यात्रा  

(Search results - 217)
  • <p>bhagat Singh koshiyari<br />
&nbsp;</p>

    News28, May 2020, 6:18 PM

    महाराष्ट्र के राज्यपाल कोश्यारी ने की राजभवन के खर्चों में कटौती

    महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने गुरुवार को राजभवन के खर्च को कम करने के लिए सरकारी खर्चों में कटौती का ऐलान किया। राज्यपाल ने राजभवन के लिए कार की खरीद पर भी रोक लगा दी साथ ही राज्यपाल के आधिकारिक निवास पर वीआईपी आगंतुकों का स्वागत करते हुए गुलदस्ते देने पर भी रोक लगा दी है। 

  • undefined

    News25, May 2020, 8:50 AM

    साप्ताहिक राशिफल। जानें क्या कह रहे हैं आपके सितारे आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

     वृष राशि के जातकों का स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा। जातकों का ये सप्ताह सामन्य रहेगा। छोटी यात्रा पर जा सकते हैं वहीं  मकर राशि के जताकों का ये सप्ताह औसत रहेगा। संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है।  जानें क्या कह रहे हैं आपके सितारे आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

  • undefined

    Nation5, May 2020, 3:57 PM

    विदेशों में फंसे भारतीयों की लिए खुशखबरी, जल्द वापस लाया जाएगा उनको भारत

    केंद्र सरकार विदेश में फंसे भारतीयों की वापसी की प्रक्रिया 7 मई से शुरू करेगी। इस ऑपरेशन में वायुसेना के एयरक्राफ्ट के अलावा नौसेना के जहाज भी शामिल होंगे। इन लोगों को कई चरण में भारत लाया जाएगा और सरकार उनसे किराया भी वसूल करेगी। सोमवार को गृह मंत्रालय ने कहा कि केवल उन लोगों को यात्रा की अनुमति मिलेगी, जिनमें संक्रमण का कोई लक्षण नहीं होगा। भारत आने के बाद जरूरी जांच होगी और उन्हें 14 दिन तक क्वारैंटाइन किया जाएगा।

  • <p>ऐसे लोगों को आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करनी होगी, ताकि उनकी निगरानी की जा सके। &nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    News1, May 2020, 8:35 PM

    केन्द्र सरकार ने दो सप्ताह के लिए बढ़ाया लॉकडाउन, जोनों के आधार पर फिर से शुरू होंगी व्यावसायिक गतिविधियां

    केन्द्र सरकार ने  लॉकडाउन 3.0 के लिए आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के तहत एक आदेश जारी किया इसके तहत चिकित्सीय आपात स्थिति और आवश्यक वस्तुओं / सेवाओं की आपूर्ति के अलावा किसी भी गतिविधि के लिए अनुमित नहीं दी जाएगी। होटल, रेस्तरां, हवाई यात्रा और सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। देश भर के विभिन्न जिलों में कोरोना की स्थिति को देखते हुए जोन के आधार पर लॉकडाउन में छूट दी गई है।

  • मंगल के राशि परिवर्तन से सभी राशियों पर असर पड़ेगा, जानिए राशिफल

    Astrology1, May 2020, 9:40 AM

    सभी राशिओं के लिए नए अवसर और चुनौतियां लेकर आ रहा है मई ,जानें मासिक राशिफल आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

    इस महीनें मेष राशि के जातकों को यात्रा के अवसर प्राप्त हो सकते हैं और वह स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं।  वहीं मिथुन राशि के जातकों को अपने कार्यों के अच्छे परिणाम मिलेंगे। जानें मई महीने का राशिफल आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

  • हिमालय का एक नयनाभिराम दृश्य।

    News23, Apr 2020, 12:55 PM

    मानसरोवर यात्रा की मेजबानी नहीं करेगा सिक्किम

    कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर सिक्किम पर्यटन मंत्री बीएस पंथ ने कहा है कि नाथुला दर्रे के माध्यम से भारत और चीन के बीच कैलाश मानसरोवर यात्रा का आयोजन नहीं किया जाएगा।  यही नहीं दोनों देशों के बीच इस साल सीमा पर व्यापार भी नहीं होगा। नाथुला दर्रे के माध्यम से सीमा व्यापार मई में शुरू होने वाला था, जबकि इसी मार्ग के माध्यम से कैलाश मानसरोवर यात्रा जून में शुरू होनी थी। 

  • आगरा से तब्लीगी जमात में गए जमातियों के नेपाल में पाक जमातियों के साथ मिलने से कई सवाल खडे़ हो रहे हैं। एक बड़ी बात ये सामने आ रही है कि नेपाल में रुकने वाले जमातियों के परिजनों ने पुलिस को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी। अब खुफिया एजेंसी वहां मिले जमातियों की पूरी कुंडली तैयार कर रही हैं। अगर उनका पाक जमातियों से संपर्क निकला तो उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

    News11, Apr 2020, 11:58 AM

    छत्तीसगढ़ में अगर तब्लीगी जमात के सदस्यों ने छिपाया यात्रा का इतिहास, तो दर्ज होगा हत्या का प्रयास का मामला

    दिल्ली के निजामुद्दीन के हुए तब्लीगी जमात के कार्यक्रम के बाद देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ा है। क्योंकि तब्लीगी जमात के लोग देश के सभी  हिस्सों में घूमे। जिसके बाद देश में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है। अभी तक पूरे मामलों में तीस फीसदी से ज्याादा मामले तब्लीगी जमात से जुड़े हुए हैं।

  • undefined

    Astrology10, Apr 2020, 2:09 PM

    जानें आज 10 अप्रैल( शुक्रवार) का राशिफल आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

    वृषभ राशि के जातक को आज फैसला सोचसमझ कर करना चाहिए। मिथुन राशि के जातकों का स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। आध्यात्मिक यात्रा के योग बन रहे हैं। जानें आज 10  अप्रैल( शुक्रवार) का राशिफल आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

  • undefined

    Astrology30, Mar 2020, 11:26 AM

    जानें आज 30 मार्च( सोमवार) का राशिफल आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

    ज्यादातर राशियों के लिए आज का दिन शुभ है। मीन राशि के जातकों को सलाह दी जाती है कि वह निवेश से बचे। कर्क राशि के जातकों के आध्यात्मिक यात्रा के योग बन रहे हैं।

  • undefined

    News3, Mar 2020, 6:36 AM

    बांग्लादेश की यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी, मजबूत होंगे रिश्ते

    माना जा रहा कि अपने तीन दिवसीय यात्रा के दौरान वह शेख हसीना के साथ कई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे। असल में 17 मार्च को शेख मुजीबुर रहमान के जन्म शताब्दी समारोह के आयोजन के लिए बांग्लादेश सरकार ने खासतौर से पीएम नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित किया है।  क्योंकि बांग्लादेश की आजादी में भारत ने अहम भूमिका निभाई थी।

  • फिर मेलानिया दोनों बच्चियों का हाथ थामे उन्हें स्टेज से नीचे ले जाती दिखीं।

    News29, Feb 2020, 7:15 AM

    अमेरिकी चुनावों में भारत की यात्रा को भुनाने की तैयारी में टीम ट्रम्प

    ट्रंप टीम ने अमेरिका में भारतीयों को लुभाने के लिए एड लॉन्च किया। ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार हैं और उनकी पार्टी  भारतीय अमेरिकी मतदाताओं को लुभाने के लिए उनकी भारत की यात्रा को बड़ा मुद्दा बनाने जा रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की चुनाव प्रचार अभियान टीम ने भारतीय-अमेरिकी मतदाताओं को टारगेट करते हुए एक नए एड को लॉन्च किया है। 

  • undefined

    News24, Feb 2020, 7:06 AM

    अमेरिकी राष्ट्रपति की यात्रा के लिए तैयार है भारत, आज ताजनगरी पहुंचेगे ट्रंप

    आगरा संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनके परिवार के लिए तैयार है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनका परिवार आगरा में एक घंटे तक रहेगा। आगरा में उनका स्वागत राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। ट्रंप के आगमन को लेकर आगरा के खेरिया हवाई अड्डे से ताजमहल के पूर्वी गेट तक की 10 किलोमीटर की दूरी में पाँच दिनों में से सफाई और सौंदर्यीकरण अभियान चलाया गया है।

  • undefined

    News23, Feb 2020, 1:50 PM

    बिहार में तेजस्वी की बेरोजगारी विरोध यात्रा पर फिर शुरू हुआ पोस्टर वॉर

    राज्य में काफी अरसे से राजद और सत्ताधारी जदयू के बीच में पोस्टर वॉर चल रहा है। कभी राजद की तरफ से राजधानी और राज्य में पोस्टर लगाए जाते हैं। जिसमें राजद शासनकाल को बेहतर जबकि जदयू के शासन काल को खराब बताया जाता है। वहीं जदयू अपने शासनकाल को सबसे अच्छा बताती है और राजद के शासन काल को घोटाले का दौर बताती है।

  • undefined

    News17, Feb 2020, 6:53 AM

    'बेरोजगारी' की यात्रा निकालने से पहले 'गरीबी' बनी राजद की मुसीबत

    राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की सत्ताधारी जदयू और विपक्षी दल राजद के बीच मुकाबला दिलचस्प होने जा रा है। तेजस्वी राज्य सरकार के खिलाफ बेरोजगारी हटाओ यात्रा शुरू करने जा रहे हैं। इसके जरिए वह राज्यभर में जनता को बेरोजगारी की स्थिति के बारे में बताएंगे और राज्य सरकार के खिलाफ हमले करेंगे। 

  • undefined

    News5, Feb 2020, 7:37 PM

    मुंबई लोकल से तीन लोग गिरे, एक की मौत दो घायल

    जानकारी के मुताबिक बुधवार की सुबह सीएमएसटी की लोकल ट्रेन से तीन आदमी पटरी पर गिर गए, जिनमें से एक की मौत हो गई।  सुबह के वक्त लोकल में काफी भीड़ थी और सुबह कलवा और मुंब्रा के बीच चलने वाली भीड़भाड़ वाली लोकल ट्रेन में से गिरकर एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो घायल हो गए।