मक्का  

(Search results - 8)
  • <p>farmer</p>

    NewsOct 5, 2020, 6:20 PM IST

    किसान ने तोड़ी सदियों पुरानी परंपरा और मिर्च की खेती कर अन्य किसानों के लिए बने 'प्रेरणा'

     किसान लाल सिंह कहते हैं, '' मेरा परिवार सदियों से यहां बसा हुआ है और लगभग 3,500 लोगों के हमारे गांव ने कभी किसी नई फसल के साथ प्रयोग नहीं किया। लेकिन 2017 में कृषि विकास में मदद करने वाले एक धर्मार्थ संगठन ने उनका मदद की और उन्हें ड्रिप सिंचाई और मल्चिंग तकनीक सहित खेती के नए तरीके सिखाए।

  • undefined

    NationFeb 20, 2020, 3:35 PM IST

    क्या अयोध्या का राम मंदिर तोड़ देगा वेटिकन और मक्का का रिकॉर्ड?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट राम मंदिर को दुनिया का सबसे बड़ा सनातन धर्म केंद्र बनाने की कोशिशों में लगा हुआ है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की 15 दिन बाद होने वाली बैठक में राम मंदिर निर्माण की तारीख पर फैसला लिया जाएगा। यह बैठक एकादशी के दिन होनी है। ट्रस्ट चाहता है कि अयोध्या में राम मंदिर क्षेत्र दुनिया के सबसे बड़ा सनातन धर्म केंद्र बने। सूत्रों ने बताया कि ट्रस्ट के सदस्य चाहते हैं कि राम मंदिर क्षेत्र का विस्तार वेटिकन सिटी और मक्का की मस्जिद से ज्यादा इलाके में किया जाए।

  • woman in mosque

    NewsApr 16, 2019, 12:09 PM IST

    सबरीमाला के बाद सुप्रीम कोर्ट करेगा मस्जिद में महिलाओं की एंट्री पर फैसला

    मस्जिदों में महिलाओं के प्रवेश और सबके साथ नमाज अदा करने की आजादी मांग को लेकर महाराष्ट्र के दम्पति यास्मीन और जुबेर अहमद पीरजादा ने दायर की है। याचिका में कहा गया है कि कुरान और हजरत ने औरतों के मस्जिद में नमाज अदा करने का विरोध नहीं किया है। इसपर सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र और राज्य सरकारों को नोटिस जारी किया है। 

  • samjhauta express blast

    ViewsApr 2, 2019, 5:54 PM IST

    हिंदू आतंकवाद का झूठ गढ़ने के लिए कांग्रेस सरकार ने समझौता ब्लास्ट के असली आरोपियों को कराया फरार

    हिंदू आतंकवाद के नाम पर सरकारी संसाधनों का दुरुपयोग करते हुए असली आतंकियों को बचाया गया। जिसके बाद समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट के असली आरोपी आरिफ कासमानी, मक्का मस्जिद ब्लास्ट के आरोपी बिलाल भागने में सफल रहे थे। हिंदू आतंकवाद जैसी कोई बात कभी थी ही नहीं। भगवा आतंकवाद शब्द गढ़ने के लिए यूपीए सरकार ने तथ्यों को नजरंदाज कर कुछ मामलों में निर्दोष हिन्दुओं को फंसाने की कोशिश की, जिससे आतंकवाद के खिलाफ अभियान कमजोर पड़ा।

  • Pakistan spoke lie to America about F-16, Indian evidences will increase problem

    NewsMar 26, 2019, 11:34 AM IST

    एफ-16 को लेकर पाकिस्तान ने अमेरिका से बोला झूठ, भारत के सबूतों से अब बढ़ेंगी मुश्किलें

    पाकिस्तान एक बार फिर अपनी मक्कारी पर और नापाक हरकतें उतर आया है। पाकिस्तान ने अब अमेरिका को एफ-16 के लिए गलत जानकारी दी हैं। लिहाजा अब पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

  • undefined

    ViewsMar 25, 2019, 4:44 PM IST

    अब क्या कहेंगे हिन्दू आतंकवाद का शिगूफा खड़ा करने वाले लोग

    न्यायालय के फैसलों और टिप्पणियों को स्वीकार कर हमें मान लेना चाहिए कि पिछले सालों में हिन्दू आतंकवाद, भगवा आतंकवाद का जो मुहावरा गढ़ा गया उसके पीछे केवल राजनीतिक दुर्भावना काम कर रही थी। स्वामी असीमानंद सहित कर्नल पुरोहित, साध्वी प्रज्ञा आदि उसी के शिकार थे। केन्द्र की यूपीए सरकार की पहल पर 26 जुलाई 2010 को मामला एनआईए को सौंपा गया था। स्वामी असीमानंद को उसके बाद में आरोपी बनाया गया।

  • Namo Namo in Makka

    NewsFeb 21, 2019, 7:45 PM IST

    मक्का में भी गूंजा नमो नमो का नारा

    इस्लाम के सबसे पवित्र स्थल मक्का मदीना में हज के लिए गए तीर्थयात्रियों में भी पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले को लेकर नाराजगी है। 

  • undefined

    ViewsSep 28, 2018, 10:22 AM IST

    बहुत हुआ, अयोध्या में राम मंदिर की जरूरत है, इस पर घालमेल न करें

    आक्रमणकारियों, दमनकारियों द्वारा हजारों मंदिरों को तोड़ा गया, कम से कम एक का तो सभ्यताओं के प्रतिरोध के रूप में पुनर्निर्मित होना चाहिए। यह मंदिर करोड़ों लोगों के लिए मक्का और जेरूसलम की तरह आस्था का केंद्र होगा।