महिलाएं  

(Search results - 64)
  • <p><strong>रिवॉर्ड पॉइंटस् का फायदा</strong><br />
PNB पावर सेविंग्स अकाउंट में ​महिला ग्राहकों को इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग के जरिए लेन-देन करने पर दूसरे ग्राहकों की तुलना में एक्स्ट्रा रिवार्ड्स पॉइंट दिए जाते हैं। इसके बारे में डिटेल में जानकारी बैंक से ली जा सकती है।&nbsp;<br />
(फाइल फोटो)<br />
&nbsp;</p>

    NewsOct 27, 2020, 1:20 PM IST

    यूपी की ग्रामीण महिलाएं लिख रही तरक्की की नई इबारत

    कोरोना संकट के दौरान योगी आदित्यनाथ ने प्रवासी लोगों की मदद करने के लिए नई योजनाओं को प्रदेश में लागू किया जिसमें महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए स्वयं सहायता समूहों का गठन किया गया, जिससे यूपी के ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाओं को काफी लाभ मिल रहा है।

  • <p>vat savitri</p>

    NewsMay 22, 2020, 10:31 AM IST

    आज है वट सावित्री व्रत, जानें पूजा विधि

    पुराणों के मुताबिक सत्यवान पत्नी सावित्री ने भगवान यम से अपने पति को पुनर्जीवित करने के लिए मजबूर कर दिया था। यह व्रत हिंदू पंचांग के ज्येष्ठ मास (महीने) के अमावस्या (कोई चंद्रमा दिन या अमावस्या दिवस) के दिन मनाया जाता है। जबकि यह उत्तर भारत में ज्येष्ठ के महीने के मध्य में इसे मनाया जाता है। वहीं दक्षिण के अधिकांश क्षेत्रों ज्येष्ठ मास की अमावस्या से शुरू करते हैं।
     

  • Shaheen Bagh demonstration: High Court says Delhi Police should work according to law kps

    NewsMar 24, 2020, 11:58 AM IST

    खाली हुआ शाहीन बाग, दिल्ली पुलिस ने जबरदस्ती कराया प्रदर्शनस्थल

    कोरोना वायरस के कारण राष्ट्रीय राजधानी में पूर्ण तालाबंदी है। दिल्ली पुलिस लोगों को एक जगह पर एकत्रित होने वालों को रोक रही है। वहीं रास्ते में पुलिस वाले आने जाने वालों से पूछताछ कर घरों में रहने की हिदायत दे रही है। लेकिन अब दिल्ली पुलिस ने सख्ती के साथ पिछले कई दिनों से दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता कानून और एनआरसी का विरोध कर रही महिलाओं को हटा दिया है। 

  • undefined

    NewsJan 29, 2020, 8:31 PM IST

    मस्जिदों में महिलाओं के प्रवेश पर पर्सनल लॉ बोर्ड का यू टर्न, पर मस्जिदों पर थोपी जिम्मेदारी

    सुप्रीम कोर्ट में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने एक दलील के जवाब में प्रस्तुत देते हुए कहा कि मस्जिदों में मुस्लिम महिलाओं के नमाज पढ़ने पर रोक नहीं है। असल में कोर्ट के के निर्देश पर महिलाओं को मस्जिद में प्रवेश करने और नमाज़ अदा करने की अनुमति देने की मांग की गई थी।

  • undefined

    LifestyleOct 23, 2019, 8:06 PM IST

    भारतीय संस्कृति में करवाचौथ का आखिर क्या है महत्व

    करवा चौथ शादीशुदा महिलाओं के लिए बेहद ही खास त्योहार है। इस दिन महिलाएं पूरा दिन निर्जला व्रत रखती हैं और पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं। पत्नी रात में चांद को देखकर पति के हाथों से पानी पीकर व्रत तोड़ती है। ये काफी कठिन होता है लेकिन महिला पति के लिए दिल से पूरे दिन भूखे पेट रहकर उसकी सुरक्षा के लिए पूजा-पाठ करती है।

  • TALAQ

    NewsSep 4, 2019, 5:06 PM IST

    दहेजलोभी शौहर ने सऊदी अरब से फोन पर दिया तीन तलाक

    सरकार ने भले ही मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक के दंश से बचाने के लिए तीन तलाक विरोधी कानून बना डाला, मगर आज भी मुस्लिम महिलाएं तीन तलाक का दंश झेल रही है। क्योंकि लोगों में अभी भी कानून का खौफ नहीं है। 
     

  • Imran Khan, Prime Minister office cut off electricity for not submitting the bill pakistan

    WorldSep 3, 2019, 2:04 PM IST

    इमरान के पाकिस्तान में जब महिला पत्रकार नहीं सुरक्षित तो आम लोगों की बात ही छोड़िए

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पूरी दुनिया में कश्मीर और मानवाधिकार की दुहाई देते फिर रहे हैं। लेकिन उनके देश में ना तो महिलाएं सुरक्षित है और ना ही पत्रकार। पाकिस्तान में तानाशाही का आलम यह है कि सरकारी वर्दी में सुरक्षाकर्मी सरेआम महिला पत्रकार को थप्पड़ मारते हुए जलील करतें हैं और उनकी कहीं सुनवाई नहीं होती। 
     

  • Women came out late on the road to save shops in PM City

    NewsAug 29, 2019, 12:49 PM IST

    जानें क्यों पीएम सिटी में दुकानों को बचाने के लिए देर रात सड़क पर उतरीं महिलाएं

    वाराणसी में स्मार्ट सिटी योजना के तहत गोदौलिया में 18 करोड़ की लागत से दो पहिया वाहनों के लिए चार मंजिला पार्किंग प्रस्तावित है। यहां पर पहले से मौजूद टांगा स्टैण्ड तोड़ा जा चुका है। वहीं इससे सटे संजय गांधी मार्केट की 20 दुकानों को भी ध्वस्त किया जाना है।

  • Nine people from the same family died after the acid tanker overturned on the car

    NewsAug 24, 2019, 9:55 AM IST

    कार पर पलटा एसिड का टैंकर, एक ही परिवार के नौ लोगों की मौत

    राजसमंद जिले में दर्दनाक घटना सामने आई है। क्योंकि एसिड भरे टैंकर के कार पर ऊपर पलट जाने के कारण एक ही परिवार के नौ लोगों की मौत हो गई है। ये सभी लोग एक ही परिवार के थे और घूमने के लिए निकले थे। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ये परिवार भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा कस्बे से घूमने के लिए निकला था।

  • undefined

    NewsAug 23, 2019, 7:58 PM IST

    यूपी पुलिस के जांबाज सिपाहियों ने महिलाओं को जिंदा जलने से बचाया

    उत्तर प्रदेश पुलिस के जवानों की बहादुरी से एक परिवार जिंदा जलने से बच गया। उन्होंने जांबाजी दिखाते हुए जलते सिलेंडर को घर से निकाल लिया। जिससे एक परिवार की कई महिलाएं जिंदा जलने से बच गईं। 
     

  • beer

    LifestyleAug 22, 2019, 9:54 PM IST

    हफ्ते में एक बार बीयर जरुर इस्तेमाल करें महिलाएं, लेकिन कुछ इस तरह

    महिलाओं को भी बीयर की जरुरत है। सिर्फ मर्द ही बीयर का मजा क्यों लें। महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लगाता है बीयर। लेकिन इसका इस्तेमाल कुछ इस तरह कीजिए। 

  • अंतिम संस्कार के दौरान भी बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद थे। गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया था। अंतिम संस्कार के बाद पुलिस पीड़िता के चाचा को वापस रायबरेली जेल ले गई।

    NewsAug 5, 2019, 8:56 AM IST

    कुलदीप सिंह सेंगर के गांव में पुरुष छोड़ने लगे हैं घर

    रविवार को ही सीबीआई की टीम ने उन्नाव में कुलदीप सिंह सेंगर के भाई बहन समेत कई रिश्तेदारों के वहां पर छापा मारा। इस दौरान सीबीआई ने कई दस्तावेज भी बरामद किए। वहीं सीबीआई की टीम ने कई ग्रुप बनाकर गांव वालों से पूछताछ भी की। लेकिन अब गांव वाले सीबीआई के खौफ के कारण गांव को छोड़ रहे हैं।

  • article 35 a and parliament

    NewsJul 31, 2019, 3:53 PM IST

    तीन तलाक का मोर्चा तो हुआ फतह, अब 35-ए को हटाने के लिए भी ऐसी ही रणनीति जरुरी

    राज्यसभा से पास होने के बाद पूरे देश से तीन तलाक की कुप्रथा खत्म कर दी गई है। लेकिन जम्मू कश्मीर की महिलाएं अभी भी तीन तलाक का दंश झेलती रहेंगी। भले ही लोकसभा और राज्यसभा इसके खिलाफ कानून पास कर दे और खुद राष्ट्रपति भी मंजूरी दे दें। इसकी वजह है 35-ए, जिसे हटाने के लिए सरकार को फिर से तीन तलाक जैसी ही रणनीति तैयार करनी होगी। 
     

  • amit-yogi

    NewsJul 31, 2019, 12:37 PM IST

    योगी बूथों में जाकर बनाएंगे भाजपा के नए सदस्य, यूपी में बनेंगे 80 लाख नये सदस्य

    भाजपा ने आगामी 1 से 11 अगस्त तक विस्तारक सदस्यता अभियान के जरिये पूरे प्रदेश में 80 लाख नए सदस्यों को जोड़ने का लक्ष्य रखा है। पार्टी ने हर पदाधिकारी को निर्धारित सदस्यों को जोड़ने का लक्ष्य दिया। हालांकि अभी तक भाजपा का मिस्ड कॉल अभियान भी पूरे देश में चल रहा है। 

  • The young auto driver started musterbastion in front of woman in mumbai

    NewsJul 31, 2019, 8:28 AM IST

    युवती को देख ऑटो ड्राइवर करने लगा हस्तमैथुन हुआ गिरफ्तार, दिल्ली मेट्रो में भी हो चुकी इस तरह की घटना

    मुंबई में एक ऑटो ड्राइवर ने एक महिला के सामने ही हस्तमैथुन कर दिया। इसके बाद महिला ने सहेली की सलाह पर मुंबई को पुलिस को जानकारी दी तो पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया।