हुई।

  • sit saharanpur

    News13, Feb 2019, 2:58 PM

    सहारनपुर जहरीली शराब कांड की एसआइटी जांच शुरू, दर्ज किए पीडितों के बयान

    एसआइटी टीम के संजय सिंघल व सदस्य मंडलायुक्त सीपी त्रिपाठी, आइजी शरद सचान गांव उमाही पहुंचे। यहां प्राथमिक विद्यालय में टीम ने लगभग दस पीड़ितों के बयान दर्ज किये। एडीजी स्वयं ग्रामीणों से सवाल कर रहे थे। इस दौरान डीएम आलोक पांडेय व एसएस पी दिनेश कुमार पी भी मौजूद रहे, लेकिन उन्हें कुछ दूरी पर रखा गया। इसके बाद टीम थाना गागलहेड़ी के गांव शरबतपुर के लिए रवाना है गई। 

  • Reservation modi

    Views9, Jan 2019, 7:53 PM

    गरीब सवर्णों को आरक्षण राजनीतिक शिगूफा नहीं बल्कि एक दूरदर्शी सोच का नतीजा है

    मोदी सरकार ने आर्थिक रुप से कमजोर लोगों को आरक्षण देने का फैसला किया है। विपक्ष इसे राजनीतिक दांव की संज्ञा दे रहा है और इसके समय पर सवाल उठा रहा है। ऐसा कहकर इस बेहद संवेदनशील और सामाजिक बदलाव लाने वाले फैसले की अहमियत कम की जा रही है। हम आपको बताएंगे कि कैसे गरीबों को दिया जाने वाला यह आरक्षण जातीय विभेदों में बंटे इस देश में धीमी किंतु बड़ी क्रांति का कारण बनेगा। यह महज एक राजनीतिक दांव नहीं बल्कि प्रधानमंत्री के दूरदर्शी नजरिए का प्रतीक है।

  • Modi karan

    Entertainment19, Dec 2018, 12:10 PM

    आखिर क्यों पीएम मोदी से मुलाकात की अक्षय कुमार समेत बॉलीवुड के तमाम बड़े चेहरों ने ?

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के एक दिन के दौरे पर गए थे। इस दौरान पीएम मोदी से बॉलीवुड के फिल्म निर्माताओं और अभिनेताओं के एक प्रतिनिधि मंडल ने उनसे मुलाकात की। 
     

  • earth quake

    News1, Dec 2018, 2:46 PM

    उत्तराखंड पर फिर मंडरा रहा है भयानक तबाही का खतरा

    उत्तर पश्चिम के गढ़वाल-कुमाऊं मंडल में एक बड़ा भूकंप आ सकता है। वैज्ञानिकों ने इसके लिए गंभीर चेतावनी जारी की है। 27 साल पहले उत्तरकाशी में 6.8 रिक्टर स्केल भूकंप से भीषण तबाही हुई थी। लेकिन इस बार का भूकंप 8.7 रिक्टर या इससे भी ज्यादा हो सकता है। 

  • YES BANK

    News20, Nov 2018, 9:32 AM

    यस बैंक के निदेशक आर चंद्रशेखर का इस्तीफा, निदेशक मंडल में भी बदलाव के संकेत

    बैंक की तरफ से शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा गया है कि, "हम सूचित करना चाहते हैं कि बैंक के गैर कार्यकारी स्वतंत्र निदेशक आर चंद्रशेखर ने निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया है। बैंक ने चंद्रशेखर के इस्तीफे के पीछे निजी कारण का हवाला दिया है। 

  • undefined

    News20, Nov 2018, 9:17 AM

    निदेशक मंडल की बैठक के बाद केंद्र सरकार और रिजर्व बैंक के बीच सहमति के संकेत

    रिजर्व बैंक के केन्द्रीय निदेशक मंडल की सोमवार को हुई बैठक नौ घंटे तक चली। इस बैठक में रिजर्व बैंक के पास आरक्षित पूंजी कोष की उचित सीमा तय करने के लिये जिस विशेषज्ञ समिति के गठन पर सहमति बनी है उसके सदस्यों के बारे में सरकार और रिजर्व बैंक दोनों मिलकर फैसला करेंगे। 

  • undefined

    News19, Nov 2018, 9:20 AM

    रिजर्व बैंक के निदेशक मंडल की आज अहम बैठक, कई मामलों पर सहमति की संभावना

    रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल इस्तीफे का दबाव होने के बावजूद बैठक में केंद्रीय बैंक की नीतियों का मजबूती से पक्ष रख सकते हैं। उर्जित एनपीए को लेकर केंद्रीय बैंक की कड़ी नीतियों का बचाव कर सकते हैं।

  • allhabad

    News13, Nov 2018, 2:24 PM

    योगी सरकार ने बदला फैजाबाद-इलाहाबाद मंडल का नाम

     मंत्रिमंडल ने इलाहाबाद मंडल का नाम प्रयागराज मंडल किये जाने तथा फैजाबाद मंडल का नाम अयोध्या मंडल किये जाने के फैसले पर अपनी मुहर लगा दी।

  • RSS

    News2, Nov 2018, 5:10 PM

    राम मंदिर का मुद्दा करोड़ों हिंदुओं की आस्था से जुड़ा है, न्यायालय इस बात को समझे-भैयाजी जोशी

    आरएसएस के सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने बैठक के बाद पत्रकारों को बताया कि, राम मंदिर का मुद्दा करोड़ों हिंदुओं की भवना से जुड़ा संवेदनशील मुद्दा है और इस पर न्यायालय को शीघ्र विचार करना चाहिए।