मायावती  

(Search results - 126)
  • पूर्व आईएएस अधिकारी नेतराम

    News25, Sep 2019, 2:30 PM IST

    दो लाख महीना कमाने वाले माया के पूर्व प्रमुख सचिव की 230 करोड़ की 'बेनामी' संपत्ति जब्त

    असल में कुछ महीने पहले आयकर विभाग ने नेतराम के प्रतिष्ठानों में छापे मारे थे। जहां से उनकी अघोषित संपत्ति के बारे में आयकर विभाग को जानकारी मिली थी। इसके बाद ईडी ने भी नेतराम से पूछताछ की थी। हालांकि नेतराम को गिरफ्तार नहीं किया गया। लेकिन आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति लेन-देन निषेध कानून, 1988 की धारा 24(तीन) के तहत कार्यवाही की है। नेतराम उत्तर प्रदेश कैडर के वरिष्ठ आईएएस अफसर थे और वह कई सालों से गन्ना और चीनी विकास विभाग में प्रमुख सचिव भी रहे।

  • ভেঙে গেল পিসি- ভাইপো জোট। ছবি- গেটি ইমেজেস

    News21, Sep 2019, 2:07 PM IST

    ...तो चुनावी बिसात में ऐसे अखिलेश यादव देंगे माया बुआ को पटखनी

    राज्य में 13 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। लेकिन मायावती ने अखिलेश यादव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। लेकिन अखिलेश यादव ने मायावती के खिलाफ अभी तक कोई बड़ा बयान नहीं दिया है। लेकिन अब अखिलेश मायावती को राजनैतिक तौर पर पटखनी देने की तैयारी में हैं। 

  • mayawati

    News18, Sep 2019, 7:24 AM IST

    पंजे के ऑपरेशन ‘हाथी’ से खौफ में हैं माया

    बसपा प्रमुख मायावती ने विधायकों को तोड़ने पर जमकर कांग्रेस को कोसा। बसपा ने कांग्रेस को धोखेबाज पार्टी बताते हुए कहा कि बसपा ने कांग्रेस को बगैर किसी शर्त को सरकार को समर्थन दिया था। लेकिन कांग्रेस ने बसपा का भरोसा तोड़ा है। हालांकि मायावती ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार से समर्थन पर कुछ नहीं कहा। लेकिन माना जा रहा है कि अगर बसपा विधायक तैयार हों तो आने वाले दिनों में मायावती कांग्रेस की कमलनाथ सरकार से समर्थन वापस ले सकती हैं।

  • News17, Sep 2019, 2:18 PM IST

    राजस्थान में ऑपरेशन 'हाथी' पर माया ने कहा धोखेबाज है कांग्रेस

    राजस्थान को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने कांग्रेस को घेरा और जमकर प्रतिक्रिया दी। मायावती ने इस मुद्दे पर तीन ट्वीट किए और इसमें सीधे तौर पर कांग्रेस को धोखेबाज पार्टी करार दिया। राजस्थान में बसपा ने कांग्रेस को समर्थन दिया था। लेकिन सोमवार की शाम को बसपा के छह विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर कांग्रेस में शामिल होने की जानकारी दी।

  • Congress' Operation 'Elephant' Mayawati got a big shock

    News17, Sep 2019, 7:15 AM IST

    कांग्रेस के ऑपरेशन 'हाथी' से मायावती को लगा बड़ा झटका

    पिछले दिनों ही बसपा विधायक ने ये कहकर सबको चौंका दिया था कि बसपा में पैसे लेकर टिकट बांटे जाते हैं और जो जितना पैसा देता है। उसका टिकट तय माना जाता है। कांग्रेस में शामिल होने वाले विधायकों में राजेन्द्र गुढा, जोगेंद्र सिंह अवाना, वाजिब अली, लाखन सिंह मीणा, संदीप यादव और दीपचंद खेरिया हैं। 

  • News29, Aug 2019, 5:32 PM IST

    योगी के मंत्री के बिगड़े बोल, कहा मायावती है नंगा तार

    योगी सरकार के मंत्री धर्मेश ने बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती को लेकर एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मायावती एक नंगा तार है और जो भी उसे टच करेगा उसे नुकसान ही होगा।
    उत्तर प्रदेश के आगरा में योगी सरकार के नवनियुक्त मंत्री गिरिराज सिंह धर्मेश ने विवादित बयान दिया है।

  • Fight commenced in BSP for number two position after inducted his brother and nephew in party

    News28, Aug 2019, 9:09 AM IST

    आखिर पीएम मोदी पर इतनी मुलायम क्यों है माया

    लोकसभा चुनाव में जिस तरह से मायावती ने भाजपा और पीएम नरेन्द्र मोदी के खिलाफ आक्रामक मोर्चा खोला था। वहीं केन्द्र में सरकार बनने के बाद मायावती के रूख में जबरदस्त बदलाव आ रहे हैं। मायावती की क्या ऐसी मजबूरी है कि विरोधों के बावजूद वह मोदी सरकार के खिलाफ आक्रामक नहीं हो पा रही हैं। कहीं इसका कारण उनके भाई आंनद तो नहीं जो कई जांच एजेंसियों के रडार पर हैं। या फिर मायावती को ये लग रहा है कि केन्द्र सरकार के खिलाफ जाकर उसे कुछ हासिल नहीं होने वाला है।

  • News24, Aug 2019, 8:27 AM IST

    राजस्थान बीएसपी में होने वाली है बगावत!

    बीएसपी के विधायकों ने कहा कि राजस्थान में पहलू खान मामले  में कांग्रेस सरकार पूरी संवेदनशीलता दिखाई है और वह कांग्रेस सरकार के कदम से खुश हैं और उन्हें किसी भी तरह की शिकायत नहीं है। बीएसपी प्रमुख के ट्वीट के बाद बीएसपी के विधायकों ने सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात की और इसके बाद उन्होंने मायावती की बात को दरकिनार किया। 

  • News21, Aug 2019, 7:41 PM IST

    मायावती की मुश्किलें बढ़ने से एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की मृत्यु तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    विधायक धीरेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय में शिकायत दाखिल की है

  • যোগী-মায়াবতীর প্রচারে নিষেধাজ্ঞা নির্বাচন কমিশনের

    News21, Aug 2019, 3:16 PM IST

    अब मायावती पर टूटेगा योगी का कहर

    ग्रेटर नोएडा के विधायक के ध्यान दिलाने के बाद यहां के प्राधिकरण  में भर्ती में हुए घोटाले का पता चला है। जिसके तार उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती से जाकर जुड़ रहे हैं। योगी सरकार ने इस भर्ती घोटाले की जांच के आदेश दे दिए हैं। 
     

  • mayawati

    News14, Aug 2019, 8:32 AM IST

    भाजपा से ज्यादा सपा और कांग्रेस पर आक्रामक क्यों हो रही है मायावती

    आमतौर पर मायावती भाजपा का विरोध करती हैं। लेकिन पिछले कुछ दिनों में दोनों दलों की कैमस्ट्री कुछ अलग देखने को मिल रही है। बसपा का अचानक भाजपा की तरफ आने कई तरह के सवाल पैदा कर रहा है। वहीं मायावती ने सोनभद्र नरसंहार के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आदिवासियों की जमीन उन्हें वापस दिलाए जाने की मांग की है। 

  • BSP legislator said the party gives ticket by money, Mayawati has already faced allegations

    News1, Aug 2019, 10:07 PM IST

    बसपा विधायक ने कहा पार्टी पैसे देकर देती है टिकट, मायावती पर पहले भी लग चुके हैं आरोप

    फिलहाल पार्टी विधायक के इस बयान से राज्य में पार्टी बैकफुट पर है। इस मामले में कोई भी नेता कुछ भी कहने से कतरा रहा है। हालांक ये माना जा रहा है कि विधायक पर कार्यवाही होनी तय है। राज्य में लोकसभा चुनाव में बसपा का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। वैसे ही बेहद निराशाजनक साबित हुआ था। हालाकिं बीएसपी में पैसे लेकर टिकट देने का आरोप कोई नया नहीं है।

  • BSP MLA missing in Karnataka, trouble enhance on kumaraswamy government

    News22, Jul 2019, 9:08 AM IST

    मायावती के कुमारस्वामी को समर्थन के ऐलान बाद गायब हुआ कर्नाटक का बीएसपी विधायक

    असल में कल दोपहर में एन.महेश ने मीडिया को जानकारी दी थी कि मायावती के कहने पर वह शुक्रवार को सदन में मौजूद नहीं थे। राज्य में विधानसभा चुनाव बीएसपी और जेडीएस ने मिलकर लड़ा था। हालांकि इसमें बीएसपी महज एक सीट जीतने में कामयाब रही। लेकिन कुमारस्वामी सरकार में एन महेश को राज्य का शिक्षा मंत्री बनाया गया। लेकिन कुछ महीनों के बाद महेश ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया।

  • Fight commenced in BSP for number two position after inducted his brother and nephew in party

    News21, Jul 2019, 10:45 PM IST

    मायावती ने पलटी मारी, कुमारस्वामी सरकार को समर्थन देगी बीएसपी

    सोमवार को विधानसभा में कुमारस्वामी सरकार का फ्लोर टेस्ट होने वाला है। इससे पहले सरकार को थोड़ी राहत मिली है। क्योंकि बहुजन समाज पार्टी का एकमात्र विधायक कल सदन में मौजूद रहेगा और कुमारस्वामी सरकार के पक्ष में मतदान करेगा। इसका आदेश बीएसपी प्रमुख मायावती ने विधायक को दिया है। हालांकि आज दोपहर में ही विधायक एन. महेश ने कहा था कि वह मायावती के कहने पर सदन से गैरमौजूद थे। फिलहाल लगता है कि कुमारस्वामी मायावती को मनाने में कामयाब रहे। 

  • mayawati

    News21, Jul 2019, 7:24 PM IST

    क्या कर्नाटक का फार्मूला कमलनाथ सरकार पर लागू करने जा रही है माया

    कर्नाटक में बीएसपी ने अपने विधायक को वोंटिग के दौरान सदन में गैरमौजूद रहने का आदेश दिया है। जबकि 14 महीने पहले जब राज्य में कुमारस्वामी सरकार बनी थी तो उसमें बीएसपी भी शामिल थी और उसके एकमात्र विधायक को मंत्री भी बनाया गया था बाद में विधायक ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। अब विधायक का सदन से गायब रहना कांग्रेस को मुश्किल में डाल रहा है। क्योंकि कुमारस्वामी सरकार एक-एक विधायक को जोड़कर सरकार बचाने की कोशिश कर है।