मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  

(Search results - 87)
  • News30, Oct 2019, 7:58 PM IST

    मुलायम से मिले योगी, शिवपाल मौजूद लेकिन अखिलेश रहे गायब

    अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव से मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। क्योंकि किसी दौर में मुलायम भी राम मंदिर बाबरी मस्जिद को लेकर विवादों में रहे और उन्होंने अयोध्या में कार सेवकों पर गोली चलाई थी और उसके बाद उन्होंने खुद को मुल्ला मुलायम सिंह कहना पसंद किया था। 

  • kamlesh tiwari cctv thumb

    News20, Oct 2019, 12:13 PM IST

    योगी से मिलने पहुंचे कमलेश तिवारी की मां, पत्नी और बेटा

    दो दिन पहले ही कमलेश की लखनऊ के नाका हिंडोला थाने के तहत खुर्शीदबाग में हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में सूरत के पांच मुस्लिम युवकों का नाम आया था। जिन्होंने कमलेश तिवारी से उनके बयान के बाद बदला लेने का फैसला किया था। इस हत्याकांड को लेकर यूपी एटीएस और यूपी पुलिस जांच कर रही है। कमलेश तिवारी की हत्या के बाद उनके परिजन इस बात से अड़े हुए थे कि योगी आदित्यनाथ उनसे आकर मिलें।

  • News14, Oct 2019, 8:22 AM IST

    जानें क्यों आजम खान का योगी आदित्यनाथ के कारण कम हुआ 22 किलो वजन

    रामपुर से सांसद अब रामपुर की जनता को बता रहे हैं कि उनका 22 किलोग्राम वजन कम हुआ है। ये वजन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कारण कम हुआ है। ये हम नहीं बता रहे हैं बल्कि ये जानकारी आजम खान खुद रामपुर की जनता को दे रहे हैं। रामपुर में आजम खान भूमाफिया घोषित हो चुके हैं और उन पर वहां 84 केस भी दर्ज हैं।

  • Yogi will dochange the move, character and face of the government through cabinet reshuffle in

    News14, Sep 2019, 11:18 AM IST

    योगी आदित्यनाथ ने एक ही झटके में बदला 39 साल पुराना कानून, लिया ये बड़ा फैसला

    असल में 1981 में उत्तर प्रदेश मिनिस्टर्स सैलरीज, अलाउंसेस और मिसलेनियस एक्ट अस्तित्व में आया और उस वक्त विश्वनाथ प्रताप सिंह राज्य के मुख्यमंत्री थे। लेकिन इसके बाद राज्य में 19 मुख्यमंत्री बन चुके हैं। लेकिन किसी ने इस कानून को खत्म करने की कोशिश नहीं की। उस वक्त मुख्यमंत्री और मंत्रियों के आयकर को लेकर ये तर्क दिए गए थे कि राज्य सरकार को मंत्रियों के इनकम टैक्स भरने चाहिए क्योंकि ज्यादातर मंत्री गरीब हैं और उनकी आय बेहद कम है।

  • yogi adityanath and meennath

    Spirituality13, Sep 2019, 9:00 AM IST

    जानिए कैसे हुए थी योगी आदित्यनाथ के नाथ पंथ की शुरुआत

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ पंथ से पीठाधीश्वर भी हैं, जिनके पूरी दुनिया में लाखो शिष्य हैं। यह परंपरा स्वयं आदिनाथ यानी भगवान शिव से ज्ञान प्राप्त करके दादा गुरु मत्स्येन्द्रनाथ यानी मीननाथ ने शुरु की थी। जो कि महायोगी गुरु गोरखनाथ जैसे कई नाथ गुरुओं से होती हुई योगी आदित्यनाथ तक पहुंची है। आईए जानते हैं कैसे हुई नाथ संप्रदाय की शुरुआत-
     

  • News2, Sep 2019, 8:21 AM IST

    आखिर क्यों नहीं तय हो पाया यूपी का चीफ सेक्रेटरी, क्या कोई राजनैतिक मजबूरी है

    असल में माना जा रहा है कि चीफ सेक्रेटरी के लिए दो गुट अपने अपने अफसरों का समर्थन कर रहे हैं। जिसके कारण फैसला नहीं हो सका। हालांकि योगी सरकार केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति में कार्य कर रहे संजय अग्रवाल और दुर्गाशंकर मिश्रा में से किसी एक नाम पर मोहर आने वाले दिनों में लगा सकती है। लेकिन इस दौड़ में बाजी कौन मारेगा। ये लॉबिंग तय करेगी। डॉ. अनूप चन्द्र पांडेय 31 अगस्त को रिटायर हो गए हैं। लिहाजा चीफ सेक्रेटरी की नियुक्ति न होने के कारण 1985 बैच के आरके तिवारी को कार्यवाहक मुख्य सचिव के पद पर तैनाती दे दी गई है। 

  • News30, Aug 2019, 8:22 AM IST

    कौन होगा यूपी का नया चीफ सेक्रेटरी, सीएम योगी आदित्यनाथ आज लगाएंगे मुहर

    देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में चीफ सेक्रटरी की तलाश जारी है। अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। इस पद के लिए  नौकरशाहों के बीच होड़ लगी है। मौजूदा चीफ सेक्रटरी अनूप चंद्र पांडे कल रिटायर हो जाएंगे। हालांकि उनका रिटायरमेंट छह महीने पहले ही हो गया था। लेकिन राज्य सरकार ने उन्हें छह महीने का एक्सटेंशन दिया गया था।

  • Yogi will dochange the move, character and face of the government through cabinet reshuffle in

    News28, Aug 2019, 8:27 AM IST

    योगी के दौरे से पहले अस्पताल में बिछाई भगवा रंग की चादर

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रायबरेली में राणा बेनी माधोसिंह की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करने को वहां पहुंचे थे। असल में अमेठी फतह के बाद भाजपा का पूरा जोर रायबरेली पर है। जहां अभी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी सांसद हैं। जबकि कांग्रेस का ही गढ़ कहे जाने वाले अमेठी में इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस के किले को ध्वस्त कर दिया है। 

  • News25, Aug 2019, 11:47 AM IST

    कैबिनेट मंत्री रहते लगे थे भ्रष्टाचार के आरोप, योगी ने हटाया तो कह रहे हैं करा लें जांच

    योगी आदित्यनाथ ने अनुपमा जायसवाल, अर्चना पांडे, राजेश अग्रवाल और धर्मपाल सैनी से इस्तीफा ले लिया था। हालांकि राजेश अग्रवाल का कहना है कि उन्होंने उम्र का हवाला देकर इस्तीफा दिया था। लेकिन अब पूर्व सिंचाई मंत्री का दर्द झलक रहा है। उनका कहना है कि योगी आदित्यनाथ को इसकी जांच करानी चाहिए। क्योंकि उनके पास एक मकान तक तो नहीं है और जो भी आरोप लगे हैं वह गलत हैं।

  • Yogi government will celebrate Krishna birth anniversary now after God ram navami in ayodhya

    News22, Aug 2019, 11:23 AM IST

    'महंत' बने सीएम योगी, मंत्रियों को बताया कैसे निभाएं राजधर्म

    योगी ने मंत्रियों से कहा कि वह वीवीआईपी कल्चर से दूरी बनाकर रखें, भाषा में संयम, काम में ईमानदारी और व्यवहार में शालीनता रखें। यही राजधर्म है। योगी ने मंत्रियों को बताया कि उन्हें क्या करना चाहिए और क्या नहीं। उन्होंने साफ कहा कि जनता के बीच जाना होगा और परिणाम देने होंगे। नहीं तो प्रतिकूल परिणामों के लिए तैयार रहें।

  • Yogi Adityanath

    News21, Aug 2019, 7:59 PM IST

    आखिर क्यों योगी आदित्यनाथ ने चार मंत्रियों को दिखाया बाहर का रास्ता, ये है मूल कारण

    उत्तर प्रदेश में कैबिनेट विस्तार से ठीक एक दिन पहले यानी मंगलवार को वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल और बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार अनुपमा जायसवाल, कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह और अर्चना पांडेय से इस्तीफा ले लिया गया। इन चार मंत्रियों की छुट्टी की वजहें अलग अलग हैं। आईए करते हैं पड़ताल-

  • News21, Aug 2019, 7:41 PM IST

    मायावती की मुश्किलें बढ़ने से एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की मृत्यु तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    विधायक धीरेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय में शिकायत दाखिल की है

  • Promotion of 5 new ministers, including 18 new ministers in Yogi cabinet expansion, will now be a division of departments

    News21, Aug 2019, 12:07 PM IST

    योगी कैबिनेट के विस्तार में 18 नए मंत्री शामिल 5 का प्रमोशन, अब होगा विभागों का बंटवारा

    राजभवन में आयोजित आज हुए शपथग्रहण समारोह में योगी कैबिनेट के 23 मंत्रियों ने शपथ ली। इसमें 18 नए चेहरे योगी कैबिनेट में शामिल हुए हैं जबकि पांच मंत्रियों को प्रमोशन कर राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) से कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सभी मंत्रियों को शपथ दिलाई। फिलहाल योगी कैबिनेट में लोकसभा के प्रदर्शन और आगामी उपचुनाव को ध्यान में रखते हुए विस्तार किया गया है।

  • bjp vidhayak speaks rubbish about sakshi and her husband

    News19, Aug 2019, 6:23 PM IST

    बरेली की साक्षी मिश्रा ने अब सीएम योगी से की शिकायत, जानें क्या है मामला

    पिछले महीने बरेली से भाजपा विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा अपने प्रेमी अजितेश के साथ घर से भाग गई थी और उसके बाद उसने प्रयागराज में जाकर प्रेम विवाह कर लिया था। इसके बाद साक्षी ने सोशल मीडिया में पोस्ट डाला और दावा  किया कि उसे और उसके प्रेमी को जान का खतरा है। इसके बाद इस मामले में मीडिया में जमकर तूल पकड़ा जिसके बाद साक्षी मिश्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर सुरक्षा दी गई।

  • News18, Aug 2019, 9:29 AM IST

    सीएम योगी आदित्यनाथ और गवर्नर आंनदीबेन यूपी में खत्म करेंगे वीआईपी कल्चर

    प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सुरक्षा घेरे से सुरक्षाकर्मियों को कम करने की पहल की है। इसके लिए दोनों ने गृह विभाग से इसके लिए कार्यवाही करने को कहा था। इसके बाद विभाग ने उनकी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने का फैसला किया है। यही नहीं इन दोनों के अलावा अन्य नेताओं को दी गई सुरक्षा को भी कम करने का फैसला किया गया है। जिन्हें ज्यादा सुरक्षाकर्मी दिए गए हैं उनसे इन्हें वापस लिया जाएगा।