महाभारत  

(Search results - 10)
  • undefined

    NewsFeb 5, 2020, 7:31 AM IST

    विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में शुरू हुआ 'महाभारत', केन्द्र 'दुशासन' तो 'शिखंडी' ममता सरकार

    असल में कभी राज्य की सीएम ममता बनर्जी नागरिकता कानून की समर्थक हुआ करती थी। उस वक्त राज्य में वाम दलों की सरकार थी। लिहाजा ममता बनर्जी ने वाम दलों की सरकार पर बांग्लादेशियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया था। लेकिन अब ममता बनर्जी ही इस कानून का विरोध कर रही हैं। ममता बनर्जी न केवल विरोध कर रही हैं बल्कि वह पूरे देश में नागरिकता कानून को लेकर उग्र हो रही हैं।

  • cow

    NewsJan 30, 2020, 7:12 PM IST

    गौ की करें सेवा, दूर होंगे वास्तु और ग्रह दोष

    अगर आप सुबह शाम पूजा के वक्त गाय के घी का दिया अपने मंदिर या पूजा के स्थान में जलाते हैं तो घर से कई तरह के दोष समाप्त होते हैं। हिंदू धर्म में धार्मिक तौर पर गाय का बहुत महत्व है। विभिन्न अवसरों पर गाय की पूजा होती है। हिंदू शास्त्रों, वेदों और पुराणों में भी गाय की महिमा का वर्णन किया गया है और गाय की पूजा को उत्तम पूजा बताया गया है।

  • undefined

    NewsJan 26, 2020, 10:27 AM IST

    कर्नाटक कांग्रेस बनी 'कुरूक्षेत्र', अध्यक्ष के लिए लिंगायतों और वोक्कालिगा समुदाय में 'महाभारत'

    वर्तमान में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने हाल के उप-चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी हाईकमान को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। वहीं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कांग्रेस विधायक दल के नेता से भी इस्तीफा दिया था। गौरतलब है कि राज्य में दो महीने पहले 15 विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 12, कांग्रेस ने दो और एक निर्दलीय ने जीत हासिल की थी। 

  • Maharashtra, NCP, Ajit Pawar, Devendra Fadnavis, Governor Bhagat Singh Kosari, Prime Minister Narendra Modi

    NewsNov 27, 2019, 8:38 AM IST

    किरकिरी के बाद महाराष्ट्र में बदले जा सकते हैं कोश्यारी, नई सरकार के साथ नया राज्यपाल!

    महाराष्ट्र में पिछला एक हफ्ता राजभवन राजनैतिक गतिविधियों का केन्द्र रहा। राज्यपाल ने 24 नवंबर की सुबह भाजपा के विधायक दल के नेता देवेन्द्र फडणवीस को मुख्यमंत्री की शपथ दिलाई और उन्हें 30 नवंबर तक सदन में बहुमत साबित करने का आदेश दिया था। इसके साथ ही अजित पवार ने राज्य के नए उपमुख्यमंत्री की शपथ ली थी। अजित पवार का दावा था कि वह संसदीय दल के नेता हैं और भाजपा की सरकार को अपना समर्थन दे रहे हैं। 

  • Let's solve life's problems through Gita

    NewsOct 2, 2019, 8:12 AM IST

    आइए गीता के जरिए करें जीवन की समस्याओं का समाधान

    अर्जुन ने रणभूमि पर संसार की समस्या का पता लगाया और इस तरह समाधान खोजने के लिए कृष्ण के पास पहुंचे। केवल जब कोई व्यक्ति खुद से खुश नहीं होता है, तो कोई बाहरी मदद चाहता है। अर्जुन को युद्ध के मैदान में भ्रम हो जाता है और वह युद्ध की आवश्यकता पर सवाल उठाता है। उन्होंने सवाल किया कि उन्हें उन लोगों के खिलाफ युद्ध के लिए क्यों जाना चाहिए जो उनके अपने हैं।

  • बिहार: लालू के बेटे तेज प्रताप यादव जो कभी बिहार सरकार में स्वास्थ्य महकमा संभाला करते थे, आज वे हमेशा नशे में चूर रहते हैं। यह दावा किया है उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय ने फैमिली कोर्ट में। वे तेज प्रताप द्वारा तलाक के मुकदमे में उन पर लगाए गए आरोपों का जवाब दे रही थीं। 17 पन्नों के अपने दाखिल जवाब में ऐश्वर्या ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और उनकी मां राबड़ी देवी पर भी चुप रहने का दबाव डालने के आरोप लगाए हैं।

    NewsSep 30, 2019, 8:43 AM IST

    शुरू हुई लालू के घर में ‘महाभारत’, कुरूक्षेत्र बना राबड़ी का घर

    माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में ये मामला राजनैतिक मामला बन सकता है। फिलहाल लालू की बहू ऐश्वर्या के पिता और लालू के समधी बेटी को न्याय दिलाने के लिए राबड़ी देवी के आवास पर धरने पर बैठे हैं। लालू को सजा हो चुकी है और वह रांची के रिम्स में इलाज करा रहे हैं। हालांकि का स्वास्थ्य भी खराब है और ऐसे में लालू के परिवार में चला विवाद अब पुलिस थाने तक पहुंच गया है।

  • undefined

    SpiritualityAug 30, 2019, 8:48 AM IST

    संस्कृत है दुनिया की पहली भाषा और सनातन धर्म से है सभी संस्कृतियों की शुरुआत

    कुछ लोग सनातन संस्कृति की शुरुआत को सिंधु घाटी की सभ्यता से जोड़कर देखते हैं। जो गलत है। वास्तव में संस्कृत और कई प्राचीन भाषाओं के इतिहास के तथ्यों के अनुसार प्राचीन भारत में सनातन धर्म के इतिहास की शुरुआत ईसा से लगभग 13 हजार पूर्व हुई थी अर्थात आज से 15 हजार वर्ष पूर्व। इस पर विज्ञान ने भी शोध किया और वह भी इसे सच मानता है।
     

  • Rabri devs brother Sadhu Yadav will contest election from Maharajganj seat in BSP symbol

    NewsApr 12, 2019, 12:48 PM IST

    अब मामा बढ़ाएंगे लालू-राबड़ी परिवार की 'महाभारत', राजद के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

    बिहार में लोकसभा चुनाव के बीच लालू-राबड़ी परिवार में चल रही कलह थमने का नाम नहीं ले रही है। एक तरफ तेज प्रताप ने दो सीटों पर पार्टी के खिलाफ अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं। तो अब वहीं अब परिवार का एक सदस्य पार्टी के खिलाफ ही चुनाव लड़ेगा। 

  • Mahabharata Begin in RJD, who is Duryodhan in Yadav Family

    NewsApr 7, 2019, 11:25 AM IST

    राजद में शुरू हुई ‘महाभारत’, जानें कौन है यादव परिवार में ‘दुर्योधन’

    लालू प्रसाद यादव में महाभारत चल रहा है। हर कोई अपने को एक दूसरे से बड़ा साबित करने की कोशिश कर रहा है। लालू रांची के रिम्स अस्पताल में हैं तो राबड़ी बेबसी होकर इस पूरे माहौल को देख रही है। वहीं अभी राजद से बगावती तेवर अपनाए तेज प्रताप यादव की पार्टी के भीतर ताकत लगातर कम हो रही है।