माई’  

(Search results - 8)
  • बाबा नीम करौरी की मौनी शिष्या

    SpiritualitySep 17, 2019, 8:46 AM IST

    गुरु ने दिया 'बहुत बोलने' का ताना, जीवन भर के लिए मौन हो गई शिष्या

    बाबा नीम करौरी का नाम आज दुनिया भर में जाना जाता है। क्योंकि उनके शिष्यों में एप्पल कंपनी के स्टीव जॉब्स और फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग जैसे प्रसिद्ध नाम शामिल हैं। लेकिन बाबा नीम करौरी के कई अत्यंत समर्पित शिष्य थे। जिनके लिए गुरु का वचन ईश्वर का आदेश था। इसमें से एक थीं मौनी माई। जिन्हें एक बार बाबा ने ताना दिया कि 'तुम बहुत बोलती हो'। जिसके बाद मां ने जीवन भर के लिए मौन धारण कर लिया। आज भी उनकी समाधि पर सबकी मनोकामना पूरी होती है।  
     

  • narendra modi

    NewsMay 19, 2019, 7:41 PM IST

    इस एग्जिट पोल में कमल की बौछार, 1 दर्जन राज्यों में बीजेपी का क्लीन स्वीप

    इंडिया टुडे- एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल में वोट दे चुके 7 लाख से अधिक वोटरों ने अपनी राय जाहिर की है। एग्जिट पोल का सैंपल साइज इस बार 2014 के लोकसभा चुनावों से लगभग 20 गुना अधिक है. वहीं अकेले उत्तर प्रदेश की 80 सीटों के लिए एग्जिट पोल करने के लिए लगभग 1 लाख लोगों का सर्वे किया गया है।

  • bhojpuri

    NewsDec 19, 2018, 3:47 PM IST

    वाराणसी में लगेगी ‘भोजपुरी माई’ की 108 फुट ऊंची प्रतिमा

    काशी यानी बनारस के बड़ा लालपुर में जीवनदीप पब्लिक स्कूल में भोजपुरी माई का मंदिर स्थापित किया गया है। अब काशी में 108 फीट ऊंची भोजपुरी माई की प्रतिमा स्थापित होनी है। यहां 21-23 जनवरी को प्रवासी भारतीय सम्मेलन के दौरान इसका भी शिलान्यास हो सकता है।

  • undefined

    SportsDec 15, 2018, 12:17 PM IST

    बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने की शादी, सोशल मीडिया पर पोस्ट की फोटो

    20 दिसंबर से प्रीमियर बैडमिंटन लीग खेलने जा रही भारत की बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने अपने साथी खिलाड़ी परुपल्ली कश्यप से शादी कर ली है। 

  • RAIPUR

    NewsOct 18, 2018, 2:54 PM IST

    छत्तीसगढ़ में फ्लैगमार्च के दौरान एंटी लैंडमाइन वाहन से टकराई कार

    छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को शांतीपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने फ्लैगमार्च किया।

  • undefined

    NewsSep 26, 2018, 5:42 PM IST

    कांग्रेस आईटी सेल हेड दिव्या ने किया था पीएम का अपमान, दिल्ली-लखनऊ में मुकदमा दर्ज

    माईनेशन से बात करते हुए रिजवान अहमद ने कहा, "ट्विटर एक राजनीतिक रैली नहीं है कि लोग इसे अगले दिन भूल जाएंगे। ट्विटर एक अंतरराष्ट्रीय मंच है और प्रधान मंत्री के खिलाफ ऐसी बाते लिखना देश और सरकार दोनों का अपमान है इसलिए राजद्रोह के तहत कार्रवाई की जाए। "

  • wwe wrestler kavita dalal massage on my nation

    Other SportsAug 8, 2018, 11:21 AM IST

    कविता दलाल का माय नेशन पर संदेश, ‘इंडिया आप मुझे सपोर्ट करो हम धुंमां उठा देंगे, जय हिन्द’

    हार्ड केडी नाम से मशहूर हरियाणा के जींद के मालवी गांव की कविता दलाल एक बार फिर डब्ल्यूडब्ल्यूई की रिंग में उतरकर दमखम दिखाएंगी। आठ व नौ अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा में माई यंग क्लासिक इवेंट होगा, जिसमें कविता सहित विश्वभर की 32 महिला पहलवान एक साथ भिड़ेंगी। कविता दलाल काडब्लूडब्लूई के साथ तीन साल का करार हुआ है, जिसके लिए 28 जनवरी से वे अमेरिका में हैं। जहां उन्होंने तीन माह तक प्रशिक्षण प्राप्त किया। पिछले सप्ताह डब्ल्यूडब्ल्यूई के मशहूर रेसलर ब्रॉन स्ट्रॉमैन कविता दलाल के फ्लोरिडा में होने वाले मुकाबले को प्रमोट करने के लिए मुंबई पहुंचे थे। कविता ने माय नेशन पर देश वासियों को बोला नमस्ते। कहा, इंडिया आप मुझे स्पॉट करे हम धुंमाँ उठा देंगे। जय हिन्द।
     

  • undefined

    SportsJul 21, 2018, 6:05 PM IST

    रेसलर कविता फिर डब्ल्यूडब्ल्यूई में धमाल मचाने को तैयार

    इस स्पर्धा में दुनिया भर की 32 महिला प्रतिभागी हिस्सा लेंगी। यह एक तरह से नॉकआउट टूर्नामेंट होगा। यह डब्ल्यूडब्ल्यूई हॉल आफ फेम खिलाड़ी और डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू के महान सुपरस्टार में से एक माई यंग के नाम पर रखा गया है।