मायावती  

(Search results - 137)
  • Mayawati - At present, Mayawati is the most powerful Dalit leader in India. Four-time chief minister of Uttar Pradesh, she belongs to the Jatav caste, which is at the upper end of the scheduled castes and communities. Her powerful influence over Uttar Pradesh's political spectrum has been revered by all the political leaders of the country and the general public.

    News4, Apr 2020, 1:53 PM IST

    अखिलेश, प्रियंका कर रहे हैं विरोध तो यूपी सरकार को मिला माया का साथ, योगी बोले धन्यवाद बहनजी

    बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती  ने कहा कि बसपा विधायक आपदा की इस घड़ी में सरकार का सहयोग करे जनता और बसपा विधायक विधानक निधि से एक-एक करोड़ रुपये दें। हालांकि इससे पहले मायावती लॉकडाउन के लिए केन्द्र की मोदी सरकार को अपना समर्थन दे चुकी है। लिहाजा एक बार फिर बसपा प्रमुख मायावती भाजपा के पक्ष में खड़े दिखाई दे रही है।

  • Sonia Gandhi, Rahul Gandhi, PM Modi, Corona, Corona in India, Corona Delhi, Corona Report

    News26, Mar 2020, 12:50 PM IST

    विपक्षी दल भी कर रहे हैं पीएम मोदी की तारीफ, अखिलेश, माया के बाद अब सोनिया ने किया लॉकडाउन का स्वागत

    कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर डॉक्टरों और चिकित्सकों की रक्षा करने और दवाओं की आपूर्ति को बढ़ाने की मांग की। सोनिया गांधी ने लिखा है कि वह कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कदम का समर्थन और सहयोग करेंगे।

  • undefined

    News24, Feb 2020, 11:51 AM IST

    आकाश आनंद को पार्टी में और ज्यादा मजबूत करेगी बसपा

    फिलहाल बसपा उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में फिर से प्रदेश इकाईयों का गठन करना चाहती है। इसके लिए बसपा प्रमुख ने आकाश और रामजी गौतम को जिम्मेदारी सौंपी है। वहीं बसपा प्रमुख ने उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली को यूपी में जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने की जिम्मेदारी सौंपी है। माना जा रहा है कि बसपा अभी से यूपी में 2022 में होने चुनावों की तैयारियों में अभी से जुट गई है। 

  • mayawati

    News10, Feb 2020, 6:48 AM IST

    जानें क्यों प्रियंका के यूपी दौरे से माया हुई बैचेन, किया हमला

    प्रियंका गांधी ने संत रविदास की जयंती पर वाराणसी में मंदिर का दौरा किया। जिसके बाद बसपा खेमें में बैचेनी बढ़ गई। हालांकि प्रियंका गांधी और मायावती के बीच काफी अरसे से बयानबाजी चल रही है। लेकिन रविवार को ये और ज्यादा तेज हो गई। क्योंकि मायावती ने एक के बाद एक तीन बार सोशल मीडिया में प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए हमला किया।

  • undefined

    News26, Jan 2020, 8:14 AM IST

    मायावती ने लोकसभा में बनाया रिकार्ड, एक साल में बदले पांच नेता

    लोकसभा चुनाव में बसपा को मुस्लिमों ने काफी संख्या में वोट दिया और उसके तीन मुस्लिम सांसद भी चुनाव जीतने में कामयाब रहे। जिसके बाद मायावती को लगा कि मुस्लिमों के बल पर वह राज्य की सत्ता पर काबिज हो सकती है। लिहाजा उसने कुछ समय पहले ही लोकसभा में पार्टी का नेता दानिश अली को नियुक्त किया। दानिश अली अमरोहा से लोकसभा सांसद हैं और पहले जनता दल सेकुलर के महासचिव हुआ करते थे।

  • undefined

    News15, Jan 2020, 5:04 PM IST

    बबुआ अखिलेश ने बुआ मायावती को कहा ‘हैप्पी बर्थडे’

    बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती का आज 64वां जन्मदिन है और पार्टी उनका जन्मदिन मना रही है और उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। लेकिन इसी बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मायावती को जन्मदिन की बधाई दी है। 

  • NSG

    News13, Jan 2020, 8:11 AM IST

    मुलायम, माया को झटका देने की तैयारी में केन्द्र सरकार, घटेगा रूतबा

    केन्द्र सरकार ने कुछ दिन पहले ही गांधी परिवार से एसपीजी की सुरक्षा वापस ली है। वहीं अब केन्द्र सरकार ने वीआईपी सुरक्षा में बदलाव करने का फैसला किया है। वीआईपी की सुरक्षा में तैनात एनएसजी कमांडो को हटाकर उन्हें आंतकवाद विरोधी अभियानों के लिए लगाया जाएगा। 

  • undefined

    News12, Jan 2020, 11:33 AM IST

    जानें क्यों प्रियंका पर ज्यादा आक्रामक हो रही हैं माया

    मायावती ने एक बार फिर आक्रामक तौर से कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा निशाना साधा है। मायावती ने साफ तौर पर कहा कि वह कोटा में मारे गए नवजात बच्चों पर शोक मनाने के लिए वहां नहीं जा सकती हैं। क्योंकि वहां पर कांग्रेस की सरकार है। प्रियंका गांधी जयपुर में कांग्रेस नेता के बेटे की शादी में जा सकती हैं लेकिन वह समय निकाल कर कोटा नहीं जा सकती हैं।

  • Story of Mulayam-Mayawati relation see through pictures

    News8, Nov 2019, 8:47 AM IST

    गेस्ट हाउस कांड को लेकर फिर 'मुलायम' हुईं माया

    इस साल लोकसभा चुनाव में करीब ढाई दशक के बाद मुलायम सिंह यादव और बसपा प्रमुख मायावती एक ही मंच पर दिखे। मायावती ने मुलायम सिंह के लिए मैनपुरी में वोट भी मांगे और मुलायम ने मायावती की जमकर तारीफ की। लोकसभा चुनाव से पहले गठबंधन बनाकर दोनों दलों इतिहास तो रचा लेकिन ये ज्यादा दिन नहीं चला। 

  • undefined

    News7, Nov 2019, 8:37 AM IST

    जानें क्यों उपचुनाव हार के बाद माया ने फिर भंग की सभी जिला इकाइयां

    लोकसभा चुनाव में मिली दस सीटों से गदगद मायावती ने पार्टी संगठन में फेरबदल किया था। लेकिन महज छह महीने में ही विधानसभा उपचुनाव में बसपा को करारी हार मिली है। पार्टी एक भी सीट नहीं जीत पाई है वहीं अंबेडकरनगर की सीट में पार्टी को हार मिली है। यही नहीं रामपुर में पार्टी के प्रत्याशी की जमानत भी नहीं बची है। जिसके बाद मायावती ने फिर से संगठन में बदलाव किया है। 

  • mayawati

    News25, Oct 2019, 8:28 AM IST

    क्या पहली बार उपचुनाव में उतरकर माया ने की गलती, गढ़ को भी नहीं बचा पाई बसपा

    बहुजन समाज पार्टी के इतिहास में मायावती ने पहली बार उपचुनाव में किस्मत को आजमाने का फैसला किया था। बसपा इससे पहले कभी उपचुनाव नहीं लड़ी बल्कि वह उपचुनाव के जरिए जनता का  मूड भांपने का काम करती थी। लेकिन पहली बार मायावती की अगुवाई में पार्टी ने राज्य की 11 सीटों पर प्रत्याशियों को उतारे। हालांकि पार्टी ये मान कर चल रही थी कि लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन का फायदा उसे मिलेगा। लेकिन बसपा को हार का सामना करना पड़ा। 

  • पूर्व आईएएस अधिकारी नेतराम

    News25, Sep 2019, 2:30 PM IST

    दो लाख महीना कमाने वाले माया के पूर्व प्रमुख सचिव की 230 करोड़ की 'बेनामी' संपत्ति जब्त

    असल में कुछ महीने पहले आयकर विभाग ने नेतराम के प्रतिष्ठानों में छापे मारे थे। जहां से उनकी अघोषित संपत्ति के बारे में आयकर विभाग को जानकारी मिली थी। इसके बाद ईडी ने भी नेतराम से पूछताछ की थी। हालांकि नेतराम को गिरफ्तार नहीं किया गया। लेकिन आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति लेन-देन निषेध कानून, 1988 की धारा 24(तीन) के तहत कार्यवाही की है। नेतराम उत्तर प्रदेश कैडर के वरिष्ठ आईएएस अफसर थे और वह कई सालों से गन्ना और चीनी विकास विभाग में प्रमुख सचिव भी रहे।

  • ভেঙে গেল পিসি- ভাইপো জোট। ছবি- গেটি ইমেজেস

    News21, Sep 2019, 2:07 PM IST

    ...तो चुनावी बिसात में ऐसे अखिलेश यादव देंगे माया बुआ को पटखनी

    राज्य में 13 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। लेकिन मायावती ने अखिलेश यादव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। लेकिन अखिलेश यादव ने मायावती के खिलाफ अभी तक कोई बड़ा बयान नहीं दिया है। लेकिन अब अखिलेश मायावती को राजनैतिक तौर पर पटखनी देने की तैयारी में हैं। 

  • mayawati

    News18, Sep 2019, 7:24 AM IST

    पंजे के ऑपरेशन ‘हाथी’ से खौफ में हैं माया

    बसपा प्रमुख मायावती ने विधायकों को तोड़ने पर जमकर कांग्रेस को कोसा। बसपा ने कांग्रेस को धोखेबाज पार्टी बताते हुए कहा कि बसपा ने कांग्रेस को बगैर किसी शर्त को सरकार को समर्थन दिया था। लेकिन कांग्रेस ने बसपा का भरोसा तोड़ा है। हालांकि मायावती ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार से समर्थन पर कुछ नहीं कहा। लेकिन माना जा रहा है कि अगर बसपा विधायक तैयार हों तो आने वाले दिनों में मायावती कांग्रेस की कमलनाथ सरकार से समर्थन वापस ले सकती हैं।

  • undefined

    News17, Sep 2019, 2:18 PM IST

    राजस्थान में ऑपरेशन 'हाथी' पर माया ने कहा धोखेबाज है कांग्रेस

    राजस्थान को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने कांग्रेस को घेरा और जमकर प्रतिक्रिया दी। मायावती ने इस मुद्दे पर तीन ट्वीट किए और इसमें सीधे तौर पर कांग्रेस को धोखेबाज पार्टी करार दिया। राजस्थान में बसपा ने कांग्रेस को समर्थन दिया था। लेकिन सोमवार की शाम को बसपा के छह विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर कांग्रेस में शामिल होने की जानकारी दी।