मुंबई  

(Search results - 187)
  • News18, Oct 2019, 8:01 AM IST

    महाराष्ट्र चुनाव: हिंदीभाषी मतदाताओं को लुभा रहे हैं यूपी बिहार के नेता

    आर्थिक राजधानी मुंबई के गोरेगांव से विद्या ठाकुर, मालाड पश्चिम से रमेश सिंह ठाकुर, नालासोपारा से प्रदीप शर्मा प्रमुख हिंदीभाषी प्रत्याशी हैं। इसमें सबसे ज्यादा चर्चा प्रदीप शर्मा की है। जिन्होंने पुलिस की नौकरी को छोड़कर राजनीति में नई पारी शुरू की है और उन्हें शिवसेना ने टिकट दिया है। हालांकि राज्य में शिवसेना और भाजपा का गठबंधन है।

  • MyNation in 100 seconds Hindi

    News17, Oct 2019, 6:52 PM IST

    वीर सावरकर पर गृहमंत्री अमित शाह के बयान से मनमोहन सिंह का भारतीय अर्थव्यवस्था पर दिए बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को वाराणसी में एक रैली में कहा कि अगर वीर सावरकर नहीं होते तो 1857 का स्वतंत्रता संग्राम इतिहास में दर्ज नहीं हो पाता

  • MyNation in 100 seconds - HINDI

    News4, Oct 2019, 7:40 PM IST

    आरबीआई द्वारा रेपो रेट में कटौती से संजय निरुपम की कांग्रेस से नाराजगी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने शुक्रवार को रेपो रेट में 0.25% कटौती का ऐलान किया। रेपो रेट से जुड़े सभी तरह के कर्ज अब सस्ते हो जाएंगे

  • News26, Sep 2019, 4:38 PM IST

    पुणे में आसमान से आई मौत की बारिश में 12 लोगों की मौत, 500 लोगों को किया रेस्क्यू

    महाराष्ट्र में मानसून ने तबाही मचाई हुई है। राज्य के कई जिलों में पिछले दिनों बाढ़ के कारण कई लोगों की मौत हुई और अरबों का नुकसान हुआ है। राज्य में सांगली अहमदनगर समेत कई जिलों में बारिश ने कई दिनों तक तांडव किया और राज्य में कई जिले बाढ़ की चपेट में आ गए थे। लोगों को बचाने के लिए सेना की मदद ली गई थी। हालांकि इन जिलों में अब हालत सामान्य हैं। लेकिन अब बारिश का कहर पुणे में दिख रहा है। यहां पर पिछले चौबीस घंटों से लगातार पानी बरस रहा है। जिसके कारण अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

  • News26, Sep 2019, 9:19 AM IST

    नवरात्र में हो सकता है भाजपा-शिवसेना में सीटों का बंटवारा

    महाराष्ट्र को लेकर भाजपा और शिवसेना दोनों परेशान हैं। हालांकि इस बार ज्यादा परेशाना शिवसेना को लेकर है। क्योंकि अगर दोनों दलों के बीच में गठबंधन नहीं होता है तो इसका नुकसान शिवसेना को ही उठाना पड़ेगा। लिहाजा शिवसेना इस मामले में संभल कर चल रही है। उसके नेता भाजपा के खिलाफ किसी भी तरह का बयान नहीं दे रहे हैं। असल में अभी तक राज्य की 288 सीटों के लिए बंटवारा का कोई फार्मूला तय नहीं हो सका है। 

  • पूर्व आईएएस अधिकारी नेतराम

    News25, Sep 2019, 2:30 PM IST

    दो लाख महीना कमाने वाले माया के पूर्व प्रमुख सचिव की 230 करोड़ की 'बेनामी' संपत्ति जब्त

    असल में कुछ महीने पहले आयकर विभाग ने नेतराम के प्रतिष्ठानों में छापे मारे थे। जहां से उनकी अघोषित संपत्ति के बारे में आयकर विभाग को जानकारी मिली थी। इसके बाद ईडी ने भी नेतराम से पूछताछ की थी। हालांकि नेतराम को गिरफ्तार नहीं किया गया। लेकिन आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति लेन-देन निषेध कानून, 1988 की धारा 24(तीन) के तहत कार्यवाही की है। नेतराम उत्तर प्रदेश कैडर के वरिष्ठ आईएएस अफसर थे और वह कई सालों से गन्ना और चीनी विकास विभाग में प्रमुख सचिव भी रहे।

  • मिसेज इंडिया

    News16, Sep 2019, 8:32 PM IST

    यूपी की पीसीएस अधिकारी ने जीता मिसेज इंडिया का खिताब

    प्रयागराज के पूर्व डीएम की पत्नी एवं पीसीएस अफसर ऋतु सुहास ने मुंबई में इस साल की मिसेज इंडिया 2019 का खिताब जीत लिया है। मुंबई में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में 60 प्रतिभागियों के बीच ऋतु सुहास को  मिसेज इंडिया का ताज दिया गया। जिसके बाद उनके लिए बधाइयों का तांता लग गया। 
     

  • Nation13, Sep 2019, 3:15 PM IST

    पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट ट्रेन से हर रोज होगी करोड़ो की कमाई

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट ट्रेन पर तेजी से काम चल रहा है। इस प्रोजेक्ट का कामकाज मार्च 2020 तक शुरू कर दिया जाएगा। जो कि दिसंबर 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा। आपको बता दें कि मुंबई से अहमदाबाद के बीच बुलेट ट्रेन का अनुमानित किराया तीन हजार रुपए होगा। 
    आईए आपको इस वीडियो के जरिए बताते हैं कि बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट में अभी तक क्या प्रगति हुई है और कब तक बुलेट ट्रेन से कमाई होने लगेगी।  
     

  • Congress veteran Kripa Shankar Singh left Congress at 370

    News11, Sep 2019, 9:34 AM IST

    कांग्रेस के दिग्गज नेता कृपाशंकर सिंह ने चुनाव से पहले 370 पर छोड़ी कांग्रेस

    कृपाशंकर सिंह को मुंबई में कांग्रेस का दिग्गज नेता माना जाता है और खासतौर से उत्तर प्रदेश और बिहार के प्रवासी लोगों में उनकी मजबूत पकड़ मानी जाती है। लिहाजा ये कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। असल में महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कृपाशंकर सिंह के पार्टी छोड़ने को लेकर कांग्रेस सकते में है। हालांकि कृपाशंकर सिंह अभी किस पार्टी में शामिल होंगे इसका खुलासा उन्होंने नहीं किया है।

  • Terrorist attack may occur in southern states of India, army gets unclaimed boats

    Nation9, Sep 2019, 5:48 PM IST

    दक्षिण भारत को दहलाने की 'नापाक' साजिश, समुद्री तटों से घुस रहे हैं आतंकवादी

    पाकिस्तान और उसके पिट्ठू आतंकवादी संगठन समुद्र से लगे तटीय इलाकों में खतरनाक आतंकवादी हमलों की साजिश रच रहे हैं। इस बार सेना को गुजरात के कच्छ में सर क्रीक इलाके में संदिग्ध नाव मिली है। आशंका है कि उससे पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी आए हैं। तटीय इलाकों में संदिग्ध नावें मिलने की यह पहली घटना नहीं है। मुंबई को दहलाने वाले 26/11 के हमले में भी पाकिस्तानी आतंकवादी समुद्र के रास्ते से ही भारत आए थे। 
     

  • Nation7, Sep 2019, 2:36 PM IST

    चांद पर पहुंचकर रहेगा भारत, मुंबई में पीएम मोदी ने किया ऐलान

    भारत के  कदम चांद तक पहुंचकर रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुंबई में ऐलान किया है कि इसरो को छोटी असफलताओं से घबराना नहीं चाहिए। देश को हमारे वैज्ञानिकों पर गर्व है और हमें उम्मीद है कि हम चांद पर जरूर पहुंचेंगे।
     

  • Salman Khan

    News7, Sep 2019, 11:44 AM IST

    जानें क्यों करोड़ों की कारें भी न आई दबंग सलमान खान के काम

    मुंबई में बारिश का कहर जारी है। बारिश के कारण मुंबई एक तरह से थम गई है। पिछले दिनों राज्य सरकार ने मुंबई के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। लेकिन बारिश के कारण कई फिल्मों की शूटिंग पर भी असर पड़ रहा है। क्योंकि शूटिंग पर एक्टर या एक्ट्रेस को पहुंचने में मुश्किल हो रही है। 

  • mumbai

    News5, Sep 2019, 3:56 PM IST

    फिर मुंबई में कहर बन बरस सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

    मुंबई में बुधवार को मूसलाधार बारिश हुई थी और जिसके बाद मुंबई में कई जगह जल भराव के हालत बन गए थे। सड़कों पर पानी दो फीट से ज्यादा भर गया था और इसके कारण सड़कों पर जाम देखने को मिला वहीं मुंबई की लाइफ लाइन कहे जाने वाली लोकल ट्रेनों भी लेट चली हैं। बारिश का असर अभी शहर में देखा जा रहा है। लेकिन मुंबई वालों के लिए अगले चौबीस घंटे काफी अहम हैं। क्योंकि मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है।

  • ONGC's Navi Mumbai plant caught fire, confirmed five injured

    News3, Sep 2019, 10:16 AM IST

    ओएनजीसी के नवी मुंबई प्लांट में लगी भीषण आग, पांच लोगों की मौत कई घायल

    फिलहाल ओएनजीसी प्रबंधन राहत कार्य में जुटा है। सबसे पहले वहां पर फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम प्राथमिकता के साथ चल रहा है। फिलहाल ओएनजीसी प्रबंधन का कहना है कि ‘आज सुबह अर्बन ऑयल एंड गैस प्रोसेसिंग प्लांट के स्टॉर्म वाटर ड्रेनेज में आग लग गई। ओएनजीसी की फायर सर्विस और आपदा प्रबंधन टीम तुरंत मौके पर पहुंची है। आग को बुझाने का काम जारी है।

  • Ganesh Idol

    Spirituality30, Aug 2019, 4:47 PM IST

    गणेश चतुर्थी पर जानिए देश में किन जगहों पर है सबसे ज्यादा धूम

    गणेश चतुर्थी का उत्सव बस शुरु ही होने वाला है। इसकी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। मुंबई सहित भारत के अलग अलग हिस्सों में गणपति के पूजन के लिए जबरदस्त तैयारियां की जा रही हैं। आईए आपको दिखाते हैं देश के अलग अलग हिस्सों में गणेशोत्सव की तैयारियों की झलक-