यूएई  

(Search results - 18)
  • america3

    World21, Sep 2019, 8:06 PM IST

    मध्य पूर्व में अरब-ईरान के बीच तनाव गहराया, अमेरिका भेजेगा और सैनिक

    सऊदी तेल कंपनी आरामको पर ड्रोन हमले के बाद मध्य पूर्व पर जंग के बादल मंडराने लगे हैं। शुक्रवार को अमेरिका ने और फौज भेजने का ऐलान किया है। अमेरिकी रक्षा मंत्री ने बयान दिया है कि ऐसा सऊदी अरब और यूएई के अनुरोध पर किया जा रहा है। सऊदी में ड्रोन हमले का दुनिया भर के तेल कारोबार पर बहुत बुरा असर पड़ा है। भारत पर भी इसका असर देखा जा रहा है। 
     

  • News27, Aug 2019, 9:52 AM IST

    तीन देशों की यात्रा से लौटने के बाद सबसे पहले अरूण जेटली के घर जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी

    पीएम नरेन्द्र मोदी अपनी तीन देशों की यात्रा पर आज भारत लौट रहे हैं। भारत लौटने पर वह सबसे पहले दिवंगत पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के घर जाएंगे और उनके परिवार से मुलाकात करेंगे। हालांकि शनिवार को ही पीएम मोदी ने जेटली के परिवार से बात की और अपनी सांत्वना दी। जेटली के परिजनों ने पीएम मोदी से यात्रा बीच में छोड़कर नहीं आने के लिए कहा था।

  • Imran khan holds public meeting in near the Mahadev temple in Umerkot pakistan

    News25, Aug 2019, 5:58 PM IST

    पीएम मोदी को मिले सम्मान के बाद 'अनाड़ी' पाकिस्तान ने यूएई के संबंधों पर ये लिया फैसला

    पाकिस्तान पहले से ही कश्मीर को लेकर न मिल रहे समर्थन से परेशान है। किसी भी मुस्लिम देश ने पाकिस्तान को समर्थन नहीं दिया है। जिसके बाद पाकिस्तान विश्व स्तर पर अलग थलग पड़ गया है। अब पीएम नरेन्द्र मोदी को यूएईई का सर्वोच्च सम्मान मिलने के बाद पाकिस्तान की इमरान सरकार का पारा सातवें आसमान पर है।

  • News25, Aug 2019, 9:49 AM IST

    पाकिस्तान और पाक मूल की सांसद ने यूएई से पीएम मोदी को सम्मान न देने की थी गुजारिश, अब हो रही है इमरान खान की थू-थू

    दरअसल पाकिस्तान सरकार ने यूएई सरकार को पीएम नरेन्द्र मोदी को सम्मान देने से पहले दोबारा सोचने की अपील की थी लेकिन यूएई ने पाकिस्तान को तवज्जो नहीं दी। जो पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है। पाकिस्तान और ब्रिटेन में पाकिस्तान मूल की ब्रिटिश सांसद नाज शाह ने यूएई से पीएम नरेन्द्र मोदी को इस पुरस्कार को देने से पहले दोबारा सोचने की अपील की थी। नाज शाह लेबर पार्टी की सांसद हैं। 

  • modi in gulf

    News24, Aug 2019, 10:02 AM IST

    पीएम मोदी को मिलेगा आज मुस्लिम देश का सर्वोच्च सम्मान, यूएई में नवाजे जाएंगे ऑर्डर ऑफ जायेद से

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस से यूनाइटेड अरब अमीरात पहुंच गए हैं। शनिवार की देर रात पीएम मोदी का यूएई में शानदार स्वागत हुआ और संयुक्त अरब अमीरात उन्हें देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ऑर्डर ऑफ जायेद से पुरस्कृत करेगा। पीएम मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं जिन्हें इस सम्मान से नवाजा रहा है। इससे पहले भी पीएम मोदी को कई अन्य देशों के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

  • modi

    News24, Aug 2019, 8:11 AM IST

    मुस्लिम देश में दो सौ साल पुराने श्रीकृष्ण मंदिर का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

    पीएम नरेन्द्र मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं जो बहरीन की यात्रा पर जाएंगे। तीन देशों की यात्रा के दौरान आज पीएम नरेन्द्र मोदी फ्रांस की यात्रा के बाद यूएई पहुंच गए हैं। यूएई यात्रा के बाद वह रविवार को बहरीन में मंदिर का उद्घाटन के बाद फिर फ्रांस वापस जाएंगे और वहां बैठक में हिस्सा लेंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी बहरीन की राजधानी मनामा स्थित इस 200 साल पुराने भगवान श्रीकृष्ण जी के मंदिर का उद्घाटन करेंगे। 42 लाख डॉलर की लागत से नवीनीकरण किया जा रहा है।

  • News19, Aug 2019, 7:40 PM IST

    कश्मीर पर पाकिस्तान को नहीं दिया समर्थन अब पीएम मोदी को यूएई दे रहा सर्वोच्च सम्मान ऑर्डर ऑफ जायद

     फ्रांस में होने वाली बैठक में दोनों देशों के बीच रक्षा, नौवहन क्षेत्र, अंतरिक्ष सहयोग, सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में सहयोग पर चर्चा होगी। इसके बाद पीएम मोदी 23 से 25 अगस्त तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और बहरीन की यात्रा पर रहेंगे। यूएई में पीएम नरेन्द्र मोदी को वहां सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ‘आर्डर आफ जायद’ दिया जाएगा। यही नहीं पीएम मोदी यूएई में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर डाक टिकट भी जारी करेंगे।

  • Pakistani rupees slashing compare Dollar, Imran government imposed new tax slab

    News6, Aug 2019, 10:06 PM IST

    पाकिस्तान को अपनों का भी नहीं मिल रहा है साथ, चीन ने दिया झटका तो यूएई ने किया बेनकाब

    पाकिस्तान के सबसे बड़े रणनीतिक साझेदार चीन ने भी साफ कह दिया है कि ये जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म भारत सरकार का मामला है और वह पाकिस्तान और भारत के मुद्दे पर किसी तरह का दखल नहीं देगा। जबकि यूएई ने भारत द्वारा अनुच्छेद 370 खत्म करने पर भारत का साथ देते हुए कहा है कि कश्मीर की बेहतरी के लिए फैसले लेने का अधिकार भारत सरकार के पास है। पाकिस्तान भले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कश्मीर को बड़ा मुद्दा बनाकर सहानुभूति बटोरना चाहता है, लेकिन हर जगह उसे असफलता ही मिल रही है।

  • UAE oil tanker 'disappears' in Iranian waters

    News17, Jul 2019, 11:53 AM IST

    अमेरिका ईरान के तनाव के बीच ईरानी जलक्षेत्र में ‘गायब’ हुआ यूएई का तेल टैंकर

    जानकारी के मुताबिक ये अंतिम स्थिति ये दर्शा रही है कि ये ईरान की तरफ बढ़ रहा था। अमेरिका और ईरान के चल रहे तनाव के कारण फारस की खाड़ी में पूर्व में तेल टैंकरों को निशाना बनाया जा रहा है। यूएई को भी अमेरिका का समर्थक बताया जाता है।

  • News28, Apr 2019, 3:15 PM IST

    यूएई ने पेश की एक और मिसालः नियम तोड़ हिंदू पिता और मुस्लिम मां की बेटी को दिया जन्म प्रमाणपत्र

    यूएई में प्रवासियों के लिए शादी के नियम के अनुसार, मुस्लिम पुरुष तो किसी गैर मुस्लिम महिला से शादी कर सकता है लेकिन मुसलमान महिला किसी गैर मुस्लिम व्यक्ति से विवाह नहीं कर सकती।
     

  • Views16, Apr 2019, 4:31 PM IST

    क्या पूरी दुनिया मोदी को ही पीएम के रुप में देखना चाहती है

    दुनिया भर के देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपने यहां के पुरस्कार प्रदान कर रहे हैं। अगर भारत की कोई संस्था उन्हें पुरस्कार देने की घोषणा करती तो हंगामा मच गया होता तथा चुनावी आचार संहिता आड़े आ जाता। लेकिन बाहरी देशों पर तो आचार संहिता लागू नहीं हो सकता। ऐसे में दुनिया के देशों द्वारा लगातार मोदी को ईनाम दिए जाने की घोषणा के क्या हैं मायने?

  • michel

    News10, Apr 2019, 7:12 PM IST

    ...तो जेल में कैसे कट रहा बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल का टाइम

    अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को यूएई से प्रत्यर्पण के बाद भारत लाया गया। वह 3,600 करोड़ रुपये की वीवीआईपी चॉपर डील का सबसे बड़ा राजदार है। इन दिनों तिहाड़ जेल में बंद क्रिश्चिचयन मिशेल को अब जेल का माहौल रास आने लगा है। वह जेल में शतरंज, बैडमिंटन और लूडो खेलकर समय काट रहा है। हालांकि भाषा की दिक्कत के चलते वह साथी कैदियों से इशारों में ही बात करता है। जेल में बंद क्रिश्चियन मिशेल पर 'माय नेशन' के लिए अंकुर शर्मा की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट।  

  • News4, Apr 2019, 5:03 PM IST

    संबंधों को मजबूत बनाने के लिए पीएम मोदी को अपना सर्वोच्च सम्मान देगा यूएई

    यूएई के शहजादे शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नाहयान ने खुद ट्वीट कर दी जानकारी। पीएम मोदी को बताया अपना प्रिय मित्र। अभी तक रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को यह सम्मान दिया गया है। 

  • Nisar Ahmed Tantary

    News3, Apr 2019, 4:08 PM IST

    यूएई से गिरफ्तार आतंकी निसार अहमद भेजा गया एनआईए की रिमांड पर


    2017 में कश्मीर के लेथपोरा में सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले के मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपी जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी निसार अहमद तांत्रे को पटियाला हाउस कोर्ट ने एनआईए रिमांड पर भेज दिया है। 

  • Robert Vadra used UAE-based company to round trip money for buying London flat

    News17, Mar 2019, 5:37 PM IST

    वाड्रा ने लंदन में संपत्ति खरीदने के लिए बगैर किसी कारोबारी रिश्ते के यूएई की कंपनी से कई बार लिया पैसा

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई और कारोबारी राबर्ट वाड्रा के बारे में एक और बड़ा खुलासा माय नेशन कर रहा है। संयुक्त अरब अमीरात की एक कंपनी से राबर्ट वाड्रा के साथ पैसे का लेनदेन बगैर किसी कारोबारी रिश्ते के हुआ।