मतगणना  

(Search results - 16)
  • pm modi

    Views23, May 2019, 8:00 PM IST

    चुनावी परिदृश्य को देखते हुए ऐसे ही परिणाम की अपेक्षा थी

    लोकसभा के चुनाव परिणाम बिल्कुल अपेक्षित हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राजग राष्ट्रीय स्तर पर विचारधारा एवं रणनीति के मामले में संगठित ईकाई के रुप में उतरा था तथा पांच-छः राज्यों को छोड़ दें तो उसका अंकगणित विपक्ष पर भारी था। इसे कम करने के लिए विपक्ष को मुद्दों और रणनीति के स्तर पर इतना सशक्त प्रहार करना चाहिए था जिससे मतदाता नए सिरे से सोचने को बाध्य हों। पूरे चुनाव अभियान में राष्ट्रीय या राज्यों के स्तर पर इस तरह का सशक्त चरित्र विपक्ष का दिखा ही नहीं। 

  • has in this general election the mandir card of Rahul Gandhi failed

    News23, May 2019, 6:53 PM IST

    …तो इस बार काम नहीं आया राहुल गांधी का ‘मंदिर कार्ड’

    असल में 2017 में गुजरात में हुए विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी ने मंदिर कार्ड को खेलना शुरू किया। वह अपनी चुनावी रैलियों में हिंदू वोटरों को लुभाने के लिए मंदिरों में गए जबकि मुस्लिम वोटरों को लुभाने के लिए दरगाह और मस्जिदों जाने से भी परहेज नहीं किया। गुजरात चुनाव में कांग्रेस ने थोड़ा अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन राज्य में सरकार बीजेपी ने बहुमत से बनायी। राहुल गांधी के इस सफल प्रयोग के बाद कांग्रेस ने इसी कार्ड को पिछले साल दिसंबर में हुए तीन राज्यों के विधानसभा में लागू किया।

  • Brother of yogi adityanath balak nath  won from alwar seat

    News23, May 2019, 1:47 PM IST

    चुनाव जीतने की दहलीज पर पहुंचे योगी के भाई बालक नाथ

    बालक नाथ राजस्थान की अलवर सीट से लोकसभा का चुनाव बीजेपी के प्रत्याशी के तौर पर लड़ रहे हैं। हालांकि चुनाव आयोग ने उनकी जीत का ऐलान नहीं किया है। अभी तक बालक नाथ को यहां पर 659021 वोट मिले हैं जबकि भंवर जितेन्द्र सिंह को 365067 वोटी मिले हैं। बालक नाथ और जितेन्द्र सिंह के बीच करीब पचास फीसदी वोटों का अंतर है। जिस तरह के उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी, उसी तरह से राजस्थान में बालक नाथ की प्रतिष्ठा दांव पर थी।

  • PM narendra modi can be reach in BJP office todays evening

    News23, May 2019, 12:31 PM IST

    शाम को बीजेपी दफ्तर पहुंच सकते हैं पीएम मोदी, बीजेपी दफ्तर में जश्न की तैयारी

    जानकारी के मुताबिक आज शाम को पीएम नरेन्द्र मोदी बीजेपी के दफ्तर आ सकते हैं। क्योंकि शाम तक सभी लोकसभा क्षेत्रों के लिए मतगणना के परिणाम 90 फीसदी तक आ जाएंगे। लिहाजा ऐसा माना जा रहा है कि पीएम मोदी बीजेपी कार्यलय पहुंचेंगे। गौरतलब है कि आठवें चरण के मतदान के बाद पीएम मोदी बीजेपी दफ्तर पहुंचे थे। 

  • Poll result could be late due to evm matching to VVPAT

    News23, May 2019, 7:56 AM IST

    जानें क्यों जल्दी नहीं आएंगे लोकसभा चुनाव के परिणाम और करना होगा इंतजार

    ऐसा माना जा रहा है कि गुरुवार देर रात 542 सीटों पर मतगणना पूरी नहीं हो पाएगी और परिणाम के लिए 24 मई तक का इंतजार करना पड़ेगा। अगर इस तरह से देखें तो पूरे परिणाम शुक्रवार तक ही मिल पाएंगे। यही नहीं इस बार वीवीपैट का मिलान सबसे अंत में किया जाएगा। जिसके कारण हर किसी प्रत्याशी की सांस अटकी होगी। क्योंकि ये वीवीपैट किसी भी तरफ परिणाम का रूख मोड़ सकते हैं। 

  • Vote counting

    News23, May 2019, 7:38 AM IST

    लोकतंत्र के कुछ अहम घंटे: जानिए हर पल का हाल माय नेशन पर

    भारतीय लोकतंत्र के चंद अहम घंटों के आप और हम साक्षी बन रहे हैं। पिछले सात चरणों में जनता ने जो फैसला दिया है, उस पर से पर्दा उठने वाला है। मतगणना के हर नतीजों को सबसे पहले जानने के लिए देखते रहिए माय नेशन-

  • ভোটের আগের দিন স্বমেজাজে অর্জুন সিংহI

    News22, May 2019, 2:16 PM IST

    ममता के पूर्व सहयोगी बीजेपी उम्मीदवार अर्जुन सिंह को सुप्रीम कोर्ट से राहत

    पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से बीजेपी उम्मीदवार अर्जुन सिंह को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई है। कोर्ट ने अर्जुन सिंह को 23 मई को होने वाले मतगणना में भाग लेने के लिए अनुमति दे दी है। 

  • కేంద్రంలో ప్రభుత్వాన్ని ఏర్పాటు చేయడానికి అవసరమైన మద్దతును సంపాదించుకునే వ్యూహంలో భాగంగా బిజెపి వైఎస్సార్ కాంగ్రెసు పార్టీ అధ్యక్షుడు జగన్మోహన్ రెడ్డికి బిజెపి నాయకత్వం గాలం వేస్తోంది. ప్రత్యేక హోదా ఇస్తామని చెప్పి ఆయనను తమ వైపు తిప్పుకునేందుకు ప్రయత్నిస్తోంది

    News21, May 2019, 2:22 PM IST

    एक्जिट पोल: पीएम मोदी के कुनबे में आ सकता है दक्षिण का ये बड़ा राज्य

    सातवें चरण की वोटिंग के बाद अब सबकी निगाहें 23 मई की मतगणना पर हैं। लेकिन इस बीच एग्जिट पोल के नतीजे कई दिलचस्प समीकरण बनाते हुए दिख रहे हैं। इन नतीजों को मानें तो पीएम मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए के खाते में एक और राज्य आ सकता है। 

  • Modi naveen patnaik

    News21, May 2019, 12:28 PM IST

    एक्जिट पोल का असर: ओडिशा में बढ़ सकता है एनडीए का कुनबा

    सात चरण के मतदान के बाद सबको 23 मई की मतगणना का इंतजार है। लेकिन इस दौरान कई तरह के राजनीतिक समीकरण बनते दिख रहे हैं। इसमें सबसे पहला ठोस संकेत दिखा ओडिशा से। जहां बीजेपी को अच्छी संख्या में सीटें मिलने की संभावना जताई गई है। शायद यही वजह है कि राज्य में दो दशकों से शासन करने वाली बीजू जनता दल ने एनडीए में शामिल होने के संकेत दिए हैं। 
     

  • What will happen to political beginners

    Memes28, Mar 2019, 5:30 PM IST

    कुछ ऐसा हो सकता है 23 मई के बाद नौसिखिए नेताओं का हाल

    लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। सात चरणों में मतदान के बाद 23 मई को मतगणना होगी। जिसके बाद तय हो जाएगा कि देश किसके हाथों में जाएगा। 

  • UP District Map

    News11, Mar 2019, 2:26 PM IST

    जानिए उत्तर प्रदेश में आपकी सीट पर कब होगा मतदान

    लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो गई है। 11 अप्रैल से शुरु होने वाला लोकतंत्र का यह महापर्व 19 मई तक चलेगा। जिसके चार दिन बाद यानी 23 मई तो मतगणना होगी। अगर आप उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और आपका नाम यहां की वोटर लिस्ट में है, तो जानिए आपकी सीट पर किस तारीख को होने वाला है मतदान।  

  • jiind

    News31, Jan 2019, 2:19 PM IST

    जींद में भाजपा की बढ़त के बाद मतगणना केंद्र के बाहर विपक्ष का हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

    भाजपा प्रत्याशी की जीत पक्की देख विपक्ष के कार्यकर्ताओं ने मतगणना केंद्र के बाहर जमकर हंगामा किया। जिससे के बाद पुलिस के स्थिति संभालने के लिए लाठी चार्ज करनी पड़ी। गौरतब है कि हरियाणा के जींद और राजस्थान की रामगढ़ विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव के नतीजे आज घोषित किए जा रहे हैं। 

  • bjp

    News21, Nov 2018, 9:40 AM IST

    उत्तराखंड के निकाय चुनाव में भाजपा का दबदबा, 5 मेयर पद सहित 34 निकायों के अध्यक्ष पद पर कब्जा

    भाजपा ने महापौर की सात सीटों में से तीन सीटें जीत ली है और एक सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं। शहरी निकाय चुनाव के लिए मंगलवार देर रात तक मतगणना जारी थी। भाजपा ने ऋषिकेश, काशीपुर और रुद्रपुर में महापौर सीटों पर जीत दर्ज कर ली है जबकि देहरादून में उसका उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए है।

  • News15, Sep 2018, 6:17 PM IST

    पीडीपी, नेकां के बॉयकॉट के बावजूद 8 अक्टूबर से जम्मू-कश्मीर में निकाय चुनाव

    चार चरणों के चुनाव 8, 10, 13 और 16 अक्टूबर को होंगे जबकि चुनाव की मतगणना 20 अक्टूबर को होगी। इस बार निकाय चुनाव के लिए इस बार 17 लाख लोग पंजीकृत हैं।

  • dusu

    News13, Sep 2018, 6:06 PM IST

    ईवीएम खराब होने से डूसू चुनावों में रोकी गई काउंटिंग, एनएसयूआई ने किया हंगामा

    ईवीएम खराब होने से दिल्ली विवि छात्र संघ चुनाव में हो रही मतगणना गुरुवार को रोक दी गई। मतगणना रुकने के बाद एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया