राजद  

(Search results - 111)
  • Tejaswi will prepare to make Akhilesh and Lalu soft!

    News14, Aug 2020, 8:37 AM

    बिहार विधानसभा चुनाव में राजद ने ठोका 150 सीटों पर दावा, सहयोगी दलों को दिखाया आईना

    राज्य में पिछले चुनाव में महागठबंधन में शामिल जनता दल यूनाइटेड, राजद और कांग्रेस ने मिलकर चुनाव लड़ा था। इसमें कांग्रेस 40 पर लड़ी थी। लेकिन इस बार राज्य में कांग्रेस 120 सीटों पर दावा कर रही थी। कांग्रेस का कहना था कि जो सीटों जदयू के खाते में गई थी वह उसे मिलनी चाहिए।

  • Tejaswi will prepare to make Akhilesh and Lalu soft!

    News22, Jul 2020, 1:26 PM

    बिहार में महागठबंधन में चलेगी राजद की दादागिरी, सीएम के चेहरे पर पार्टी का फैसला होगा अंतिम

    असल में महागठबंधन घटक दल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सीटों के बंटवारे को जल्दी करना चाहते हैं। ताकि समय रहते सीटों पर प्रचार किया जा सके। लेकिन राजद लगातार महागठबंधन की बैठकों को टाल रहा है। लिहाजा राज्य में महागठबंधन के ज्यादातर नेता राजद के रूख से नाराज हैं।

  • <p>jitan ram manjhi</p>

    News14, Jul 2020, 9:41 AM

    बिहार में मांझी की हो गई है नीतीश कुमार के साथ डील, बनेंगे एनडीए का हिस्सा!

    अभी तक हम के नेता जीतन राम मांझी की मांगों को राजद ने नहीं माना है। ये भी कहा जा रहा है कि तेजस्वी मांझी को तवज्जो देने के पक्ष में नहीं हैं। क्योंकि मांझी तेजस्वी को राज्य में गठबंधन का सीएम चेहरा नहीं मानते हैं। 

  • News10, Jul 2020, 1:56 PM

    क्या बिहार चुनाव से पहले जेल से बाहर आएंगे लालू और करेंगे खेल

    राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनैतिक दल अपनी तैयारियों में जुट गए हैं और राजद भी चुनाव में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद क रही है। लेकिन राजद में अभी भी लालू प्रसाद यादव की कमी खल रही है। लिहाजा राजद लालू प्रसाद यादव को जेल से बाहर निकालने के लिए कानूनी प्रक्रियाओं की समीक्षा कर रहा है। 

  • <p>दरअसल, आर्मी चीफ ने चीन की ओर इशारा करते हुए कहा था कि नेपाल किसी ओर के इशारे पर काम कर रहा है। अब यान्की ने राइजिंग नेपाल को दिए इंटरव्यू में कहा, नेपाल की सरकार ने अपने संप्रभुता, क्षेत्रीय एकता की सुरक्षा को लेकर जनभावनाओं के तहत ये कदम उठाया। </p>

    News9, Jul 2020, 4:22 PM

    अब दहल पर डोरे डाल रही है ओली की खास चीनी राजदूत यान्की, क्या है ड्रैगन की साजिश

    नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली और कम्युनिस्ट पार्टी के दूसरे अध्यक्ष पुष्प कमल दहल के बीच बैठक दोबारा शुरू करने पर रजामंदी हो गई है। वहीं दहल ने कोई विरोध प्रदर्शन नहीं करने पर सहमति जताई है। लेकिन इसके बावजूद नेपाल में प्रदर्शन हो रहे हैं। 

  • News4, Jul 2020, 10:24 AM

    आखिर क्यों यांकी के इशारों पर नाचते हैं ओली और थापा

    नेपाल की कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार में चीनी राजदूत का प्रभाव इस बात से समझा जा सकता है कि उसका पीएम और राष्ट्रपति कार्यालय से लेकर आवास में सीधा दखल है। नेपाल के नीति निर्धारण में अब यांकी का दखल बढ़ गया है।

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।</strong> राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने खुद पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह की नाराजगी को दूर करने के लिए पहल की है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि रघुवंश बाबू के इस्तीफे को आलाकमान ने खारिज कर दिया है। साथ ही कहा कि रघुवंश प्रसाद हमारी पार्टी के पुराने और विश्वसनीय नेता हैं। उनसे बात होगी तो मामला साफ हो जाएगा। हालांकि रामा सिंह के राजद ज्वाइन करने के सवाल को तेजस्वी ने टाल दिया, लेकिन इतना जरूर कहा कि उनके स्वस्थ होने के बाद उनसे मिलकर नाराजगी को दूर करने का प्रयास किया जाएगा। </p>

    News30, Jun 2020, 2:43 PM

    बड़े बगावत की आहट से राजद ने की रामा सिंह की नो एंट्रीं

    असल में रामा सिंह को पार्टी में शामिल करना का मकसद राधौपुर सीट पर तेजस्वी यादव की जीत को  सुनिश्चित करना है। तेजस्वी यादव को लगता है कि अगर बिहार में ऐसी स्थिति बनी की राजद सरकार बनाने की स्थिति में हो और वह चुनाव हार जाए तो उनका सियासी वजूद खत्म हो जाएगा।

  • News24, Jun 2020, 2:13 PM

    बिहार के सियासत में हुई राबड़ी देवी के भाई एंट्री, लालू परिवार के हैं संकटमोचक

    राजद में विधानपरिषद के चुनाव के लिए पार्टी ने आखिरकार 3 प्रत्याशियों को मैदान में उतार ही दिया है। हालांकि पार्टी में टिकट पाने वालों की लंबी फेहरिस्त थी, लेकिन पार्टी ने तीन प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगाकर बगावत शांत करने की कोशिश की है। हालांकि पार्टी में लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव परिषद की सीट के लिए दावेदारी कर रहे थे, लेकिन पार्टी ने उनकी मांग को दरकिनार कर सुनील कुमार सिंह टिकट दिया है।

  • <p>nitish kumar</p>

    News24, Jun 2020, 9:05 AM

    क्या राजद को एक और बड़ा झटका देने की तैयारी में हैं नीतीश कुमार

    राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल को एक ही दिन में दो बड़े झटके लगे हैं। राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने पद से इस्तीपा दे दिया है।  वह पार्टी में पूर्व सांसद रामा सिंह को लाने का विरोध कर रहे हैं।  रामा सिंह ने 2014 के लोकसभा चुनाव में रघुवंश को वैशाली सीट से हराया था। रघुवंश प्रसाद सिंह कोरोना संक्रमित हैं और पटना के एम्स में उनका इलाज चल रहा है।

  • একই ছবি বিহারে। নীতিশ-লালুর জোট সরকার ভেঙে নীতিশ কুমারকেই মুখ্যমন্ত্রী রেখে সেখানেও সরকার গঠন করে বিজেপি।

    News23, Jun 2020, 1:36 PM

    बिहार में राजद को बड़ा झटका, पांच विधान पार्षदों ने थामा जदयू का हाथ

    राज्य में विधान परिषद के चुनाव होने हैं और इसमें तीन सीटें राजद के खाते में आने की पूरी संभावना है। लेकिन उसे इन चुनाव से पहले ही बड़ा झटका लगा है। क्योंकि राजद के पांच सदस्यों ने जनता दल यूनाइटेड का दामन थाम लिया है। वहीं राजद में विप उम्मीदवारों के नाम को लेकर भी घमासान  मचा हुआ है। वहीं, इसके अलावा राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

  • <p>jitan ram manjhi</p>

    News23, Jun 2020, 9:20 AM

    नीतीशम शरण गच्छामि की तैयारी में मांझी, सोनिया ने भी बुलाया

    राज्य में जीतन राम मांझी महागठबंधन की एक सहयोगी दल है। लेकिन राज्य में लोकसभा चुनाव के बाद से ही मांझी ने तेजस्वी यादव और राजद के खिलाफ आक्रामक रूख अख्तियार किया हुआ है। जिसके बाद माना जा रहा है कि चुनाव से पहले महागठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

  • <p>mahagathbandhan</p>

    News20, Jun 2020, 2:44 PM

    महागठबंधन में रार: मांझी और कुशवाहा के बाद अब कांग्रेस ने ठोका दावा, मांगी जदयू की सीटें

    फिलहाल महागठबंधन में सीटों को लेकर घमासान मचा हुआ है। राजद ने राज्य में सीएम के चेहरे के लिए पार्टी के नेता तेजस्वी यादव को सामने किया है। जबकि महागठबंधन के अन्य दल तेजस्वी के नाम पर सहमत नहीं है।  हम के नेता और पूर्व सीएम मांझी ने तो साफ कह दिया है कि तेजस्वी के चेहरे पर उन्हें आपत्ति है वहीं रालोसपा और अन्य क्षेत्रीय दल भी तेजस्वी के खिलाफ हैं।

  • <p>jitan ram majhi</p>

    News16, Jun 2020, 9:09 AM

    राजद को अल्टीमेटम और नीतीश कुमार की तारीफ, क्या है जीतन राम मांझी का खेल

    मांझी पिछले काफी समय से तेजस्वी यादव और राजद के खिलाफ आक्रामक हैं। वहीं अब उन्होंने राजद को अल्टीमेटम भी दिया। मांझी ने कहा कि हम समन्वय समिति की मांग कर रहे हैं और इसके लिए 25 जून तक यदि राजद ने समन्वय समिति का गठन नहीं किया तो वह महागठबंधन के सहयोगी होने के नाते फैसला लेने को स्वतंत्र होंगे। 

  • <p>हालांकि रिम्स में उनका इलाज करने वाले डॉक्टर को कोरोना की आशंका में क्वारेंटाइन किया गया है। इस बात से लालू के परिवार में भी चिंता है। लालू के छोटे बेटे ने भी ट्वीट कर पिता के स्वास्थ्य को लेकर अपनी चिंताएं जाहिर की हैं। </p>

    News10, Jun 2020, 8:42 AM

    लालू के जन्मदिन पर केक नहीं काटेगी राजद, जानें क्यों

    असल में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले में सजा काट रहे हैं और स्वास्थ्य खराब होने के कारण उन्हें रांची के रिम्स में भर्ती किया गया है। लालू प्रसाद यादव 11 जून को 73 साल के हो जाएंगे और इस बार पार्टी ने उनका जन्मदिन धूमधाम ने नहीं बनाने फैसला किया है। 

  • <p>सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए राबड़ी देवी के आवास पर तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव, आरजेडी के कार्यकर्ता और नेता गरीब अधिकार दिवस में शामिल हुए हैं। <br />
 </p>

    News7, Jun 2020, 12:57 PM

    जानें क्यों बिहार में थाली बजा रहा है लालू परिवार

    आज भाजपा की राज्य में वर्चुअल रैली है।  इस रैली के जरिए केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह चुनावी बिगुल फूंकेंगे और करीब एक लाख कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। वहीं राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल इसका अनोखे तरीके से  विरोध कर रही है।