यूपी पुलिस  

(Search results - 59)
  • subhash batham

    News31, Jan 2020, 7:40 AM IST

    फर्रूखाबाद में एनकाउंटर में मारा गया बच्चों को बंधक बनाने वाला आरोपी सुभाष

    फर्रूखाबाद में 20 बच्चों को हथियार के बल पर बंधक बनाने वाला सुषाश बाथम आखिरकार पुलिस की कार्यवाही में मारा गया। सुभाष ने पुलिस पर भी फायरिंग की और जवाबी फायरिंग में वह मारा गया। सुभाष स्थानीय प्रधान  से नाराज चल रहा था और उसका आरोप है कि सरकार की योजनाओं का लाभ प्रधान ने उसे नहीं दिया।

  • undefined

    News27, Jan 2020, 7:34 AM IST

    यूपी पुलिस ने गौरव चंदेल हत्याकांड का किया खुलासा, वाहवाही को लेकर भिड़े हापुड़ पुलिस और एसटीएफ

    गौरव चंदेल हत्याकांड को लेकर यूपी  पुलिस की किरकिरी हो रही थी और पुलिस खाली हाथ थी। लेकिन रविवार को पुलिस को सूचना मिली की इस हत्याकांड से जुड़ा एक आरोपी हापुड़ में है। पुलिस ने बल के साथ वहां पर दबिश दी और मसूरी के रायपुर के रहने वाले उमेश को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद उमेश ने एक दारोगा की पिस्टल को छिन लिया और पुलिस पर गोली चला दी।

  • undefined

    News3, Jan 2020, 8:47 AM IST

    यूपी में पुलिसकर्मियों को जलाना चाहते थे उपद्रवी , ये था प्लान

    उत्तर प्रदेश में नागरिकता संसोधन कानून को लेकर हिंसक प्रदर्शन हुए थे। इसमें कई प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई थी। हिंसक उपद्रवियों ने करोड़ों रुपये की सरकारी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया। प्रदर्शन के कारण कई दिनों तक राज्य के हालात काफी खराब रहे। हालांकि प्रदेश की योगी सरकार कड़ी कार्यवाही करते हुए प्रदर्शनकारियों की पहचान कर उनसे सरकार संपत्ति को हुए नुकसान के लिए नोटिस दिया है।

  • प्रियंका गांधी के पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और पार्टी के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

    News29, Dec 2019, 9:11 AM IST

    यूपी पुलिस पर प्रियंका ने लगाया था झूठा आरोप, अब बयान से पलटी बोली सिर्फ हाथ लगाया

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लखनऊ पुलिस पर आरोप लगाकर इस मामले को तूल दे दिया था और कहा था कि यूपी पुलिस ने उनका गला दबाया है जबकि उनके साथ सीआरपीएफ के कमांडो थे। लेकिन प्रियंका गांधी ने झूठा आरोप लगाकर यूपी सरकार को घेरने की कोशिश की। लेकिन जब प्रियंका गांधी के पूरे वीडियो सोशल मीडिया में आए तो लोगों ने उन्हें ट्वीट करना शुरू कर दिया था और झूठा बताया तो कांग्रेस और कांग्रेस की बड़ी किरकिरी हुई।

  • ayodhya town

    News26, Dec 2019, 6:59 AM IST

    आतंकियों के निशाने पर राम की नगरी अयोध्या

    जानकारी मिली है कि आतंकी अयोध्या में हमले की साजिश कर रहे हैं। इसके स्थानीय स्तर पर आतंकियों को मदद मिल रही है। जैश के आतंकी गोरखपुर और अयोध्या में घुस चुके हैं। खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों को सतर्क रहने को कहा है। ताकि किसी बड़ी साजिश को विफल किया जा सके।

  • UP police, CAA protests, police, protests

    News26, Dec 2019, 6:42 AM IST

    नागरिकता संशोधन पर हुई हिंसा के दंगाइयों को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस के दारोगा ने बेचे केले

    उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून  को लेकर जमकर हिंसा हुई। राज्य में हुई हिंसा में 16 लोगों की मौत हो गई और दंगाइयों ने करोड़ों रुपये की सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। दंगाइयों ने कई गाड़ियों के आग के हवाले कर दिया था। राज्य  के सभी जिलों में दंगाइयों ने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया और पुलिस पर पथराव किया। 

  • undefined

    News6, Dec 2019, 10:29 AM IST

    जानें यूपी पुलिस में भर्ती के लिए महिला अभ्यर्थी आजमा रही हैं क्या क्या हथकंड़े

    उत्तर प्रदेश में लड़कियों कांस्टेबल बनने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहीं हैं। लड़कियों हालांकि शारीरिक परीक्षा में पास तो हो जा रही हैं। लेकिन पास होने के बाद लंबाई के मामले में पीछे हो रही हैं। लिहाजा ये लड़कियों तरह तरह से अपनी लंबाई बढ़ रही है। ताकि कांस्टेबल की नौकरी में पास हो सके। हालांकि लड़कों की तुलना में लड़कियों की लंबाई में छूट दी गई है।

  • undefined

    News20, Oct 2019, 11:28 AM IST

    कमलेश तिवारी मर्डर केस में जानें क्या है पाकिस्तान कनेक्शन

    हालांकि पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि दुबई से लौटे हत्यारे को कहीं पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने तैयार नहीं किया था। लेकिन फिलहाल इस मामले में गुजरात एटीएस ने तीन लोगों को और यूपी पुलिस ने दो मौलानाओं को गिरफ्तार किया था। इन मौलानाओं ने कमलेश तिवारी का सिर कलम करने वाले को इनाम देने का ऐलान किया था।

  • undefined

    News17, Oct 2019, 8:35 AM IST

    उबर बाइक चालक ने की अमेरिकी लड़की से छेड़छाड़, पीएमओ में शिकायत न करने के लिए गुहार लगाते रहे पुलिसकर्मी

    अमेरिका की रहने वाले एक लड़की लखनऊ में रहकर फेलोशिप रह रही है। यहां पर एक एनजीओं में काम भी करती है। लिहाजा उसने बुधवार को सुबह उबर एप के जरिए बाइक को बुक किया। इसके बाद बाइक आई। इसके बाद सिकंदरबाग इलाके से उबर बाइक चालक उसे पिकअप किया। लेकिन थोड़ा आगे जाते ही बाइक चालक ने अमेरिकी लड़की से छेड़छाड़ व अश्लील हरकतें शुरू कर दी। हालांकि लड़की ने इसका विरोध किया। लेकिन चालक नहीं माना।

  • UP Police Lady Singham is absconding after embezzling 70 lakhs, FIR has been posted there

    News29, Sep 2019, 12:41 PM IST

    70 लाख का गबन कर फरार है यूपी पुलिस की ‘लेडी सिंघम’, जिस थाने में थी तैनात वहां हो चुकी है एफआईआर

    असल में पुलिस विभाग में चर्चा है कि लक्ष्मी को पुलिस अफसर बचा रहे हैं। जबकि भ्रष्टाचार के मामले में लक्ष्मी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है। लेकिन अभी तक पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकती है। जबकि पुलिस के अफसरों को जानकारी है कि वह कहां हैं। क्योंकि जिन पुलिस अफसरों की सरपस्ती में लक्ष्मी अपने कार्यों को अंजाम देती थी। वही अफसर उन्हें बचा रहे हैं। 

  • Uttar Pradesh police shows his human face in kanpur

    News22, Sep 2019, 1:49 PM IST

    यूपी पुलिस ने पेश की मानवता की मिसाल

    उत्तर प्रदेश पुलिस का विवादों से गहरा नाता है । लेकिन फर्रूखाबाद के मऊ दरवाजा थाने में तैनात इंस्पेक्टर ने ऐसा काम किया है कि लोग उनकी तारीफ करने से लोग खुद को रोक नहीं पा रहे हैं। दरअसल जब एक मृतक के परिजनों ने उसका शव लेने से इनकार कर दिया तो इंस्पेक्टर ने श्मशान घाट पर विधि विधान से खुद उसका अंतिम संस्कार  किया 
     

  • Uttar Pradesh STF arrested a known criminal, who was wanted in several districts

    News17, Sep 2019, 2:35 PM IST

    यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, कई जिलों में वांछित ईनामी बदमाश गिरफ्तार

    दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में 50 हजार रुपए का ईनामी बदमाश गिरफ्तार किया गया है। उसके उपर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मुकदमा दर्ज है। 
     

  • liquor

    News10, Sep 2019, 7:25 PM IST

    शराब की तस्करी करने वाले यूपी पुलिस के दो सिपाही गिरफ्तार

     बिहार में शराबबंदी के कई वर्ष बीतने के बाद भी शराब तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है | पुलिस आए दिन बड़े पैमाने पर शराब तस्करो के खिलाफ कार्रवाई करती है बड़ी मात्रा में शराब भी पकड़ती है | लेकिन शराब तस्करी के गिरोह तक पुलिस नहीं पहुंच पा रही थी | लेकिन बीती रात चंदौली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी | जब शराब की खेप के साथ दो शराब तस्कर तो पकड़े ही गए साथ ही दो पुलिसकर्मी भी पकडे गए। 
     

  • UP police recovered illegal  in firozabad uttar pradesh

    News8, Sep 2019, 10:25 PM IST

    यूपी पुलिस ने बरामद किए अवैध हथियार

    उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के जसराना में चेकिंग के दौरान पुलिस ने कुछ लोगों के पास बैग से अवैध हथियार बरामद किए है। आशंका है कि टुंडला विधानसभा उप चुनाव में व्यवधान पैदा करने के लिए यह अवैध हथियार मंगाए गए थे। इस मामले में पुलिस जांच में जुटी है। मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा है। लेकिन पुलिस को देखकर एक आरोपी  फरार हो गया। 
     

  • UP police recovered kidnapped kid within one and half hour

    News8, Sep 2019, 10:18 PM IST

    यूपी पुलिस ने कायम की मिसाल, चोरी किया बच्चा डेढ़ घंटे के अंदर किया बरामद

    उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिला अस्पताल से 8 माह का बच्चा चोरी हो गया था। लेकिन यूपी पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मात्र  डेढ़ घंटे में बच्चे को बरामद कर लिया।