मतदान  

(Search results - 236)
  • News9, Oct 2019, 11:28 AM IST

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद एनसीपी का कांग्रेस में हो सकता है विलय!

    काफी अरसे से कांग्रेस में एनसीपी के विलय की बात चल रही है। लेकिन एनसीपी प्रमुख शरद पवार इस दावे को खारिज करते आए हैं। लेकिन कभी शरद पवार को अपना राजनैतिक गुरु मानने वाले सुशील कुमार शिंदे के दावों पर विश्वास करें तो चुनाव के बाद राज्य में एनसीपी और कांग्रेस एक हो सकती हैं। हालांकि कांग्रेस को इससे सबसे ज्यादा फायदा होगा। क्योंकि इसके जरिए उसकी राज्य के साथ ही केन्द्र  ताकत बढ़ेगी।

  • North Korea leader Kim Jong Un cast his vote, almost 100 percent turnout

    News22, Jul 2019, 7:23 PM IST

    किम जोंग उन के देश में करीब 100 फीसदी मतदान, जानें कैसे होती है इतनी वोटिंग

    अकसर अपने हरकतों के कारण चर्चा में रहने वाले किम जोंग इस बार फिर अपने देश में चुनाव को लेकर चर्चा में हैं। दरअसल उत्तर कोरिया में चुनाव होना महज एक औपचारिकता भर होते हैं। क्योंकि यहां पर कोई विपक्षी पार्टी नहीं है और न ही कोई विपक्ष नेता है। सिर्फ किम जोंग की पार्टी ही चुनाव में हिस्सा लेती है। यही नहीं लोगों को मतदान करनी अनिवार्य होता है।

  • Congress MLA Alpesh Thakor and Dhavalsinh Zala cross voted for BJP in rajya sabaha election in Gujarat

    News5, Jul 2019, 6:42 PM IST

    राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद गुजरात में बागी हुए कांग्रेस के विधायक, राज्यसभा चुनाव में की क्रास वोटिंग

    गुजरात में आज राज्यसभा की खाली हुई दो सीटों पर मतदान था। ये दो सीटें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद खाली हुई थी। इन दोनों सीटों पर बीजेपी ने विदेश मंत्री एस जयशंकर और ओबीसी नेता जुगल जी ठाकोर को मैदान में उतारा है।

  • News18, Jun 2019, 7:08 PM IST

    कौन बनेगा ब्रिटेन का नया प्रधानमंत्री, छह कंजर्वेटिव नेताओं में मुकाबला

    पार्टी के सभी 313 सांसद गुप्त मतदान में भाग ले सकते हैं। अंतिम दो प्रत्याशियों का चयन करने के लिए आगे के दौर में भी मतदान होगा। बाद में दोनों का सामना पार्टी के एक लाख 60 हजार जमीनी कार्यकर्ताओं से होगा।

  • Modi government strengthened friendship between India-Israel, know what is the matter

    News12, Jun 2019, 11:57 AM IST

    मोदी सरकार के इस कदम से और मजबूत हुई भारत-इस्राइल की दोस्ती, जानें क्या है मामला

    फिलीस्तीन के एक मानवाधिकार गैर सरकारी संगठन को परिषद में सलाहकार का दर्जा न दिए जाने प्रस्ताव लाया गया था। जिसको लेकर इस्राइल ने आपत्ति जताई थी और इसमें उसे भारत का भी साथ मिला। इस संगठन के बारे में इस्राइल का कहना है कि उसने अभी तक आतंकी संगठन हमास के साथ अपने संबंधों का खुलासा नहीं किया। 

  • MAMTA

    News21, May 2019, 5:36 PM IST

    एग्जिट पोल: बंगाल में ऐसे दरक रहा है 'दीदी' का किला

    सात चरणों के चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल लगातार सुर्खियों में रहा। हर बार मतदान के दौरान वहां का चुनावी माहौल खून से लाल हो जाता था। राजनीतिक हिंसा का खतरनाक स्वरुप बंगाल में इस लोकसभा चुनाव में दिखा। लेकिन यह हिंसा इस बात का भी संकेत थी कि कैसे बंगाल में दीदी का किला दरक रहा है। यही संकेत एक्जिट पोल के नतीजों में भी दिख रहा है। 
     

  • Modi naveen patnaik

    News21, May 2019, 12:28 PM IST

    एक्जिट पोल का असर: ओडिशा में बढ़ सकता है एनडीए का कुनबा

    सात चरण के मतदान के बाद सबको 23 मई की मतगणना का इंतजार है। लेकिन इस दौरान कई तरह के राजनीतिक समीकरण बनते दिख रहे हैं। इसमें सबसे पहला ठोस संकेत दिखा ओडिशा से। जहां बीजेपी को अच्छी संख्या में सीटें मिलने की संभावना जताई गई है। शायद यही वजह है कि राज्य में दो दशकों से शासन करने वाली बीजू जनता दल ने एनडीए में शामिल होने के संकेत दिए हैं। 
     

  • News20, May 2019, 8:26 PM IST

    एग्जिट पोल में एनडीए को मिलती बढ़त के चलते सेंसेक्स में आए उछाल से लेकर दिल्ली में हुए शूटआउट तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    लोकसभा चुनाव 2019 के लिए हुए सात चरणों में मतदान के बाद वोटों की गिनती से पहले आए सभी एग्जिट पोल में एनडीए सरकार की वापसी के साफ संकेत मिले हैं, जिसके चलते सेंसेक्स में 1200 अंकों का आया उछाल.

  • bomb

    News20, May 2019, 4:28 PM IST

    सड़क पर विस्फोटक पड़ा होने से सनसनी मच गई

    शुजालपुर में रविवार को लोकसभा निर्वाचन के मतदान के दौरान शाम करीब 4बजे स्थानीय पुलिस को मंडी स्थित रेलवे फाटक के पास कृष्णा नगर मार्ग पर सड़क पर विस्फोटक पड़ा होने की सूचना से सनसनी मच गई। पुलिस ने बारूद से भरा क्षतिग्रस्त गोला बरामद किया है। 

  • Free health camp for Women voter in Bhiwani

    News20, May 2019, 1:29 PM IST

    मतदान करने वाली महिलाओं का हुआ निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण

    हरियाणा की भिवानी जिले में एक नर्सिंग होम ने मतदान करने वाली महिलाओं के परीक्षण के लिए स्वास्थ्य शिविर कैंप का आयोजन किया। इसमें जिन महिलाओं ने लोकसभा चुनाव में मतदान किया। उनके स्वास्थ्य का निशुल्क परीक्षण किया गया। 

  • poling booth

    News19, May 2019, 9:00 PM IST

    मतदान केंद्र को दुल्हन सा सजाया

    राष्ट्रीय त्योहार लोकसभा चुनाव को लेकर आखिरी चरण में मतदाता पोलिंग बूथ पर पहुंच कर इस राष्ट्रीय त्योहार को हर्षोल्लास के साथ मना रहे हैं मतदाता सुबह 7:00 बजे से ही पोलिंग बूथ पर पहुंच कर अपने मत का प्रयोग करने में लगे हुए हैं।

  • old man

    News19, May 2019, 8:40 PM IST

    90 साल के बुजुर्ग बनारसी राम ने किया मतदान

    90 साल के बुजुर्ग बनारसी राम ने मुग़लसराय विधानसभा के चतुर्भुरजपुर में बने सखी बूथ पर किया मतदान।

  • Exit polls 2019

    News19, May 2019, 6:44 PM IST

    एग्जिट पोल 2019: मोदी कर रहे सत्ता में धमाकेदार वापसी

    लोकसभा चुनाव के सभी सात चरणों का मतदान संपन्न होने के बाद मीडिया चैनलों पर एग्जिट पोल आ गए हैं। लगभग सभी एग्जिट पोल में भाजपा की सत्ता में वापसी का दावा किया गया है। 

  • 6th phase election

    News19, May 2019, 4:40 PM IST

    चुनाव जिनमें एग्जिट पोल नहीं पकड़ पाए जनता की नब्ज

    लोकसभा चुनाव के सभी सात चरण का मतदान संपन्न हो गया है। चुनाव संपन्न होते ही एग्जिट पोल में भावी सरकार को लेकर कई तरह के दावे किए जाते हैं। हालांकि हमेशा ये दावे सही साबित हों ऐसा मुमकिन नहीं होता। कई बार नतीजे इन दावों के उलट रहे हैं। 

  • Rahul Gandhi met to former president Pranab Mukherjee before election result

    News19, May 2019, 4:24 PM IST

    अब कांग्रेस को याद आए प्रणब मुखर्जी, जानें कौन सा गुरुमंत्र लेकर लौटे राहुल गांधी

    आम तौर पर राहुल गांधी और कांग्रेस नेताओं की पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से मुलाकात कम ही होती है। लेकिन चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के खत्म होने से ठीक पहले राहुल गांधी की मुलाकात के अपने मायने हैं। प्रणब मुखर्जी कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे हैं और उन्होंने केन्द्र सरकार में अहम पदों पर काम किया है। प्रणब मुखर्जी को कभी कांग्रेस का संकटमोचक माना जाता था। आज राहुल गांधी ने प्रणब मुखर्जी से मुलाकात कर राजनीति में हलचल पैदा कर दी है।