यूनाइटेड  

(Search results - 49)
  • <p><strong>মহামারির প্রকোপ রুখতে বিভিন্ন দেশের সরকারি পদক্ষেপ নেওয়ার কারণেই সিও২ নিঃসরণের পরিমাণ কমেছে বলে জানিয়েছে রাষ্ট্র সংঘ।&nbsp;</strong><br />
&nbsp;</p>

    News16, Sep 2020, 7:35 AM

    जानें कैसे संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र में भारत ने चीन को मात, तिलमिलाया ड्रैगन

    वहीं भारत ने इसके साथ ही आर्थिक और सामाजिक परिषद की अन्य निकाय- कमेटी फॉर प्रोग्राम एंड को-ऑर्डिनेशन और कमिशन ऑन पोपुलेशन एंड डेवलपमेंट की दो अन्य सीटों पर जीत दर्ज की है।  इनका कार्यकाल 2021 में शुरू होगा और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत अपना कार्यकाल अस्थायी सदस्य के रूप में शुरू करेगा।

  • undefined

    News11, Sep 2020, 8:10 AM

    राज्यसभा उपसभापति चुनाव के लिए नीतीश ने पटनायक से मांगा समर्थन, मिला समर्थन तो विपक्ष की हार तय

    राज्यसभा के सभापति का चुनाव दिलचस्प हो गया है। क्योंकि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक को फोन कर राज्यसभा के उपसभापति चुनाव के लिए समर्थन मांगा है। हालांकि पिछले बार चुनाव में बीजेडी ने एनडीए प्रत्याशी को समर्थन दिया था। 

  • undefined

    News31, Aug 2020, 2:12 PM

    क्या फिर नीतीश के पास लौटेंगे शरद यादव? बिहार में बदलेगी सियासत

    फिलहाल राज्य में लालू प्रसाद यादव की पार्टी को लगातार झटका लग रहा है। क्योंकि लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय कई बागी विधायकों के साथ जदयू में शामिल हो चुके हैं। वहीं पिछले दिनों नीतीश सरकार में मंत्री श्याम रजक ने राजद का दामन थामा है।

  • <p>jitan ram manjhi</p>

    News20, Aug 2020, 11:47 AM

    मांझी करेंगे नीतीश कुमार के साथ चुनाव गठबंधन, महागठबंधन में दरार

    फिलहाल मांझी के महागठबंधन से बाहर जाने के बाद राज्य में विपक्षी दलों को बड़ा झटका लगा है।  वहीं पार्टी के कार्यकर्ताओं को हम के जदयू में विलय की आशंका सता रही है। लिहाजा पिछले 2 दिनों से विभिन्न जिलों से कार्यकर्ता पार्टी अध्यक्ष जीतन राम मांझी से मुलाकात कर रहे हैं और विलय नहीं करने की बात पर दबाव दे रहे हैं। 

  • Why did Tej Pratap's father-in-law make distance from RJD and Lalu family

    News19, Aug 2020, 6:19 PM

    समधी ने दिया लालू को बड़ा झटका, चंद्रिका राय कल थामेंगे नीतीश कुमार का हाथ

    राज्य  में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं और इससे पहले ही राज्य में नेताओं ने दल बदल करना शुरू कर दिया है। जहां राजद के नेता जदयू में जा रहे हैं वहीं जदयू के नेता भी राजद में शामिल हो रहे हैं। हालांकि राजद छोड़ने वाले नेताओं की संख्या ज्यादा है।

  • <p>हादसे में अपने परिवार वाले को खोने के बाद उसके शव को ले जाते विलाप करते परिजन की तस्वीर।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    News3, Jul 2020, 6:55 PM

    निजायी की इंटरनेशनल बेइज्जती, 'दोस्त' रहे मलेशिया ने भी लगाया पाक पायलटों पर प्रतिबंध

     हालांकि मुस्लिम देश होने के कारण मलेशिया पाकिस्तान का करीबी माना जाता है। लेकिन वहां की नई सरकार अब भारत से अच्छे रिश्ते रखना चाहती है। जबकि पूर्व की महातिर सरकार ने भारत के साथ संबंधों को खराब किया था। महातिर सरकार पाकिस्तान के कहने पर भारत विरोधी बयान जारी करती थी। लेकिन अब मलेशिया ने भी पाकिस्तान के पायलटों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

  • একই ছবি বিহারে। নীতিশ-লালুর জোট সরকার ভেঙে নীতিশ কুমারকেই মুখ্যমন্ত্রী রেখে সেখানেও সরকার গঠন করে বিজেপি।

    News23, Jun 2020, 1:36 PM

    बिहार में राजद को बड़ा झटका, पांच विधान पार्षदों ने थामा जदयू का हाथ

    राज्य में विधान परिषद के चुनाव होने हैं और इसमें तीन सीटें राजद के खाते में आने की पूरी संभावना है। लेकिन उसे इन चुनाव से पहले ही बड़ा झटका लगा है। क्योंकि राजद के पांच सदस्यों ने जनता दल यूनाइटेड का दामन थाम लिया है। वहीं राजद में विप उम्मीदवारों के नाम को लेकर भी घमासान  मचा हुआ है। वहीं, इसके अलावा राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

  • <p>poster war</p>

    News18, Jun 2020, 8:22 AM

    बिहार में फिर शुरू हुआ पोस्टर वार, कहां हैं भ्रष्टाचार के महा मंडलेश्वर

    पटना में जो पोस्टर लगे हैं उसमें राजद प्रमुख लालू यादव और तेजस्वी यादव पर  तीखा हमला किया गया है। इस पोस्टर में लालू पर कटाक्ष करते हुए लिखा गया गया है कि भ्रष्टाचारी राजा 27 साल 6 महीना के न्यायिक प्रवास पर और भ्रष्टाचारी राजकुमार 56 दिनों तक अज्ञातवास।
     

  • <p>anit shah with nitish kumar</p>

    News9, Jun 2020, 7:57 AM

    बिहार में भाजपा और जदयू में सीटों पर बातचीत शुरू, जानें क्या होगा फार्मूला

    जानकारी के मुताबिक बिहार में एनडीए के घटक दलों के बीच विधानसभा चुनाव के लिए सीटों पर बंटवारे को लेकर बातचीत शुरू हो गई है।  दोनों दलों की तरफ से अपने रणनीतिकार के जरिए बातचीत हो रही है। जिसमें भाजपा की तरफ से बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और जदयू की तऱफ से लोकसभा में पार्टी के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और राज्यसभा सांसद आर सी पी सिंह बातचीत कर रहे हैं।

  • HD Devegowda

    News28, May 2020, 1:19 PM

    लोकसभा चुनाव हारने के बाद राज्यसभा जा सकते हैं देवगौड़ा, सोनिया गांधी की हरी झंडी का इंतजार

    फिलहाल राज्य में जेडीएस और कांग्रेस एक साथ नहीं है। लेकिन देवेगौड़ा को समर्थन देने के लिए कांग्रेस जेडीएस के साथ आ सकती है। राज्य में चार राज्यसभा सांसद अपने छह साल का कार्यकाल 25 जून को पूरा कर रहे हैं। इनमें कांग्रेस के दो प्रोफेसर एम वी राजीव गौड़ा और बी के हरिप्रसाद शामिल हैं, जबकि भाजपा से प्रभाकर कोरे और जेडीएस के डी कुपेन्द्र रेड्डी रिटायर हो रहे हैं।

  • जिसके कारण सामान एक ट्रक में भरा है और घर के बाहर कई दिन से रखा है।

    News7, Mar 2020, 7:02 AM

    जानें क्यों लालू ने जदयू नेता को बनाया पार्टी का सचिव

    हालांकि पार्टी की नई कार्यकारिणी की चर्चा इस लिए भी हो रही है कि क्योंकि बिहार के माफिया डॉन और पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के करीबी माने जाने वाले शहाबुद्दीन को कार्यकारिणी से बाहर कर दिया गया है। वही राबड़ी देवी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है। राबड़ी तीसरी उपाध्यक्ष नियुक्त की गई हैं। जबकि पहले पार्टी में दो उपाध्यक्ष हुआ करते थे।

  • prashant kishore

    News3, Mar 2020, 12:31 PM

    आखिर अपने 'गुरु' नीतीश कुमार पर ही क्यों निशाना साध रहे हैं पीके

    अब पीके नीतीश कुमार के 15 साल के सुशासन पर निशाना साध रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुशासन के 15 साल बाद भी बिहार सबसे पिछड़ा और गरीब राज्य क्यों है?। जबकि प्रशांत किशोर ने ही पिछले विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के सुशासन को प्रचारित किया था और राज्य में जदयू की सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

  • prashant

    News1, Mar 2020, 2:10 PM

    राजग हटाओ के मिशन पर काम कर रहे हैं पीके

    फिलहाल प्रशांत किशोर बिहार में युवाओं को जोड़ने के लिए काम कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने अभियान चलाया हुआ है। उनके कई गुट युवाओं को विभिन्न माध्यमों से युवाओं को जोड़ने के लिए काम कर रहे हैं। हालांकि पार्टी से निष्कासन के बाद माना जा रहा था कि पीके किसी दल में शामिल होंगे। लेकिन उन्होंने अभी तक किसी भी दल का हाथ नहीं थामा है।

  • undefined

    News21, Feb 2020, 1:38 PM

    क्या बिहार में गैर राजद और गैर जदयू गुट को हवा दे रहे हैं पीके

    असल में राज्य में सभी राजनैतिक दल शुरुआत में लोकसभा चुनाव की तर्ज पर महागठबंधन की वकालत कर रहे थे। लेकिन राजद इस बात पर अड़ा हुआ है कि राज्य में राजद नेता तेजस्वी यादव को सीएम के तौर पर उतारा जाए। हालांकि ज्यादातर दल तेजस्वी को लेकर सहमत नहीं है।

  • आम आदमी पार्टी को दिल्ली विधानसभा चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए किशोर ने AAP को "गारंटी कार्ड" योजना का आइडिया दिया। जिसमें जनता के लिए ढेरों मूलभूत चीजों को मुफ्त मुहैया करवाने का वादा किया गया है।

    News18, Feb 2020, 6:46 AM

    नीतीश के राज में आज अपने सियासी पत्ते खोलेंगे पीके

    राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा है कि वह अपने गृह राज्य बिहार में सियासी सफर शुरू करेंगे। हालांकि पीके ने ये साफ नहीं किया है कि वह किस दल में शामिल होंगे। लेकिन माना जा रहा है कि पीके अपने सियासी गुरू नीतीश कुमार के खिलाफ बिहार में मोर्चा खोलेंगे और उन्हें मात देंगे।