मुठभेड़  

(Search results - 160)
  • undefined

    News30, May 2020, 1:17 PM

    कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने मार गिराए दो आंतकी, टूटी हिज्बुल की कमर

    जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की गई। सुरक्षा बलों को मौके पर भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक मिले हैं। जानकारी के मुताबिक दक्षिण कश्मीर कुलगाम जिले के वानपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने संयुक्त अभियान चलाकर इलाके की घेराबंदी की गई।

  • undefined

    News19, May 2020, 6:08 PM

    हुर्रियत चीफ का आतंकी बेटा जुनैद एनकाउंटर में ढेर, सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी

    मंगलवार को श्रीनगर के पुराने क्वार्टर में नवाकदल में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का डिवीजनल कमांडर जुनैद अशरफ खान समेत आतंकी मारे गए हैं। जुनैद वरिष्ठ अलगाववादी नेता और तहरीक-ए-हुर्रियत के अध्यक्ष मोहम्मद अशरफ खान उर्फ ​​सेहराई का सबसे छोटा बेटा है और वह दो साल पहले आतंक की राह पर चला गया था और अब उसका खात्मा सुरक्षा बलों ने कर दिया है। 

  • <p style="text-align: justify;"><strong>स्कूल टीचर से ऐसे आतंकी बन गया नायकू</strong><br />
रियाज नायकू स्कूल टीचर से आतंकी कैसे बना। इसके बारे में बताया जाता है कि 2010 में एक प्रदर्शन में 17 साल के अहमद मट्टो की आंसू गैस का गोला लगने से मौत हो गई थी। बताया जाता है कि उस प्रदर्शन में नायकू भी शामिल था। मौत के बाद घाटी में काफी कुछ बदला। इस दौरान पुलिस ने कई लोगों को पकड़ा था। उसमें रियाज नायकू भी शामिल था। 2012 में उसे जब छोड़ा गया &nbsp;तब वह बिल्कुल बदल चुका था।</p>

    News17, May 2020, 6:32 PM

    हिजबुल को लगा बड़ा झटका, सुरक्षा बलों ने मार गिराया आईईडी एक्सपर्ट आतंकी

    सुरक्षा बलों के साथ मारे गए आतंकवादी की पहचान पुलवामा के ताहिर अहमद भट के रूप में की गई है। वह पिछले तीन वर्षों से इस इलाके में काम कर रहा था और उसने कई बड़े आतंकी हमलों को अंजाम दिया था और वह आईईडी निर्माण में निपुण था। पुलवामा हमले के बाद ताहिर ने अपने साथियों के साथ मिलकर बनिहाल के पास सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाने की एक और कोशिश की थी। 

  • undefined

    News17, May 2020, 12:45 PM

    डोडा में सुरक्षा बलों और आतंकियों में मुठभेड़ में एक जवान शहीद, जारी है मुठभेड़

    पुलिस प्रवक्ता और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मनोज शीरी ने कहा कि अभी मुठभेड़ जारी है और ये रात से शुरू हुई थी। जिसमें एक जवान शहीद हो गया है जबकि सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में तेजी आई है और सुरक्षा बलों ने कई आतंकियों को मार गिराया है।

  • <p>kashmir encounter</p>

    News14, May 2020, 8:06 AM

    जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में जारी है सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़

    सुरक्षा बलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि इस  इलाके में आतंकी छिपे हुए हैं और इसके बाद बाद सुरक्षा बलों ने पुलिस के साथ  मिलकर संयुक्त टीन का गठन कर इस इलाके को पूरी  तरह से घेर लिया। इसकी भनक लगते ही आतंकियों ने सुरक्षा बलों फायरिंग कर दी है और पुलिस और सुरक्षाबलों द्वारा इसका माकूल जवाब दिया जा रहा है।

  • <p style="text-align: justify;"><strong>पुलिसवालों के परिजनों का करता था अपहरण</strong><br />
जानकारी के मुताबिक रियाज अहमद नायकू की उम्र 35 साल थी। यह बेहद कम वक्त में हिज्बुल का अहम हिस्सा बन गया था। पुलिस अफसरों के परिवार के लोगों का अपहरण, आतंकी के मरने पर बंदूकों से सलामी इन चलनों को उसने ही शुरू किया था, जिससे हिज्बुल और खतरनाक होता जा रहा था। अपनी छवि की वजह से नायकू ने कई कश्मीरी युवाओं को आतंक की राह पर चलाया।</p>

    News7, May 2020, 6:04 PM

    नापाक को छटका: महज चार महीने में कश्मीर में 64 से ज्यादा आतंकी ढेर, नई चुनौतियां बरकरार

    सुरक्षा बलों ने इस साल कई बड़े आतंकियों को मौत के घाट उतारा है और इसके कारण पाकिस्तान में इनके आकाओं के पेशानी पर बल पड़ गए हैं। सुरक्षा बलों नेजैश-ए-मोहम्मद के तीन शीर्ष आतंकी कमांडर कारी यासिर, अंसार गजवत उल हिंद (बुरह) के बुरहान कोका और हिजबुल मुजाहिदीन के रियाज नाइकू सहित कुल 64 आतंकियों को मार गिराया है।

  • undefined

    News6, May 2020, 6:16 PM

    बड़ी कामयाबी: सुरक्षा बलों ने टॉप हिजबुल कमांडर रियाज नाइकू को उतारा मौत के घाट, आठ साल से थी तलाश

    जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में एहतियात के तौर पर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को पहले ही रोक दी गई हैं। क्योंकि आशंका है कि लोगो नाइकू की मौत पर विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं। हिजबुल मुजाहिदीन का ऑपरेशनल कमांडर रियाज नाइकू पुलवामा के बेइगपोरा गांव में फंस गया था। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने उसे मौत के घाट उतार दिया है। 

  • undefined

    News25, Apr 2020, 8:04 AM

    कश्मीर में सुरक्षा बलों ने मार गिराए दो आतंकी, जारी है फायरिंग

    जानकारी के मुता​बिक भारतीय सुरक्षा बलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि पुलवामा के अवंतीपोरा में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं और जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इस पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो आतंकी एक घर में छिप गए और उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि सेना के जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया और दोनों तरफ से फायरिंग जारी है।
     

  • undefined

    News22, Apr 2020, 2:21 PM

    शोपियां में सुरक्षा बलों ने मार गिराए 4 आतंकवादी

    जानकारी के मुताबिक सेना के 55 आरआर, शोपियां पुलिस और सीआरपीएफ की पुलिस की एक संयुक्त टीम ने मंगलवार देर शाम मेल्होरा गांव में घेराबंदी की।सुरक्षा बलों को इनपुट मिला था कि इस इलाके में आतंकी छिपे हुए है और इसके बाद संयुक्त अभियान चलाया गया और इस पूरे इलाके को घेर लिया गया।

  • Army killed two terrorists in An encounter Khajpura Reban area of Shopian District Jammu & Kashmir kps

    News5, Apr 2020, 12:32 PM

    घाटी में सेना ने चलाया आतंकियों का सफाई अभियान, 24 घंटे में मार गिराए 9 आतंकी

    कोरोना के मौजूदा हालात को देखते हुए पाकिस्तान सीमा पर इसका फायदा उठाना चाहता है और वह लगातार सीमा पर गोलीबारी कर रहा है। वहीं पाकिस्तान के सरपस्त आतंकी घाटी में लोगों को निशाने बनाने के लिए हमले कर रहे हैं। लेकिन भारतीय सुरक्षा बल आतंकियों के सभी मंसूबों को विफल रहे हैं। वहीं भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटों के दौरान नौ आतंकवादियों को मार गिराया है। वहीं मुठभेड़ में एक जवान शरीद हो गया है और दो अन्य घायल हो गए।

  • undefined

    News9, Mar 2020, 9:01 PM

    जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों ने मार गिराए लश्कर के दो आतंकी, मुठभेड़ जारी

    भारतीय सुरक्षा बलों को आज जम्मू-कश्मीर में बड़ी कामयाबी मिली। सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले के ख्वाजापोरा में दो आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षा बलों का कहना है कि इस इलाके में अभी एक आतंकी छिपा हुआ है। लिहाजा सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है और पूरे इलाके में सर्च आपरेशन चलाया हुआ है। 

  • undefined

    News31, Jan 2020, 9:59 AM

    जम्मू-कश्मीर में पुलिस टीम पर आतंकी हमला, तीन आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा कि गोलीबारी के दौरान एक आतंकी मारा गया है जबकि कुछ आतंकी निकटवर्ती वन क्षेत्र में भागने में सफल रहे। इसके बाद इन आतंकियों को जंगल में मुठभेड़ में मार गिराया है। वहीं एक आतंकी की धड़पकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया  जा रहा है। आतंकियों ने पुलिस दल पर गोलियां चलाईं जिसमें एक पुलिस का जवान घायल हो गया है।

  • Jammu: Encounter between army and terrorists, two soldiers martyred kps

    News25, Jan 2020, 3:18 PM

    गणतंत्र दिवस से पहले सुरक्षाबलों ने त्राल में ढ़ेर किए जैश के कमांडर समेत दो आतंकी , दो सैनिक भी घायल

    सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी कि राज्य के दक्षिण कश्मीर  पुलवामा जिले के त्राल में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया। इसके बाद जब आतंकियों को इस बात का अहसास हुआ कि वह घिर गए हैं तो उन्होंने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी फायरिंग करते हुए करार जवाब दिया। सुरक्षा बलों ने दिनभर चली मुठभेड़ के बाद तीन आतंकियों को मार गिराया है।

  • undefined

    News24, Jan 2020, 11:40 AM

    सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी,पाकिस्तान का खतरनाक आतंकी था मारा अबु सैफुल्लाह

    सुरक्षा बलों से मिली जानकारी के मुताबिक सैफुल्लाह पाकिस्तान का रहने वाला है और वह पिछले डेढ़ साल से अवंतीपोरा के त्राल इलाके में सक्रिय था और उसने कई आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया था। वह घाटी में युवाओं को भी आतंक की तरफ ले जा रहा था। सुरक्षा बलों को उसकी तलाश थी। वह जैश-ए- मोहम्मद के आतंकी कादिर यासिर का करीबी था।

  • Jammu: Encounter between army and terrorists, two soldiers martyred kps

    News20, Jan 2020, 12:49 PM

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने मार गिराए तीन आतंकी, आतंक का सफाई अभियान जारी

    जानकारी के मुताबिक आज सुबह सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि वाची इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद सुरक्षा बलों ने संयुक्त टीम बकर इस इलाके की घेराबंदी कर दी। इसके बाद आतंकियों को  अहसास हुआ कि वह सुरक्षा बलों से घिर गए हैं तो उन्होंने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी।