मनु  

(Search results - 24)
  • undefined

    NewsMay 9, 2020, 12:39 PM IST

    क्यों सिंघवी भाजपा में शामिल होने को लेकर दे रहे हैं सफाई

    असल में पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया में सिंघवी को लेकर चर्चा हो रही है। सिंघवी कांग्रेस के बड़े नेता है और कानून मंत्री भी रह चुके हैं। लेकिन पार्टी से नाराज चल रहे हैं।  अगर देखे तो कांग्रेस में वरिष्ठ और कनिष्ठ की लड़ाई तेज चल रही है और राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले नेता पार्टी में साइडलाइन हैं। वहीं वरिष्ठ नेताओं को तवज्जो दी जा रही है। 

  • undefined

    NewsFeb 19, 2020, 6:54 AM IST

    ब्रिटिश सांसद डेबी पर केन्द्र सरकार को मिला कांग्रेस नेता सिंघवी का साथ, बताया पाक एजेंट

    फिलहाल सोमवार को ही डेबी के वीसा रद्द करने को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सवाल उठाए थे। लेकिन आज सिंघवी ने केन्द्र सरकार को इसके लिए समर्थन दिया है और कहा कि वह पाकिस्तान की प्राक्सी हैं। हालांकि अभी तक कांग्रेस पार्टी ने अपना कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है वहीं भारत सरकार से ब्रिटिश सांसद के भारत में प्रवेश से इनकार करने के कारणों के बारे में पूछा।

  • undefined

    NewsOct 22, 2019, 9:57 AM IST

    क्या 370 के बाद वीर सावरकर पर बंट रही है कांग्रेस

    असल में महाराष्ट्र में भाजपा के चुनावी घोषणापत्र में वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग की है। हालांकि कांग्रेस सावरकर का विरोध करती आई है। यहां तक कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने सरकारी पाठ्यक्रम को बदल कर सावरकर के आगे से वीर हटाकर अंग्रेजों से माफी मांगने वाले नेता के तौर पर पेश किया है। 

  • gayatri mantra

    SpiritualityAug 30, 2019, 8:47 AM IST

    मन्त्र जगाते हैं आपके शरीर के अंदर का 'ऊर्जा चक्र'

    अक्षर, शब्द तथा वाक्यों के ऐसे समूह को मन्त्र कहते है जिसके विधिवत उच्चारण से मनुष्य को आशातीत लाभ मिलता है। जिस प्रकार आजकल ultra sound treatment से अनेक शारीरिक व मानसिक बीमारियों का इलाज किया जा रहा है उसी प्रकार मन्त्र भी कार्य करते हैं। 
     

  • undefined

    LifestyleAug 26, 2019, 5:43 PM IST

    आज है वर्ल्ड डॉग डे, जानिए कुत्तों के बारे में कुछ दिलचस्प बातें

    जब मनुष्य आदिम जनजाति काल में रहता था, तब से कुत्ता उसके सबसे महत्वपूर्ण सहयोगी रहा है। आज दुनिया भर में करोड़ो लोग कुत्ते पालते हैं। लेकिन क्या आप पता लगा सकते हैं कि आपका प्यारा पालतू  कुत्ता आपसे कितना ज्यादा प्यार करता है। इस तरह की कई और तथ्य जानने के लिए देखें यह रिपोर्ट-

  • undefined

    SpiritualityAug 12, 2019, 11:19 AM IST

    इन 12 ज्योतिर्लिंगों के स्मरण मात्र से कट जाते हैं सभी पाप, माय नेशन पर करिए दर्शन

    पूरे भारतवर्ष में भगवान शिव से जुड़े हुए 12 पवित्र तीर्थस्थल हैं। कहा जाता है कि इनके स्मरण मात्र से मनुष्य के सभी पाप नष्ट हो जाते हैं। आईए आपको भी माय नेशन पर दर्शन कराते हैं 12 पवित्र ज्योतिर्लिंगों का और साथ में बताते हैं इनकी महिमा

     

     

  • tiger

    NewsJul 30, 2019, 1:02 PM IST

    बढ़ तो गए बाघ, लेकिन उनके रहने के लिए जंगल कहां हैं?

    विश्व बाघ दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बाघों की संख्या से संबंधित उत्साहजनक आंकड़े जारी किए। जिसके मुताबिक भारत में पिछले चार सालों में 741 बाघ बढ़े हैं। बाघों की आबादी तो बढ़ रही है। लेकिन उनके विचरण के लिए जंगल कम हो रहे हैं। क्या इस समस्या पर किसी ने ध्यान दिया है? क्योंकि जंगल कम होते गए और बाघों की आबादी बढ़ी तो मनुष्यों की बाघ से मुठभेड़ ज्यादा होगी। 
     

  • undefined

    AstrologyJul 29, 2019, 9:15 PM IST

    किस पेड़ या पौधे से सुधरेगी आपकी किस्मत जानिए यहां

    पेड़ पौधे मनुष्य के जीवन के लिए बेहद जरुरी होते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अलग अलग राशि के लोगों के लिए अलग पेड़ या पौधों की सेवा करना उस ग्रह को आपके अनुकूल बना देता है। माय नेशन आपके लिए लेकर आया है बेहद गुप्त ज्ञान। जिससे आप अपनी राशि के मुताबिक जान सकते हैं कि कौन सा पेड़ या पौधा आपके भविष्य को संवारने के लिए है सबसे बेहतर-

  • undefined

    SpiritualityJul 28, 2019, 5:53 PM IST

    अपना भाग्य सुधारने के लिए भगवान शिव पर अर्पित करिए यह खास वस्तुएं

    शिव पुराण ज्ञान का भंडार है। इसमें मानव जीवन को सुधारने और उसे सुचारु रुप से चलाने के लिए कई उपाय बताए गए हैं। आईए हम आपको शिव पुराण के मुताबिक बताते हैं कि मनुष्य को भगवान शिव पर अर्पित किए जाने वाली किस वस्तु से कैसा पुण्य फल प्राप्त होता है। 

  • amit shah and chidambaram

    NewsJun 3, 2019, 1:29 PM IST

    आज अमित शाह गृहमंत्री हैं और चिदंबरम जमानत पर, क्या यह कर्मफल का सिद्धांत है?

    उपनिषदों और गीता में बताया गया कर्मफल का सिद्धांत भारतीय जीवन का आधार है। मनुष्य जो भी करता है उसका परिणाम उसे ही भुगतना होता है, चाहे वह अच्छा हो या बुरा। भारतीय राजनीति में भी इन दिनों इसकी झलक दिखाई दे रही है। जब कांग्रेस सरकार में गृहमंत्री रहते हुए पी.चिदंबरम ने अमित शाह को जेल भेजा गया। लेकिन अब अमित शाह गृहमंत्री हैं और चिदंबरम गिरफ्तारी की कगार पर खड़े हैं। मात्र दस वर्षों में कर्मफल के सिद्धांत ने अपना रंग दिखा दिया है। 

  • supreme court modi

    NewsMay 6, 2019, 12:01 PM IST

    पीएम मोदी के खिलाफ मामले में सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट से की यह मांग

    कांग्रेस की नेता सुष्मिता देव ने पीएम नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के उपर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज कराया है। इस मामले की बहस के दौरान उनके वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने अदालत से गाइडलाइन बनाने की मांग की है। 

  • rahul kannur

    NewsApr 30, 2019, 4:01 PM IST

    हलफनामा दायर करके ‘माफी’ मांगे राहुल गांधी: सुप्रीम कोर्ट ने कड़ा किया रुख

    पीएम मोदी के खिलाफ बनाए गए चुनावी नारे के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट की कड़ी नाराजगी का सामना करना पड़ा है। अदालत ने सख्त रुख अपनाते हुए उसने हलफनामा दायर करके माफी मांगने के लिए कहा है। इस मामले में अगली सुनवाई सोमवार यानी 6 मई को होगी। 

  • Why senior leaders are leaving congress questioning on Rahul Gandhi leadership

    NewsApr 23, 2019, 2:09 PM IST

    अवमानना मामलाः ...तो मनु सिंघवी ने ही राहुल गांधी को दिलवा दिया सुप्रीम कोर्ट से नोटिस

    मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान मीनाक्षी लेखी की तरफ से पेश वकील मुकुल रोहतगी ने कोर्ट को बताया कि राहुल गांधी ने अपने बयान पर सिर्फ खेद जताया है, माफी नहीं मांगी है। 

  • TikTok

    NewsApr 16, 2019, 9:57 AM IST

    'टिक टॉक' बैन के निर्देश पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

    चीन की कंपनी 'बाइट डांस' की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि बड़ी संख्या में लोगों ने इस एप को डाउनलोड किया है और मद्रास हाइकोर्ट की मदुरै पीठ ने एकतरफा आदेश पारित कर दिया है। 

  • MODI BIOPIC

    NewsApr 9, 2019, 7:51 PM IST

    पीएम मोदी की बायोपिक को सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी, रोक लगाने की मांग वाली याचिका खारिज

     याचिका की सुनवाई को दौरान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा,  2 मिनट के ट्रेलर से यह तय नहीं किया जा सकता कि फिल्म वोटर्स को प्रभावित कर सकती है। फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने अब तक इसे सर्टिफिकेट नहीं दिया। फिल्म देखना उसका काम है। अगर फिल्म से चुनाव कराने में कोई दिक्कत होती है, तो ये देखना चुनाव आयोग का काम है।