मंत्री  

(Search results - 698)
  • <p>satpal maharaj</p>

    News2, Jun 2020, 2:40 PM

    काम न आयी सत्ता की हनक, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के करीबी फिर अस्पताल में भर्ती

    उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, उनकी पत्नी अमृता रावत और उनके परिवार के सदस्यों सहित 21 अन्य लोगों में कोरोना टेस्ट पॉजिटिव निकला है। इसके बाद सतपाल महाराज और उनकी पत्नी समेत सभी लोगों को ऋृषिकेश के एम्स में भर्ती कर दिया गया था। 

  • <p>बता दें कि एक दिन पहले यानी शनिवार को सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके बाद उनको ऋषिकेश एम्स में भर्ती करवाया गया है।&nbsp;</p>

    News31, May 2020, 11:26 PM

    जानें किस राज्य में सीएम समेत पूरा कैबिनेट हुआ क्वारंटिन

    उधर मीडिया से बात करते हुए, मंत्री मदन कौशिक ने पुष्टि की कि मुख्यमंत्री व अन्य सभी राज्य मंत्रियों को क्वांरटिन कर दिया गया है। इस हफ्ते की शुरुआत में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में हिस्सा लिया था। लेकिन अब उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव निकला है। जिसके बाद राज्य सरकार का पूरा कैबिनेट क्वारंटिन कर दिया गया है।

  • Seat sharing formula could not finalise among congress and his alliance partner in Karnataka and west Bengal

    News29, May 2020, 1:46 PM

    खड़गे और देवेगौड़ा पर दांव खेल सकती है सोनिया

    पूर्व प्रधान मंत्री और जनता दल (सेक्युलर) सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा, और पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को 2019 के लोकसभा चुनाव में हार का सामने करना पड़ा था। लिहाजा अब दोनों राज्यसभा के जरिए एक बार फिर राष्ट्रीय राजनीतिक प्रवेश करना चाहते हैं। हालांकि राज्य से कांग्रेस एक सीट आसानी से जीत सकती है और बचे हुए मतों को वह जेडीएस की तरफ ट्रांसफर कर सकती है।
     

  • undefined

    News29, May 2020, 1:37 PM

    कोरोना संकट के बीच येदियुरप्पा सरकार पर छाया राजनैतिक संकट!

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा अपने विधायकों विद्रोह से भी जूझ रहे हैं। ये 20 विधायक उत्तरी कर्नाटक के हैं और पूर्व मंत्री उमेश कट्टी को कैबिनेट में शामिल करने के लिए सरकार पर दबाव बना रहे हैं। फिलहाल 20 बागी विधायकों के मोर्चा खोल दिए जाने के बाद कर्नाटक में एक बार फिर से राजनीतिक संकट खड़ा हो सकता है।

  • <p>aditya thackeray</p>

    News21, May 2020, 6:13 PM

    शिवसेना ने महिलाओं को बांटे आदित्य ठाकरे की फोटो लगे सैनिटरी नैपकिन

    महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना आरोप लगाया है कि राज्य में  सत्ताधारी शिवसेना कोरोना संकट में अपना प्रचार करने में पीछे नहीं है। क्योंकि वह मुंबई में महिलाओं को सेनेटरी नेपकिन वितरित कर रही है और इसमें महाराष्ट्र के पर्यावरण और पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे की तस्वीर है। शिवसेना द्वारा कोलाबा विधानसभा क्षेत्र में महिलाओं को इन्हें वितरित किया गया है।

  • <p>कराची में जब मस्जिद बंद दिखी तो लोग सड़क पर ही नमाज अदा करने लगे। इन लोगों ने लॉकडाउन को तोड़ दिया और सरकार कुछ नहीं कर सकी।&nbsp;</p>

    News15, May 2020, 1:07 PM

    कांग्रेस नेता ने कहा ईद पर मस्जिदों में नमाज करने की मिले अनुमति, मंत्री बोले जमाती समर्थक

    मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को लिखे पत्र में इब्राहिम ने कहा राज्य सरकार ईदगाह मैदान या मस्जिदों में सुबह 1 बजे तक नमाज पढ़ने के लए अनुमति दे। हालांकि इब्राहिम से पहले मुस्लिम धर्म गुरु कोरोना संकटकाल में घरों में नमाज अदा करने की बात  कह चुके हैं। लेकिन इब्राहिम कोरोना संकट के बावजूद एकत्रित होकर नमाज अदा करने की मांग कर रहे हैं। वहीं राज्य के मंत्री ने कहा कि इब्राहिम जमातियों के समर्थक हैं।

  • Shaheen Bagh protestors understand their rights but not duties: Union minister Naqvi on roadblock

    News12, May 2020, 7:15 PM

    नकवी ने इस्लामोफोबिया के आरोप लगाने वालों पर बोला हमला, कहा मोदी फोबिया गैंग कर रहा है साजिश

    उन्होंने कहा कि जब से केन्द्र में भाजपा की सरकार आई है एक गैंग सक्रिय हो गया है और इनका मोदी फोबिया क्लब है जो देश झूठे आरोप लगा कर देश को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं। केन्द्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने कभी भी धर्म क्षेत्र और जाति के आधार पर विकास की योजना नहीं बनाई। उन्होंने कहा कि मोदी शासन के पिछले पांच सालों में एक भी दंगा नहीं हुआ है और हाल में हाल ही में दिल्ली दंगों के लिए शाहीन बाग के विरोध प्रदर्शन जिम्मेदार हैं। 

  • undefined

    News1, May 2020, 6:47 AM

    कोरोना की जंग जीतने को तैयार है भारत, 33,610 तक पहुंची संक्रमितों की संख्या

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि देश अन्य देशों की तुलना में बेहतर कर रहा है और आने वाले कुछ हफ्ते इस निर्णायक युद्ध को जीतने में अहम भूमिका निभाएंगे। वहीं गुरुवार को 1,823 नए मामले दर्ज किए जाने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या 33 पार हो गई है और आकंड़ा 33,600 तक पहुंच गया है।  हालांकि देश में सक्रिय मामलों की संख्या 24,162 थी, जबकि 8,372 लोग ठीक हो चुके और अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं।

  • <p>tulsiram silawat</p>

    News30, Apr 2020, 1:12 PM

    मध्य प्रदेश में कैबिनेट मंत्री ने सिंधिया से जताई निष्ठा, कार्यालय में लगाई 'महाराज' की तस्वीर

    तुलसीराम सिलावत को 21 अप्रैल को शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था लेकिन वह बुधवार को पहली बार अपने कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने महात्मा गांधी, स्वामी विवेकानंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लगाया। लेकिन इनके साथ ही सिलावत ने सिधिया की तस्वीर को भी दिवार पर सुशोभित किया है। पूर्व कांग्रेस नेता सिलावत को सिंधिया का वफादार माना जाता है।

  • undefined

    News28, Apr 2020, 9:40 PM

    राज्यपाल पर दबाव बनाने राजभवन पहुंचे ठाकरे सरकार के मंत्री!

    राज्य विधान परिषद में दो सीटें खाली हैं। जिनमें राज्यपाल अपने विवेक से राज्य सरकार की सिफारिश पर किसी को सदन का सदस्य नामित कर सकते हैं। लिहाजा  मंगलवार को पवार के साथ राज्य के राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात, जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल और नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल राज्यपाल से मिले। 

  • undefined

    News27, Apr 2020, 7:08 PM

    इस मुश्किल वक्त में हमारे पास मौका है चीन से आगे निकलने का: नितिन गडकरी

    सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि कोरोना संकट में दुनिया चीन को नफरत से देख रही है। भारत को इसे आर्थिक मौके में बदलकर विदेशी निवेश आकर्षित करने पर ध्यान देना चाहिए। गडकरी ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए छात्रों से बातचीत में ऐसा कहा। गडकरी ने जापान का उदाहरण देकर कहा कि हमें भी ऐसा ही सोचना चाहिए और हम इस पर ध्यान भी देंगे। चीन से कारोबार समेट रही अपनी कंपनियों के लिए जापान ने आर्थिक पैकेज घोषित किया है।

  • undefined

    News24, Apr 2020, 8:19 AM

    महाराष्ट्र में मंत्री तक पहुंचा कोरोना वायरस, मुश्किल में ठाकरे सरकार

    महाराष्ट्र के आवास मंत्री जितेंद्र अव्हाद को कोरोना टेस्ट पॉजिटिव निकला है। पिछले दिनों उन्हें एहतियातन जांच के लिए ठाणे के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। यही नहीं उनके कुछ सुरक्षा कर्मचारियों में कोरोनवायरस पाया गया था, जिसके बाद  उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

  • undefined

    News22, Apr 2020, 2:32 PM

    शाह के करीबी मिश्रा को मिला सरकार बनाने का इनाम, शिवराज सरकार में बने नंबर-दो

    कोरोनोवायरस के कहर के बीच राज्य में शिवराज सिंह ने मंगलवार को कैबिनेट का विस्तार किया था और इसमें पांच मंत्रियों को शपथ दिलाई थी। मंत्रियों में दो ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी थे जबकि तीन नेता भाजपा के थे। इसके बाद आज राज्य के सीएम शिवराज सिंह ने मंत्रियों को उनके विभागों का कार्यभार सौंप दिया है। शिवराज सिंह चौहान ने आखिरकार नरोत्तम मिश्रा पर भरोसा जताते हुए उन्हें राज्य का स्वास्थ्य मंत्री नियुक्त किया है।

  • undefined

    Nation20, Apr 2020, 7:21 PM

    पालघर मॉब लिंचिंग में 110 लोग गिरफ्तार, सीएम ठाकरे ने कहा होगी कठोर कार्रवाई

    पालघर मॉब लिंचिंग मामले में सवालों में घिरे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बचाव में उनके बेटे और पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे सामने आए हैं। आदित्य ने कहा है कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की गई है। महाराष्ट्र सरकार इस तरह के अपराधों को कभी माफ नहीं करती। आदित्य ने यह भी बताया कि पालघर मामले में सभी की गिरफ्तारी हो चुकी है। बता दें कि अफवाह के चलते पालघर में दो साधुओं समेत तीन लोगों की 16 अप्रैल को बुरी तरह से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

  • भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में अब तक 313 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो चुकी है, वहीं इसमें से 23 की मौत भी हो चुकी है। रोज बढ़ रहे मामलो को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन अब सख्त रवैया अपनाने को तैयार हो गए हैं। उन्होंने दिल्‍ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर प्रदेश में आए तबलीगी जमात के लोगों को स्‍पष्‍ट शब्‍दों में चेतावनी दी है। सीएम ने कहा-यह लोग  24 घंटे के अंदर  24 घंटे के अंदर सामने आ जाएं, नहीं तो वह आपराधिक कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

    News18, Apr 2020, 2:35 PM

    शिवराज के कैबिनेट विस्तार में महाराज का पेंच

    ऐसी चर्चा है राज्य में शिवराज सिंह की अगुवाई वाली भाजपा सरकार का रविवार को कैबिनेट विस्तार हो सकता है। अभी तक शिवराज सिंह ने ही मुख्यमंत्री की शपथ ली है और वह सरकार चला रहे हैं।  जिसको लेकर कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाना शुरू कर दिया है कि वह सिंधिया समर्थकों को जगह नहीं दे पा रही है।  वहीं राज्य में कोरोना संकट को देखते हुए शिवराज भी कैबिनेट विस्तार चाहते हैं।