मध्य  

(Search results - 615)
  • Prashant Kishor

    News3, Jun 2020, 10:10 AM

    'शिव' के 'राज' में कांग्रेस को चुनावी वैतरणी पार करा पाएंगे पीके

    मध्य प्रदेश में जल्द ही 24 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। ये चुनाव कांग्रेस के लिए संजीवनी हो सकते हैं। अगर कांग्रेस इन चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करती है तो वह सत्ता में वापसी कर सकती है। लिहाजा कांग्रेस अब एक बार फिर पीके के शरण में गई है।

  • undefined

    News2, Jun 2020, 2:34 PM

    जानें किन राज्यों ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन-3

    गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के निर्देशों के तहत पांचवें चरण में कोरोनोवायरस महामारी के कारण भारत में तालाबंदी को बढ़ाया। हालांकि सरकार ने कई तरह की छूट दी है। फिलहाल कई राज्यों में लॉकडाउन 30 जून रहेगा। वहीं कंटेनमेंट जोन में पहले की तरह सख्ती जारी है। 

  • ലോക്ക് ഡൗൺ നിലനിൽക്കെ അപ്രസക്തമായ കാര്യങ്ങൾക്കടക്കം ജനങ്ങൾ വാഹനങ്ങളുമായി റോഡിലിറങ്ങതും വിവിധയിടങ്ങളിൽ കൂട്ടം കൂടുതന്നതും ശ്രദ്ധയിൽപ്പെട്ടിട്ടുണ്ടെന്നും ഇതിനെതിരെ ശക്തമായ നടപടികൾ തുടർ ദിവസങ്ങളിലുണ്ടാവുമെന്നും ജില്ലാ പൊലിസ് മേധാവി യു അബ്ദുൽ കരീം പറഞ്ഞു.

    News28, May 2020, 3:16 PM

    टिड्डियों से फसलों को बचाने के लिए पंजाब में हाई अलर्ट, ड्रोन से छिड़का जा सकता कीटनाशक

    केन्द्र सरकार ने टिड्डे के हमले के बारे में राजस्थान, गुजरात, हरियाणा और पंजाब सरकार को सलाह जारी की है।  वहीं पंजाब सरकार का कहना है कि टिड्डी के प्रभावी नियंत्रण और कीटनाशकों के लिए आवश्यक उपाय किए जाएं। हालांकि पंजाब सरकार ने यूके स्थित कंपनी माइक्रोन से 60 छिड़काव मशीनें खरीदने के लिए एक आदेश दिया है। 

  • Locusts Affected Agriculture

    News26, May 2020, 6:15 PM

    पाकिस्तान से आए नए दुश्मन, यूपी के मथुरा में तैयार है हथियार

    उत्तर प्रदेश में कम से कम 10 जिलों को अलर्ट किया गया है। क्योंकि ये ट्टिडी दल ,मध्य प्रदेश और राजस्थान की सीमा उत्तर प्रदेश की तरफ से प्रवेश कर रहे हैं। दोनों राज्यों में फसलों पर हमले के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है। टिड्डियों ने शुरू में पाकिस्तान से राजस्थान में प्रवेश किया। राजस्थान से पिछले कुछ दिनों में टिड्डियों के झुंडों ने मध्य प्रदेश में भी प्रवेश किया। जहां इन्होंने फसलों को नुकसान पहुंचाया है।

  • <p><strong>ये निकला नतीजा</strong></p>

<p>&nbsp;</p>

<p>सोशल मीडिया पर किया जा रहा यह दावा गलत है कि सिंधिया मध्य प्रदेश सरकार की कैबिनेट में जगह नहीं मिलने से नाराज हैं और बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में लौटना चाहते हैं।&nbsp;</p>

    News25, May 2020, 8:34 AM

    जानें क्यों कांग्रेस सिंधिया को बता रही है 'गायब'

     असल में राज्य में कांग्रेस की सरकार को गिराने में सिंधिया की अहम भूमिका रही और सिंधिया समर्थक 22 विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया। जिसके बाद राज्य की कमलनाथ सरकार गिर गई। फिलहाल कांग्रेस सिंधिया के खिलाफ मोर्चा जारी रखना चाहती है।  

  • <p>Shivraj Singh Chauhan, Madhya Pradesh, Corona in Madhya Pradesh, Corona epidemic, Corona infection, Economy in Corona, Madhya Pradesh economy, Labor reform<br />
&nbsp;</p>

    News23, May 2020, 8:06 AM

    शिवराज ने दिखाया बड़ा दिल, पूर्व मंत्रियों को दी बड़ी राहत

    राज्य में की बंगला पॉलिटिक्स खत्म हो गया है। क्योंकि अब राज्य सरकार ने पूर्व मंत्रियों को मिली राहत देते हुए बंगलों को खाली नहीं कराने का फैसला किया है। असल में कोरोना संकट कारण राज्य सरकार ने ये फैसला लिया है। हालांकि नियमों के मुताबिक इन पूर्व मंत्रियों को सरकारी बंगलों को खाली करना है। लेकिन सरकार चली जाने के बाद भी ये पूर्व मंत्री बंगलों को खाली नहीं कर रहे हैं।

  • <p>बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस की राजस्थान सरकार पर लॉकडाउन में फंसे छात्रों को कोटा से यूपी बॉर्डर तक छोड़ने की एवज में यूपी सरकार से बसों का किराया मांगने पर नाराजगी व्यक्त की है</p>

    News23, May 2020, 8:02 AM

    उपचुनाव से पहले मध्य प्रदेश में बसपा ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलें

    बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती कांग्रेस को लेकर काफी समय से आक्रामक हैं। मायावती ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक से दूरी बनाकर रखी थी। वहीं मायावती कांग्रेस शासित राज्यों को लेकर भी आक्रामक हैं। राजस्थान सरकार पर मायावती पहले से ही आक्रामक हैं क्योंकि कांग्रेस ने बसपा के छह विधायकों को तोड़कर कांग्रेस में शामिल कर लिया था जबकि बसपा राजस्थान की कांग्रेस सरकार को बाहर से समर्थन दे रही थी।

  • <p>yogi</p>

    News22, May 2020, 10:54 AM

    अब कमलनाथ के करीबी पूर्व मंत्रियों को ऐसे झटका देंगे शिवराज, जानें क्या है मामला

    मध्य प्रदेश के गृह विभाग ने बृजेन्द्र सिंह राठौर, ओंकार सिंह मरकाम, प्रियव्रत सिंह, सुखदेव पानसे, उमंग सिंघार, पी.सी. शर्मा, कमलेश्वर पटेल, लखन घनघोरिया, सचिन यादव और सुरेंद्र बघेल को सरकारी बंगलों को खाली करने का आदेश दिया है। हालांकि कांग्रेस नेता और सांसद विवेक तन्खा ने सरकार के फैसले पर आपत्ति जताई है।

  • undefined

    News21, May 2020, 12:39 PM

    सिंधिया के गढ़ में फिर से पार्टी को खड़ा कर रही है कांग्रेस

    राज्य की 24 सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं। क्योंकि पिछले दिनों कांग्रेस से इस्तीफा देकर 22 विधायक भाजपा में चल गए थे और इसके कारण राज्य की तत्कालीन कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई थी। ये सभी 22 विधायक कभी कांग्रेस के महासचिव रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी थे और भाजपा में शामिल होने के बाद दो नेताओं को मंत्री भी बनाया गया है। 

  • undefined

    News19, May 2020, 11:59 AM

    मध्य प्रदेश में किसान कर्ज माफी में हुआ था सबसे बड़ा घोटाला!

    राज्य की शिवराज सिंह सरकार में नंबर दो की हैसियत रखने वाले मंत्री नरोत्तम मिश्रा का दावा है कि राज्य में कमलनाथ सरकार के दौरान बड़े घोटाले हुए थे और इसमें किसानों की। कर्ज माफी के लिए राज्य सरकार ने जो फैसले किए थे उसमें भी घोटाले हुए हैं। उन्होंने कहा कि पू्र्व की सरकार के दौरान किसान कर्ज माफी के नाम पर बड़े पैमाने पर गड़बड़ी होने की आशंका जताई है।

  • undefined

    News14, May 2020, 11:36 AM

    मध्य प्रदेश में ट्रक की टक्कर से 8 मजदूरों की मौत, यूपी में छह मजदूरों को बस ने रौंदा

    यूपी के मुज्जफरनगर जिले में एक बस ने पंजाब से आ रहे प्रवासी मजदूरों को रौंद दिया।  जिसमें मौके पर ही छह  मजदूरों की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए हैं। घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहे है। इस बात की पुष्टि मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने की और उन्होंने बताया कि ये सभी पंजाब में मजदूर के रूप में काम कर रहे थे और लॉकडाउन के कारण अपने मूल  स्थानों की तरफ जा रहे थे।

  • <p style="text-align: justify;">मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- बिछड़े वो कुछ इस अदा से कि रुत ही बदल गई...। एक शख़्स ही सारे दिलों को वीरान कर गया। फिल्मों का समृद्ध संसार जिनके बिना स्वयं को सदैव अधूरा महसूस करेगा, उनके असमय जाने से दिल भारी है। RishiKapoor जी के निधन से उत्पन्न मनोरंजन जगत के शून्य को कभी भरा न जा सकेगा। विनम्र श्रद्धांजलि!</p>

    News13, May 2020, 8:19 AM

    शिवराज सरकार के लिए खुशखबरी, इंदौर, भोपाल में रिकवरी दर बढ़ी

    मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में कोरोना के कुल मामले 939 तक पहुंच गए हैं और 92 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। हालांकि जिले में रिकवरी दर में इजाफा हुआ है औऱ ये 46फीसदी तक पहुंच गई है जबकि राष्ट्रीय दर 31.74 फीसदी है। राज्य में अब तक कोरोना संक्रमणों के 4,000 से अधिक मामले सामने आए हैं। वहीं राज्य  में पिछले सप्ताह में बीमारी से ठीक होने वाले रोगियों की संख्या दोगुनी हो गई है।

  • मध्य प्रदेश में इंदौर की हालत सबसे ज्यादा खराब है। यहां गुरुवार सुबह एक डॉक्टर शत्रुघ्‍न पंजवानी की कोरोना से मौत हो गई। माना जा रहा है कि वे देश के पहले डॉक्टर हैं, जिनकी कोरोना संक्रमण ने जान ली। हालांकि वे कोरोना मरीजों का इलाज नहीं कर रहे थे। उन्हें किसी और से संक्रमण लगा था।

    News1, May 2020, 6:52 AM

    मध्य प्रदेश में कम नहीं हो रहे हैं कोरोना का मामले, 2625 पहुंची संक्रमितों की संख्या

    राज्य में पिछले 24 घंटों में 65 नए मामले दर्ज किए गहैं वहीं इंदौर अभी राज्य के लिए एक बड़ी चुनौती बना हुआ है। इंदौर में गुरुवार को ही सात लोगों की मौत  कोरोना संक्रमण से हुई है। वहीं  पिछले चौबीस घंटे के दौरान भोपाल में 25 नए रोगियों का पता चला, जबकि उज्जैन में 11, रायसेन में आठ, जबलपुर में सात, बड़वानी में दो और रतलाम और शहडोल में एक-एक संक्रमित बढ़े हैं।

  • <p>tulsiram silawat</p>

    News30, Apr 2020, 1:12 PM

    मध्य प्रदेश में कैबिनेट मंत्री ने सिंधिया से जताई निष्ठा, कार्यालय में लगाई 'महाराज' की तस्वीर

    तुलसीराम सिलावत को 21 अप्रैल को शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था लेकिन वह बुधवार को पहली बार अपने कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने महात्मा गांधी, स्वामी विवेकानंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लगाया। लेकिन इनके साथ ही सिलावत ने सिधिया की तस्वीर को भी दिवार पर सुशोभित किया है। पूर्व कांग्रेस नेता सिलावत को सिंधिया का वफादार माना जाता है।

  • undefined

    News27, Apr 2020, 8:02 AM

    कोरोना का कहर: महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश में हालात चिंताजनक, 2 हजार से ऊपर आंकड़ा

    देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 26,917 तक पहुंच गई हैं जबकि 5,913 मरीज ठीक हो गए हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 47 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हो गई है और इसके बाद मरने वालों का आंकड़ा 826 तक पहुंच गया है। अभी भी महाराष्ट्र सबसे बड़ा सेंटर बना हुआ है। महाराष्ट्र में एक दिन में 811 नए मरीज मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है जबकि पिछले 6 दिनों में राज्य में 71 लोगों की मौत हुई है।