मध्य प्रदेश  

(Search results - 403)
  • Former Chief Minister of Madhya Pradesh Babulal Gaur passed away, PM Modi expressed grief

    News21, Aug 2019, 11:42 AM IST

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यंमंत्री बाबूलाल गौर का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

    मध्य  प्रदेश के पूर्व मुख्यतमंत्री और भाजपा के वरिष्ठे नेता बाबूलाल गौर का  निधन हो गया है वह 89 वर्ष के थे। वह लंबे अरसे से बीमार चल रहे थे और उनका इलाज भोपाल के नर्मदा अस्पताल में चल रहा था। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रहे बाबूलाल गौर को कई दिनों से वेंटिलेटर पर रखा गया था। पिछले दिनों उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने के बाद भोपाल के नर्मदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि उस वक्त चिकित्सकों ने उन्हें निमोनिया होने की बात कही गई थी। हालांकि पिछले महीने ही उनका गुरुग्राम के निजी अस्पताल से हार्ट का इलाज हुआ था। 

  • Ratul Puri

    News20, Aug 2019, 11:12 AM IST

    कमलनाथ का भांजा रतुल पुरी गिरफ्तार, बहन भी है बैंक घोटाले की आरोपी

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दो दिन पहले ही सीबीआई ने पुरी के खिलाफ मामला दर्ज किया था और अब उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उस पर 354 करोड़ रुपये का बैंक घोटाले का है आरोपी है। पुरी मोजरबेयर कंपनी का पूर्व कार्यकारी निदेशक हैं। यही नहीं इस मामले में कमलनाथ की बहन पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

  • News19, Aug 2019, 7:27 PM IST

    दक्षिण के बाद अब उत्तर भारत में बाढ़ की तबाही से शेहला राशिद के अनुच्छेद 370 पर दिए बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    मौसम विभाग ने सोमवार को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश समेत 17 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी है

  • 5 dead, 15 injured in Peepal tree fall in Madhya Pradesh

    News17, Aug 2019, 7:25 AM IST

    मध्य प्रदेश में पीपल का पेड़ गिरने से 5 लोगों की मौके पर मौत, 15 घायल

    जानकारी के मुताबिक सीधी जिले में कंजवार गांव में एक स्थानीय कजलिया पर्व मनाया जा रहा था और इसी दौरान पेड़ का एक बड़ा हिस्सा वहां पर मौजूद लोगों के ऊपर गिर गया। जिसकी चपेट में आने के बाद मेले में आए 5 लोगों की मौत और 15 लोग घायल हो गए। फिलहाल घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

  • Why does DGP sir salute this constable for the last ten years

    News14, Aug 2019, 9:56 PM IST

    इस कांस्टेबल को पिछले दस साल से आखिर क्यों डीजीपी साहब करते हैं सैल्यूट

    असल में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों के लिए पुलिस लाइन में परेड की प्रैक्टिस चलती है। राजधानी के लाल परेड मैदान में फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान नजारा पूरी तरह स्वतंत्रता दिवस जैसा ही माहौल होता है। इसके लिए एक आदमी को डमी मुख्यमंत्री बनाया गया था, जिसे राज्य के तमाम पुलिस अफसर सैल्यूट करते हैं और इसमें राज्य के डीजीपी भी होते हैं। पिछले दस साल से ये डमी मुख्यमंत्री पुलिस महकमे के कांस्टेबल रामचंद्र कुशवाहा ही बन रहे हैं। जिसके कारण राज्य के तमाम डीजीपी उन्हें सैल्यूट करते हैं।

  • (Courtesy: Instagram)ప్రగ్యా జైస్వాల్ ఫోటో గ్యాలరీ

    Other Cinema6, Aug 2019, 8:38 PM IST

    साउथ की सनसनी प्रज्ञा जायसवाल की मदमस्त तस्वीरें

    बी-टाउन की सुंदरियों से तो आप अच्छी तरह वाकिफ हैं। आईए आपको मिलवाते हैं दक्षिण भारत की कुछ सुंदरियों से। ये हैं प्रज्ञा जायसवाल, जो कि मध्य प्रदेश की रहने वाली हैं। इनकी फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है। 
     

  • Why is Kamal Nath finally himself imprisoned in Bhopal?

    News6, Aug 2019, 8:00 AM IST

    मध्य प्रदेश कांग्रेस में फिर मची खलबली, क्या गिर जाएगी कमलनाथ सरकार!

    असल में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में इन विधायकों को इसलिए जारी किए गए हैं, क्योंकि चुनाव लड़ने के दौरान आय के जो ब्यौरे इन्होंने आयकर विभाग और चुनाव आयोग को दिए हैं। वह आपस में मेल नहीं खा रहे हैं। लिहाजा विधायको को डर सताने लगा है। फिलहाल इस नोटिस मिलने के बाद कांग्रेस के भीतर खलबली मची हुई है।

  • Daughter did love marriage, father did this job

    News4, Aug 2019, 6:04 PM IST

    बेटी ने की लव मैरिज तो पिता ने कर दिया ये काम

    मंदसौर में एक 19 वर्षीय लड़की ने घर से भाग कर अपने प्रेमी से शादी कर ली। लेकिन जब लड़की के पिता ने बेटी को समझाने की कोशिश की तो उसने अपने पिता को पहचानने से इंकार कर दिया। हालांकि लड़की की शादी का मामला पुलिस स्टेशन भी पहुंचा। लेकिन लड़की के बालिग होने के कारण पुलिस ने कोई भी मामला दर्ज नहीं किया। 

  • kamalnath

    News2, Aug 2019, 6:35 PM IST

    सरकार बचाने के लिए कमलनाथ ने खेला ये खेल, एमपी में नहीं चल सकेगा ऑपरेशन लोटस

    पिछले दिनों कमलनाथ की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार ने भाजपा के दो विधायकों को अपने पाले में कर लिया था। ये भाजपा विधायक पार्टी से नाराज चल रहे थे और कमलनाथ के साथ कई दिनों से संपर्क में थे। लिहाजा विधानसभा के भीतर एक बिल पर इन दोनों विधायकों ने अपना समर्थन सरकार को दिया। जिसके बाद राज्य में भाजपा का गणित बिगड़ गया।

  • News1, Aug 2019, 9:13 PM IST

    जोमैटो का ऑर्डर कैंसिल करने पर कंपनी के पक्ष में उतरी एमपी पुलिस, अमित शुक्ला को भेजा नोटिस

    असल में अमित शुक्ला ने जोमैटो से बुक किया ऑर्डर कैंसल कर दिया था। उसका कहना था कि डिलीवरी करने वाला युवक मुस्लिम है और वह ये आर्डर नहीं लेगा। हालांकि अमित शुक्ला ने आर्डर का पेमेंट भी कर दिया था। लिहाजा उसने कंपनी से कहा कि वह आर्डर के पैसे भी वापस नहीं लेगा। आज दिन भर सोशल मीडिया में जोमेटो का वायकॉट चला और लाखों ने लोगों ने जोमेटो पर धर्म के नाम भेदभाव का आरोप लगाया।

  • MP chief minister kamal nath nephew fled from ED office, called him for agustawestland scam

    News30, Jul 2019, 1:09 PM IST

    कमलनाथ के भांजे पर आयकर विभाग ने कसा शिकंजा, जब्त किए 245 करोड़ रुपये के बेनामी शेयर

    आज इस मामले में उस वक्त नया मोड़ आया आया जब आयकल विभाग ने रतुल पुरी के 254 रुपये के शेयरों को जब्त कर लिया। फिलहाल अगस्तावेस्टलैंड घोटाले में उसकी मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है। रतुल पुरी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का भांजा है और जिस कंपनी से अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के लिए रिश्वत दी गयी वह दुबई की कंपनी रतुल पुरी की ही है। 

  • MP chief minister kamal nath nephew fled from ED office, called him for agustawestland scam

    News27, Jul 2019, 12:53 PM IST

    कमलनाथ का भांजा रतुल पुरी ईडी के दफ्तर से फरार, जानें क्यों होनी थी गिरफ्तारी

    मध्य  प्रदेश के मुख्यसमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी से अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी चॉपर मामले में पूछताछ होनी थी और इसके लिए उसे ईडी ने तलब भी किया था। लेकिन वह पूछताछ करने से पहले ईडी के अफसरों को चमका देकर फरार हो गया है। क्योंकि उसे लगता था कि उसके खिलाफ ईडी के पास सबूत हैं और वह उसे कभी भी गिरफ्तार कर सकती है।

  • BJP central leadership angry with Madhya Pradesh state bjp unit after two MLA went in Kamalnath side

    News26, Jul 2019, 9:06 AM IST

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ की गुगली से भाजपा हुई क्लीन बोल्ड, हाईकमान की गिरेगी गाज

     भाजपा की रणनीति मध्य प्रदेश में फेल हो गयी है और इसके लिए पूरी तरह से राज्य के नेताओं को जिम्मेदार माना जा रहा है। पार्टी नेतृत्व का माना है कि राज्य के नेता एक तो विधायकों की नाराजगी को भांपने में कामयाब नहीं हो पाया और दूसरा बयानबाजी के कारण कांग्रेस ने अपनी चाल चली। इसका सीधा नुकसान भाजपा को हुआ है। राज्य में भाजपा के नेता कांग्रेस को लगातार सरकार गिराने की धमकी दे रहे थे।

  • News25, Jul 2019, 8:17 PM IST

    ये हैं मध्य प्रदेश के दो भाजपा विधायक जो पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से भी नहीं डरते

    जहां पूरे देश में बीजेपी का कुनबा बढ़ रहा है वहीं मध्य प्रदेश में बीजेपी के दो विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने की आशंका है। बुधवार को मध्‍यप्रदेश विधानसभा में कमलनाथ सरकार द्वारा पेश किए गए दंड संशोधन विधेयक पर हुई वोटिंग में भाजपा के दो विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की। 
     

  • kamal nath feared BJP operation lotus, managing MLA through his Dinner diplomacy

    News25, Jul 2019, 12:48 PM IST

    कर्नाटक का 'बदला' मध्य प्रदेश में लेगी कांग्रेस, आधा दर्जन भाजपा विधायकों से संपर्क का दावा

    भोपाल में चर्चा है कि भारतीय जनता पार्टी के कुछ और विधायक कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। जिसके बाद भाजपा ने राज्य में अपने विधायकों को एकजुट रखने का प्रयास तेज कर दिया है। शिवराज सिंह की आज पार्टी के तीन दर्जन विधायकों और वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात हुई है। जिसके बाद सभी विधायकों को एकजुट रखने के साथ ही संयम बरतने को कहा गया है।