मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी  

(Search results - 11)
  • Kumaraswamy to quit politics

    NewsAug 4, 2019, 8:15 AM IST

    राजनीति से संन्यास लेने की तैयारी में कुमारस्वामी

    राज्य में दो बार मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने वाले कुमारस्वामी ने कहा कि वह गलती से राजनीति में आए और गलती से मुख्यमंत्री भी बन गए। भगवान ने उन्हें दो बार मुख्यमंत्री बनने का मौका दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि उन्होंने 14 महीनों में राज्य के विकास के लिए काफी काम किया।

  • congress

    NewsJul 24, 2019, 3:40 PM IST

    कर्नाटक में ऑपरेशन लोटस के बाद पांच राज्यों में सिमटी कांग्रेस, अगला नंबर किसका...

    फिलहाल कांग्रेस के हाथ से एक राज्य को खिसक गया है। अब कांग्रेस अन्य राज्यों में सरकार बचाने की जुगत में लगी है। कभी देश के अधिकांश राज्यों की सत्ता पर काबिज कांग्रेस महज पांच राज्य और केन्द्र शासित राज्य में सरकार चला रही है। फिलहाल कांग्रेस पंजाब, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और पुडुचेरी में सत्तासीन है। फिलहाल दक्षिण भारत में कांग्रेस की किसी भी राज्य में सरकार नहीं है।

  • undefined

    NewsJul 22, 2019, 11:19 AM IST

    गठबंधन सरकार बचाने को कुमारस्वामी करेंगे ‘त्याग’

    विधानसभा में बहुमत परीक्षण से पहले आज सुबह ही कांग्रेस और जेडीएस के नेताओं की बैठक हुई है। इससे पहले कांग्रेस के नेताओं की एक अलग बैठक भी हुई। जिसमें कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और केन्द्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल मौजूद थे। इसके बाद कांग्रेस और जेडीएस की नेताओं की बैठक हुई। जिसमें सरकार बचाने के लिए अन्य विकल्पों पर चर्चा हुई।

  • एचडी कुमारस्वामी दूसरे दिन कार्यवाही शुरू होने के बाद दोबारा सदन को संबोधित किया।

    NewsJul 19, 2019, 6:34 PM IST

    जानें कर्नाटक के सियासी रण में क्या है ‘लव लेटर ’, जिसने बढ़ा दिया है संवैधानिक संकट

    राज्यपाल ने शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर शाम तक सदन में बहुमत सिद्ध करने का आदेश दिया था। लेकिन सदन में विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार ने कहा कि राज्यपाल केवल सलाह दे सकते हैं, आदेश नहीं दे सकते हैं। वहीं शुक्रवार रात में राज्यपाल ने सीएम कुमारस्वामी को आज दोपहर 1.30 बजे तक बहुमत सिद्ध करने को कहा था। 

  • Rebel MLA reached in assembly to deliver his resignation in bangalore

    NewsJul 19, 2019, 2:17 PM IST

    जानें क्यों राज्यपाल के आदेश के बाद भी कर्नाटक में नहीं हो पायी विश्वासमत के लिए वोटिंग

    शुक्रवार रात को ही राज्यपाल ने मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को आदेश दिया था कि वह आज दोपहर 1.30 तक सदन में विश्वासमत के लिए वोटिंग कराएं। जबकि शाम को राज्यपाल ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर कल (शुक्रवार) को ही वोटिंग कराने को कहा था। इस पत्र के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही आज तक के लिए स्थगित कर दी थी।

  • Only this news you could understand whole story of Karnataka

    NewsJul 19, 2019, 11:02 AM IST

    बस इस एक खबर से जानें ‘कर-नाटक’ की पूरी सियासी कहानी

    अब राज्यपाल के आदेश के बाद कुमारस्वामी की अगुवाई वाले कांग्रेस-जदएस गठबंधन आज बहुमत साबित करना ही होगा। हालांकि इसके बावजूद सबकी नजर विधानसभा अध्यक्ष पर टिकी हुई है। जो राज्यपाल के फैसले को दरकिनार कर सकते हैं। या फिर कुमारस्वामी सरकार से वोटिंग कराने को कह सकते हैं। 

  • Kumaraswamy government presented trust vote in assembly, this is the magic figure for formation of government

    NewsJul 18, 2019, 12:15 PM IST

    कुमारस्वामी सरकार ने सदन में पेश किया विश्वासमत, ये है सरकार बनाने का जादुई गणित

    कर्नाटक में चल रहे सियासी संकट के बीच राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सदन में विश्वासमत पेश कर दिया है। हालांकि अभी तक बागी विधायक मुंबई में ही हैं और ऐसा माना जा रहा है कि संख्याबल न होने के कारण कुमारस्वामी सरकार आज गिर जाएगी।

  • HD Kumaraswamy may be resigned from chief minister post with cabinet in karnataka

    NewsJul 17, 2019, 4:31 PM IST

    कर्नाटक का सियासी संकट: फजीहत से बचने के लिए कुमारस्वामी दे सकते हैं इस्तीफा!

    आज कुमारस्वामी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने 15 बागी विधायकों के पक्ष में फैसला सुनाया है। इसी बीच कांग्रेस और जेडीएस के नेताओं की बागी विधायकों को मनाने की सारी कोशिशें भी बेकार हो गयी हैं। लेकिन आज इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों की बैठक बुलाई है।

  • So this is the master plan of Kumaraswamy, and this is the mathematics of government formation

    NewsJul 11, 2019, 9:33 PM IST

    तो ये है कुमारस्वामी का मास्टर प्लान और ये है सरकार बनाने का गणित

    कुमारस्वामी सरकार को भी लग रहा है कि अगर विधानसभा अध्यक्ष दस विधायकों का ही इस्तीफा अभी मंजूर करते हैं तो वह सदन में बहुमत साबित कर सकती है। उसे सरकार बनाने के लिए महज एक विधायक की जरूरत होगी। लिहाजा दो निर्दलीय विधायक में से एक विधायक को अपनी तरफ लाया जा सकता है।

  • MODI LATUR

    NewsApr 12, 2019, 7:19 PM IST

    कुमारास्वामी के विवादित बयान पर पीएम मोदी का पलटवार, 'सेना का अपमान करने वालों को डूब मरना चाहिए'

    कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने एक रैली के दौरान कथित विवादित बयान देते हुए कहा था, 'जो व्यक्ति दो टाइम की रोटी नहीं जुगाड़ पाता है, वह सेना में शामिल हो जाता है।' इसके जवाब में पीएम मोदी ने कहा, 'कुमारास्वामी ने सेना के जवानों का अपमान किया है। जवान विषम परिस्थितियों का सामना करते हुए देश की सरहद की रक्षा करते हैं। ये लोग इसे नहीं समझ सकते हैं।'

  • congress jds

    NationAug 29, 2018, 1:34 PM IST

    कांग्रेस-जेडीएस में तकरार, खतरे में कर्नाटक सरकार

    जेडीएस-कांग्रेस के बेमेल गठबंधन की दरारें दिखनी शुरु हो गई हैं। कांग्रेस ज्यादा सीटें लेकर भी अपना मुख्यमंत्री नहीं बना पाई है। जिसकी टीस आए दिन सामने आ जाती है।