मतदान  

(Search results - 257)
  • <p>एक्सपर्ट्स ने पानी में जिस अमीबा का पता लगाया है उसका नाम नेग्लेरिया फौलेरी है। ये अमीबा इंसान के दिमाग को अंदर से खा जाता है। इससे शख्स की मौत हो जाती है।&nbsp;</p>

    NewsNov 2, 2020, 11:00 AM IST

    सर्दियों में लेह में नहीं होगी पानी की कमी, 3500 मीटर की ऊंचाई पर पहुंचेगा जल

    केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सोशल मीडिया में इसकी जानकारी दी है कि केंद्र सरकार की जल जीवन मिशन योजना के तहत लेह के स्टोक गांव के हर घर तक नल से जल पहुंचाने की योजना पर काम कर रही है।

  • <p>मीडिया रिपोर्ट्स मानें तो भोला यादव ने जिस सूची को लेकर आरजेडी सुप्रीमो को दिखाए थे, उसमें अपने प्रत्याशियों के चयन के साथ महागठबंधन से सीट शेयरिंग का फी फॉर्मूला तय किया गया है, जिसके मुताबिक आरजेडी ने अपनी तरफ से भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी माले को 13, &nbsp;भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी को छह और मार्क्‍सवादी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी को चार सीटों तथा कांग्रेस को 60 विधानसभा तथा एक लोकसभा सीट का ऑफर दिया है। लेकिन, कांग्रेस और सीपीआइ एमएस माले इस पर तैयार नहीं है।&nbsp;</p>

    NewsOct 1, 2020, 12:53 PM IST

    किसी भी गठबंधन में नहीं बनी सीटों पर सहमति, प्रत्याशी बैचेन

    जानकारी के मुताबिक इस बार विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार ऑनलाइन अथवा ऑफलाइन चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर सकेंगे। लेकिन राज्य में होने वाले चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) और विपक्षी दलों के महागठबंधन दोनों खेमे में फिलहाल सीटों का बंटवारा सुलझ नहीं सका है।

  • <p>Shivraj Singh Chauhan, Madhya Pradesh, Corona in Madhya Pradesh, Corona epidemic, Corona infection, Economy in Corona, Madhya Pradesh economy, Labor reform<br />
&nbsp;</p>

    NewsJun 21, 2020, 2:16 PM IST

    भाजपा को बैकफुट पर लाने वाले विधायकों का चला पता, लेकिन कार्यवाही को लेकर डरी है भाजपा

    राज्यसभा चुनाव में हालांकि भाजपा ने दो सीटों पर जीत दर्ज की। लेकिन कांग्रेसी खेमे में एक अतिरिक्त जाने के बाद भाजपा डरी हुई है।  हालांकि भाजपा कांग्रेस को पटखनी देना चाहती थी। लेकिन कांग्रेस ने भी भाजपा खेमे में सेंध लगा दी। 

  • undefined

    NewsJun 19, 2020, 9:41 AM IST

    राज्यसभा का चुनाव आज, जानें किसका किला है मजबूत

    देश में राज्यसभा की 19 सीटों के लिए कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण 18 सीटों पर चुनाव स्थगित हो गया था और लॉकडाउन खत्म होते ही चुनाव आयोग ने खाली सीटों पर चुनाव कराने का फैसला किया। फिलहाल कर्नाटक की चार सीटों, मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश में एक-एक सीट पर चुनाव की घोषणा की गई और वहीं आज आंध्र प्रदेश और गुजरात की चार-चार सीटों, राजस्थान और मध्य प्रदेश की तीन-तीन, झारखंड  की दो सीटों और मणिपुर, मिजोरम और मेघालय की एक-एक सीट पर मतदान होना है और इसके लिए सभी राजनैतिक दलों ने कमर कसी हुई है।

  • കര്‍ശന പരിശോധനയെ തുടര്‍ന്ന് ആളൊഴിഞ്ഞ പാര്‍ലമെന്‍റ് പരിസരം.

    NewsMar 24, 2020, 2:49 PM IST

    कोरोना वायरस के कारण स्थगित हुआ राज्य सभा चुनाव, बड़ी कांग्रेस की मुश्किलें

    विभिन्न राज्यों के कुल 55 राज्यसभा सीटों पर 26 मार्च को चुनाव होना था। इसके लिए नामांकन की अंतिम तिथि 13 मार्च थी। हालांकि महज 7 राज्यों के 18 सीटों पर ही 26 मार्च को होने वाला था। क्योंकि ज्यादातर राज्यों में कई सदस्य निर्विरोध चुने गए थे। हालांकि चुनाव आयोग ने इसके परिणाम घोषित नहीं किए थे। इन सीटों के लिए चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी की थी।

  • undefined

    NewsFeb 9, 2020, 12:36 PM IST

    दिल्ली चुनाव को लेकर जानें क्यों परेशान हैं सट्टेबाज, केजरीवाल हैं पहली पसंद

    राजस्थान का फलौदी दुनियाभर का सबसे बड़ा सट्टा बाजार है। लेकिन इस बार यहां के सट्टेबाज परेशान हैं। क्योंकि दिल्ली को लेकर अच्छा सट्टा नहीं लग रहा है। क्योंकि यहां पर मुकाबला एक तरफा  है। जिसके कारण सट्टे के बाजार  में ज्यादातर भविष्यवाणियां आप की सरकार को लेकर हैं। इस बात को लेकर सट्टेबाज परेशान हैं।

  • Delhi elections, Delhi voting, Delhi firing, Delhi assembly elections, firing, CM Kejriwal, Arvind Kejriwal

    NewsFeb 7, 2020, 8:57 PM IST

    मतदान से पहले केजरीवाल 'हिंदू-मुसलमान' वाले वीडियो में फंसे , चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

    फिलहाल कल दिल्ली में मतदान होना है और इसके लिए आम आदमी पार्टी ने जमकर तैयारियों की है। अभी तक दिल्ली की सत्ता पर आप काबिज है। लेकिन मतदान से पहले चुनाव आयोग ने आप की मुश्किलें बढ़ा दी है। क्योंकि आप के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया में एक वीडियो पोस्ट किया था। जो आपत्तिजनक है और इसकी शिकायत भाजपा ने चुनाव आयोग से की थी।

  • Amit Shah, Delhi Election, Delhi Assembly Election, Delhi BJP, Manoj Tiwari, Assembly Election

    NewsFeb 6, 2020, 9:25 PM IST

    दिल्ली में चुनाव के लिए थमा प्रचार, भाजपा और आप अव्वल तो कांग्रेस पीछे छूटी

    विधानसभा चुनाव के प्रचार के आखिरी दिन आज सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी। हालांकि इस मामले में भाजपा सबसे आगे रही। वहीं आप ने भी अपने कार्यकर्ताओं को प्रचार में उतारा था। राजधानी दिल्ली में आज  जगह-जगह रोड शो, जनसभा, भाषण और सभाएं आयोजित की गई थी और कोई भी इस प्रचार के अंतिम दिन इस मौके को नहीं छोड़ना चाहता था।

  • केंद्र में मोदी सरकार के आने के बाद नड्डा को 2014 में भाजपा केन्द्रीय संसदीय बोर्ड के सचिव नियुक्त किया गया। जिसके बाद पार्टी से जुडे़ महत्वपूर्ण निर्णय लेने में अहम भूमिका निभाई। (अपनी पत्नी के साथ जेपी नड्डा की फाइल फोटो)

    NewsJan 31, 2020, 7:35 AM IST

    दिल्ली विधानसभा के लिए भाजपा आज जारी करेगी घोषणापत्र

    दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने अपना प्रचार आक्रामक कर दिया है। पार्टी ने अपने दिग्गज नेताओं के साथ ही विभिन्न राज्यों के नेताओं को दिल्ली में प्रचार के लिए उतारा है। भाजपा नेता घर घर जाकर मतदाताओं से संपर्क कर पार्टी के पक्ष में माहौल बना रहे हैं।  पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रचार में तेजी लानी शुरू कर दी है।

  • undefined

    NationJan 27, 2020, 4:48 PM IST

    यूरोपीय संसद में सीएए पर प्रस्ताव पास होने पर भारत ने जताया कड़ा विरोध

    भारत के संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ यूरोपीय संसद के कुछ सदस्यों द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव पर बहस और मतदान होना है. इससे पहले रविवार को अधिकारिक सूत्रों ने यूरोपीय संघ की संसद में कहा कि ईयू संसद को ऐसे कदम नहीं उठाने चाहिए जो लोकतांत्रिक रूप से चुने गए सांसदों के अधिकारों एवं प्रभुत्व पर सवाल खड़े करे. उन्होंने कहा कि सीएए भारत का पूर्णतया अंदरूनी मामला है और कानून संसद के दोनों सदनों में बहस के बाद लोकतांत्रिक माध्यम से पारित किया गया था.

  • undefined

    NewsJan 20, 2020, 6:14 PM IST

    नीतीश ने पीके को दिया झटका, पार्टी के स्टार प्रचारकों में नाम गायब

    दिल्ली विधानसभा में जनता दल यूनाइटेड भी प्रत्याशी उतार रहा है। जदयू ने भाजपा के साथ दिल्ली में गठबंधन नहीं  किया है। लिहाजा वह कई सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार रहा है। पार्टी उन सीटों पर प्रत्याशी उतार रही है जहां पर पूर्वांचल मूल लोगों की संख्या ज्यादा है।

  • Jharkhand Election: Voting for fifth phase continues kps

    NewsDec 20, 2019, 8:37 AM IST

    तीन बाद खुलेगी ईवीएम में बंद किस्मत, झारखंड में 16 विधानसभा सीटों में आज अंतिम दौर का मतदान

    जानकारी के मुताबिक आज हो रहे अंतिम और पांचवे चरण में राज्य में 1717 मतदान केंद्रों को अति संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है जबकि 1,973 केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया गया है। हालांकि अभी तक राज्य में चुनाव के दौरान कोई बड़ी घटना हुई है। मतदान को देखते हुए मतदान केन्द्रों में सशस्त्र जवान तैनात किए गए हैं।

  • undefined

    NewsDec 1, 2019, 10:04 AM IST

    आखिर सदन में बहुमत होने के बावजूद स्पीकर के मतदान के लिए क्यों डरे हैं उद्धव

    हालांकि विधानसभा में उद्धव ठाकरे भारी मतों से बहुमत साबित कर चुकी है। लेकिन स्पीकर के पद को लेकर डरी हुई है। अभी तक विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर की देखरेख में सदन की कार्यवाही चल रही है। लेकिन आज इसके लिए चुनाव होना है और गठबंधन के दल सदन में इसके लिए खुले मतदान की मांग कर रहे हैं। 

  • Bangal BY-election, a big setback of BJP, Tmc won in Kharagpur constituency

    NewsNov 28, 2019, 6:49 PM IST

    जानें बंगाल में दीदी ने छह महीने में कैसे बदली हार से जीत की फिजा

    फिलहाल राज्य में मिली इस हार के लिए भाजपा ने एनआरसी को जिम्मेदार ठहराया है। भाजपा का कहना है कि ममता बनर्जी सरकार ने राज्य में एनआरसी को गलत तरीके से प्रचारित और प्रसारित किया है। जिसका असर उपचुनाव में पड़ा है। जिस तीन सीटों पर उपचुनाव हुए थे।

  • undefined

    NewsNov 27, 2019, 10:25 AM IST

    बंगाल में भाजपा उपाध्यक्ष पर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया हमला

    बंगाल बीजेपी उपाध्यक्ष और करीमपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार जय प्रकाश मजूमदार के साथ मतदान के दौरान तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के एक समूह ने धक्कामुक्की की, उन्हें पीटा और एक गड्ढे में गिरा दिया।

    यह घटना सोमवार को हुई , जब करीमपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान हो रहा था और जय प्रकाश मजूमदार एक मतदान केंद्र में जाने की कोशिश कर रहे थे।