मसूद अजहर  

(Search results - 49)
  • undefined

    News3, Jun 2020, 12:57 PM

    सुरक्षा बलों को घाटी में मिली बड़ी कामयाबी, जैश के सरगना मसूद अजहर का आतंकी भतीजा हुआ ढेर

    जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों और आंतकियों के बीच मुठभेड़ जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हुई। जहां सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिया है और आतंकियों का संबंध जैश-ए-मोहम्मद से बताया जा रहा है। 

  • মাসুদকে আন্তর্জাতিক জঙ্গি ঘোষণা রাষ্ট্রসঙ্ঘের

    World24, Sep 2019, 4:55 PM

    भारत में आतंक फैलाने के लिए मसूद अजहर का नया प्लान

    पाकिस्तान में बैठे आतंकवादियों के सरगना मसूद अजहर ने भारत में आतंकवादी गतिविधियां भड़काने के लिए नया प्लान तैयार किया है। उसने अंतरराष्ट्रीय दबाव से बचने के लिए अपने आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का नाम बदल दिया है और इसकी कमान अपने भाई रऊफ असगर को  सौंप दी है। 
     

  • Is international terrorist masood azhar killed in army hospital blast in Pakistan

    News12, Jul 2019, 7:12 AM

    क्या पाकिस्तानी सेना ने ही मार दिया जैश सरगना मसूद अजहर को

    मरीनो ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि वहां की एक स्थानीय समाचार वेबसाइट द बलूचवरना ने ट्विटर और आर्टिकल के माध्यम से बताया कि आतंकी मसूद अजहर की मौत हो गई। मरोनो अपनी खबर के लिए एक और पुख्ता प्रमाण देते हैं कि मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट के संस्थापक अध्यक्ष अल्ताफ हुसैन ने मसूद की मौत पर 6 जुलाई को एक ट्वीट में लिखा था कि आर्मी अस्पताल में धमाके में मसूद अजहर की मौत हो गयी है।

  • মাসুদকে আন্তর্জাতিক জঙ্গি ঘোষণা রাষ্ট্রসঙ্ঘের

    News25, Jun 2019, 10:44 AM

    क्या निपट चुका है आतंकी सरगना मसूद अजहर? सोशल मीडिया पर है गरम है चर्चा

    दुनिया भर का मोस्ट वांटेड आतंकवादी और जैश ए मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर के बुरी तरह घायल होने या मारे जाने की खबरें फिजाओं में तैर रही हैं। इस खबर के साथ पाकिस्तान के एक मिलिट्री अस्पताल में विस्फोट का वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसी अस्पताल में मसूद अजहर इलाज के लिए भर्ती था। 
     

  • undefined

    News15, May 2019, 4:30 PM

    पाकिस्तान में हाफिज सईद का साला और मुंबई हमले का मोस्ट वांटेड अब्दुल रहमान मक्की गिरफ्तार

    पाकिस्तान सरकार ने हाल ही में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा वैश्विक आतंकी घोषित किए गए मसूद अजहर से जुड़े दर्जनों संगठनों पर प्रतिबंध लगाया है। अजहर के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ही इस साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए फिदायीन हमले को अंजाम दिया था।

  • terrorism

    News12, May 2019, 1:37 PM

    मसूद अजहर और हाफिज सईद के नेटवर्क में 12 आतंकी संगठनों पर लगा प्रतिबंध

    पाकिस्तान में स्थित जैश-ए-मोहम्मद सरगना अजहर को 1 मई को संयुक्त राष्ट्र ने ग्लोबल आतंकी घोषित किया था। जैश ने हाल में पुलवामा में आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली थी. इस हमले में 40 सीआरपीएफ जवानों की मौत हुई थी और दोनों पाकिस्तान और भारत के बीच रिश्तों में तनाव बढ़ गया था।

  • modi win

    Views10, May 2019, 3:00 PM

    राष्ट्रवाद और राष्ट्रीय सुरक्षा की पिच पर फिर लौटा चुनाव

    लोकसभा चुनाव जिस राष्ट्रवाद और राष्ट्रीय सुरक्षा के पिच पर आरंभ हुआ था इस समय ठीक उसी पर ज्यादा सुदृढ़ तरीके से खड़ा दिख रहा है। चुनाव प्रक्रिया के बीच कुछ समय के लिए सतह पर इसका असर कम होने की संभावना अवश्य बनी लेकिन घटनाओं ने तथा विपक्षी दलों की गलत रणनीति ने फिर इसे वापस ला दिया। 

  • undefined

    News7, May 2019, 6:55 PM

    दुश्मनों की दोस्ती में दरार: चीन पाकिस्तान के रिश्तों मे खटास के संकेत

    चीन और पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी दिखने लगी है। पाकिस्तान की पुलिस ने आठ चीनी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें एक महिला भी है। पाकिस्तान में चीनी नागरिकों को पहले कोई हाथ भी नहीं लगा सकता था। लेकिन अब लगता है दोनों देशों के रिश्ते खराब होने लगे हैं। क्या इसके पीछे मसूद अजहर प्रकरण का योगदान है। 
     

  • Masood Azhar, JeM terrorist

    News4, May 2019, 12:32 PM

    आतंक की फैक्ट्री को परिवारवाद पर चला रहा था मसूद अजहर

    आपने राजनीति में परिवारवाद सुना होगा. लेकिन आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद में भी एक ही परिवार के लोग और आपसी रिश्तेदार इसे आतंक की फैक्ट्री की तरह चला रहे हैं।

  • undefined

    News3, May 2019, 6:47 PM

    दहशत में मसूद अजहर, हर 48 घंटे में ठिकाना बदल रही पाकिस्तानी सेना

    ऐबटाबाद में रह रहे जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को अब पीओके के अतमुकाम पहुंचाया गया। संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक आतंकी घोषित करने के बाद फिर नए ठिकाने पर भेजने की तैयारी।

  • Massoth azar commonder killed

    Views3, May 2019, 1:01 PM

    मसूद अजहर पर प्रतिबंध भारतीय कूटनीति की बड़ी सफलता: इसे कमतर ना करें

    जिस मसूद अजहर को इमरान खान के एक मंत्री संसद में मसूद अजहर साहब कह रहे थे उसके खिलाफ आज उसे कदम उठाने को मजबूर होना पड़ रहा है। भारत की सघन कूटनीति के सामने पाकिस्तान की कोशिश अंततः असफल हुई तथा चीन को समझ आ गया कि मसूद अजहर जैसे आतंकवादी को रक्षा कवच देना उसके लिए अब जोखिम भरा है। पाकिस्तान और चीन को यह महसूस कराना भारतीय विदेश नीति की सामान्य सफलता नहीं है। 

  • know about these Five terrorists attack carried out in India, those helped Masood became announced a global terrorist

    News2, May 2019, 9:38 AM

    भारत में किए वो पांच गुनाह, जो मसूद अजहर को पड़े भारी

     चीन ने करीब चार बार इसे वैश्विक आतंकी घोषित करने के मामले में अड़ंगा लगाया जबकि पूरी दुनिया उसे वैश्विक आतंकी घोषित करने में जुटी थी। अजहर मसूद ने भारत में बड़े आतंकी हमलों को अंजाम दिया था, लेकिन फरवरी में पुलवामा में किए गए आतंकी हमला उसके लिए गले का फंदा बन गया है। हालांकि भारत में आतंकी हमलों में जैश या पाकिस्तान के ही आतंकी संगठनों का हाथ रहा है। 

  • undefined

    News1, May 2019, 9:50 PM

    मसूद अजहर पर बोले पीएम मोदी, 'ये महज शुरुआत है, आगे-आगे देखिए होता है क्या'

    पीएम मोदी ने जयपुर में एक रैली में कहा, आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में विश्व समुदाय भारत के साथ खड़ा रहा, इसके लिए मैं पूरे भारत की तरफ से, हर मानवतावादी की तरफ से विश्व समुदाय का आभार व्यक्त करता हूं।

  • Masood Azhar

    News1, May 2019, 9:28 PM

    आईएसआई का चहेता रहा है जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर

    संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की 1267 अलकायदा प्रतिबंध समिति में अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने संबंधी प्रस्ताव फ्रांस, ब्रिटेन और अमेरिका द्वारा 27 फरवरी को लाया गया था। 
     

  • Masood Azhar

    News1, May 2019, 6:46 PM

    चीन झुका, संयुक्त राष्ट्र ने मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया

    भारत की बड़ी कूटनीतिक जीत। पहली मई को संयुक्त राष्ट्र में मसूद अजहर पर होने वाली सुनवाई से पहले चीन ने कह दिया था कि यह मामला 'उचित तरीके से हल' होगा। चीन ने राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात के बाद यह बात कही थी।