योजनाओं  

(Search results - 42)
  • <p><strong>सिंगल-ज्वाइंट दोनों खाते खोल सकते</strong><br />
एमआईएस स्कीम में यह सुविधा है कि कोई भी सिंगल और ज्वाइंट, दोनों तरह के खाते खोल सकता है। व्यक्तिगत खाते में कम से कम 1000 रुपए और ज्यादा से ज्यादा 4.5 लाख रुपए का निवेश किया जा सकता है। वहीं, ज्वाइंट खाते में अधिकतम 9 लाख रुपए तक निवेश कर सकते हैं। यह योजना सीनियर सिटिजन और रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए काफी फायदेमंद है।</p>

    Views15, May 2020, 1:30 PM

    कोरोना संकट में सुरक्षित और कम जोखिम चाहते हैं तो डाकघर बचत योजनाएं हैं निवेश के अच्छे विकल्प

    डाकघरों के तहत बचत योजनाएं ग्रामीण और शहरी दोनों निवेशकों के लिए सबसे उपयुक्त हैं। यहां निवेश करने वाले वो निवेशकर हैं जो निश्चित निश्चित रिटर्न के लिए पोर्टफोलियो में कम जोखिम के साथ निवेश करते हैं। केन्द्र सरकार की इन  योजनाओं के लिए उचित प्रक्रियाओं के तहत सीमित दस्तावेज की आवश्यकता होती है।
     

  • News10, Feb 2020, 9:19 AM

    यूपी में मस्जिदों के लाउडस्पीकर से होगा सरकारी योजनाओं का प्रचार उत्तर प्रदेश विद्युत निगम ने अब मस्जिदों में

    मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने राज्य में रात 10 बजे से लेकर सुबह छह बजे तक लाउडस्पीकरों पर प्रतिबंध लगा दिया है। उत्तर प्रदेश के उत्तर प्रदेश विद्युत निगम ने अब मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकरों का उपयोग सरकार की योजनाओं का लागू करने का फैसला किया है। इसके जरिए सरकार की योजनाओं को स्थानीय लोगों को बताया जाएगा।

  • News6, Feb 2020, 11:28 AM

    सोरेन सरकार ने राज्य में बंद की कई स्कीमों, श्वेत पत्र जारी करेगी सरकार

    झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के बाद धन की कमी के कारण झारखंड में गैर-जरूरी योजनाएं बंद होने की संभावना है। इन योजनाओं के राज्य की पूर्व भाजपा सरकार ने शुरू किया था। राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य की वित्तीय स्थिति खराब है और जल्द ही इसके लिए एक श्वेत पत्र जारी किया जाएगा ताकि जनता जान सकें कि उनकी सरकार को पिछले शासन से किस तरह की आर्थिक स्थिति मिली।
     

  • प्रशांत किशोर ने गारंटी कार्ड आइडिया का पहला परीक्षण 2015 में किया जब जद (यू) प्रमुख नीतीश कुमार ने राजद और कांग्रेस के साथ गठबंधन किया। तब “नीतीश के सात निश्चय” (नीतीश कुमार के सात संकल्पों) के नाम से एक गारंटी कार्ड लाया गया था। इससे नीतिश कुमार को सुशासन बाबू का तमगा मिला।

    News3, Feb 2020, 7:44 AM

    जदयू से बाहर निकलते ही पीके की बल्ले-बल्ले

    प्रशांत किशोर को हाल ही में जनता दल (युनाइटेड) द्वारा पार्टी नागरिकता (संशोधन) अधिनियम और दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा से गठबंधन के विरोध पर  निष्कासित कर दिया गया था। फिलहाल प्रशांत किशोर 2021 में पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए टीएमसी के साथ जुड़े हुए हैं। वहीं कर्नाटक की जनता दल सेकुलर भी राज्य में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए प्रशांत किशोर की सेवाओं को लेने की योजना बना रही है। 

  • News31, Jan 2020, 12:42 PM

    अर्थव्यवस्था में दिखाई दे रहे हैं सुधार के संकेत

    इस वर्ष की पहली छमाही के लिए संचयी विकास 4.8 प्रतिशत रहने की भविष्यवाणी की गई है और कहा गया है कि बाद की दूसरी छमाही में इसमें सिर्फ मामूली सुधार संभव है। हालांकि, अर्थव्यवस्था में सुधार के अच्छे संकेत दिखाई देते हैं, लेकिन अभी अर्थव्यवस्था में वित्तपोषण, ऋण, ऋण प्रवाह और खर्च के लिए आमदनी की कमी की समस्याएं गहरी परेशानी पैदा करने वाली लगती हैं।

  • News30, Jan 2020, 6:26 PM

    जदयू ने निष्कासित होते ही राजद ने दिया ऑफर, प्रशांत किशोर बोले अगले महीने बताएंगे 'प्लान'

    राजद नेता तेजप्रताप यादव ने प्रशांत किशोर को पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया है। हालांकि चर्चा ये भी चल रही है कि प्रशांत किशोर पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। लेकिन फिलहाल उन्हों ने वर्तमान की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि वह फरवरी के बाद अपनी योजनाओं की घोषणा करेंगे।

  • yogi adityanath in IIM lucknow

    News8, Sep 2019, 11:10 AM

    आईआईएम में मैनेजमेंट के गुर सिख रही है योगी टीम, आज मिलेगा होमवर्क और अगले रविवार होगा टेस्ट

    आज से योगी सरकार के मंत्री एक तरह से फिर से छात्र के रुप में आईआईएम में होंगे। बच्चों की तरह से यहां पर मंत्रियों के लिए इंटरवल भी होगा और फिर दोबारा क्लास चलेगी। ये कार्यक्रम पूरे दिन का रखा गया है। जिसमें योगी आदित्यनाथ स्वयं मौजूद होंगे। शाम को क्लास छूटने के बाद मंत्रियों को अगले हफ्ते के लिए होमवर्क भी किया जाएगा और तीसरे रविवार को मंत्रियों के मूल्यांकन का रिपोर्ट कार्ड भी दिया जाएगा।

  • Finance minister presented budget in parliament, government allowed 100 percent FDI in insurance sector

    News5, Jul 2019, 12:27 PM

    संसद में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया देश का 'बही-खाता', जानें खास बातें

    आज बजट में वित्तमंत्री ने एमएसएमई के लिए 350 करोड़ रुपये का आवंटन किया और बीमा क्षेत्र में सौ फीसदी विदेशी निवेश को मंजूरी दी। बही खाता पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि वित्त वर्ष 2019-20 में अर्थव्यवस्था 3,000 अरब डॉलर की हो जाएगी। आज सदन में बजट पेश करने से पहले वित्तमंत्री केंद्रीय बजट के दस्तावेज एक लाल बैग में लेकर पहुंचीं। हालांकि पहले की सरकारों में वित्त मंत्री बजट पेश करने के लिए बजट दस्तावेज ब्रीफकेस में लेकर जाते रहे हैं। लेकिन आज वह बजट दस्तावेज लाल रंग के बैग में लेकर पहुंचीं जिस पर राष्ट्रीय चिह्न बना हुआ था।
     

  • Government has changed rules in bank and railways, know what changes made

    News1, Jul 2019, 10:59 AM

    आज से बैंक और रेलवे के बदल गए हैं नियम, जानें कहां पड़ेगा आपकी जेब पर असर

    रिजर्व बैंक ने सभी बैंको से कहा था कि वह एक जुलाई से डिजिटल ट्रांजैक्शन के लिए लिए जाने वाले चार्ज को खत्म करें। आज से अगर आप ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करते हैं तो बैंक आपसे कोई चार्ज नहीं लेंगे। गौरतलब है कि आरटीजीएस  से बड़ी राशि तो एनईएफटी के जरिये दो लाख रुपये तक तत्काल ट्रांसफर किए जा सकते हैं।

  • In these scheme modi government reduce interest rate from 1 july

    News27, Jun 2019, 8:32 AM

    जानें किन योजनाओं में एक जुलाई से मिलेगा कम ब्याज, मोदी सरकार लेने वाली है बड़े फैसले

     मोदी सरकार आम आदमी को बैंकिग में कुछ राहत दे सकती है। हाल ही में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने बैंकों से आरटीजीएस और एनईएफटी के लिए जाने वाले चार्ज को कम करने या फिर शून्य करने को कहा था। लिहाजा आगामी एक जुलाई के बैंक उपभोक्ताओं को राहत दे सकते हैं।

  • Yogi

    News2, Jun 2019, 8:16 AM

    लोकसभा चुनाव से निजात पाते ही यूपी के सीएम आदित्यनाथ जुटे 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारी में

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए 100 दिन का एजेन्डा तैयार किया है। उनकी योजना का मुख्य आधार उन लोगों तक पहुंचना है जिन्हें केन्द्र या फिर राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचा है। उनका फॉर्मूला स्पष्ट है ज्यादा लाभार्थी ज्यादा वोटर। 

  • Under modi government surged growth water transportation sector, world praised efforts

    News27, Apr 2019, 2:07 PM

    मोदी सरकार में जल मार्गों के विकास में आयी तेजी, विश्व स्तर पर मिल रही है प्रशंसा

     स्वच्छ भारत हो या स्वच्छ गंगा मिशन। फिलहाल वाराणसी और कोलकाता के बीच गंगा नदी पर जहाजों के ठहराव की शुरुआत के साथ भारत के अंतर्देशीय जल परिवहन क्षेत्र में आए बदलाव ने इसको लेकर वैश्विक रुचि जगी है और इसको अब प्रशंसा मिल रही है।

  • News24, Apr 2019, 7:28 PM

    बंगाल के रानाघाट में पीएम मोदी का ममता पर तीखा हमला, ‘स्टीकर दीदी’ बताया

    पीएम मोदी ने कहा, मतदाताओं ने जिन कारणों से पश्चिम बंगाल में लेफ्ट को हटाकर टीएमसी का समर्थन किया, ममता ने उसे पूरा नहीं किया।  तृणमूल ने ‘गुंडागर्दी, सिंडिकेट और उगाही’ से राज्य के लोगों की दुर्दशा कर रखी है।

  • News24, Apr 2019, 2:08 PM

    ...तो महिलाएं करा रहीं मोदी सरकार की सत्ता में वापसी!

    उज्जवला योजना, पीएम आवास योजना और शौचालय जैसी पहल ने महिलाओं के बीच पीएम मोदी की छवि को और मजबूत किया है। उत्तर प्रदेश, बिहार, उड़ीसा, उत्तराखंड में इन योजनाओं का खासा असर दिखा है। इन जगहों पर महिलाओं वोटिंग प्रतिशत बढ़ना भाजपा के लिए अच्छी खबर हो सकती है। पांच साल महंगाई के काबू में रहने का फायदा भी भाजपा को मिल रहा है। 

  • Mahendra Pandey

    News12, Apr 2019, 5:31 PM

    यूपी बीजेपी अध्यक्ष ने चुनाव प्रचार में किया सैन्य उपलब्धियों का बखान

    भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पाण्डेय जौनपुर संसदीय क्षेत्र में किसान सम्मेलन को सम्बोधित किया। उन्होने जहां केन्द्र और प्रदेश सरकार द्वारा किसानो के लिए चलाई जा रही योजनाओं को गिनाया और राष्ट्रवाद को अपने चुनावी प्रचार का आधार बनाया।