मारिया  

(Search results - 5)
  • Nation19, Feb 2020, 5:05 PM

    अजमल कसाब को आखिर हिंदू आतंकी के रूप में क्यों दिखाना चाहते थे आतंकी संगठन?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे 26/11 हमले से जुड़ी एक ऐसे खुलासे के बारे में जिसे किया है मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने. आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा मोहम्मद अजमल आमिर कसाब को एक हिंदू के तौर पर मारना चाहता था ताकि 26/11 हमले को हिंदू आतंकवाद साबित किया जा सके। यह दावा मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने अपनी किताब ‘लेट मी से इट नाउ’ में किया है। उनके मुताबिक, कसाब को बेंगलुरु निवासी समीर दिनेश चौधरी का आईडी कार्ड मुहैया कराया गया था और उसकी कलाई में लाल धागा भी बंधा था। पाकिस्तान की आईएसआई ने कसाब को मारने के लिए दाऊद इब्राहिम के गैंग को सुपारी दी थी।

  • World21, Dec 2018, 3:47 PM

    रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने दिए फिर शादी करने के संकेत, क्या ये बनेंगी 'फर्स्ट लेडी'

    सालाना प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक रिपोर्टर के पूछने पर रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने कहा, 'एक सम्मानजनक ढंग से कहना चाहूंगा कि मैं यह काम एक वक्त करूंगा।'

  • lets become fundamentalist hindu

    Views24, Oct 2018, 7:25 PM

    तो चलिए हम सब 'रुढ़िवादी' हिंदू बन जाते हैं

     इस इक्कीसवी सदी में हमारे लिये यह उचित समय है जब हम एक समुदाय को दूसरे समुदाय के विरोध में खड़ा करने वाले हानिकारक, अप्रमाणित रुढ़िवाद का त्याग करें? सब से अच्छा विकल्प है कि हम हिंदू मूलतत्वों का अनुसरण करें। तो चलें, हम सब मनुष्यों में, कुदरत में और पशुओं में भी ईश्वरत्व देखनेवाले रुढ़िवादी हिंदू बनें। इससे संपूर्ण विश्व का लाभ होगा।

  • Sanatana Dharma should be well propgated

    Views29, Sep 2018, 4:14 PM

    सनातन धर्म का प्रसार अति आवश्यक है।

    केवल हिन्दू अथवा सनातन धर्म ही ऐसा है जो विभाजनकारी तथा साम्प्रदायिक नहीं है। मात्र यही शाश्वत धर्म समस्त सृष्टि को एक कुटुम्ब के रूप में देखता है। यही धर्म बिना किसी निबन्धन के ‘वसुधैव कुटुम्बकम्’ के सिद्धांत को परिलक्षित करता है।

  • Forbes released list, the highest earning female athlete, Serena made, PV Sindhu is at this place

    Nation22, Aug 2018, 2:56 PM

    फोर्ब्स ने जारी की लिस्ट, सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिला एथलीट बनी सेरेना, पीवी सिंधु की साल भर की कमाई जानिए कितनी...

    सिंधु की सालाना कमाई 59 करोड़ रुपए (85 लाख डॉलर) है। इस लिस्ट में दुनिया की पूर्व नंबर वन टेनिस खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स 1.81 करोड़ डॉलर (करीब 1.26 अरब रुपए) की कमाई के साथ इस सूची में पहले स्थान पर हैं।